taktomguru.com

फ्लीस और टिक्स

फ्लीस और टिक्स

हम कह सकते हैं कि कुत्तों और कुत्तों के पर्यावरण और जिन वातावरण में वे रहते हैं, वे उपद्रव अक्सर प्रक्रियाएं करते हैं। यह जानना बेहद जरूरी है कि वे मनुष्यों और उनके पालतू जानवरों में विभिन्न बीमारियों के उत्पादन और संचरण के लिए जिम्मेदार हैं।

फ्लेस
पिस्सू जो अधिक समस्याओं का कारण बनता है वह बिल्ली में सामान्य पिस्सू Ctenocephalides felis है। कुत्ते में पाए गए fleas के नब्बे प्रतिशत फेलिस प्रजातियों के हैं। पिस्सू इसके विकास में चार चरणों के माध्यम से चला जाता है।

हम अक्सर खुद से यह कारण पूछते हैं कि, हमारे कुत्तों में पिपेट और हार का उपयोग करने के बावजूद, कुछ दुर्भाग्यवश, परजीवीकृत हैं। सच्चाई यह है कि रोकथाम उपचार के समान नहीं है। मैं कहना चाहता हूं कि fleas को हमारे कुत्ते परजीवी से रोकने के लिए उपचार स्थापित करने के लिए समान नहीं है, जब वे इसमें और घर में बस जाते हैं तो उन्हें समाप्त कर सकते हैं। Fleas को अपने कुत्तों पर ऐसा करने से रोकने के लिए ऐसा नहीं है, इसलिए बोलने के लिए, बोलने के लिए।

टिक


लगभग हर कोई जानता है कि टिक क्या है, और मुझे यकीन है कि आपने उन्हें देखा है। हम कह सकते हैं कि उनमें रुचि और उनके द्वारा प्रसारित बीमारियों ने हाल के वर्षों में तेजी देखी है। हम जानते हैं, विभिन्न अध्ययनों के लिए धन्यवाद, कि स्पेन में टिकों का व्यवहार समान नहीं है।

भारी उपद्रव हेमोराजिक एनीमिया का कारण बन जाएगा। यदि उपद्रव छोटा है, तो इसका मैन्युअल निष्कर्षण सरल है। आप अल्कोहल में पार्बोल को भिगो सकते हैं, धीरे-धीरे एक ट्वेज़र का उपयोग करके त्वचा की सतह पर सिर के हिस्सों को पकड़ सकते हैं और एक फर्म कर्षण लागू कर सकते हैं। एक बार हटा दिए जाने पर, स्थानीय सूजन या माध्यमिक संक्रमण को रोकने के लिए क्षेत्र को पानी और साबुन से धोना सुविधाजनक होगा।

टिक्स उनके काटने के माध्यम से जलन पैदा करते हैं और अतिसंवेदनशील प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकते हैं।




कुछ टिक लार ग्रंथियों द्वारा उत्पादित प्रोटीन न्यूरोटॉक्सिन के कारण पक्षाघात पैदा करने में सक्षम हैं। रीढ़ या गर्दन के करीब वे पालन करते हैं, उतना ही वे इस तरह के पक्षाघात का उत्पादन कर सकते हैं।

पेरिस के मामले तब तक वसूल किए जा सकते हैं जब तक कि पूरे आरेक्निक निकाले जाते हैं। स्थानीय कार्रवाई हेमोस्टेसिस को खराब कर सकती है और इम्यूनोस्प्रेशन का कारण बन सकती है।

टेक्स्ट: जोसिस एनरिक ज़ल्ल्वर

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिसकुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिस
कुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियमकुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम
बाहरी परजीवीबाहरी परजीवी
Fleas क्या हैं और वे अपने पालतू जानवर को कैसे प्रभावित करते हैं?Fleas क्या हैं और वे अपने पालतू जानवर को कैसे प्रभावित करते हैं?
कुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैंकुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैं
बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:
मेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसेमेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
पिस्सूपिस्सू
कुत्तों में फ्लीसकुत्तों में फ्लीस
बाहरी परजीवी: fleasबाहरी परजीवी: fleas
» » फ्लीस और टिक्स
© 2021 taktomguru.com