taktomguru.com

पशुचिकित्सा की पहली यात्रा, कब? क्यों?

पाठ: जोसे एनरिक ज़ल्दीवार (रंग पशु चिकित्सा क्लिनिक)

पशुचिकित्सा की पहली यात्रा, कब? क्यों?
कई पाठकों को पहले से ही क्या कुत्ते के साथ रहने वाले के पिछले अनुभव है जाएगा, लेकिन वहाँ कुत्ते के मालिक हैं, जो इस नए अनुभव में पहली बार लगे हुए किया जाएगा उन्हें पहली बार पशु चिकित्सक के पास ले जाना है किया जाएगा। यह पूर्व प्राथमिक देखभाल से संबंधित कुछ पहलुओं को याद रखने के लिए पूर्व को चोट नहीं पहुंचाएगा, और बाद के लिए यह लेख एक बहुत ही व्यावहारिक मार्गदर्शिका हो सकती है जिसके साथ उत्पन्न होने वाले कई संदेहों को हल किया जा सकता है, खासकर पहले वर्ष के दौरान पिल्ला।
ऐसे कई तरीके हैं जिनमें हम एक कुत्ते को प्राप्त कर सकते हैं: विशेष हैचरियां, पशु भंडार, सुरक्षात्मक समाज और कुछ मामलों में, हमारे रास्ते को पार करने वाले "भटकने वाले कुत्ते" के साथ मौका मुठभेड़। साथ ही, और तारीखों को देखते हुए, यह अजीब नहीं होगा कि कोई आपको इस "विदेशी" उपहार के साथ आश्चर्यचकित करता है। इसी तरह, और विशेष रूप से यदि हम एक रिसेप्शन सेंटर में जाते हैं, तो यह संभव है कि कुत्ता जो आपके घर में प्रवेश करने जा रहा है वह पिल्ला नहीं है, लेकिन एक युवा या वयस्क कुत्ता जिसे एक दिन छोड़ दिया गया था।

हमें उम्मीद करनी चाहिए कि जो भी उनका मूल हमारा नया यात्रा साथी सही स्वास्थ्य में है, लेकिन दुर्भाग्यवश, यह आधार हमेशा पूरा नहीं होता है, और यही कारण है कि लगाई गई पहली चीज़ पशुचिकित्सा की यात्रा है।

कभी-कभी, ब्रीडर, जानवरों की दुकान के विक्रेता और यहां तक ​​कि आश्रय जहां हमने इसे एकत्र किया है, सुझाव देगा, और कुछ मामलों में, पहले ध्यान के लिए जाने के लिए एक क्लिनिक लगाया जाएगा: टीकाकरण और विचलन। वे हमें चेतावनी भी दे सकते हैं कि, यदि नहीं, तो हम स्वास्थ्य गारंटी खो देंगे। यह इस परिस्थिति के बारे में बहस करने का समय नहीं है, इसलिए हम इसे किसी अन्य समय के लिए छोड़ देंगे और हम अपने नए कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

असाधारण मामलों को छोड़कर, मेरी सिफारिश यह है कि आप जीवन के सात सप्ताह पूरे करने से पहले पिल्ला घर नहीं लाते हैं। यदि यह एक युवा कुत्ता या वयस्क है, तो यह स्पष्ट है कि यह कथन जगह से बाहर है, जैसे कि यह अनाथ कुत्ता है।

यह सलाह दी जाती है कि यदि कुत्ता इकट्ठा होने के बाद किसी भी अजीब लक्षण पेश नहीं करता है, तो इसे पहले 48 घंटों तक घर पर रखा जाएगा और इस समय के बाद, हम इसे पशुचिकित्सा में ले जाएंगे। हमारे ट्रस्ट के हकदार पेशेवर की पसंद, ज्यादातर मामलों में, हमारे निवास स्थान के निकट होने के कारण, अन्य समय हम जानते हैं कि अन्य परिस्थितियां इस निर्णय की ओर अग्रसर हैं, मित्रों या परिचितों की सिफारिशों के रूप में, पेशेवर के पिछले ज्ञान जो पहले से ही हमारे साथ रहने वाले कुत्ते में भाग लिया है ...


आवश्यक दस्तावेज
जो भी जानवर की उत्पत्ति, सिवाय इसके कि इसे सड़क पर उठाया गया है, यह आवश्यक है व्यक्ति हम बेचा या उधार है हमें प्रासंगिक दस्तावेज, विशेष रूप से स्वास्थ्य कार्ड है, जो भी टीके को कवर किया जाएगा देते हैं, और है कि अगर वे किया गया है, और आप उन्हें जो खाना ले रहे हैं उसे सूचित करते हैं। कुछ मामलों में, कुत्ते को पहले से ही पहचाना जाएगा, यानी, माइक्रोचिप इसे रखा जाएगा और इसलिए, हमें इसे दस्तावेज प्रदान करना होगा जो इसे साबित करता है। यह क्लिनिक की पहली यात्रा पर हमारे पशुचिकित्सा को यह जानकारी आवश्यक है। इस तरह, भविष्य की टीकाकरण और डिमॉर्मिंग का कैलेंडर स्थापित करना आसान होगा।

पहला कंसल्टेशन



हमें पशु चिकित्सक से क्या उम्मीद करनी चाहिए जो क्लिनिक, क्लिनिक या पशु चिकित्सा अस्पताल के लिए इस पहले दृष्टिकोण में हमें व्यवहार करता है? उत्तर सरल है: एक पूर्ण समीक्षा जो गारंटी देता है कि सबकुछ क्रम में है, साथ ही साथ हमारे सभी प्रश्नों और चिंताओं के उत्तर और स्पष्टीकरण प्राप्त करना - वैसे ही, वह हमसे भी अपेक्षा करेगा। इस नए रिश्ते के लिए दोनों पक्षों के लिए जितना संभव हो उतना फलदायी होना तरल संचार आवश्यक है।

