taktomguru.com

कैनियन बैल नस्ल के बारे में जानकारी

डोगो कैनारियो नस्ल के बारे में जानकारी

डोगो कैनारियो नस्ल के बारे में जानकारी

कैनियर डोजो

नस्ल के मानक के अनुसार, डोगो कैनारियो, यह विशेष रूप से गार्डन के साथ सुरक्षा और संचालन और लड़ने के लिए सुसज्जित है।
इन कार्यों को कुत्ते द्वारा शिकार के अपने मोलॉसस और उन लोगों के लिए किया जाता है जिनके पास प्राकृतिक स्वभाव है, पहले से ही आनुवांशिक रूप से।

मोलॉसियन कुत्तों में दो प्रकार होते हैं: इस तरह के ऐसे Dogo Canario, Dogue De Bordeaux, Dogo इतालवी (नियपोलिटन मास्टिफ़), अंग्रेजी बुलडॉग (अंग्रेजी मास्टिफ), Dogo Argentino (सीए के रूप में स्पेनिश मास्टिफ और सेंट बर्नार्ड, और बुलडॉग प्रकार, के रूप में पहाड़ प्रकार, डी बौ) या डोगो अर्जेंटीनो।

मोलॉसियन एक रूपरेखा विकसित करते हैं जो शिकार के कुत्तों को आकार देता है, चाहे एक प्रकार या दूसरे का हो। पहाड़ मोलॉसस विशाल आकार तक पहुंचता है और इसमें बड़ी हड्डी और मांसपेशियों की संरचना होती है। साहस और क्षेत्रीय अर्थ के अलावा उन्हें महान शारीरिक प्रतिरोध के साथ संपन्न किया जाता है, जो उन्हें लंबे समय तक चलने और थकाऊ दिनों तक सहन करने की अनुमति देता है।
मोलोस डोगो प्रकार के पास जमीन के करीब एक विस्तृत और ठोस निकायों के साथ निर्माण होता है, जो उन्हें बड़ी स्थिरता देता है। सिर व्यापक और छोटा है, बहुत विकसित च्यूइंग मांसपेशियों और व्यापक ट्रांसवर्सल दूरी के स्नैप के साथ।
इसकी भौतिक विज्ञान PRESA का एक कार्य है, जिसका लक्ष्य मानव हेरफेर और इसके अपने अनुवांशिक विकास के उद्देश्य से किया गया है।

बल के साथ समझने और कम करने में आसानी अपने जबड़े किया गया है और आवश्यक कार्य बुलडॉग है। एक शक्तिशाली मांसलता की लेपित सिर और उसके जबड़े के स्वभाव, समर्थन के ऊपरी और निचले बिंदु है कि मोड जाल विषय immobilizes के आकार, आमतौर पर, तनाव और मांसपेशियों में जकड़न के पक्ष में जब कुत्ते कार्रवाई में है यह बुलडॉग बांध सुरक्षित और बहुत मजबूत है बनाता है।
कौशल शिकार करने के लिए अगर हम लाइन में एक शरीर जोड़ने के लिए, यानी, ठोस, कॉम्पैक्ट और भारी muscled, हम एक पूरी तरह से योग्य काम डेकेयर के लिए है, थोड़ा आंदोलन, लेकिन त्वरित और निर्णायक प्रतिक्रियाओं खिलाड़ी की जरूरत पड़ेगी।
इस से यह इस प्रकार हमारे खोजी कुत्ता बालवाड़ी के काम के लिए एक आदर्श आकृति विज्ञान है, यह एक बुलडॉग की सभी विशेषताओं को पूरा करती है और इसलिए खोजी कुत्ता AUTENTICO प्रहरी के आकार दे सकते हैं, योग्यता के रूप में है कि कोई आवश्यकता कुछ गुण, जो है:
• exraños की ओर अविश्वास
• मालिक या उसके सामान के किसी भी खतरे के लिए ब्लंट और त्वरित प्रतिक्रिया।
• धमकियों या आक्रामकता को सहन करने के लिए साहस और साहस।
• सीमा स्थितियों को हल करने के लिए काटने की क्षमता।

