taktomguru.com

साइबेरियाई huskies की खाने की आदतें

साइबेरियाई huski नीचे झूठ बोल रहा हैसाइबेरियाई huskies चंचल, स्नेही, सामाजिक और परिवार कुत्तों हैं। काम करने वाले कुत्तों के रूप में उनके इतिहास के कारण, उनके पास विशेष आहार संबंधी आवश्यकताएं हैं। एक भूसी उठाते समय, खाने की आदतें, खाने का समय, भोजन में रूचि और आपको कितना खाना चाहिए, ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है।

आहार के प्रकार. साइबेरियाई huskies फ़ीड करने वाले तीन मुख्य प्रकार के आहार हैं: कच्चे खाद्य पदार्थ, वाणिज्यिक कुत्ते के खाद्य पदार्थ जिनमें शुष्क और गीली किस्में या दोनों का संयोजन शामिल है। हालांकि सूखे या नमकीन भोजन के साथ भोजन कम महंगा होता है, लंबे समय तक रहता है और स्टोर करना आसान होता है, कई भूसी मालिकों ने अपने पालतू जानवरों के आहार को और अधिक पौष्टिक और स्वस्थ कच्चे खाद्य पदार्थ जैसे चिकन, गोमांस, भेड़ का बच्चा, मछली शामिल करने के लिए बदल दिया है , फल (अंगूर, prunes या किशमिश के बिना) और सब्जियां। यदि आप संसाधित और कच्चे खाद्य पदार्थों के साथ अपने भूसी को खिलाने का फैसला करते हैं, तो आपको उन्हें एक ही समय में नहीं देना चाहिए क्योंकि उन्हें अलग-अलग पचा जाता है।

भोजन की अनुसूची। आपके भूसी के लिए एक स्थिर भोजन अनुसूची आवश्यक है, खासकर जब आप प्रशिक्षण दे रहे हों। प्रशिक्षण से पहले कभी अपने भूसी को खिलाओ, कम से कम दो घंटे तक प्रतीक्षा करें ताकि आप पूर्ण पेट पर व्यायाम न करें। जब आप प्रशिक्षण पूरा करते हैं तो आपको अपने शरीर को ठंडा करने के लिए कम से कम 30 मिनट का इंतजार करना चाहिए। अपने अभ्यास दिनचर्या के बहुत करीब खाने से गैस्ट्रिक टोरसन हो सकता है, जो घातक हो सकता है। गैस्ट्रिक टोरसन वाले कुत्ते को पेट में गंभीर दर्द और सूजन का अनुभव होता है जो गैस से भरता है।




कुत्ते एक ही भोजन खाने से ऊब सकते हैं. हर दिन एक ही भोजन खाने से आपके भूसी के लिए उबाऊ हो सकता है। यदि आप जो भोजन देते हैं, उससे ऊब जाते हैं, तो आप इसे संशोधित करने के लिए कई चीजें कर सकते हैं, जैसे थोड़ा पनीर जोड़ना या मांस के कुछ टुकड़े जोड़ना जिन्हें आप आम तौर पर नहीं देते हैं। अपने भोजन को पूरी तरह से बदलने का कभी भी अच्छा विचार नहीं है क्योंकि इससे पाचन समस्याएं हो सकती हैं या जिन्हें आप पसंद नहीं करते हैं और इनकार करते हैं। अपने भोजन को पूरी तरह से संशोधित करने के लिए, अपने सामान्य भोजन की मात्रा को उस भोजन के लिए बदलकर दो सप्ताह की अवधि के लिए करें, जिसे आप इसे देना चाहते हैं।

पेट भर खा जाना. साइबेरियाई huskie एक कठोर परिस्थितियों में रहने के आदी एक काम कर रहे कुत्ते नस्ल के रूप में उठाया गया था जहां खाना मुश्किल था। उनके शरीर कैलोरी जलाने और पोषक तत्वों का उपयोग करने में अधिक कुशल होते हैं, इसलिए उन्हें कुत्तों की अन्य नस्लों से कम खाने के लिए उपयोग किया जाता है। एक भूसी केवल तब तक खाती है जब तक कि यह पूरी न हो जाए, अन्य नस्लों के विपरीत जैसे कि किसान जो इसे पसंद नहीं करते हैं। खाद्य वजन लेबल के वजन के 60 प्रतिशत के साथ अपने वयस्क भूसी को खिलाओ।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए पोषण का महत्वकुत्तों के लिए पोषण का महत्व
कुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिएकुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिए
कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँकुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँ
साइबेरियाई huskies के लिए पोषण युक्तियाँसाइबेरियाई huskies के लिए पोषण युक्तियाँ
कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
अनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थअनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थ
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
एक भूसी के लिए घर का बना खानाएक भूसी के लिए घर का बना खाना
अपने पग के लिए खाद्य बार्फ़अपने पग के लिए खाद्य बार्फ़
एक ग्रेहाउंड के लिए आहारएक ग्रेहाउंड के लिए आहार
» » साइबेरियाई huskies की खाने की आदतें
© 2021 taktomguru.com