taktomguru.com

फिट होने के लिए एक सहयोगी के रूप में आपके पालतू जानवर


सामग्री



फिट होने के लिए एक सहयोगी के रूप में आपके पालतू जानवर

फिट होने के लिए एक सहयोगी के रूप में आपके पालतू जानवर।

वसंत के आगमन के साथ, कई लोग अच्छे आकार में आने और व्यायाम योजना शुरू करने का फैसला करते हैं, जिसमें पालतू जानवर एक महान साथी हो सकता है। कुत्तों, वास्तव में, न केवल व्यायाम का आनंद लेते हैं बल्कि उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए उन्हें एक दिन में अच्छी मात्रा में चलने की ज़रूरत होती है, जिससे गतिविधि से लाभ होता है, इसलिए अपने पालतू जानवर को सहयोगी के रूप में रखने में संकोच न करें आकार में जाओ
जो लोग अपने कुत्तों को उनके साथ दौड़ने के लिए लेते हैं, न केवल शारीरिक और मनोवैज्ञानिक दोनों - चलाने के सभी लाभ प्राप्त करते हैं - बल्कि आपके कुत्ते के साथ घनिष्ठ संबंध भी प्राप्त करते हैं। कुछ विचारों को ध्यान में रखा जाना चाहिए।
चोटों से बचने के लिए, उपकरण व्यक्ति और जानवर के लिए इष्टतम होना चाहिए। जैसे ही खेल के जूते सावधानी से चुने जाने चाहिए, कुत्ते के साथ चलने के लिए भी पट्टा उचित होना चाहिए। तीन वस्तुओं को ले जाने की सलाह दी जाती है: कंबल के लिए सुरक्षा वाला एक बेल्ट, एक सदमे अवशोषक के साथ आग की एक रेखा और कुत्ते के स्टर्नम पर स्थित एक क्रॉस-पुल दोहन।
अगर हम कुत्ते के साथ बाहर जाते हैं, तो उसे सभी प्रकार के जोखिमों से बचने के लिए आज्ञाकारिता में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए। एक कुत्ते शिक्षक जब वह पिल्ला होता है, तो बिना किसी समस्या के हमारे कुत्ते का आनंद लेने के लिए इन कौशलों को बिना किसी समस्या के हासिल किया जा सकता है। इस प्रकार, कुत्ता उस क्षण को कुछ अच्छे से पहचान लेगा, न कि डांटने के डर से।
उसके साथ गतिविधि का अभ्यास करते समय कुत्ते को ध्यान में रखा जाना चाहिए। आपको परिवेश के तापमान, पशु के प्रतिरोध, इसके कार्यक्रमों पर विचार करना चाहिए। अगर वह दुर्व्यवहार करता है या बुरा समय लगता है, तो वह नकारात्मक के रूप में दौड़ने के क्षण को जोड़ देगा और इसका विरोध करेगा। आदर्श 16 डिग्री से कम तापमान के साथ चलाने के लिए होगा। यहां तक ​​कि प्रतियोगिताओं में, उन डिग्री से दौड़ की दूरी कम हो जाती है, और यदि यह 20 डिग्री से अधिक हो जाता है तो इसका निलंबन भी मूल्यवान होता है। इसके साथ, हम गर्मी के दौरे से बचेंगे, क्योंकि ये जानवर हमारे मुकाबले ज्यादा संवेदनशील हैं।
यद्यपि कुत्ते मार्गों को जल्दी से अनुकूलित करते हैं और उन्हें पहचानते हैं, लेकिन हर बार इसे अलग-अलग करने का बुरा विचार नहीं है, इसलिए आपके पास अन्वेषण करने की संभावना है। यह बहुत उत्तेजक हो सकता है।
पशु को पहले, उसके दौरान और बाद में पर्याप्त हाइड्रेशन प्रदान करना आवश्यक है। भोजन बाद में बेहतर छोड़ दिया गया है। यदि मार्ग पांच किलोमीटर से अधिक है, तो पानी पीने के लिए एक स्टॉप बनाया जाना चाहिए, हालांकि आपको बहुत ज्यादा लेने की कोशिश नहीं करनी चाहिए या पेट की मोड़ हो सकती है।
शुरू करने का समय आठ महीने और एक वर्ष की आयु के बीच है, जब आपके जोड़ अच्छी तरह से बने होते हैं, जिससे स्वास्थ्य समस्याएं उत्पन्न होती हैं। प्रशिक्षण को इसके प्रतिरोध पर मजबूर किए बिना प्रगतिशील और इसकी संभावनाओं के अनुकूल होना चाहिए। किसी भी मामले में, भरोसेमंद पशुचिकित्सा के साथ परामर्श किसी भी प्रश्न का उत्तर दे सकता है और यह तय करने में सहायता कर सकता है कि कुत्ते के साथ कब और कैसे चलना शुरू करें।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या कुत्ते जूते में दौड़ सकता है?क्या कुत्ते जूते में दौड़ सकता है?
अपने कुत्ते को पार्क में लेते समय त्रुटियांअपने कुत्ते को पार्क में लेते समय त्रुटियां
कुत्तों के लिए पट्टियों का प्रकारकुत्तों के लिए पट्टियों का प्रकार
कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायामकुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायाम
बीगल दौड़ की विशेषताएंबीगल दौड़ की विशेषताएं
पहाड़ों में कुत्ता: एक मजेदार और स्वस्थ गतिविधिपहाड़ों में कुत्ता: एक मजेदार और स्वस्थ गतिविधि
अपने पूडल के साथ चलनाअपने पूडल के साथ चलना
क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?
सूरज तीव्र होने पर आपके पालतू जानवर को क्यों नहीं चलना चाहिएसूरज तीव्र होने पर आपके पालतू जानवर को क्यों नहीं चलना चाहिए
अपने कुत्ते को स्वस्थ और साफ कैसे रखेंअपने कुत्ते को स्वस्थ और साफ कैसे रखें
» » फिट होने के लिए एक सहयोगी के रूप में आपके पालतू जानवर
© 2021 taktomguru.com