taktomguru.com

पिल्लों के लिए आश्रय में सहयोग कैसे करें

आश्रय पिल्लेपशु आश्रय में पिल्लों के साथ प्यार में पड़ने में लगभग एक सेकंड लगते हैं। प्रत्येक वर्ष 6-8000000 छोड़े गए पालतू जानवरों में से, दर्जनों मीठे बच्चे अपने स्थानीय आश्रय में समाप्त होते हैं।

पालतू जानवरों के लिए आइटम दान करें

चरण 1. पिंजरों को अधिक घरेलू रूप से बनाने के लिए चादरें और कंबल का इस्तेमाल करें और इन बच्चों को घूमने के लिए आरामदायक बिस्तर दें। स्नानघर और स्पिल क्लीनअप के लिए अपने दान में तौलिए शामिल करें। सफाई के लिए कुछ रैग दान करें।
चरण 2. कुछ सामान खरीदें जो आश्रय का उपयोग कर सकते हैं, जैसे पेपर तौलिए, सफाई उत्पादों और कीटाणुशोधक, कपड़े धोने साबुन और बिल्ली कूड़े। याद रखें कि कर्मचारी बहुत से व्यक्तिगत साबुन और हाथ सेनेटिज़र का उपयोग करते हैं, और पेपर और प्रिंटर लिफाफे जैसे कार्यालय की आपूर्ति की भी सराहना की जाएगी।
चरण 3. पिल्ले के विकास के सभी आकारों और चरणों के लिए उपयुक्त खाद्य पदार्थ और व्यवहार दें। पूछें कि कैसे डिब्बाबंद और सूखे पालतू खाद्य पदार्थों के शरण पसंद करते हैं, साथ ही प्रशिक्षण के लिए व्यवहार भी करते हैं।
चरण 4. उन वस्तुओं को दान करें जो आश्रय का उपयोग कर सकते हैं और चीजें जो एक गोद लेने वाले पिल्ला के साथ घर जा सकती हैं। पानी, रेत के बक्से, और हार और लीश के विभिन्न आकार के खाद्य और कटोरे। कुछ पालतू खिलौने भी चुनें।

स्वैच्छिक

चरण 1. कई आश्रय सहायकों से सीधे जानवरों के साथ काम करने के लिए कहते हैं। पशु आश्रय से स्वयंसेवक, पिल्ले को आश्रय से बाहर ले जाएं, पिल्ले के समूहों के साथ खेलते हैं ताकि उन्हें सामाजिककरण में मदद मिल सके, और जानवरों को प्यारा और आरामदायक रहने के लिए तैयार किया जा सके।
चरण 2. बाहरी जगहों में hoses के साथ स्वच्छ पिंजरे और पालतू जानवर और बगीचे में पिल्ला अपशिष्ट उठा। अन्य कार्यों के लिए स्वयंसेवक, जैसे कि कार्यालयों की सफाई करना, कचरा निकालना, कपड़े धोना या खिड़कियां धोना।
चरण 3 अगर आप लोगों से मिलना चाहते हैं, तो पालतू जानवरों के स्टोर में बने ऑफ-साइट गोद लेने के प्रचार में सहायता करें। अपने स्थानीय समाचार पत्र, आश्रय न्यूजलेटर या सार्वजनिक ब्रोशर के लिए गोद लेने वाले पालतू जानवरों की तस्वीरें लें। ब्रोशर और न्यूजलेटर विकसित करने और अनुदान के लिए आवेदन करने के लिए अपने लेखन कौशल का प्रयोग करें। शरण संचालित करने में मदद करने के लिए कानूनी ज्ञान, लेखांकन ज्ञान, निर्माण तकनीक और कार्यक्रम योजना के अपने अनुभव की पेशकश करें।
चरण 4 पालक देखभाल के लिए अपना घर, अपना दिल और अपनी गोद खोलें। जीवित रहने के जोखिम पर एक पिल्ला को अपनाना, या एक पालतू जानवर जिसने शल्य चिकित्सा या अन्य चिकित्सा देखभाल की है।




वित्त पोषण बढ़ाने में मदद करें

चरण 1. अपनी शरण के लिए सामुदायिक धन उगाहने की गतिविधियों में शामिल हों। अपने संगठनात्मक कौशल, बेकिंग कौशल या चलने के लिए अपने प्यार की पेशकश करें।
चरण 2. अपने स्वयं के समूहों या सामाजिक संगठनों के भीतर एक कार्यक्रम प्रायोजित करें। बड़ी या छोटी घटनाओं के माध्यम से धन जुटाने।
चरण 3. दोस्तों या सहकर्मियों का एक समूह बनाएं जो दान एकत्र करने का प्रयास करते हैं, या बस अपने संसाधनों से दान करते हैं। प्रत्येक वर्ष की राशि का लक्ष्य बनाएं, या एक आश्रय को दान करने के लिए साल में एक निश्चित संख्या बनाएं।

युक्तियाँ

नए खरीदने के बजाय छोटे सामान के साथ पालतू वस्तुओं की तलाश करें। थ्रिफ्ट स्टोर्स, गेराज बिक्री और नीलामी में खरीदें, साथ ही अपने पूरे समुदाय में शब्द फैलाएं कि आप आश्रय के लिए सामान एकत्र कर रहे हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए सही शैम्पू चुनने के लिए कदमकुत्ते के लिए सही शैम्पू चुनने के लिए कदम
कुत्ते के स्तनपान की प्रक्रिया कैसी हैकुत्ते के स्तनपान की प्रक्रिया कैसी है
अपने कुत्तों के लिए सुरक्षित सफाई उत्पादोंअपने कुत्तों के लिए सुरक्षित सफाई उत्पादों
बिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएंबिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएं
जरूरत में पिल्लों की मदद कैसे करेंजरूरत में पिल्लों की मदद कैसे करें
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
केनेल कीटाणुशोधन कैसे करेंकेनेल कीटाणुशोधन कैसे करें
गोल्डन फिजेंट केयरगोल्डन फिजेंट केयर
एक पिल्ला भोजन का विकल्पएक पिल्ला भोजन का विकल्प
आश्रय एक मां को अपने दस बच्चों के साथ बेदखल करता हैआश्रय एक मां को अपने दस बच्चों के साथ बेदखल करता है
» » पिल्लों के लिए आश्रय में सहयोग कैसे करें
© 2021 taktomguru.com