taktomguru.com

मेन कून

मेन कून, दुनिया में सबसे प्रसिद्ध बिल्लियों में से एक है, बड़े आकार के लिए धन्यवाद कि ये खूबसूरत बिल्लियों वयस्कता में पहुंचती हैं। क्या वे वास्तव में बड़े हैं जितना वे कहते हैं? मुझे उनमें से कोई भी बंद करने का मौका नहीं मिला है, लेकिन मानक में निर्दिष्ट आयामों और छवियों के कारण जिन्हें मैं विभिन्न प्रकाशनों में देख पा रहा हूं, उनके पास काफी सम्मानजनक आकार लगता है।

शुरू

मेन कून की उत्पत्ति को जानने के लिए, हमें संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए विशेष रूप से मेन की स्थिति के लिए यात्रा करनी होगी, जिससे उसने इसका नाम लिया है। हालांकि यह वास्तव में नहीं जाना जाता है दौड़ किया कि उनकी रचना का हिस्सा रहा है थे क्या, कई उसे अमेरिकी धरती है, जहां यह माना जाता है कि कुछ की तरह बिल्लियों के साथ कर रहे थे पर उन पहले वाइकिंग छापे को जोड़ने सिद्धांत हैं नॉर्वेजियन वन, जिसने उन्हें चूहों को अपनी नावों में खाड़ी में रखने में मदद की और जिसके लिए यह मेन से जुड़ा हुआ है।

मेन कून का वजन

जैसा कि हम नस्ल मानक में पढ़ सकते हैं, मेन कून का आदर्श वजन 4 से 10 किलो के बीच होना चाहिए।

अन्य चीजें जिनके लिए मेन कून खड़ा है

इसके विशाल आकार के अलावा, यह खूबसूरत बिल्ली कई चीजों के लिए खड़ी है:




- कोला, जिसमें एक आकार और रंग होता है जो एक रेकून के समान होता है (इसलिए इसे अंग्रेजी में कोऑन, रैकून-रेकून कहा जाता है)

- कान, जिनके सिरों पर बाल के दो छोटे गुच्छे होते हैं, जो दृढ़ता से उन लोगों को याद दिलाते हैं जो गायब होने के गंभीर खतरे में अन्य बड़ी बिल्लियों को देखते हैं: लिंक्स।

- मैटल, जिसमें निविड़ अंधकार होने की अविश्वसनीय विशिष्टता है।

मेन कून के चरित्र

यद्यपि इसका विशाल आकार, किसी दिए गए समय पर हमें डरा सकता है, सच्चाई यह है कि वे बहुत दयालु बिल्लियों हैं और जो लोग लोगों से संपर्क करना पसंद करते हैं। के कई गुणों में से मेन कून, सभी प्रकार के वातावरण और परिस्थितियों और सभी के ऊपर इसकी महान अनुकूलता पर प्रकाश डाला गया है, जो बच्चों के साथ अविश्वसनीय संबंध है, जो हमेशा एक विशेष प्यार और गतिशीलता से संबंधित है। यहां तक ​​कि, इस सभ्य चरित्र के लिए धन्यवाद, उत्पन्न होने वाले संघर्षों के बारे में चिंता किए बिना, अन्य बिल्लियों या पालतू जानवरों के साथ रह सकते हैं।

क्या आपके पास दोष है? केवल एक और अपने बड़े आकार से जुड़ा हुआ है। बड़े कुत्तों के साथ होने पर, उनके पास हिप डिस्प्लेसिया का उच्च जोखिम होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दुनिया में कुत्ते नस्लोंदुनिया में कुत्ते नस्लों
अमेरिकी कर्लअमेरिकी कर्ल
मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ामूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ा
जादुई क्षण: आंद्रे वेनेगास की बिल्लियोंजादुई क्षण: आंद्रे वेनेगास की बिल्लियों
अलास्का malamuteअलास्का malamute
मेन कून: सम्मानित कोलोससमेन कून: सम्मानित कोलोसस
घरेलू बिल्ली की उत्पत्ति और विकासघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति और विकास
दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?
गाटो बॉम्बे, घर पर एक काला पैंथरगाटो बॉम्बे, घर पर एक काला पैंथर
कैलिको बिल्ली के लक्षणकैलिको बिल्ली के लक्षण
» » मेन कून
© 2021 taktomguru.com