taktomguru.com

अर्जेंटीना डोगो

डोगो अर्जेंटीनो
1928 में, एंटोनियो Nores मार्टिनेज नींव है जिस पर वह महान शक्ति, एक अत्यधिक बेरहमी, बकाया गंध एक असीमित उनकी कुशलता है, जो एक स्वरूप है कि सभी आँखें आकर्षित करती है साथ परस्पर अनन्य नहीं हैं के एक कुत्ते का निर्माण निर्धारित किया है। अपने पैतृक देश में बनने मानक, यह कई अन्य देशों में सेंध, जहां यह बड़ा खेल जानवरों की एक शिकारी के रूप में अपने लायक साबित कर दी है, आकार और खतरे वे मुद्रा की परवाह किए बिना बना दिया है क्योंकि Dogo Argentino डर नहीं है कुछ भी नहीं पहले। लेकिन इस कुत्ते को दिखाने के लिए कि उसकी मिठाई स्वभाव, वफादार, चंचल और अथक, पारिवारिक जीवन में अविस्मरणीय क्षण, तक पहुंच गया है और दुनिया भर के घरों को जीतने प्रदान करता सम्मेलन टूट गया है।

हमारी दौड़ की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि, डोगो अर्जेंटीनो
विवियाना क्लाउडिया गोंज़ालेज (कबाना जौरिया ब्रावा)

इस नस्ल पैदा हुआ था और बनाया अर्जेंटीना के कॉर्डोबा प्रांत में, डॉ एंटोनियो Nores मार्टिनेज, एक सर्जन प्रतिष्ठित द्वारा, और दोनों एक encumbrada से उनके भाई, Agustín Nores मार्टिनेज (उच्च राजनयिक कैरियर), की अमूल्य मदद से और उपरोक्त प्रांत के पारंपरिक परिवार। वर्ष 1 9 28 में डोगो अर्जेंटीनो नाम की दौड़ के आधार तय किए गए थे। एंटोनियो की जल्दी मौत के कारण, अपने भाई ऑगस्टाइन जो और अधिक के लिए संघर्ष से दौड़ देश के भीतर खुलासा किया गया था और फिर इसे से बाहर है, क्या कई साल और भारी बलिदान के बाद हासिल हुई थी।

दौड़ बनाने का काम कई शुद्ध नस्लों में से व्यवस्थित पार छोड़ दिया, और वह है जो समय में सबसे अच्छा प्रशंसक हैं जो उन दिनों प्रदर्शन के बीच में जाना जाता था कुत्तों के साथ लड़ता है, कॉर्डोबा, से कुत्ते लड़ कहा जाता है, जो वह जबरदस्त शक्ति और ताकत के बुल टेरियर और बुलडॉग या मास्टिफ़ से रक्त के साथ एक मोन्गल से अधिक था, लेकिन मानसिक और आनुवंशिक रूप से अस्थिर।

वर्ण और पीढ़ियों के अध्ययन के वर्षों के बाद, उन्होंने अपने लक्ष्य प्राप्त है, और हालांकि पहली बार में यह कई के लिए एक लड़ाई कुत्ता था, Montería पहले शिकार करने के लिए उत्साह इस तरह आम शिकार पार्टियों में भाग लेने दिया जाना, और यह वह जगह है जहां हमारे डोगो अर्जेंटीनो अपने उल्लेखनीय गुण प्रदर्शित करता है।

उन वर्षों में, और हमारी अर्जेंटीना सीमाओं से परे, इसका मूल्य तेजी से स्पष्ट था क्योंकि इसकी स्पष्ट और महान स्थितियों को देखा गया है, अन्य पारंपरिक दौड़ों के साथ स्पष्ट प्रतिस्पर्धा में जिसमें सभी अर्जेंटीना राष्ट्रीय के गौरव में शामिल हैं।

एफसीए और एफसीआई की मान्यता से पहले कुछ सृजन के कुछ वर्षों बाद प्रतियों की एक बड़ी संख्या निर्यात की जानी शुरू हुई।

यूरोप, अफ्रीका, संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, जापान और दक्षिण अमेरिकी देशों को पहले से ही गौचोस के देश के तथाकथित कुत्ते को पता है, जो हमारे मातृभूमि, अर्जेंटीना का जिक्र करते हैं।

