taktomguru.com

बड़ी आंत के रोग

टेक्स्ट: जोसे एनरिक ज़ल्दीवर

बड़ी आंत के रोग
बड़ी आंत के रोग पिछले लेख में मैंने दस्त को संदर्भित किया था कि हमारे कुत्ते छोटी आंतों को प्रभावित करने वाले परिवर्तनों या बीमारियों के परिणामस्वरूप उपस्थित हो सकते हैं। यह उन लोगों के बारे में लिखने का समय है जो बड़ी आंत को प्रभावित करते हैं, यानी, कोलाइटिस, कब्ज और डिस्क्शिया के बारे में।
दस्तों कुत्तों में कॉलोनिक बीमारी से जुड़े सबसे प्रभावशाली अभिव्यक्ति है। सूजन संबंधी असामान्यताएं (कोलाइटिस), जो आहार, दर्दनाक, परजीवी, संक्रामक, प्रतिरक्षा या इडियोपैथिक (अज्ञात कारण) हो सकती है, बड़े आंत्र दस्त के सबसे महत्वपूर्ण ईटियोलॉजी हैं। अन्य कारणों में ट्यूमर (लिम्फोमा, एडेनोकार्सीनोमा), अवरोधक (इंट्यूस्यूसेप्शन, वोल्वुलस) और कार्यात्मक (चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम) शामिल हैं।

अनुशंसित किताबें:
मेरे डीओजी कान

हमारे स्टोर पर जाएं!
दस्त
साथ मल की शौच कम मात्रा में अक्सर बलगम और ताजा लाल रक्त शामिल कभी कभी पाए जाते हैं - बड़ी आंत लगातार आग्रह करता हूं की विशेषता है शौच करने के लिए (आमतौर पर तीन से अधिक बार सामान्य आवृत्ति) की बारीकी से खोजबीन। तात्कालिकता, जलन या पेट की सूजन से उत्पन्न, मल की मात्रा न्यूनतम के लगातार समय से पहले निष्कासन का कारण बनता है, अन्यथा, शौच पलटा पैदा करने के लिए अपर्याप्त होगी। इसके अलावा, घरेलू प्रशिक्षण में "दुर्घटनाएं" आंत्र व्यवहार को नियंत्रित करने की तत्कालता या अक्षमता के कारण हो सकती हैं। यह असामान्य है कि अगर हमारे कुत्ते इन समस्याओं के किसी भी से प्रभावित है एक प्रयास (ऐंठन) advirtáis क्योंकि पशु शौच के बाद समय की एक विस्तारित अवधि में झुकना में रखा जाता है या कुछ मिनट की अवधि के भीतर शौच प्रयासों दोहराया बनाता नहीं है । ये प्रयास कुछ मल उत्पन्न कर सकते हैं या नहीं, या कभी-कभी उनमें से एक छोटी राशि, लगभग पूरी तरह से श्लेष्म, exudate और रक्त के लिए बना है। रक्त मल कवर कर सकते हैं, रक्त शिराओं मल में मिलाया जा सकता है या रक्त बूंदों शौच के अंत में समाप्त हो रहा है। अत्यधिक श्लेष्म मल को एक चमकदार या जेली जैसी उपस्थिति दे सकता है।
आम तौर पर, बड़ी आंत की समस्याएं हमारे कुत्ते में पतली नहीं होतीं अगर यह सामान्य रूप से खा रही है और मल की मात्रा अत्यधिक नहीं है, जो छोटे आंत्र रोग वाले कुत्तों में फेकिल उत्पादन में पर्याप्त वृद्धि के साथ भिन्न होती है।



