taktomguru.com

पक्षियों में सबसे आम बाहरी परजीवी क्या हैं

पक्षियों में सबसे आम बाहरी परजीवी क्या हैं?

पक्षियों में सबसे आम बाहरी परजीवी क्या हैं?

जूँ

परजीवी जो अक्सर पक्षियों पर हमला करते हैं, जूँ होते हैं, कीड़ों के परिवार पर लागू होते हैं और कैसे सभी कीड़ों में पैरों के 3 जोड़े होते हैं। विभिन्न प्रकार हैं, भले ही जो सहजता से सोचते हैं वे मनुष्यों के विशिष्ट हैं। पक्षियों पर हमला करने वाली कुछ जूँ अच्छी तरह से परिचालित क्षेत्रों में अपघटन का कारण बनती हैं।

इनमें से अधिकतर परजीवी अनिवार्य हेमेटोपोएटिक हैं - इसका मतलब है कि आपके शरीर को संरचित किया गया है ताकि आपको पीड़ितों के शरीर से सीधे रक्त को पोषित करने की आवश्यकता हो। उन्हें चूसने वाले जूँ भी कहा जाता है। अन्य जूँ स्पिनॉक्स हैं और च्यूइंग गम जूस कहा जाता है। वे मुख्य रूप से कॉर्निया पर भोजन करते हैं, जो कि एपिडर्मल स्केल और पंखों को समाप्त करते हैं, जैसे कि तथाकथित पीले-ग्रे पराग झुंड, जिन्हें ग्रामीण खेतों में जाना जाता है। मोलुस्क भी रक्त पर खिलाते हैं - उनका मग दोनों परिचालनों को करने में सक्षम है।

अन्य लगातार पक्षी परजीवी माइक्रोस्कोपिक हेमेटोपोएटिक पतंग होते हैं, जैसे डर्मिसिसस गैलिना।
बड़ी मात्रा में मौजूद है, खासकर इसलिए anemia- nidiaceas संक्रमण जल्दी से घातक हो सकते हैं। सभी के कण की तरह इन कीटों के चार जोड़े उनके छोटे आकार की वजह से, वास्तव में देखने के लिए कठिन पैर-कर रहे हैं, कभी कभी नग्न आंखों के लिए भी अदृश्य हैं और अक्सर एक रंगाई कि अच्छी तरह से मेहमान के साथ गोपनीय है की है। पक्षियों के पंखों उनकी उपस्थिति की सूचना के लिए यह कठिन बना देता है, लेकिन यह पंख के बीच अपने हाथ डाल करने के लिए skin- पार करने के लिए, लेकिन अभी भी, वे वे तुम्हें काट नहीं होगा, केवल आप गुदगुदी वे के साथ तेजी से चलाने के रूप में मिल जाएगा ती में नहीं रहेंगे काफी है आशा है कि आप अपने प्रिय अस्थिर लौट सकें।
वे जल्दी से गायब हो जाएंगे, लेकिन यदि आप उनकी मदद करना चाहते हैं ... iexcl- एक अच्छा धो और दूर!

ज़ेके मोली

अन्य आम पक्षी पतंगों में ऐसे आयाम होते हैं जो स्पष्ट रूप से दिखाई देते हैं - इन्हें तथाकथित मुलायम टिक कहा जाता है क्योंकि उनके पास हार्ड किथिन शील्ड की सुरक्षा नहीं होती है जो स्तनधारी टिकों (जिसे हार्ड टिक्स भी कहा जाता है) की विशेषता होती है। अधिकांश मुलायम ticks जेनर Argas और Ornithodorus से संबंधित हैं।




कई प्रजातियां हैं। वे बहुत सपाट और पतले हैं और पीठ अवतल है। उपद्रव का सबसे बड़ा जोखिम वसंत-गर्मी है। दिन के दौरान ये टिक मेजबान में नहीं हैं, लेकिन दरारें और घोंसले के आसपास के क्षेत्र में दरारें में शरण ले, तो जब पक्षी रात के लिए निकाल दिया जाता है, बाड़े में फंस गए और अपना खाना comincano रक्त, जो कुछ मिनटों से कुछ घंटों तक रहता है। इससे पहले कि सूरज उगता है, इन के कण अपने मेजबान को छोड़ कर, अगली रात के लिए इंतजार कर रहे हैं जब वे उस पर खिलाने के लिए वापस जाने के छिपने में वापस जाने,।

Diptera

यह मक्खियों Hippoboscidae परिवार अक्सर क्योंकि शरीर के आकार, बल्कि व्यापक और संकुचित पृष्ठीय-उदर और मेजबान के लंगर के लिए हुक के साथ सुसज्जित पैर और निश्चित रूप से टिक के लिए गलत खोला हैं में से एक है।
भूरे से काले और हरे रंग के, उनके अलग-अलग रंग हो सकते हैं। उनके पास छोटे पंख हैं, लेकिन वे खुद को इंजेक्ट करते हैं - वे अपने स्थान पर दौड़ते हैं, और वास्तव में बहुत तेज़ होते हैं।

इसके अलावा वे मेजबान दिन में रहते हैं और एक अस्थिर parasitado संग्रह अचानक पंख के नीचे मक्खी पर बाहर चिपके हुए और हाथ में चला जाएगा हो सकता है, लेकिन चिंता मत करो, यह पूरी तरह से हमारे लिए हानिरहित है, कि हो जाता है एक आंदोलन के साथ जमीन), तो पक्षी एक कम होगा!

यदि आप पक्षियों के आंतरिक परजीवी के बारे में जानकारी जानना चाहते हैं तो निम्न लिंक दर्ज करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़
पक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैंपक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैं
कुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैंकुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैं
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
मैदान में कुत्तों, उनके लिए पांच परवाह हैमैदान में कुत्तों, उनके लिए पांच परवाह है
कुत्तों के परजीवी जिन्हें मनुष्यों में फैलाया जा सकता हैकुत्तों के परजीवी जिन्हें मनुष्यों में फैलाया जा सकता है
मोर्फोलॉजी और पक्षियों की विशेषताओंमोर्फोलॉजी और पक्षियों की विशेषताओं
कौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैंकौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैं
बिल्ली के बाहरी परजीवी से लड़ने के लिए कैसेबिल्ली के बाहरी परजीवी से लड़ने के लिए कैसे
जंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसेजंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे
» » पक्षियों में सबसे आम बाहरी परजीवी क्या हैं
© 2021 taktomguru.com