taktomguru.com

कोलंबिया के पास पहले से ही पालतू जानवरों के लिए रक्त बैंक है

कोलंबिया पहले से ही है पालतू जानवरों के लिए रक्त बैंक. हालांकि कुत्तों या बिल्लियों में रक्त दानों को सुनना सामान्य नहीं है, लेकिन यह माना जाता है कि यह अक्सर से अधिक होता है, और इंसानों में भी यह जीवन बचाता है। जहर, दुर्घटनाएं या बीमारियां जो जानवरों के लिए यह जरूरी और जरूरी बनाती हैं। कभी-कभी, रक्त दुर्लभ होता है और स्वयंसेवकों की आवश्यकता होती है - विषय पर जानकारी की कमी और दान के कुछ अभियान दुर्लभ हैं।

मानव रक्त जानवरों के लिए उपयुक्त नहीं है। कुत्तों और बिल्लियों को एक ही प्रजाति का खून प्राप्त करना चाहिए। कुत्तों के रक्त समूह, मनुष्यों के विपरीत, आरएच द्वारा वर्गीकृत नहीं होते हैं बल्कि डीईए द्वारा वर्गीकृत होते हैं। उनका वर्गीकरण संख्याओं के माध्यम से किया जाता है - उदाहरण के लिए, डीईए 1, डीईए 2।

"कोई विशिष्ट आदेश नहीं है, क्योंकि अब तक लगभग 15 प्रकार की सूचना दी गई है। हेमोविटल के निदेशक, डालिदा गार्सिया Urquijo कहते हैं, "नंबर 1 सबसे आम समूह है।" बिल्लियों के मामले में तीन समूह, ए, बी और एबी हैं, जिनमें से एक सार्वभौमिक है और एबी कम से कम आम समूह है।

"कुत्तों, अपनी पहली आधान में एक अलग ब्लड ग्रुप पर प्रतिक्रिया नहीं है, यद्यपि वहाँ अपवाद हैं, लेकिन अगर भविष्य धन प्राप्त है, यह रक्त समूह संगत इंजेक्षन करने के लिए आवश्यक है। बिल्लियों एक अलग समूह पर प्रतिक्रिया करते हैं: एंटीजन कि रक्त की एक अलग प्रकार के लिए जल्दी कार्रवाई है, तो आधान के लिए की जरूरत पूरी तरह से संगत है, "कहते हैं फेलिप पेरेस बेनाविदेज़, प्रयोगशाला छवि पशु चिकित्सा क्लिनिक के समन्वयक डोवर।

दाता की विशेषताएं

अपने पालतू कुछ आवश्यकताओं को पूरा करना होगा एक दाता, ऐसे सभी टीके होने के रूप में हो सकता है, स्वस्थ, पूरी तरह से wormed हो, अधिक वजन नहीं किया जा रहा है और पुराने 1 से 8 साल से हो रही है। कुत्तों में वजन 20 किलो से अधिक और बिल्लियों में 4 से अधिक होना चाहिए। कोई भी नस्ल तब तक दान कर सकती है जब तक इसका पर्याप्त आकार हो।




"बिल्लियों के मामले में, केवल घर के भीतर सख्ती से ध्यान केन्द्रित करना दान और बिल्लियों के लिए कोई जोखिम बिल्ली के समान outer- दाता जानवरों जन्मों नहीं पड़ा है चाहिए हो सकता है," गार्सिया बताते हैं।

दान करने के समय

पेरेज़ कहते हैं, "जानवरों के लिए, इतनी बेचैन होने के कारण, उन्हें हल्के शामक को लागू करने के लिए रक्त को निकालने में सक्षम होना आवश्यक है।" प्रक्रिया में लगभग 10 से 15 मिनट लगते हैं - कुत्ते को 450 मिलीलीटर रक्त और बिल्लियों 50 मिलते हैं। आपके पालतू हर चार सप्ताह दान कर सकते हैं।

लाभ

जीवन बचाने के अलावा, अपने पालतू जानवर को रक्त दान करने के लिए प्रेरित करने का प्रेरणा यह है कि वे पशु चिकित्सा क्लिनिक के आधार पर दूसरों के बीच चिकित्सा परीक्षा और प्रयोगशाला परीक्षण करेंगे। "रक्त ड्रा न केवल अन्य जानवरों, अपने पालतू जानवर में मदद करता है भी, और कहा कि अस्थि मज्जा उत्तेजक द्वारा, इस -plaquetas अधिक रक्त कोशिकाओं, लाल रक्त कोशिकाओं और सफेद और नए सिरे से किया जाएगा, उत्पादन" गार्सिया कहते हैं।

स्रोत: https://eltiempo.com/estilo-de-vida/ciencia/banco-de-sangre-para-las-mascotas/15854375

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर कुत्ते की दिल की समस्याओं को कैसे पहचानेंघर पर कुत्ते की दिल की समस्याओं को कैसे पहचानें
मेरा कुत्ता क्या रक्त समूह है?मेरा कुत्ता क्या रक्त समूह है?
कुत्तों में एनीमियाकुत्तों में एनीमिया
कुत्तों के मूत्र में रक्तकुत्तों के मूत्र में रक्त
फ्लाई टीएस-tsé (सपने में से एक)फ्लाई टीएस-tsé (सपने में से एक)
रक्त का मामला: डायनासोर।रक्त का मामला: डायनासोर।
प्रयोगशाला कुत्तों का तनावप्रयोगशाला कुत्तों का तनाव
मेक्सिको में पालतू जानवरों के लिए पहला रक्त बैंकमेक्सिको में पालतू जानवरों के लिए पहला रक्त बैंक
मेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करेंमेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करें
एक पशु चिकित्सा उत्पाद के रूप में रक्तएक पशु चिकित्सा उत्पाद के रूप में रक्त
» » कोलंबिया के पास पहले से ही पालतू जानवरों के लिए रक्त बैंक है
© 2021 taktomguru.com