जब हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि हमारे मरीजों का दस्त एक बड़ी आंत्र समस्या के कारण है, तो हम इसके कारणों की जांच शुरू कर देंगे। कभी-कभी हिस्टोलॉजिकल स्टडीज, यानी, कोलन ऊतक का नमूना लेना और कॉलोनोस्कोपी के माध्यम से प्रयोगशाला में भेजना आवश्यक होगा। फिर भी, पहले मूल्यांकन का उद्देश्य परजीवी की उपस्थिति में या संक्रमण की उपस्थिति में पोषण में कारणों को ढूंढना चाहिए।
कारण
कोलाइटिस के सबसे लगातार कारणों में से एक trichuriasis है और उचित दवाओं के साथ प्रासंगिक विश्लेषण या परीक्षण से इनकार किया जाना चाहिए। इसी प्रकार, हुकवार्म को कोलाइटिस भी हो सकता है।
कैम्पिलोबैक्टर, साल्मोनेला और क्लॉस्ट्रिडियम के सामान्यीकृत संक्रमण को एंटरोकॉलिसिस के महत्वपूर्ण जीवाणु कारणों के रूप में पहचाना जा रहा है। बाद के पाचन तंत्र के इन संक्रमणों का विशेष फिकल संस्कृतियों द्वारा निदान किया जा सकता है। जब कुत्तों के समूह में दस्त का प्रकोप होता है, तो इस परिस्थिति को ध्यान में रखा जाना चाहिए।
एक रक्त परीक्षण एनीमिया प्रकट कर सकता है, जो एक आंतों के रक्तचाप से या पुरानी बीमारी से लाल रक्त कोशिका उत्पादन की कमी से हो सकता है। डायनासोरोलेट्स की ऊंचाई परजीवी, ईसीनोफिलिक एंटरिटिस या कभी-कभी अन्य आंतों की सूजन या नियोप्लास्टिक बीमारियों की उपस्थिति का संकेत हो सकता है। सफेद रक्त कोशिकाओं की संख्या में बदलाव सामान्यीकृत संक्रमण, आंतों की सूजन या नशा का संकेत दे सकते हैं। कई जैव रासायनिक मूल्यों के निर्धारण हमें बताओ अगर हम एक शर्त है कि इस तरह के गुर्दे की विफलता, अग्नाशयशोथ, जिगर की बीमारी, या अधिवृक्क ग्रंथि या थायरॉयड के रोगों के रूप में कोलाइटिस के कारण हो सकता है, कर सकते है।
क्रोनिक इडियोपैथिक कोलाइटिस (सूजन आंत्र रोग) पशु चिकित्सकों के लिए बड़े सिरदर्द में से एक है, और अक्सर छोटी आंत और पेट को भी प्रभावित करता है। इन प्रक्रियाओं को जन्म देने के कारण अभी तक पूरी तरह से स्थापित नहीं हैं, लेकिन आंतों के म्यूकोसा की पारगम्यता के अनुवांशिक, आहार, जीवाणु, प्रतिरक्षात्मक और परिवर्तनों को समाप्त कर दिया गया है। यह बैक्टीरिया, खाद्य घटकों या आंतों के खिलाफ अतिसंवेदनशील प्रतिक्रियाएं हो सकती है। कोलोनीक इडियोपैथिक कोलाइटिस के साथ पशु चिकित्सा परामर्श में आने वाले कुछ कुत्ते आंत के पुराने या पुनरावर्ती दस्त को प्रस्तुत करते हैं, जो आहार में परिवर्तन और उचित चिकित्सा उपचार के साथ स्पष्ट रूप से सुधार करते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दस्त के साथ एक कुत्ते में अलार्म संकेतदस्त के साथ एक कुत्ते में अलार्म संकेत
मेरे कुत्ते में दस्त के कारणमेरे कुत्ते में दस्त के कारण
कुत्तों, समाधान में कब्जकुत्तों, समाधान में कब्ज
एक कुत्ते में दस्त का इलाज कैसे करेंएक कुत्ते में दस्त का इलाज कैसे करें
कुत्ते में दस्तकुत्ते में दस्त
हम पशु चिकित्सा दवा में नवीनतम विकास के साथ अद्यतित हैंहम पशु चिकित्सा दवा में नवीनतम विकास के साथ अद्यतित हैं
हमारी बिल्लियों के स्वास्थ्य में चेतावनी संकेतहमारी बिल्लियों के स्वास्थ्य में चेतावनी संकेत
छोटी आंत के रोगछोटी आंत के रोग
पिल्ला में सबसे लगातार बीमारियांपिल्ला में सबसे लगातार बीमारियां
आंतों की समस्याओं के साथ मैक्स बिल्लियोंआंतों की समस्याओं के साथ मैक्स बिल्लियों
» » बड़ी आंत के रोग
© 2021 taktomguru.com