taktomguru.com

जराचिकित्सा

जराचिकित्सा

पाठ: जोसे एनरिक ज़ल्दीवार (रंग पशु चिकित्सा क्लिनिक)

हमारे कुत्तों पहले से कहीं ज्यादा आज और अधिक रहते हैं और, इन बढ़ जाती है की आबादी के रूप में, पशु चिकित्सकों इन रोगियों में अधिक विशेषज्ञ होना चाहिए। विश्व स्वास्थ्य संगठन के पैमाने बुजुर्ग लोगों (75 वर्ष से अधिक) के रूप में योग्य है, लेकिन छोटे जानवरों की दुनिया में कोई वर्गीकरण इसलिए similar- को परिभाषित नहीं कर सकते हैं कि वास्तव में क्या है एक जेरियाट्रिक कुत्ता, क्योंकि नस्लीय और आकार की विशेषताओं को एक महत्वपूर्ण तरीके से प्रभावित किया जाता है। फिर भी सब हम इस तरह पक्का हो जानेवाला थूथन, कठोर आंदोलनों, आसनीय परिवर्तन, बाहरी उत्तेजनाओं के कम संवेदनशीलता और इसलिए मानसिक भ्रम की एक निश्चित डिग्री के रूप में उम्र बढ़ने के बाहरी लक्षण, पहचान करने में सक्षम हैं।
मुझे विश्वास है कि 8 वर्ष से अधिक किसी भी कुत्ते को बुढ़ापे की कार्यक्रमों हम अपने पशु चिकित्सा क्लीनिक में है में शामिल किया जाना चाहिए, और एक या दो वार्षिक समीक्षा, एक पूर्ण निरीक्षण और एक पूर्ण रक्त परीक्षण को शामिल करना चाहिए जो हमें ले जाएगा उपायों को लागू करना निवारक स्वास्थ्य और विकारों चिकित्सा और शल्य चिकित्सा के इलाज के लिए प्रभावी ढंग से कैसे का जल्दी पता लगाने।

सबसे लगातार परिवर्तन है कि हम एक बुढ़ापे की कुत्ते में प्राप्त कर सकते हैं: मधुमेह, प्रोस्टेट रोग, मोटापा, हृदय रोग, अपक्षयी संयुक्त रोग, मोतियाबिंद, कैंसर, दंत रोग, keratoconjunctivitis sicca, हाइपोथायरायडिज्म, urolithiasis, hyperadrenocorticism, एनीमिया, मूत्र असंयम, जिगर की बीमारी और पुरानी नेफ्रोपैथीज।


एक महत्वपूर्ण यात्रा साथी बूढ़ा कुत्तों दर्द है, और पशु चिकित्सकों समझते हैं और यह कम करने के लिए एक दायित्व है। के बाद से ही मानव वयस्क रोगियों को पर्याप्त रूप से स्रोत है और यह की हद तक का वर्णन कर सकते यह एक जटिल कार्य है, लेकिन यह स्पष्ट है कि कुत्तों को लोगों के रूप में ही परिस्थितियों में इस भावना का अनुभव। वर्तमान में, यह व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त है कि उचित पहचान और दर्द राहत अच्छी रोगी देखभाल का सार है। दर्दनाक परिस्थितियों का सामना करने वाले कुत्तों को विशिष्ट व्यवहार के पैटर्न दिखा सकते हैं। दर्द और तनाव व्यवस्था करने के लिए ठेठ तंत्रिका प्रतिक्रिया "लड़ने या उड़ान" की क्लासिक घटना का आधार है। पुराने दर्द से पीड़ित कुत्तों आमतौर पर वापस ले लिया दिखाने के लिए और शांत, लेकिन कभी कभी यह अप्रिय लग रहा है एक कुत्ता है कि किसी भी पूर्व सूचना के बिना कभी नहीं था अपने वातावरण के आक्रामक हमले के सदस्यों बना सकते हैं।




समाप्त करने के लिए मैं एक बहुत ही व्यक्तिगत कबुलीजबाब करूँगा जिसमें मैं दृढ़ता से विश्वास करता हूं। कभी न्यूनतम से भी अधिक और प्रस्तावों कि कुछ सहयोगियों आप कर सकते हैं के साथ कोई अनावश्यक बुजुर्ग कुत्ते के जीवन को लम्बा खींच। पशु चिकित्सा हाल के वर्षों में काफी विकास हुआ है और हमें काफी हमारे मरीजों की जीवन प्रत्याशा में वृद्धि करने की अनुमति देता है, लेकिन जब यह समय है कि हमारे यात्रा साथियों हमें छोड़ हम यह समझना चाहिए। वे एक प्रतिष्ठित जीवन के लायक हैं और हम केवल वे हैं जो उन्हें दे सकते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पुराना कुत्तापुराना कुत्ता
25 कुत्ते नस्लों जो स्वास्थ्य के सवाल में मालिक के लिए अधिक महंगी होती हैं25 कुत्ते नस्लों जो स्वास्थ्य के सवाल में मालिक के लिए अधिक महंगी होती हैं
सेनेइल कुत्ते के व्यवहारसेनेइल कुत्ते के व्यवहार
एक वरिष्ठ कुत्ते की देखभालएक वरिष्ठ कुत्ते की देखभाल
वे चिली में प्रकट होते हैं कि कुत्ते अल्जाइमर के पीड़ित हैंवे चिली में प्रकट होते हैं कि कुत्ते अल्जाइमर के पीड़ित हैं
पशु चिकित्सा पेशे और छोटे पशु क्लीनिकपशु चिकित्सा पेशे और छोटे पशु क्लीनिक
बुजुर्गों और कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व: यह उनके स्वास्थ्य को कैसे प्रभावित करता हैबुजुर्गों और कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व: यह उनके स्वास्थ्य को कैसे प्रभावित करता है
पशुचिकित्सा की पहली यात्रा, कब? क्यों?पशुचिकित्सा की पहली यात्रा, कब? क्यों?
मोटापा, हमारे कुत्ते के लिए एक गंभीर समस्या हैमोटापा, हमारे कुत्ते के लिए एक गंभीर समस्या है
सेरेस्टो, बेयर के बाहरी एंटीपरैसाइटिकसेरेस्टो, बेयर के बाहरी एंटीपरैसाइटिक
» » जराचिकित्सा
© 2021 taktomguru.com