taktomguru.com

एक भूसी के लिए घर का बना खाना

साइबेरियाई हुस्की (11)मूल रूप से साइबेरिया से हुस्की, एक स्लेज और साथ ही अन्य गतिविधियों को खींचकर बड़ी गति और धीरज प्राप्त करता है। इसके एथलेटिसिज्म और कम अंटार्कटिक तापमान के कारण, इस कुत्ते को कैलोरी, प्रोटीन और वसा में उच्च समृद्ध आहार की आवश्यकता होती है। वर्तमान में जो आहार आप अपने हुस्की को प्रदान करते हैं, वह इसे खराब कर सकता है, क्योंकि यह उनके मूल साइबेरिया में जो खाया जाता है, उससे बहुत समान नहीं है, हालांकि, आप घर का बना भोजन कर सकते हैं जो एक शानदार विकल्प होगा।

मूल आहार. यद्यपि उनके पूर्वजों की तुलना में शांत, हमारे huskies को उन्हें आकार में रखने के लिए कम प्रोटीन और वसा की आवश्यकता हो सकती है, हालांकि आहार की बात आने पर क्षेत्रीय उत्पत्ति अभी भी महत्वपूर्ण है। सभी जातियों की तरह, हुस्की ने अपने मूल स्थानों से विशिष्ट खाद्य पदार्थ खाने का विकास किया और उनके शरीर अभी भी उन्हें स्वीकार करते हैं। इन खाद्य पदार्थों में ठंडे मौसम वाले क्षेत्रों में पाए जाते हैं और इन स्थानों में पाए गए मछली, खरगोश और अन्य बड़े शिकार जानवर शामिल हो सकते हैं। आप इन खाद्य पदार्थों को घर के बना व्यंजनों में शामिल कर सकते हैं जिन्हें आप अपने हुस्की के लिए तैयार करेंगे।

संतुलन और विविधता. अपने मूल स्थान से कुछ खाद्य पदार्थों की पेशकश करने के अलावा, आपके आहार की शेष राशि और विविधता पर ध्यान केंद्रित करना अधिक महत्वपूर्ण है। आम तौर पर कुत्तों को जानवरों की उत्पत्ति के 50 से 75 प्रतिशत प्रोटीन, 15 से 18 प्रतिशत वसा और 25 प्रतिशत कार्बोहाइड्रेट खाना चाहिए। आप इन खाद्य पदार्थों को हर भोजन में जोड़ सकते हैं या पूरे दिन उन्हें विभाजित कर सकते हैं। एक पाउडर वजन 50 पाउंड प्रति दिन लगभग 1,400 कैलोरी की जरूरत है, हालांकि यह भिन्न हो सकता है। इसलिए आहार गणना करने से पहले पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

आहार के मौलिक आधार के रूप में पशु प्रोटीन. मांस को अपने आहार में मुख्य घटक के रूप में देने की संभावना पर विचार करें, कम से कम आधा पकवान। कुक्कुट, मछली, भेड़ का बच्चा, बाइसन और अन्य मीट उत्कृष्ट विकल्प हैं। बीफ कुछ कुत्तों के लिए अच्छा है लेकिन दूसरों के लिए नहीं है क्योंकि वे संवेदनशील हैं या इसे पचाने में कठिनाई होती है। अपने भोजन में मांस की थोड़ी मात्रा दर्ज करें और अपनी प्रतिक्रिया की निगरानी करें। मांस को विशेष रूप से शुरुआत में पकाया जाना चाहिए, क्योंकि यह पचाने के लिए सुरक्षित और आसान है। पनीर, अंडे, दही और अन्य गैर-मांस स्रोतों का उपयोग कम से कम किया जा सकता है।




वसा। वसा और तेल उज्ज्वल होने की आंखों में योगदान देते हैं (आंखों का रंग अक्सर नाटकीय) और स्वस्थ त्वचा, कोशिकाओं का रखरखाव और प्रतिरक्षा प्रणाली के साथ-साथ विटामिन ई और डी। वसा स्वस्थ खाद्य पदार्थों में फ्लेक्ससीड, सेफ्लोवर, कॉड लिवर और जैतून का तेल शामिल है। आप खाना पकाने के दौरान उन्हें शामिल कर सकते हैं या बस प्रत्येक सेवा पर थोड़ा छिड़क सकते हैं। ऐसे अन्य खाद्य पदार्थ हैं जिनमें वसा जैसे वसा होते हैं जिन्हें आप अपने पालतू जानवर के लिए पकाते हैं।

कार्बोहाइड्रेट. कार्बोहाइड्रेट फल, सब्जियां और चावल जैसे अन्य स्टार्च से आते हैं। सभी कुत्तों की तरह, हुस्की के पूर्वजों ने सब्जियों से भरे आंतों की सामग्री सहित, जो कुछ भी शिकार किया था, खा लिया। वर्तमान हुस्की एक घर का बना भोजन का आनंद ले सकता है जिसमें सब्जियां शामिल हैं। शुरू करने के लिए आपको सब्ज़ियां पकाएं क्योंकि उन्हें पचाना आसान होता है। समय के साथ आप अपने पालतू जानवर की प्रतिक्रिया की निगरानी करते समय हमेशा छोटी कच्ची मात्रा जोड़ सकते हैं। यदि आप एक सब्जी, फल या अन्य खाद्य पदार्थों के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो उन्हें देने से पहले जांच करें।

धीरे-धीरे नए खाद्य पदार्थों का परिचय दें. घर का बना खाना एक हस्की स्वस्थ बनाता है, लेकिन धीरे-धीरे संक्रमण इसे अनुकूलित करने की अनुमति देता है और इसलिए आप इसकी निगरानी कर सकते हैं। उस दिन आपको अपने सामान्य आहार में 10 से 25 प्रतिशत नए भोजन देना चाहिए। इस दर पर आप एक या दो महीने में घर से बने आहार का 100 प्रतिशत खाएंगे। पोषण को और बढ़ाने के लिए, आपको इसे उच्च गुणवत्ता वाले मल्टीविटामिन / खनिज परिसर देना होगा। इसके बाद आप एक स्लेड या कम से कम एक ड्रैग खिलौना खींचने के लिए तैयार हुस्की तैयार करेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थ
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
कुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसीकुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसी
साइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्तासाइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्ता
कुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खानाकुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खाना
साइबेरियाई huskies के लिए पोषण युक्तियाँसाइबेरियाई huskies के लिए पोषण युक्तियाँ
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
सेंट बर्नार्ड के आहार के लिए खाद्य पदार्थों की तालिकासेंट बर्नार्ड के आहार के लिए खाद्य पदार्थों की तालिका
चिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहारचिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहार
एक वेल्श कोर्गी के लिए आहारएक वेल्श कोर्गी के लिए आहार
» » एक भूसी के लिए घर का बना खाना
© 2021 taktomguru.com