taktomguru.com

कुत्ते को कितनी बार डिवार्म किया जाना चाहिए

कुत्ते को कितनी बार डिवार्म किया जाना चाहिए

, जब हम पहली बार पालतू जानवर खरीदते हैं तो यह दृष्टिकोणों में से एक है। इसके लिए, नीचे, हम आपको इन छोटे जानवरों के बारे में जानने के लिए आवश्यक सब कुछ बताते हैं।

कुत्तों के लिए आवृत्ति, यह पशु चिकित्सकों और अमेरिकी Parasitologistas की एसोसिएशन (AAVP) द्वारा सिफारिश की है रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी रोग) और परिषद द्वारा (CAPC) पशुओं में परजीवी है, जो सभी अमेरिकी अंग हैं मुकाबला करने के लिए जानवरों को उठाना पिल्ला कुत्तों को हटाने के लिए उम्र, यह जानवर के जन्म के बहुत करीब की अवधि में होना चाहिए।

कुत्ते को कितनी बार डिवार्म किया जाना चाहिए

कुत्ते को कितनी बार डिवार्म किया जाना चाहिए

पिल्ला कुत्तों में deworming की आवृत्ति

कुत्ते पिल्ले कुत्तों के लिए उपचार, इसके बाद दूसरे सप्ताह में किया जाता है उम्र के चौथे छठे और आठवें सप्ताह बाद दोहराए birth- और फिर एक मासिक heartworm निवारक उपचार है, जो भी आंत्र परजीवी को नियंत्रित करता है निर्धारित करता है।

का एक संयोजन परजीवी के उपचार के लिए उत्पादों आंतों के निवारक, युद्ध और डिरोफिलियासिस पूरे साल दिए जाते हैं जो परजीवी के जोखिम को कम करता है। इस प्रकार का प्रयोग करें पिल्ले कुत्तों को हटाने के लिए उत्पादों दूसरे, चौथे, छठे और आठवें सप्ताह की उम्र में और फिर छठी महीने तक मासिक खुराक में।

वयस्क कुत्ते को कितनी बार डिवार्म किया जाना चाहिए?

यदि आप परजीवी से लड़ने के लिए वार्षिक उपचार या रोकथाम का विकल्प चुनते हैं, तो आपको साल में 1 से 2 बार मल में जांच करनी चाहिए और यदि आवश्यक हो तो उचित तरीके से इलाज करना चाहिए। यदि नहीं, तो सुनिश्चित करें कि आपने साल में 2 से 4 बार परीक्षण किया है और यदि आवश्यक हो तो प्रयास करें।




जानवरों के पर्यावरण में परजीवी को नियंत्रित और खत्म करें। पशु चिकित्सकों के मुताबिक, समुद्र तट पर जाने वाले जानवरों को हर महीने चिंता करने की ज़रूरत होती है, क्योंकि फिलीरिया, दिल की परजीवी।

नए अधिग्रहित जानवरों

यह होना चाहिए जानवर को उबाल लें, दो हफ्ते बाद और इसलिए पिछली सिफारिशों का पालन करें।

परजीवी के खिलाफ सबसे अच्छी दवा क्या है?

पिल्ला कुत्तों को हटाने के लिए दवा, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कुत्ते में क्या हमला करना चाहते हैं। आम तौर पर पशु चिकित्सक से पूछना सर्वोत्तम होता है जब आपके कुत्ते के साथ पहली नियुक्ति होती है।

सुझाव यह है कि पिल्ले मालिक, नए खरीदे गए / प्रतिभाशाली, परजीवी के खिलाफ अपना इतिहास प्राप्त करना चाहिए और अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करना चाहिए ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि आगे की कमी आवश्यक है या नहीं।

पिल्ले कुत्तों को कैसे हटाया जाए और जब हमने आपको विस्तार से बताया है, तो अब याद रखें, अपने पालतू जानवर को अच्छी स्थिति में रखने के लिए हर बार अपने नियमित पशुचिकित्सा पर जाएं।

क्या आपको यह लेख पसंद आया? खैर, अगर ऐसा है, तो मैं केवल आपको फेसबुक और ट्विटर पर साझा करने के लिए कहता हूं। आप हमें अपनी राय या टिप्पणी छोड़ सकते हैं। हम आपके लिए इंतज़ार कर रहे हैं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए हार्टवॉर्म रोकथामकुत्तों के लिए हार्टवॉर्म रोकथाम
स्वास्थ्य सलाहस्वास्थ्य सलाह
एक पिल्ला के deworming कैलेंडरएक पिल्ला के deworming कैलेंडर
गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
क्या सीमा कोली को दिल की धड़कन के लिए एक अलग उपचार की आवश्यकता है?क्या सीमा कोली को दिल की धड़कन के लिए एक अलग उपचार की आवश्यकता है?
चिहुआहुआ में दिल कीड़ाचिहुआहुआ में दिल कीड़ा
एक कुत्ते के साथ क्या हो सकता है जिसमें हृदय रोग परजीवी है यदि वे इस बीमारी के लिए निवारक टीका देते…एक कुत्ते के साथ क्या हो सकता है जिसमें हृदय रोग परजीवी है यदि वे इस बीमारी के लिए निवारक टीका देते…
कुत्तों में परजीवीकुत्तों में परजीवी
आंतों परजीवी, नियंत्रण मेंआंतों परजीवी, नियंत्रण में
» » कुत्ते को कितनी बार डिवार्म किया जाना चाहिए
© 2021 taktomguru.com