taktomguru.com

कुत्ते भी रक्त दान करते हैं




यह सच है हालांकि कुछ लोगों को पश्चिमी दुनिया के कई शहरों में सचमुच असंभव है, sonarles सकता है यह कुत्तों की तरह पालतू जानवर के कुछ प्रकार के लिए सामान्य है, उनके रक्त दान में जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए, चाहे सर्जरी या उपचार के लिए इस्तेमाल की परवाह किए बिना।
लेकिन डरो मत, यह एक व्यक्ति नहीं होगा जो रक्त प्राप्त करता है, बल्कि एक और पालतू जानवर। दाताओं आमतौर पर कुत्ते हैं।
आप यह मुश्किल का मानना ​​है कि पता है कि स्पेन जैसे देशों में, वहाँ भी रक्त बैंकों Canina, एक पहल है कि उन कुत्ते जो गुणवत्ता की अधिकतम की गारंटी देता है के साथ एक आधान की जरूरत के रूप में लोगों के लिए आवश्यक के लिए रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित करता हैं मिल जाए।
जानवरों के प्रति सम्मान ने मनुष्यों को यह समझने के लिए प्रेरित किया है कि जानवर अस्पताल में किसी भी रोगी के समान देखभाल के पात्र हैं। हो सकता है कि यही कारण है कि किसी भी पशु चिकित्सक या व्यक्ति जो जानवरों के लिए कुछ कमरे की देखभाल करने के लिए चला गया है, जाना जाता है गंभीर रूप से घायल है, जो क्योंकि इस प्रक्रिया के बिना रक्ताधान की जरूरत है जल्दी ही मर सकता है, और क्या की तुलना में बेहतर के साथ कुत्तों कार्यालयों बनने के लिए है यह मामला हमारे उदारता और हमारे पालतू जानवरों पर शर्त लगाता है।
अन्य कम जोखिम भरा मामलों, लेकिन जिसमें रक्त की भी आवश्यकता है, वे एनीमिया, अस्थि मज्जा रोग या जमावट की समस्याओं से संबंधित हैं। उदाहरण के लिए, जब कुत्ते गलती से चूहों को खत्म करने के लिए लम्बे खाते हैं, जिसमें एक एंटीकोगुलेटर होता है, तो यह भारी रक्तचाप पैदा करता है।
याद
किसी भी समय अपने पालतू जानवरों को स्वीकार करता है रक्तदान, तुम्हें पता है कि आपके रक्त दान कर सकते हैं के बारे में 25 किलोग्राम वजन किया जाना चाहिए और निर्धारित करने के लिए पशु दान के लिए उपयुक्त है एक रक्त परीक्षण होना चाहिए।
कुत्तों के आठ अलग-अलग प्रमुख रक्त समूह होते हैं, हालांकि एक सार्वभौमिक समूह भी है, एईडी 1.1, सभी कुत्तों के साथ संगत। एक जानवर हर आठ सप्ताह में रक्त दान कर सकता है। निकाले गए रक्त के पुनर्जन्म की प्रक्रिया तेज है और जानवर से रक्त का निष्कर्षण आपके स्वास्थ्य को नुकसान नहीं पहुंचाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को रक्त की आवश्यकता होती है?कुत्ते को रक्त की आवश्यकता होती है?
घर पर कुत्ते की दिल की समस्याओं को कैसे पहचानेंघर पर कुत्ते की दिल की समस्याओं को कैसे पहचानें
कुत्ते की filariasis, इसके लक्षणों को कम करने के लिए कैसे?कुत्ते की filariasis, इसके लक्षणों को कम करने के लिए कैसे?
मेरा कुत्ता क्या रक्त समूह है?मेरा कुत्ता क्या रक्त समूह है?
कुत्तों में एनीमियाकुत्तों में एनीमिया
कुत्तों के मूत्र में रक्तकुत्तों के मूत्र में रक्त
रक्त का मामला: डायनासोर।रक्त का मामला: डायनासोर।
यातायात दुर्घटना से पहले एक जानवर का प्रभार लेने के लिए लोर्का, पहला स्पेनिश शहरयातायात दुर्घटना से पहले एक जानवर का प्रभार लेने के लिए लोर्का, पहला स्पेनिश शहर
प्रयोगशाला कुत्तों का तनावप्रयोगशाला कुत्तों का तनाव
मेक्सिको में पालतू जानवरों के लिए पहला रक्त बैंकमेक्सिको में पालतू जानवरों के लिए पहला रक्त बैंक
» » कुत्ते भी रक्त दान करते हैं
© 2021 taktomguru.com