taktomguru.com

एक कुत्ते से धब्बे और बदबू आ रही है

क्या आप यह देखने के लिए विरोधाभासी नहीं पाते कि पृथ्वी पर सबसे प्यारा प्राणियों ने हमें अपने घरों में कुछ अवांछित "छोटे उपहार" कैसे छोड़े हैं?

जैसा कि आप पहले ही जानते हैं, कुत्ते के धब्बे और गंध असबाब, बिस्तर, कालीन और कपड़े से हटाना मुश्किल हो सकता है। लेकिन सौभाग्य से दुनिया भर के पालतू मालिकों के लिए, एक कुत्ते के धब्बे कार्बनिक होते हैं और स्याही या रंग जैसे अकार्बनिक दागों से हटाना आसान हो सकता है। मूत्र दाग नियम के लिए अपवाद हैं, और सफाई के लिए बहुत प्रतिरोधी हो सकते हैं, खासकर यदि वे पुराने हैं।

जैविक दाग के लिए, एक एंजाइमी क्लीनर की तरह कुछ, अलग यह तो एक सतह सक्रिय एजेंट (सतह सक्रिय पदार्थ) आधारित क्लीनर या डिटर्जेंट लिफ्ट करने के लिए अनुमति देता है सकते हैं। कार्बनिक एसिड के लिए, जैसे मूत्र दाग, बेकिंग सोडा जैसे कुछ के साथ पहले उन्हें बेअसर करना आवश्यक है। कुछ मामलों में, दाग के साथ गंध को समाप्त किया जा सकता है, लेकिन अक्सर गंध को अलग से निकालना आवश्यक होता है।

दाग और गंध को हटाने के लिए इन युक्तियों का उपयोग करने से पहले, मैं एक काले रोशनी में निवेश की सलाह देते हैं। एक काला रोशनी उन कुत्तों के धब्बे का पता लगा सकती है जिन्हें आप नग्न आंखों, खासकर मूत्र के धब्बे से नहीं देख सकते हैं। ये पालतू दुकानों में पाया जा सकता है। उनका उपयोग करने के लिए, रोशनी बंद करें और इसे जांचने के लिए क्षेत्र में रखें। आपको मिलने वाले दागों को चिह्नित करने के लिए कुछ (उदाहरण के लिए धोने के कपड़े) का उपयोग करें।

निम्नलिखित युक्तियाँ आपको सामान्य पालतू स्पॉट को साफ करने के लिए सरल समाधान प्रदान करती हैं। ध्यान रखें कि ये सुझाव तात्कालिक दागों के लिए सबसे अच्छा काम करते हैं, जिनके पास सूखने का समय नहीं है।

रक्त. यह आम है, जब आप एक कुत्ते के मालिक हैं, कार्पेट या असबाब पर रक्त के छोटे धब्बे खोजने के लिए। अक्सर बाहर छोटे स्क्रैच के कारण, पहले, अपने कुत्ते को संभावित चोटों के लिए जांचें। दाग के बारे में, एंजाइम-आधारित क्लीनर इस कार्य के लिए सबसे अच्छा काम करता है।

खून के साथ धीरे-धीरे दाग दबाएं और इसे साफ करें। यदि आप कर सकते हैं, तो सुनिश्चित करने के लिए कालीन या कपड़े का एक टुकड़ा आज़माएं कि कोई मलिनकिरण नहीं है, फिर रक्त की जगह और सूखे पानी के साथ समान रूप से पेरोक्साइड की थोड़ी मात्रा रखें। फिर एंजाइमेटिक क्लीनर लागू करें, खड़े हो जाओ, सूखे और दोहराना।

मूत्र. शायद पालतू जानवर से निकालने के लिए सबसे कठिन दाग, और तुरंत करने के लिए बहुत आसान है। यदि आप मूत्र के दाग को देखते हैं, तो नीचे दी गई भाप वैक्यूम आज़माएं। दाग पर गर्मी डालने से बचें क्योंकि इससे फाइबर के साथ बंधन हो जाएगा।




कपड़े के साथ मूत्र को अवशोषित करने का प्रयास करें। इसे साफ न करें, क्योंकि यह केवल दाग और गंध फैल जाएगा। रबर दस्ताने पहनें। इसके बाद, गंध को बुझाने के लिए यूरिक एसिड को बेअसर करें। शराब या सिरका अच्छी तरह से काम करता है। कई बार अपनी पसंद के क्लीनर के साथ दाग साफ करें। नीचे अतिरिक्त गंध हटाने युक्तियाँ का प्रयोग करें।

