taktomguru.com

यातायात दुर्घटनाएं

यातायात दुर्घटनाएं

पाठ: जोसे एनरिक ज़ल्दीवार (रंग पशु चिकित्सा क्लिनिक)

हमारे कुत्ते सार्वजनिक सड़कों पर पीड़ित दुर्घटनाएं विविध हैं और कभी-कभी गंभीर परिणाम भी हो सकते हैं। तीस ही कुत्तों का एक परिणाम के रूप में काफी आघात देखा एक नैदानिक ​​छोटे animal`ve के रूप में काम के वर्षों में वाहनों द्वारा हनन के मुद्दे पर ध्यान केंद्रित। सौभाग्य से, कुछ साल पहले कि ऐसी दुर्घटनाओं की घटनाओं में कमी आई है, जिसका मुख्य कारण मालिकों सचेत हो गए हैं, जबकि अंकन नियमों के रूप में शहर की सड़कों के माध्यम से घूमना कुत्तों एक पट्टा पर बंधे किया जाना चाहिए कि कुत्ते के स्वामित्व के बारे में। फिर भी, अभी तक और दुर्भाग्य से, कुत्तों अभिभूत कर रहे हैं और प्रभाव के बल और शरीर क्षेत्र है जिसमें यह तब होता है पर निर्भर करता है और अधिक या कम गंभीर विभिन्न क्षति ग्रस्त हो सकते हैं,,।
घायल कुत्ते पिछले आक्रोश कि "हम में भाग लिया" हमारे बीच में एक कुत्ता है कि पूरी तरह से एक सड़क पार करने के लिए इंतजार कर रहे करार किया गया था: पैदल यात्री यातायात हल्के हरे रंग बदल गया और जब उसके मालिक चला गया कुत्ता पहले कदम उठाया। दुर्भाग्य से, बेल्ट बहुत बड़ा था, और एक कार फुटपाथ पर अगले ही प्रकाश भाग गया और सिर पर कुत्ता मारा, उसे तुरंत मौत हो गई। हम अपने फुटपाथ और बाइक पथ कि पार में प्रत्येक दिन अधिक लगातार जब हम उसे टहलने के लिए बाहर निकलना और कभी नहीं आप कितना अच्छा कर रहे हैं शिक्षित कोई फर्क नहीं पड़ता पट्टा दूर ले हमारे कुत्ते पर ध्यान देना चाहिए, और साइकिल और स्केटबोर्ड के लिए बाहर देखने के लिए,।

इस तरह के दुर्घटना की स्थिति में, मेरी सिफारिश यह है कि जानवरों को होने वाले नुकसान का आकलन करने के लिए पशु चिकित्सक से जल्द से जल्द संपर्क किया जाना चाहिए। कई बार हम खुद होंगे, जो पहली नज़र में, हम इसकी गंभीरता का विचार प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यह हमेशा ऐसा नहीं होता है। ऐसा हो सकता है कि एक आघात जो स्पष्ट रूप से बड़ी क्षति नहीं पहुंचाता है, वह कुत्ते के जीवन के लिए अपरिवर्तनीय प्रभाव का कारण हो सकता है।

गंभीरता हल्के से प्राणघातक हो सकती है। पशु चिकित्सा क्लिनिक में पहुंचने के बाद एक व्यापक और सावधानीपूर्वक दृष्टिकोण, जीवित रहने की संभावनाओं को बढ़ा सकता है और पॉलीट्रुमाइज्ड कुत्तों में विकृति को कम कर सकता है।


पहली दिशानिर्देश
पहली समस्या यह है कि हम इन मामलों में पा सकते हैं कि कुत्ते, स्थिति से डर, मिल ठीक से संभाल नहीं है और जब यह उसे जगह है कि दुर्घटना का सामना करना पड़ा से स्थानांतरित करने के लिए उचित है काट करने की कोशिश है। यह बहुत आम है जब उपस्थित होने वाला पहला व्यक्ति उसके लिए अज्ञात है, लेकिन अगर वह मालिक भी है। इसलिए सलाह दी जाती है कि, जल्दी से कार्य करें लेकिन सावधानी के साथ। यह स्थिति तब होती और हम एक थूथन हाथ हैं, तो कम नहीं होगा कुत्ते के मुंह में रख (जब तक कोई गंभीर श्वसन समझौता सराहना के रूप में) या वैकल्पिक रूप से, आप एक टेप है कि पर रखा गया है का उपयोग कर सकते अपने नाराज, इसे दो मोड़ देकर और गर्दन के पीछे इसे गाँठना। क्योंकि आतंक पशु पीड़ित हमेशा की तरह हम नहीं की अनुमति देगा करता युद्धाभ्यास के इस प्रकार, प्रदर्शन करने के लिए सरल कुछ भी नहीं कर रहे हैं। कुत्ते में भाग लेने के दौरान कई बार काटने के लिए अनिवार्य होगा। कुत्ते के हस्तांतरण में इसका आकार बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए, इसका वजन।




एक घायल व्यक्ति के लिए, हम सभी जानते हैं कि यह सलाह दी जाती है जब तक वे स्वास्थ्य सहायता प्राप्त स्थानांतरित करने के लिए नहीं है, लेकिन हमारे कुत्तों के मामले में, इस परिस्थिति अत्यधिक संभावना नहीं है और (मामले में आप अकेले चल नहीं सकता पशु सहन करना होगा वही) और पैर या कार द्वारा सामान्य पशु चिकित्सा केंद्र में स्थानांतरित करें, या यदि स्थिति बहुत गंभीर है, दुर्घटना स्थल के सबसे नज़दीक है। यदि स्थानांतरण पैर पर किया जा रहा है, तो अपनी बांह के नीचे एक हाथ डाल दें और दूसरा अपने गले के नीचे रखें ताकि कुत्ता क्षैतिज हो।

यह महत्वपूर्ण है और, दूसरी ओर, यह सोचने के लिए तार्किक है कि आघात केवल एक या कई कार्बनिक सिस्टम को प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से प्रभावित कर सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए भी सियुडद जुआरेज़ नरककुत्तों के लिए भी सियुडद जुआरेज़ नरक
हमारे कुत्ते के साथ अवकाशहमारे कुत्ते के साथ अवकाश
एक उदाहरण, एक कुत्ता एक पैदल यात्री पुल पार करता हैएक उदाहरण, एक कुत्ता एक पैदल यात्री पुल पार करता है
कुत्तों में फ्रैक्चर, कैसे कार्य करें?कुत्तों में फ्रैक्चर, कैसे कार्य करें?
घायल कुत्ता बार्सिलोना में यातायात दुर्घटना में चाहता थाघायल कुत्ता बार्सिलोना में यातायात दुर्घटना में चाहता था
घरेलू पशु के कब्जे की ज़िम्मेदारी। कौन जवाब देता है?घरेलू पशु के कब्जे की ज़िम्मेदारी। कौन जवाब देता है?
यातायात दुर्घटना से पहले एक जानवर का प्रभार लेने के लिए लोर्का, पहला स्पेनिश शहरयातायात दुर्घटना से पहले एक जानवर का प्रभार लेने के लिए लोर्का, पहला स्पेनिश शहर
सेवा की शर्तेंसेवा की शर्तें
यातायात दुर्घटनाओं में घरेलू जानवरोंयातायात दुर्घटनाओं में घरेलू जानवरों
छोटे जानवरों की एंडोक्राइनोलॉजीछोटे जानवरों की एंडोक्राइनोलॉजी
» » यातायात दुर्घटनाएं
© 2021 taktomguru.com