जर्मनी में, प्रसिद्ध और जाने-माने साइक्लोफाइल डॉक्टर एरिक श्नाइडर स्टटगार्ट में अपनी स्थापना में 70 के दशक में डोगो अर्जेंटीनो को बढ़ाने वाले पहले व्यक्ति थे। हॉलैंड में, प्रिंस बर्नार्डो ने उन वर्षों तक अर्जेंटीना डोगोस को अफ्रीका में अपने विभिन्न सफारी में पहले से ही यूरोपीय प्रजातियों से अलग, साथ ही तेंदुए और पैंथर्स के शिकार के लिए अफ्रीका में अपने विभिन्न सफारी में ले जाया था। जापान में उन्होंने इसे एकीकृत किया था, न केवल जंगली सूअर शिकार, बल्कि सदियों पुरानी जापानी परंपरा, जो भालू के साथ लड़ाई है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, शिकार के अलावा, न्यूयॉर्क पुलिस ने उन्हें अपनी सुरक्षा बल में एक काम करने वाले कुत्ते के रूप में पेश किया, और कुछ साल पहले एक संगठन बनाया गया था जो उस देश के प्रजनकों और शिकारियों को एक साथ लाता है।

वर्तमान में, हमारे डोगो अर्जेंटीनो फर्म खड़े हैं और अब दुनिया के किसी भी सिनेफिलिया को नहीं ले जाते हैं।

एक सावधानीपूर्वक डिजाइन कुत्ता
संपादकीय विभाग

कुत्ते की एक नई नस्ल का निर्माण कुछ हद तक जटिल हो सकता है। प्रक्रिया कुछ सावधान, चयनित और अध्ययन किया जाना चाहिए, लेकिन जब यह बहुत स्पष्ट है कि उद्देश्य का पीछा किया गया है, तो यह पथ आसान होने पर यह पथ आसान हो जाता है। अनुसंधान और विकास के योजना है कि डॉ Nores मार्टिनेज प्रकाश में Dogo Argentino नेतृत्व में समाप्त होने कि लंबे समय से उसके सिर में किया गया था के साथ काम करने के कई वर्षों का परिणाम था। मुख्य पात्र के रूप में कुत्तों के साथ बड़ा खेल शिकार के एक बड़े प्रशंसक के रूप में, एक कुत्ता है कि कई गुण है कि अब तक मिल गया था केवल यूरोप के विभिन्न नस्लों में बाधित किसके साथ अनुभव किया था एकीकृत की जरूरत है। यही कारण है कि कुत्ते को पशु ट्रैक करने के लिए पीछा किया जा रहा है, और के रूप में कई यूरोपीय स्निफर कुत्तों खतरा नोटिस और इससे दूर भागने शिकार नहीं करने के लिए क्या अपनी आवाज का प्रयोग नहीं करते में सक्षम होना चाहिए, लेकिन यह भी ventearlo था, नाक उठाने मिट्टी और संभावित शिकार का पालन करना जिसे पेड़ पर चढ़ने या कई मीटर लंबाई, प्यूमा केस कूदने जैसे भागने के लिए चाल के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा, इसमें काफी ताकत थी जिसने उन्हें जंगली सूअर (चरम) या प्यूमा के रूप में खतरनाक जानवरों का सामना करने की अनुमति दी।




बुल टेरियर, बुलडॉग, बॉक्सर, आयरिश Wolfhound, Pyrenees के मास्टिफ, Dogue De Bordeaux, कॉर्डोबा लड़ कुत्ता, सूचक और Dalmatian दौड़ कि Dogo Argentino के निर्माण के लिए योगदान दिया की सूची बनाते हैं। पहले एक कुत्ते बहुत तेज़ है कि में उसे शक्ति, बिजली, कि लापरवाही है कि उसे विशेषता है, शिकार के लिए अपने अत्यधिक स्नेह और बांध में एक विशाल बल, सब बहुत आवश्यक लाया जाता है और शिकारी से पहले लंबे समय तक पकड़ मारा। सूचक ने घर्षण संवेदनशीलता और नाक के साथ अपने शिकार का पालन करने की क्षमता को जोड़ा।

डोगो अर्जेंटीनो पिल्ला में विकास और विकास
विवियाना क्लाउडिया गोंज़ालेज (कबाना जौरिया ब्रावा)

