taktomguru.com

मेन कून: सम्मानित कोलोसस

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
मेन कून: सम्मानित कोलोसस
मेन कून इसकी तीव्रता में एक सुंदर बिल्ली है, इसकी पोर्टेबल उपस्थिति अनिवार्य रूप से ध्यान आकर्षित करती है। इसकी विशाल सुंदरता एक स्नेही और शांत चरित्र के साथ मिलती है जो इसे बिल्लियों के कई प्रेमियों के पसंदीदा शुभंकर में बदल देती है, बिना किसी अचूक पूंछ को भूलकर, जो एक रेकून में से एक को याद करती है। लेकिन यह खूबसूरत बिल्ली, सभी जानवरों की तरह, एंजेलस सिलेसियस (पोलिश-जर्मन कवि) के शब्दों तक रहता है जब उसने कहा: "गुलाब पूछे बिना मौजूद है, यह खिलता है क्योंकि इसे उगाना चाहिए। वह खुद के बारे में नहीं सोचती है, वह नहीं पूछती कि क्या हम उसे देखते हैं। " लेकिन सौभाग्य से, गुलाब और मेन कून दोनों मौजूद हैं और हमें उनकी सुंदरता का आनंद लेने की अनुमति देते हैं। इन सबके लिए, और जितना अधिक हम खोजेंगे, हम आज इस बिल्ली से संपर्क करने जा रहे हैं और यह भी पता है कि यह कहां से आता है।
मूल
यह नस्ल संयुक्त राज्य अमेरिका के मूल निवासी है, विशेष रूप से मेन की स्थिति, जहां इसके नाम का हिस्सा भी आता है। शुरुआत में यह प्रकृति के साथ निकट संपर्क में खेतों में घिरा हुआ था और एक कृंतक शिकारी के रूप में बहुत सराहना की गई थी। यह वर्ष 1861 में दिखाई दिया, लेकिन 1 9 53 तक इसे भर्ती नहीं किया गया था।

कून का उपनाम रैंकून, अंग्रेजी में रैकून के साथ अपने संबंधों की धारणा से आता है, यह तथ्य आनुवंशिक रूप से असंभव है। ऐसा माना जाता है कि यह अमेरिकी जंगली बिल्लियों के साथ एंगोरा बिल्लियों और अन्य लांछित नस्लों को पार कर रहा था। पौराणिक कथाओं सहित विभिन्न सिद्धांत हैं, जो हमें मेन कून के जन्म के बारे में बताते हैं।

उदाहरण के लिए, यह ध्यान दिया जाता है कि वाइकिंग्स अमेरिका में आने वाले पहले व्यक्ति थे, जो बिल्लियों पर चूहों की कीटों से बचने के लिए बिल्लियों को लेकर थे। बाद में उन वाइकिंग बिल्लियों ने अमेरिकी जंगली बिल्लियों के साथ पार किया, जिसके परिणामस्वरूप मेन कून में परिणाम हुआ। वाइकिंग लोकगीत एक विशाल बिल्ली को संदर्भित करता है जिसके लिए उन्हें पूजा महसूस हुई। यह भी दावा किया जाता है कि नॉर्डिक और जर्मनिक पौराणिक कथाओं में गरज के भगवान थोर, आकार और वजन के कारण इन बिल्लियों में से एक को जमीन से उठाने में असमर्थ थे।

एक और किंवदंती बताती है कि 18 वीं शताब्दी के अंत में, एक बहुत ही विशेष सामान वाला एक जहाज फ्रांसीसी रानी मैरी एंटोनेट के अमेरिका में पहुंचा। उनके सामान में उनकी छह लंबी बालों वाली बिल्लियों थी, हालांकि अन्य लेखों में यह कहा जाता है कि वे दस या अठारह थे। तथ्य यह है कि ये असली बिल्ली का बच्चा वाइनकैट या यहां तक ​​कि लिंक्स के साथ पार हो गया, जो मेन कून नस्ल को जन्म देता है।




मेन कून एक बिल्ली है जो इसकी भौतिकता और सुंदरता से आश्चर्यचकित है, इसकी मोटी फर इसे जंगली दिखती है, जबकि इसे ठंडे मौसमों का समर्थन करने के लिए लाभ होता है, लेकिन गर्म मौसम के लिए भी अनुकूल होता है। इसके मंडल का रंग विविध है, हालांकि ब्राउन या टैब्बी सबसे अधिक बार होता है। हालांकि, लिलाक, चॉकलेट और रंगीन बिंदु को छोड़कर, सभी रंग स्वीकार किए जाते हैं।

यह एक मध्यम आकार की बिल्ली का बच्चा है, और विभिन्न रंगों की बड़ी और अभिव्यक्तिपूर्ण आंखों के साथ अपने चेहरे को सजाता है: सोने, हरा, तांबा, नीला, या रंग की हर आंख। आवरण और आंखों के रंग के बीच कोई संबंध नहीं है। कान बड़े होते हैं, आधार पर व्यापक होते हैं और सिरों की ओर पतला होता है, जो थोड़ा अंडाकार शीर्ष में समाप्त होता है। उसका मजबूत शरीर आपको एक कठिन हड्डी के फ्रेम का अनुमान लगाने देता है, जो लंबी पूंछ में समाप्त होता है, यहां तक ​​कि बहुत लंबा, और मोटी, जो टिप की तरफ जाता है। उनके पैर मजबूत, और मध्यम लंबाई के हैं। बहुत सारे उंगलियों के साथ उनके पैर काफी आकार के हैं।

एक वयस्क मेन कून का वजन छह से आठ किलो के बीच हो सकता है, जिसमें मादाएं कुछ छोटी होती हैं। हालांकि, वे वजन में दस किलो से अधिक हैं। ये फेलिन बहुत धीरे-धीरे विकसित होते हैं, इसलिए वे चार साल की उम्र तक अपने पूर्ण आकार तक नहीं पहुंचते हैं। महिलाओं की पांच महीने की उम्र में तुरंत उनका पहला उत्साह होता है, हालांकि सातवीं महीने तक यौन परिपक्वता उनके पास नहीं पहुंचती है और उनकी प्रजनन क्षमता लगभग डेढ़ साल तक होती है। यह नस्ल के पुरुषों के लिए एक साल पुराना होने तक उन्हें पार करने की सलाह नहीं दी जाती है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बालिनी बिल्लीबालिनी बिल्ली
अमेरिकी कर्लअमेरिकी कर्ल
बिल्ली नस्लों: बॉम्बेबिल्ली नस्लों: बॉम्बे
अंगोरा बिल्ली या तुर्की बिल्लीअंगोरा बिल्ली या तुर्की बिल्ली
सोमाली। एक बिल्ली रंग से बहती हैसोमाली। एक बिल्ली रंग से बहती है
"स्वर्ग से आया बिल्ली" आपके दिल को चुरा लेगी"स्वर्ग से आया बिल्ली" आपके दिल को चुरा लेगी
दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?
अंगोरा बिल्लियों: एक अद्भुत दौड़ जो आपको जाननी चाहिएअंगोरा बिल्लियों: एक अद्भुत दौड़ जो आपको जाननी चाहिए
स्टीवी, दुनिया की सबसे लंबी घरेलू बिल्लीस्टीवी, दुनिया की सबसे लंबी घरेलू बिल्ली
अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी कैटलोनिया में अंतर्राष्ट्रीय बिल्ली शोअंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी कैटलोनिया में अंतर्राष्ट्रीय बिल्ली शो
» » मेन कून: सम्मानित कोलोसस
© 2021 taktomguru.com