इस संबंध में, पत्रिका डायना में प्रकाशित 1947 में एक लेख में, Dogo Argentino डॉन एंटोनियो Nores मार्टिनेज के निर्माता का कहना है: साहस की गुणवत्ता गार्ड कुत्ते में आवश्यक है। एक धारणा है कि वॉचडॉग वह है जो एक अजनबी को काटने या सक्षम करने में सक्षम है। उस अवधारणा के साथ, सभी जातियों के कुत्ते अच्छे अभिभावक हैं। लेकिन मेरी राय में, गार्ड कुत्ते को सब कुछ से अधिक होना चाहिए - वह अपने गुरु या उसके घर की रक्षा में शिकार करके खुद को मारने में सक्षम होना चाहिए। कुत्ता जो घुसपैठियों पर हमला करता है वह अभिभावक के रूप में अच्छा नहीं है, अगर पहले क्लब्बिंग या पहले चाकू घाव पर, वह चिल्लाते हुए शिकार छोड़ देता है। ऐसा कोई जानवर अपने मालिक के लिए कोई सुरक्षा नहीं पेश करता है, न ही यह मेरी राय में, निगरानी के सम्माननीय नाम के लायक है।

आनुवांशिक रूप से Dogo Canario व्यवहार का एक पैटर्न है कि सीखने की सुविधा और खोजी कुत्ता हम तलाश, वह है, एक गार्ड पशु, क्षेत्रीय, क्या उसकी देखभाल में है के कट्टर रक्षक और स्वभाव का कब्जा हो सकता है साथ पैदा होता है जो प्रामाणिक डेकेयर कुत्ते की विशेषता है।
हालांकि, गुणों के इस भाग के रूप में कुत्ते उचित उपचार के साथ एक वातावरण में बढ़ता समृद्ध हो जाएगा कि, द्वारा उन साधन की कमी, यानी, अनुचित रिक्त स्थान, बंद किया जाना, चेन, नारे और चल रही द्वारा नाकाम किया जा सकता है भाग मालिक आदि, कि एक संदिग्ध शर्मीली, abased और अप्रत्याशित प्रतिक्रियाओं या पूर्ण उदासीनता, पशु प्रतिक्रिया करने में असमर्थ अप कर देगा।

दोनों ही मामलों में आम हैं और यह तार्किक है कि हम प्रजनन चरित्र कुत्ते के साथ संतुलित के लिए उपयोग करते हैं, लेकिन दुर्भाग्य से यह हमेशा मामला भी दलित और अप्रत्याशित प्रतियां प्रजनन के लिए इस्तेमाल के रूप में है।
यह स्थिति हमें एक बार फिर पुष्टि करने के लिए प्रेरित करती है कि डोगो कैनारियो एक कामकाजी कुत्ता है और केवल वे व्यक्ति जो कुछ परीक्षणों के बाद मानसिक संतुलन दिखाते हैं और प्रजनन के लिए पर्याप्त चरित्र का उपयोग किया जाना चाहिए।




डोगो कैनारियो के पास हमले में शिक्षित होने के लिए अनावश्यक और हानिकारक मानने के लिए एक गंभीर और विचलित मनोदशा है, लेकिन इसके बजाय आपको सुरक्षा हासिल करनी होगी, जिसके लिए हमें सहायता करनी होगी।
आज्ञाकारिता के बुनियादी नियमों dueño.Si पिल्ला कुत्ता जल्द ही पट्टा पर जाने के लिए सीखना होगा सिखाने के लिए, एक साथ रहने के लिए, बैठने के लिए और लेट, कि है, उपद्रव के परिचित आवाजों, और sitz Platz शुरू किया गया है, इसलिए जो हम आपके स्वभाव का मॉडल करते हैं।

जाहिर योग्यता परीक्षण है, जो प्रजनन के लिए एक भविष्य प्रमाण पत्र के लिए आधार हो सकता है, नहीं खुशी के साथ पहली बार में, देखा जाता है क्योंकि दौड़ इस संबंध में कोई और उदाहरण है, लेकिन Dogo Canario के स्पेनिश क्लब उन्हें मान और उन्हें मांग करनी चाहिए क्योंकि उनके अभ्यास को दौड़ में लाया जाने वाला लाभ निर्विवाद है।