उनका विकास तेजी से है और वह छह महीने की उम्र तक पिल्ला है, फिर हम कह सकते हैं कि वह अपने किशोरावस्था में प्रवेश करता है, और उसके बाद अपरिवर्तन के संदर्भ के रूप में अपने परिवर्तन को जानना महत्वपूर्ण है। यह अपने वजन और हड्डी की संरचना को अपने वजन के साथ कुख्यात रूप से जीवन के दो से छह महीने के बीच बढ़ाता है, और यह असमान है।

आपको यह ध्यान रखना होगा कि विकास के दौरान आपको न केवल अपने आहार पर विचार करना होगा, आपको अपने स्वच्छता और स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा, और सबसे ऊपर, आनुवांशिक भार को जिसे आपने अपने माता-पिता से एक ही समय में सही सामाजिककरण के रूप में विरासत में लिया है।

जन्म पर न्यूनतम वजन आमतौर पर 300 से 450 ग्राम के बीच होता है, जो औसत होता है जो कूड़े में पैदा होने वाले पिल्ले की संख्या पर निर्भर करता है और यदि वे महिलाएं या पुरुष हैं।

इसके चयन में, ध्यान रखें कि उसकी आँखों उज्ज्वल है और कोई पीली स्राव मुद्रा निर्णय लेने से पहले, वे खुली, होना चाहिए brown- के लिए अगर मानक में वे आकाशीय या फौलादी मतलब दोषों (पवित्रता को प्रभावित करता है) ग्रे हो । यह अपने भाइयों के साथ पिल्ला के सिर तुलना करने के लिए महत्वपूर्ण है, आदर्श है कि यह अच्छी तरह से सानुपातिक है के रूप में यह चेहरे और खोपड़ी की लंबाई के साथ है। उन पिल्लों को अधिक चंचल और जीवंत चुनने का प्रयास करें, उन लोगों को त्याग दें या उनके congeners से अलग।

वे कागजात है या नहीं, वह यह है कि कुछ साबित होता है कि उनकी उत्पत्ति और उनके माता-पिता (वंशावली) उत्पन्न होती हैं, लेकिन हमेशा ध्यान रखें कि यदि आप उन्हें है हम यह सुनिश्चित करते हुए कर रहे हैं पिल्ला सवाल और अनिश्चितताओं के अधिग्रहण के साथ साथ, के रूप में नमूना हमारी दौड़ की शारीरिक और मानसिक विशेषताओं का जवाब देता है। हम भी, उसकी जन्म तिथि पता के रूप में यह अत्यंत महत्वपूर्ण है चुनने के लिए जब वे 45 दिन, न्यूनतम उम्र है, जो है, जब उन्हें माँ से कुछ स्वतंत्रता और कम ध्यान दिखाने के लिए शुरू होता है तक पहुँचने।

धीरे-धीरे, ध्यान और स्नेह की आवश्यकता के व्यक्तिगत दृष्टिकोण को बढ़ाया जाएगा। 60 दिनों में पिल्लों एक दूसरे को परेशान करने के लिए शुरू करते हैं और है कि वहाँ है कि हम प्रदान, हम, प्रजनकों, अधिक प्रतिबद्ध और अलग-अलग इलाज है, जो बहुत उनकी भलाई और उनके नए मालिकों का पूरा आनंद के लिए सहायता देना।






Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बैल टेरियर, एक सुंदर चेहरे से ज्यादा कुछबैल टेरियर, एक सुंदर चेहरे से ज्यादा कुछ
अर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लों
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
अर्जेंटीना डोगो। Xiii राष्ट्रीय मोनोग्राफअर्जेंटीना डोगो। Xiii राष्ट्रीय मोनोग्राफ
बुलडॉग कैनरीबुलडॉग कैनरी
एक अर्जेंटीना बुलडॉग प्राप्त करने से पहले महत्वपूर्ण विचारएक अर्जेंटीना बुलडॉग प्राप्त करने से पहले महत्वपूर्ण विचार
अर्जेंटीना डोगोअर्जेंटीना डोगो
चरित्र: "अंतर का पर्याय"चरित्र: "अंतर का पर्याय"
अर्जेंटीना डोगो। मैं पहली बार अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफी.-अर्जेंटीना डोगो। मैं पहली बार अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफी.-
Lalin। Xxvi अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी और lxiii राष्ट्रीय प्रदर्शनी कुत्तेLalin। Xxvi अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी और lxiii राष्ट्रीय प्रदर्शनी कुत्ते
» » अर्जेंटीना डोगो
© 2021 taktomguru.com