उल्टी. उल्टी को हटाने में मुश्किल हो सकती है, क्योंकि यह आमतौर पर मोटी और चिपचिपा होती है, लगातार गंध के साथ, आमतौर पर कुछ ऐसा होता है (uf!) आपका कुत्ता उल्टी हो जाता है। इसके लिए अपने पसंदीदा बहुउद्देशीय क्लीनर चुनें।

जितनी जल्दी हो सके साफ करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि उल्टी अम्लीय है और फर्श और कपड़े को नुकसान पहुंचा सकती है। चिपचिपा सामग्री से ठोस टुकड़ों को हटाने के लिए, प्लास्टिक के थैले के अंदर कुछ पेपर तौलिए रखें और उन्हें चुनने के लिए इसका इस्तेमाल करें। उन्हें रखने के लिए हाथ में एक बैग या कचरा हो सकता है, फिर शेष तरल में बेकिंग सोडा या भूसा डालें, इसे अवशोषित करने के लिए पर्याप्त है। एक बार सूखा, अपने बहुउद्देश्यीय क्लीनर पकड़ो।

तलछट. मल के पीछे छोड़े गए पदार्थों की वजह से मल पदार्थ सूचीबद्ध पदार्थों में से सबसे खतरनाक हैं। दस्ताने पहनना, दुर्घटना के क्षेत्र और आसपास के क्षेत्र को साफ करना सुनिश्चित करें। अपने पालतू जानवरों के पैरों की जांच करें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उसके पास कोई कदम नहीं है और उसके चरणों को साफ कर दें। मल के लिए एक आम एंजाइम आधारित cleanser आज़माएं।

ठोस बूंदों को इकट्ठा करने के लिए एक मजबूत और फ्री-होल प्लास्टिक बैग या दस्ताने का प्रयोग करें। यदि तरल भी है, तो भूरे रंग डालें और इसे तब तक छोड़ दें जब तक कि यह ठोस न हो और फिर इसे हटा दें। एक हल्के स्पर्श के साथ, स्पंज और साबुन पानी के साथ क्षेत्र को साफ करें, फिर अपने एंजाइम क्लीनर का उपयोग करें।

Odors के उन्मूलन के लिए सलाह

  • बेकिंग सोडा के साथ कुत्ते के धब्बे को ढकें और सफाई के बाद लगभग दो घंटे बैठें।
  • सफेद सिरका और पानी के बराबर हिस्सों के लिए एक समाधान लागू करें। सिरका की गंध बाद में विलुप्त हो जाएगी।
  • सफाई के बाद एक तटस्थ लागू करें।
    एक कीटाणुनाशक लागू करें।
  • दाग क्षेत्र और घर के चारों ओर एक स्वाद का प्रयोग करें।
  • उत्पादों की गंध को बेअसर करने के लिए वनस्पति निष्कर्षों का प्रयोग करें।

दाग और गंध को हटाने के लिए यहां दी गई युक्तियों से आप उन विभिन्न दुर्घटनाओं और गंधों से निपटने में मदद करेंगे जो उनके साथ आते हैं। कार्बनिक, पर्यावरण अनुकूल और कुत्ते के अनुकूल सफाई उत्पादों आमतौर पर बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए सर्वश्रेष्ठ कालीनकुत्तों के लिए सर्वश्रेष्ठ कालीन
कुत्तों की आँखों की सफाई: ओकुकनकुत्तों की आँखों की सफाई: ओकुकन
कुत्ते मूत्र दाग के लिए उपयोग करने के लिए बेहतर क्या है?कुत्ते मूत्र दाग के लिए उपयोग करने के लिए बेहतर क्या है?
कुत्तों के कारण सबसे बुरी गड़बड़ी को साफ करने के लिए कैसे करेंकुत्तों के कारण सबसे बुरी गड़बड़ी को साफ करने के लिए कैसे करें
कुत्ते के बाल से घर को कैसे साफ करेंकुत्ते के बाल से घर को कैसे साफ करें
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
गलीचे सीढ़ियों से कुत्ते के बाल को साफ करने के सर्वोत्तम तरीकेगलीचे सीढ़ियों से कुत्ते के बाल को साफ करने के सर्वोत्तम तरीके
अपने कुत्तों के लिए सुरक्षित सफाई उत्पादोंअपने कुत्तों के लिए सुरक्षित सफाई उत्पादों
आपके पालतू जानवर की वजह से घर पर खराब गंध आती है?आपके पालतू जानवर की वजह से घर पर खराब गंध आती है?
केनेल में मूत्र की गंध को कैसे नियंत्रित करेंकेनेल में मूत्र की गंध को कैसे नियंत्रित करें
» » एक कुत्ते से धब्बे और बदबू आ रही है
© 2021 taktomguru.com