कहा गया परीक्षण डोगो कैनारियो के चरित्र के एकीकरण के लिए पहला अनुमान होगा, जो परिणामों के संदर्भ में भविष्य में बढ़ाया जा सकता है।
परीक्षण जो सभी वयस्क कुत्तों के लिए अनिवार्य होगा, निम्नलिखित हो सकते हैं:
lordf- एक अजनबी से पहले। ट्राइला के लिए गाइड के बगल में कुत्ता।
मार्गदर्शिका को एक अजनबी द्वारा अभिवादन किया जाएगा जो अपना हाथ हिलाएगा। कुत्ता खतरनाक या डर नहीं होगा।
2ordf-। शोर के लिए प्रतिक्रिया। कुत्ते के बगल में कुत्ता।
एक शॉट या कई को एक सुरक्षित दूरी पर गोली मार दी जाती है। मैं किसी भी प्रकार का शोर चुन सकता था। कुत्ते गाइड की मदद के बिना बैठे रहेंगे, जो उनकी भावनात्मक स्थिरता का प्रदर्शन करेगा।
3ordf-। सवारी पर प्रतिक्रिया। ट्राइला के बगल में कुत्ता।
विभिन्न दिशाओं में मार्च करने वाले कई लोगों के बीच चलेंगे। कुत्ता धमकी या शर्मीली नहीं होगा।
4ordf-। Temperamental योग्यता अकेले कुत्ते को एक स्थान पर रखा गया। गाइड उसे पकड़ता है और एक निश्चित दूरी पर चले जाते हैं।

एक खतरनाक दृष्टिकोण में एक अजनबी कुत्ते से संपर्क करेगा, जो इस विषय को खोए बिना चौकस और धमकी देगा।
सिद्धांत रूप में, ये परीक्षण पर्याप्त हो सकते हैं, बिना किसी नुकसान के कि वे भविष्य में अधिक कठोर हो सकते हैं, लेकिन उनमें से अधिक से पता चलता है कि हमारा कुत्ता मानसिक रूप से संतुलित है और उसका चरित्र दौड़ की मांगों का जवाब देता है।
बेशक, एक स्कोरिंग सिस्टम स्थापित करना आवश्यक होगा, जिसके अनुसार कुत्ते को उत्कृष्ट, बहुत अच्छा, पर्याप्त या अपर्याप्त के रूप में वर्णित किया जाएगा, हालांकि यह या अन्य सिस्टम अपनाया जा सकता है।

साधारण परीक्षण परीक्षण की एक श्रृंखला बनाने के लिए आधार होना उजागर किया जा सकता था कि हमारे खोजी कुत्ता गुणों हम ऊपर है कि निश्चित रूप से के रूप में श्रेय प्रगणित है विकसित करने के लिए ldquo- प्रामाणिक कुत्ता guardianrdquo-, वह एक अच्छा डोगो कैनारियो है।

मैनुअल मार्टिन बेथेंकोर्ट

यदि आपको डोगो कैनरियो जानकारी के बारे में लेख पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अर्जेंटीना बुलडॉग के बारे में जानकारीअर्जेंटीना बुलडॉग के बारे में जानकारी
स्पेन के कुत्तोंस्पेन के कुत्तों
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
अर्जेंटीना डोगो। Xiii राष्ट्रीय मोनोग्राफअर्जेंटीना डोगो। Xiii राष्ट्रीय मोनोग्राफ
बुलडॉग कैनरीबुलडॉग कैनरी
बोर्डेक्स की बुलडॉग नस्लबोर्डेक्स की बुलडॉग नस्ल
एक अर्जेंटीना बुलडॉग प्राप्त करने से पहले महत्वपूर्ण विचारएक अर्जेंटीना बुलडॉग प्राप्त करने से पहले महत्वपूर्ण विचार
बोर्डो के बुलडॉगबोर्डो के बुलडॉग
अर्जेंटीना डोगोअर्जेंटीना डोगो
कैनरी बुलडॉग या कैनरी शिकार?कैनरी बुलडॉग या कैनरी शिकार?
» » कैनियन बैल नस्ल के बारे में जानकारी
© 2021 taktomguru.com