taktomguru.com

कुत्ते भी रक्त दाताओं हैं

इसमें इन अद्भुत जानवरों को भी भाग लेना पड़ता था, जहां हमेशा उनकी आवश्यकता होती है। रक्त दान करने के बदले, पालतू जानवर लाभ प्राप्त करते हैं, क्योंकि जब संपूर्ण नियंत्रण के अधीन होता है, तो अन्य रोगों को रोका जाता है।

कैनाइन रक्त बैंक हमारे देश में अपनी यात्रा शुरू करते हैं

कुत्ते रक्त दान करता हैउनके बेल्ट में बांधते हैं प्रयोगशाला Montoro बोतल पर पहुँचें, वे मेज पर कूद और, जबकि कुछ मालिकों उनके चेहरे को कवर किया तो वे नहीं दिख रहा है उन्हें कैसे चुभ, पशु चिकित्सा आपके रक्त बैग में प्रवाह करने के लिए इंतज़ार कर सुई करने के लिए उन्हें परिचय एक प्रक्रिया जो 15 से 30 मिनट के बीच रहता है। फिर, एक छोटी सी फ़ीड और पानी, और घर। "सबसे मुश्किल बात यह है कि उन्हें अभी भी बैठने के लिए प्राप्त करने के लिए है" Baucis MITJANS निष्कर्षण में एक पशु चिकित्सा नेतृत्व है।

इस प्रक्रिया को एक बार पीछा हर तीन या चार महीने से अधिक 120 कुत्तों कि वालेंसिया के कुत्ते रक्त के पहले बैंक का हिस्सा हैं, खून की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए एक प्रयोगशाला द्वारा एक वर्ष से अधिक है बनाया है उन कुत्तों को जिन्हें गुणवत्ता की अधिकतम गारंटी के साथ एक संक्रमण की आवश्यकता होती है।

इस प्रकार, इस तरह के एक छोटे से इशारा करके, स्कूबी, Curra, ओलिवर, Pepo, भारत और मर्डोक दूसरों के बीच में एक एकजुटता कार्रवाई योगदान, उनके दान के माध्यम से, अन्य कुत्तों के जीवन को बचाने के लिए द्वारा किए गए। एक काम, इसके अलावा, मान्यता प्राप्त और सम्मानित किया जाता है, क्योंकि इन दाताओं को आवश्यकता के मामले में रक्त तक पहुंचने की प्राथमिकता होती है।

मानव दान बैंकों की तरह कैनाइन रक्त दान, कुछ आवश्यकताओं के लिए है। कुत्तों को वजन लगभग 25 किलोग्राम होना चाहिए, 1 से 8 साल के बीच, एक डॉकिल प्रकृति है और किसी भी संक्रामक बीमारी के निष्कर्षण के समय पीड़ित नहीं है। इस दान बैंक को बनाने का विचार यह वापस आ गया एक वर्ष से अधिक पहले का है जब अल्फ्रेडो Montoro, प्रयोगशाला के प्रबंधक, दे रहा है अपने कुत्ते Curra एक बुलमास्टिफ 4 साल बारी का फैसला किया, के बाद यह है कि लगभग उसे अपने जीवन खर्च rodenticide के साथ एक गोली किया जाता।

सही स्थितियां




MITJANS सुनिश्चित करता है कि इस कुत्ते बैंक के निर्माण के आधान एनीमिया या गंभीर रक्त आघात या तत्काल सर्जरी से उत्पन्न नुकसान से पीड़ित कुत्तों के लिए "तत्काल" रक्त की आवश्यकता को शामिल किया गया। इन आपात स्थिति में "रक्त जब यह जरूरत थी, लेकिन विश्लेषण करने के लिए है कि क्या एक जानवर स्वस्थ था या नहीं यह बाहर निकलने के लिए कोई समय नहीं था।"
मितज कहते हैं, "इस तरह, रक्त स्वच्छ स्वच्छता स्थितियों में उपलब्ध है और वितरण बहुत तेज़ है।" वेलेंसिया में यह कुत्ते बैंक स्पेन में एकमात्र ऐसा है, साथ ही कॉम्प्लटेंस विश्वविद्यालय में स्थित एक और जो बिल्लियों में रक्त दान करता है।

एक अधिनियम जो जीवन बचाता है

कुत्ते रक्त बैंक का उद्देश्य दोनों सर्जरी में और गंभीर दुर्घटनाएं के मामलों में जरूरत में सभी जानवरों के लिए आवश्यक चढ़ाया रक्त के सभी पशु चिकित्सा क्लीनिक उपलब्धता सुनिश्चित करने, है। इस प्रकार, बैंक के पास विभिन्न प्रकार के रक्त होते हैं जिनके लिए इसका उपयोग किया जाता है। उदाहरण के लिए, पूरे रक्त, बस इलाज किया,, तीव्र खून बह रहा आघात या सर्जरी से पीड़ित जानवरों के लिए संकेत दिया है, जबकि एरिथ्रोसाइट ध्यान प्रक्रियाओं एनीमिया बेअसर करने के लिए कार्य करता है। यह भी ताजा जमे प्लाज्मा, जो जब वहाँ थक्के के कारक, प्रतिवर्ती तीव्र hypoproteinemias, विषाक्तता, हीमोफिलिया बी और वॉन Willebrand रोग हैं प्रयोग किया जाता है।

स्रोत: कारण

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैसे पता चले कि एक कुत्ता निर्जलित हैकैसे पता चले कि एक कुत्ता निर्जलित है
कुत्ते के खाद्य पदार्थों में फेरस सल्फेट क्या है?कुत्ते के खाद्य पदार्थों में फेरस सल्फेट क्या है?
कुत्ते को रक्त की आवश्यकता होती है?कुत्ते को रक्त की आवश्यकता होती है?
घर पर कुत्ते की दिल की समस्याओं को कैसे पहचानेंघर पर कुत्ते की दिल की समस्याओं को कैसे पहचानें
कुत्ते की filariasis, इसके लक्षणों को कम करने के लिए कैसे?कुत्ते की filariasis, इसके लक्षणों को कम करने के लिए कैसे?
मेरा कुत्ता क्या रक्त समूह है?मेरा कुत्ता क्या रक्त समूह है?
कुत्तों के मूत्र में रक्तकुत्तों के मूत्र में रक्त
फ्लाई टीएस-tsé (सपने में से एक)फ्लाई टीएस-tsé (सपने में से एक)
प्रयोगशाला कुत्तों का तनावप्रयोगशाला कुत्तों का तनाव
मेक्सिको में पालतू जानवरों के लिए पहला रक्त बैंकमेक्सिको में पालतू जानवरों के लिए पहला रक्त बैंक
» » कुत्ते भी रक्त दाताओं हैं
© 2021 taktomguru.com