कुत्ते का संशोधन, जो भी उसकी उम्र, पूरा होना चाहिए। सभी उपकरणों और अंग प्रणालियों का निरीक्षण किया जाएगा: आंख, मुंह, कान, ब्रांकाई और फेफड़ों, हृदय, पाचन तंत्र, बाल, त्वचा, प्रजनन, हरकत ... एक अच्छी समीक्षा, प्रमुख तकनीकी धूमधाम के बिना, पर्याप्त उपकरण होना चाहिए। एक बार किया गया, और डॉक्टर ने जो देखा है उसके आधार पर, यह संभव है कि कुछ अतिरिक्त साक्ष्य उत्पन्न हो जाएं।

सामान्यीकरण, हम कह सकते हैं कि एक विद्युत और एक छाती का एक्स रे की प्राप्ति, अगर हम हृदय की समस्या का पता लगाने, यह आवश्यक हरकत की समस्याओं या विकास के लिए आवश्यक रक्त परीक्षण करने के लिए कारण विकृति की पहचान करने के लिए शुरू करने के लिए किया जाएगा और कुछ radiografías- हो जाएगा जब त्वचा की समस्या का सामना करना पड़ता है, तो बालों के कुछ नमूने लेने और त्वचा की कुछ स्क्रैपिंग करने के लिए अपरिहार्य होगा - पाचन समस्याओं के लिए, मल का विश्लेषण और शायद पेट का एक पट्टिका। आंखों की पारगम्यता निर्धारित करने के लिए कुछ आंखों की समस्याओं के लिए एक शिमर परीक्षण, एक आंख निधि और यहां तक ​​कि कुछ रंगों के उपयोग की आवश्यकता हो सकती है।

एक जीवाणु घटक, जैसे कोहनी या हिप डिस्प्लेसिया के साथ कुछ बीमारियों को पीड़ित करने के लिए एक पूर्वाग्रह के साथ दौड़, विशेष ध्यान देने योग्य होंगे। इनमें से, गंभीर प्रजनन स्थान संबंधित प्रमाण पत्रों के साथ प्रमाणित करते हैं कि पिल्ला के माता-पिता इन बीमारियों से मुक्त होते हैं। यह गारंटी नहीं देता है कि हमारे कुत्ते को भुगतना नहीं होगा, लेकिन संभावना कम हो जाती है। यदि कुत्ता खरीदा जाता है, तो विक्रेता को यह आवश्यक होना चाहिए कि अगर जन्मजात बीमारी दिखाई दे, तो यह समस्या के संभावित समाधान का ख्याल रखेगा। असाधारण मामलों को छोड़कर, और उस उम्र को जिस पर पिल्ला को क्लिनिक की पहली यात्रा में ले जाया जाता है, यह हमारे पशुचिकित्सा के लिए इन रोगियों के बारे में पर्याप्त निदान करने के लिए व्यावहारिक रूप से असंभव होगा।

एक बीमारी, जो कि कई मामलों में, हम जन्मजात के रूप में विचार कर सकते हैं और जिसे हम वर्तमान में पिल्ले में अक्सर देख रहे हैं वह डेमोडेक्टिक (डेमोडेक्टिक मैंज) है, जिससे विक्रेता को होने वाली घटना में भी जवाब देना होगा। यह एक स्पष्ट उदाहरण है कि कई अवसरों पर गंभीर प्रतिरक्षा समस्याओं के साथ पिल्ले बेचे जा रहे हैं और वे सर्वोत्तम स्थितियों में पैदा नहीं हुए हैं। यह न भूलें कि किसी भी बाद के दावे के लिए एक खरीद चालान की प्रस्तुति और बिक्री रसीद आवश्यक है जहां गारंटी लिखित में स्पष्ट की जाती है।


Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को पशु चिकित्सक परीक्षा में ले जाएंकुत्ते को पशु चिकित्सक परीक्षा में ले जाएं
पहली बार कुत्ते को अपनानापहली बार कुत्ते को अपनाना
हमारे कुत्ते के साथ अवकाशहमारे कुत्ते के साथ अवकाश
पशुचिकित्सा के दौरे के लिए कुत्ते की तैयारीपशुचिकित्सा के दौरे के लिए कुत्ते की तैयारी
हमारे कुत्ते के साथ अवकाश। सबसे अच्छी सलाहहमारे कुत्ते के साथ अवकाश। सबसे अच्छी सलाह
जहर कुत्ते प्राथमिक चिकित्साजहर कुत्ते प्राथमिक चिकित्सा
एक परिवार अपने कुत्ते को एक साल पहले गायब कर देता हैएक परिवार अपने कुत्ते को एक साल पहले गायब कर देता है
पशुचिकित्सा के दौरे के तनाव को कम करने के लिए कैसेपशुचिकित्सा के दौरे के तनाव को कम करने के लिए कैसे
हम प्रत्येक पेशेवर की क्या मांग कर सकते हैं?हम प्रत्येक पेशेवर की क्या मांग कर सकते हैं?
यातायात दुर्घटनाएंयातायात दुर्घटनाएं
» » पशुचिकित्सा की पहली यात्रा, कब? क्यों?
© 2021 taktomguru.com