taktomguru.com

पहला परामर्श

पहला कंसल्टेशन

पाठ: कुत्ते की दुनिया

हमें पशु चिकित्सक से क्या उम्मीद करनी चाहिए जो क्लिनिक, क्लिनिक या पशु चिकित्सा अस्पताल के लिए इस पहले दृष्टिकोण में हमें व्यवहार करता है? उत्तर सरल है: एक पूर्ण समीक्षा जो गारंटी देता है कि सबकुछ क्रम में है, साथ ही साथ हमारे सभी प्रश्नों और चिंताओं के उत्तर और स्पष्टीकरण प्राप्त करना - वैसे ही, वह हमसे भी अपेक्षा करेगा। इस नए रिश्ते के लिए दोनों पक्षों के लिए जितना संभव हो उतना फलदायी होना तरल संचार आवश्यक है।
कुत्ते का संशोधन, जो भी उसकी उम्र, पूरा होना चाहिए। सभी उपकरण और प्रणालियों orgбnicos निरीक्षण deberбn जा: आंखों, मुंह, oнdos, ब्रांकाई और फेफड़ों, corazуn, पाचन तंत्र, बाल, त्वचा, प्रजनन, हरकत ... बड़ी धूमधाम tecnolуgicos बिना एक अच्छा revisiуn डिवाइस, पर्याप्त हो deberб। एक बार यह हो जाने के बाद, और डॉक्टर ने जो देखा है उसके आधार पर, यह संभव है कि कुछ पूरक परीक्षण उत्पन्न हो जाएं।
सामान्यीकरण, हम कह सकते हैं कि एक विद्युत और tуrax की एक प्लेट की realizaciуn, अगर हम हृदय की समस्या का पता लगाने, serб आवश्यक कारण patologнa locomociуn समस्याओं या विकास की पहचान करने के लिए शुरू करने के लिए, serбn आवश्यक रक्त और कुछ radiografнas- anбlisis पहले एक त्वचा समस्या अनिवार्य रूप से कुछ बाल नमूने लेने harб और scrapings realizaciуn कुछ पाचन समस्याओं के लिए एक स्टूल skin- और anбlisis प्लेट पेट quizбs। कुछ आंख की समस्याओं realizaciуn एक परीक्षण Schimmer, बुध्न और भी कुछ रंगों के उपयोग निर्धारित करने के लिए lбgrima की पारगम्यता की जरूरत हो सकती है।
कोहनी या हिप डिस्प्लेसिया जैसे आनुवंशिक घटक के साथ कुछ बीमारियों के लिए पूर्वनिर्धारित नस्लों को विशेष ध्यान दिया जाएगा। इनमें से, गंभीर प्रजनन स्थान संबंधित प्रमाण पत्रों के साथ प्रमाणित करते हैं कि पिल्ला के माता-पिता इन बीमारियों से मुक्त होते हैं। यह गारंटी नहीं देता है कि हमारे कुत्ते को भुगतना नहीं होगा, लेकिन संभावना कम हो जाती है। यदि कुत्ता खरीदा जाता है, तो विक्रेता को यह आवश्यक होना चाहिए कि अगर जन्मजात बीमारी दिखाई दे, तो वह समस्या के संभावित समाधान का ख्याल रखेगा। असाधारण मामलों को छोड़कर, और उस उम्र को जिस पर पिल्ला को क्लिनिक की पहली यात्रा में ले जाया जाता है, यह हमारे पशुचिकित्सा के लिए इन रोगियों के बारे में पर्याप्त निदान करने के लिए व्यावहारिक रूप से असंभव होगा।
एक रोग है कि कई मामलों में, congйnita के रूप में माना जा सकता है और हम वर्तमान में पिल्लों में भी अक्सर देख रहे हैं demodicosis (demodectic मांगे) है, जो tambiйn tendrб विक्रेता जवाब देने के लिए मामला उठता है। यह एक स्पष्ट उदाहरण है कि कई अवसरों पर गंभीर प्रतिरक्षा समस्याओं के साथ पिल्ले बेचे जा रहे हैं और वे सर्वोत्तम स्थितियों में पैदा नहीं हुए हैं। यह न भूलें कि किसी भी बाद के दावे के लिए एक खरीद चालान की प्रस्तुति और बिक्री रसीद आवश्यक है जहां गारंटी लिखित में स्पष्ट की जाती है।
यदि पूर्व पशु चिकित्सक यात्रा dнas हमने देखा है कि मल कुत्ते हैं नहीं क्या हो deberнan, कि है, आवृत्तियों और स्थिरता के क्षेत्र में परिवर्तन की एक अतिरिक्त हो रही है, यह एक ही के दो या तीन नमूने एकत्र करने के लिए सलाह दी जाती है और एक coprolugic विश्लेषण के निष्पादन के लिए उन्हें क्लिनिक में ले जाएं। हम, पुष्टि की है कि पर्याप्त है कि पशु dewormed दी गई है क्योंकि अक्सर अपने पाचन तंत्र presentarб parбsitos कि sуlo podrбn identificaciуn के बाद लड़ी और एक especнfico उपचार aplicaciуn जा। Giardia और coccidia की उपस्थिति पिल्लों mбs dнa हम अपने केंद्रों में सेवा करते हैं में तेजी से आम है, अक्सर पिछले उपचार वे स्थानों पर जहां वे नस्ल या बेच रहे थे में किया है ओवरलैप हो।

