taktomguru.com

टिक्स और कुत्तों

इस बार हम बात करने जा रहे हैं टिक्स और कुत्तों, एक बहुत ही आम समस्या जो हमारे प्रिय साथी को गंभीर समस्याएं पैदा कर सकती है।

टिक्स और कुत्तों

टिक क्या हैं?

टीक्स हैं के कण वे घरेलू जानवरों और यहां तक ​​कि मनुष्यों में भी रक्त पर भोजन करते हैं। मुख्य रूप से दो परिवार हैं जिन्हें हम अब तक जानते हैं, उनमें से एक कठिन संविधान और जो सबसे आम हैं, और दूसरी तरफ हमारे पास मुलायम संरचना के साथ टिक्स का एक और परिवार है, जो मूल रूप से पक्षियों को संक्रमित करता है।

के विपरीत पिस्सू, टिक्स में उनके मेजबान में शामिल होने में सक्षम होने की क्षमता नहीं है, लेकिन उनके साथ सीधे संपर्क स्थापित करना आवश्यक है। आम तौर पर, यह संपर्क तब होता है क्योंकि ये पतंग पौधों के ऊपरी छोर पर स्थित होते हैं और जानवरों के साथ जुड़ने की प्रतीक्षा करते हैं। कुछ बहुत लंबे पौधे पर भी रखे जाते हैं और शरीर पर गिराए जाते हैं।

इसमें खाने के बिना एक ही स्थान पर कई महीनों तक सहन करने की क्षमता है, जिसका मतलब है कि उनसे छुटकारा पाने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम ठीक से फ्यूमिगेट करने की देखभाल करते हैं, क्योंकि जब हमें लगता है कि वे अचानक गायब हो गए हैं तो हम पाते हैं कि वे वापस आ गए हैं खेलते हैं।

ये टिक उन मेहमानों के खून पर फ़ीड करते हैं जिनमें वे हैं। एक बार वे डंकने के बाद, वे रक्त और खिलाने को चूसने के लिए हर समय जरूरी रहेंगे, जिससे आपके शरीर को काफी हद तक फट जाता है।




हालांकि, जिस क्षण आप अधिक आयाम तक पहुंचते हैं, आपका शरीर एक को छिड़कने लगता है गोंद यह आपको जानवर की त्वचा के लिए तय रहने में मदद करता है।

टीकों की समस्या

टिकों द्वारा उत्पन्न मुख्य समस्या की संभावना है रोगों को प्रेषित करें. यद्यपि काटने का पूरी तरह से हानिरहित है और ज्यादातर मामलों में कोई जोखिम नहीं है, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कुछ ऐसे हैं जो गंभीर भी हो सकते हैं।

सबसे चिंताजनक बीमारियों में से एक है लाइम रोग, जो दिल की समस्याएं भी पैदा कर सकता है गठिया और यहां तक ​​कि हमारे से संबंधित रोग भी तंत्रिका तंत्र.

टिक्स से लड़ने के लिए कैसे

सबसे पहले, के लिए एक टिक हटा दें सबसे अच्छी बात यह है कि ठीक चिमटी का उपयोग करना है, और सबसे ऊपर हम उन्हें कभी भी अपने हाथों से नहीं हटाएंगे, क्योंकि जब शरीर को कसकर हम अपने आंतरिक तरल पदार्थ पेश करेंगे, तो इससे अधिक जोखिम होंगे।

यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि हम सीधे नहीं खींचेंगे, लेकिन टिक के सिर को हुक करेंगे और सकारात्मक दिशा में 90 डिग्री बारी करेंगे (क्योंकि घड़ी के विपरीत), क्योंकि यह वह तरीका है जिसमें उन्हें लगाया गया है।

यह मत भूलना कि पिपेट्स, कॉलर, पाउडर इत्यादि जैसे उत्पाद हैं जो इन परजीवी से छुटकारा पाने में हमारी मदद कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते पिल्ला में टिक्स: उनसे कैसे छुटकारा पाएंकुत्ते पिल्ला में टिक्स: उनसे कैसे छुटकारा पाएं
कुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियमकुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम
फ्लीस और टिक्स।फ्लीस और टिक्स।
कुत्ते पर फ्लीस और टिक्सकुत्ते पर फ्लीस और टिक्स
टिक्स गंभीर बीमारियों को प्रसारित करते हैंटिक्स गंभीर बीमारियों को प्रसारित करते हैं
हमारे कुत्ते की टिक गंभीर बीमारियों को फैल सकती हैहमारे कुत्ते की टिक गंभीर बीमारियों को फैल सकती है
फ्लीस और टिक्स।फ्लीस और टिक्स।
मेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करेंमेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करें
हैम्स्टर में रोगहैम्स्टर में रोग
टिकटिक
» » टिक्स और कुत्तों
© 2021 taktomguru.com