taktomguru.com

कैनाइन स्वच्छता: आंखें, कान, पंजे, पेरिआनल ग्रंथियां

अपने कुत्ते को अच्छे स्वास्थ्य में रखने के लिए स्वच्छता बहुत महत्वपूर्ण है, दैनिक गतिविधियों या व्यावहारिक रूप से दैनिक आपके जानवर की स्वच्छता में ध्यान में रखना है।

आंखों को हमेशा चमकदार, स्पष्ट और बिना किसी विकृति के रहना चाहिए। ओकुलर स्राव एक दैनिक और सामान्य प्रक्रिया है, आंख स्व-सफाई है, लेकिन यह अजीब legañas बनाता है।

परवाह:
उन्हें गीले धुंध या विशिष्ट पोंछे के साथ दैनिक साफ किया जा सकता है। यह आंख के भीतरी छोर से बाहर साफ किया जाता है, कभी भी आंख को छूता नहीं है।

ध्यान
: यदि आप देखते हैं कि ओकुलर स्राव रंग या स्थिरता बदलता है तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें। छोटी नस्लों के जानवर अक्सर आंखों से पीड़ित होते हैं, आमतौर पर परेशान और पानी के होते हैं। अपनी आँखों और उस क्षेत्र को धोएं जहां आंसू गर्म, ताजा कैमोमाइल पानी के साथ सप्ताह में कम से कम तीन या चार बार चलता है।

कुत्तों उन्हें लगता है कि इस अर्थ के साथ। इसलिए, आपको अपने कुत्ते के कान सावधानीपूर्वक और ध्यान से महीने में कम से कम एक बार साफ करना चाहिए।
देखभाल: आप सूखे सूती के साथ सप्ताह में एक बार उन्हें साफ कर सकते हैं। छड़ का उपयोग न करें। कान के अंदर धक्का न दें या कुछ भी दर्ज न करें।

ध्यान:
यदि आप देखते हैं कि कुत्ता लगातार उसके सिर या खरोंच हिलाता है तो आपको उसे संभावित संक्रमण के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए।

कुत्ते की सफाई




जब वह पिल्ला होता है, तो वह अपने पंजे के छोटे से पहनेंगे और उन्हें चोट से बचने के लिए छंटनी होगी या वह उन्हें दुर्घटना से हमारे पास लाएगा। उचित पहनने के लिए यह आवश्यक है कि जानवर नियमित रूप से मुलायम सतहों से परहेज करते हुए सभी प्रकार की सतहों से गुज़रें। हर दो या तीन महीनों में हमेशा अपने जानवर के पंजे की जांच करें जो बहुत लंबे समय से नहीं बचते हैं कि वे पैड में कर्ल, विकृतियां या घाव उठते हैं।

ध्यान:
पंजे को ट्रिम करना ऐसा लगता है जितना लगता है कि कुत्तों की नसों में पंजे होते हैं और यदि वे गलत तरीके से कट जाते हैं तो हम रक्तचाप का कारण बन सकते हैं। यदि आप नहीं जानते कि अपने पशुचिकित्सा को कैसे बताना है, तो वह आपको सिखाएगा कि यह कैसे करें।

क्या आपने कभी कुत्ते को अपने गुदा को फर्श पर खींच लिया है? हंसो मत और गलत मत सोचो, आपके पास कीड़े नहीं हैं। आपकी पेरिअनल ग्रंथियां फंस गई हैं और आप जमीन के खिलाफ अपने गुदा को संपीड़ित करके उन्हें अनजाने का प्रयास करते हैं। ये sacs गुदा के बगल में गुदा के आंतरिक और अंतिम भाग में स्थित हैं।

परवाह:
उन्हें साफ करने के लिए, जानवर के एक तरफ खड़े हो जाओ, पूंछ को एक हाथ से उठाएं और दूसरे के साथ गुदा के दोनों किनारों पर सूचकांक उंगली और अंगूठे को धीरे-धीरे स्लाइड करें ताकि यह घायल न हो। यह दबाव में एक मैलोरोरस तरल छोड़ देगा, यह विच्छेदन है जो हल्के दबाव की मदद के अलावा बाहर नहीं आ सकता है। यदि आप अपने कुत्ते को इस स्थिति से बचना चाहते हैं, तो आपको समय-समय पर पशु चिकित्सक, पेरिआनल गंडुला की जांच करने के लिए पूछना होगा।

ग्रंथियों

स्रोत: फुटप्रिंट पत्रिका।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए स्वच्छता युक्तियाँकुत्तों के लिए स्वच्छता युक्तियाँ
कुत्तों की आँखों की सफाई: ओकुकनकुत्तों की आँखों की सफाई: ओकुकन
कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देशकुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देश
कुत्ते की आंखों को साफ करें, इसे सही करने के लिए कदमकुत्ते की आंखों को साफ करें, इसे सही करने के लिए कदम
घर के उपचार के साथ कुत्ते की आंखों के स्राव को कैसे साफ करेंघर के उपचार के साथ कुत्ते की आंखों के स्राव को कैसे साफ करें
कुत्ते की आंखेंकुत्ते की आंखें
कुत्ते स्वच्छता, एक पूर्ण दिनचर्याकुत्ते स्वच्छता, एक पूर्ण दिनचर्या
कुत्ते स्वच्छताकुत्ते स्वच्छता
अपनी खुद की जीभ के साथ बिल्ली शौचालयअपनी खुद की जीभ के साथ बिल्ली शौचालय
मैं अपने कुत्ते की आंखों को कैसे साफ कर सकता हूंमैं अपने कुत्ते की आंखों को कैसे साफ कर सकता हूं
» » कैनाइन स्वच्छता: आंखें, कान, पंजे, पेरिआनल ग्रंथियां
© 2021 taktomguru.com