टीकाकरण कार्यक्रम मुझे सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों में से एक माना जाता है जिसका इलाज क्लिनिक की पहली यात्रा में किया जाना चाहिए। पिल्ले खराब टीकाकरण खोजने के लिए अक्सर, अक्सर होता है। Six छह सप्ताह से पहले किसी भी टीका नहीं दी जाती है, सिवाय इसके कि बहुत विशिष्ट मामलों को छोड़कर पशु चिकित्सक द्वारा मूल्यांकन किया जाना चाहिए। इन मामलों में भीड़ कोई फायदा नहीं लाएगी। एक उदाहरण वह कुत्ता होगा जो मां की अनुपस्थिति में पैदा हुआ था या उस स्थिति में जब मां स्तनपान विकसित करने में असमर्थ थी।
इस युग से पहले, मातृ एंटीबॉडी जो पिल्ला दूध के माध्यम से प्राप्त करती है, वह टीका को बेअसर कर देगी, जो प्रभावी नहीं होगी। छह हफ्तों के बाद, पिल्ला की रक्षा करने वाले इन एंटीबॉडी कम होने लगते हैं, इसलिए टीका प्रभावी हो सकती है। इस पल से, टीकाकरण में देरी कुत्ते के लिए अपनी रक्षा बनाने के लिए मूल्यवान समय बर्बाद कर देगी। उनके बिना, आप कई संक्रामक एजेंटों के संपर्क में आ जाएंगे जो खतरनाक बीमारियों और दुनिया भर में व्यापक रूप से पैदा होंगे। जब वे बारह हफ्ते तक पहुंचते हैं, और पहले नहीं, तो सभी पिल्लों को फिर से संशोधित किया जाना चाहिए।



कहने की जरूरत नहीं है, अगर कुत्ता युवा या वयस्क है तो टीकाकरण कार्यक्रम में सटीक आयु और टीकाकरण के आधार पर कुछ भिन्नता होगी जो पहले किए गए थे।
पशुचिकित्सा की हमारी यात्रा में चर्चा करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण विषयों में से एक भोजन है। हमें आपूर्ति की जानी चाहिए कि भोजन के प्रकार को ठीक करने के लिए कुत्ते की उम्र बढ़ने के बारे में अनुमानित गणना करनी चाहिए। सौभाग्य से, बड़े फ़ीड ब्रांडों में जीवन के प्रत्येक चरण के लिए उत्कृष्ट गुणवत्ता के विभिन्न प्रकार के उत्पाद होते हैं, लेकिन इन्हें चुना जाना चाहिए कि पशु, वयस्क उम्र में, बौने का आकार होने वाला है, छोटा, मध्यम, बड़ा या विशाल।
भविष्य esterilizaciуn के मुद्दे पहली बार एक परामर्श में यह इलाज के लिए की जरूरत नहीं है, लेकिन न तो यह बहुत ज्यादा देरी करना चाहिए, क्योंकि समय बहुत rбpido गुजरता है और segъn ъltimos cientнficos अग्रिम, यह पहले कुत्ते या कुतिया तक पहुँचने के लिए किया जाना सुविधाजनक है यौन परिपक्वता इस अभ्यास को दिखाए गए अधिकतम लाभों की रिपोर्ट करने के लिए।
हम में से जिनके पिछले अनुभव हुए हैं, यानी, नया किरायेदार पहला कुत्ता नहीं है, हमारे पास पर्याप्त शिक्षा करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त ज्ञान है, हालांकि यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आमतौर पर कोई भी दो कुत्ते समान नहीं होते हैं, इसलिए, कुछ मौकों में, जो सिखाया जाता है वह किसी दूसरे में आवेदन करने के लिए उपयोगी नहीं होता है।
"नौसिखियों" के लिए मुझे लगता है कि यह सूचित करना दिलचस्प है कि वर्तमान में पिल्लों के मालिकों के लिए शैक्षणिक बैठकें हैं जो बहुत उपयोगी हो सकती हैं, और यह एथोलॉजी में पशु चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा की जाती है। हमारे पशुचिकित्सक हमें उन स्थानों के बारे में सूचित करने में सक्षम होंगे जहां उन्हें सिखाया जाता है। कुत्ते का सामाजिककरण एक अत्यधिक सामयिक अनुशासन है, ताकि यदि आवश्यक हो, तो यह बहुत लाभ लाएगा और बहुत मददगार होगा।
हालांकि, हमारे पशुचिकित्सक "सिर" हमें उन कौशलों में निर्देशित कर सकते हैं जिन्हें हमें जगह में रखना होगा ताकि हमारा नया कुत्ता व्यवहार के बदलावों को प्रस्तुत न करे जो बाद में हल करना मुश्किल हो।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे कुत्ते के साथ अवकाशहमारे कुत्ते के साथ अवकाश
दिल की समस्याओं के साथ कुत्तोंदिल की समस्याओं के साथ कुत्तों
कुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचार
पशु चिकित्सा पेशे और छोटे पशु क्लीनिकपशु चिकित्सा पेशे और छोटे पशु क्लीनिक
हमारे खरगोशों की पशु चिकित्सा समीक्षा में क्या शामिल हैहमारे खरगोशों की पशु चिकित्सा समीक्षा में क्या शामिल है
गर्मी के बाद स्वच्छता उपायोंगर्मी के बाद स्वच्छता उपायों
छोटी आंत के रोगछोटी आंत के रोग
कुत्तों और पशु चिकित्सा देखभाल के लिए टीकेकुत्तों और पशु चिकित्सा देखभाल के लिए टीके
पशुचिकित्सा की पहली यात्रा, कब? क्यों?पशुचिकित्सा की पहली यात्रा, कब? क्यों?
स्पेन के पशु चिकित्सा केंद्रों की सूचीस्पेन के पशु चिकित्सा केंद्रों की सूची
© 2021 taktomguru.com