taktomguru.com

कैसे एक छोटे कुत्ते को अपनाने या बचाव करने के लिए

छोटा कुत्ताजीवन बचाने की इच्छा रखने के लिए बधाई - इसे खरीदने के बजाए कुत्ते को अपनाने का निर्णय लेने से आपको नायक बन जाता है। आपको धीरज रखना पड़ता है क्योंकि छोटे कुत्तों को कभी-कभी मुश्किल मिलती है क्योंकि उन्हें उच्च मांग के कारण गोद लेने वाली एजेंसियों द्वारा "अत्यधिक गोद लेने" माना जाता है।

शरण और बचाव के स्थान. एक छोटे कुत्ते के लिए अपनी खोज शुरू करने के लिए स्थानीय पशु आश्रय या पशु प्रतिधारण सुविधाओं पर जाएं। आप इन संगठनों की वेबसाइटों को देख सकते हैं कि गोद लेने के लिए कौन से जानवर उपलब्ध हैं लेकिन व्यक्तिगत रूप से जाना सर्वोत्तम है क्योंकि वे हमेशा अद्यतन नहीं होते हैं। ऐसी वेबसाइट पर एक कुत्ता हो सकता है जो अब उपलब्ध नहीं है या दूसरा जो अभी तक शामिल नहीं हुआ है।

प्रतीक्षा सूची. प्रत्येक बार जब आप आश्रय या अन्य गोद लेने वाले संगठन जाते हैं, तो कर्मचारियों के साथ अपनी संपर्क जानकारी छोड़ दें। उन्हें बताएं कि आप एक छोटे से कुत्ते को अपनाने में रुचि रखते हैं और जब कोई दिखाई देता है तो आप संपर्क करना चाहते हैं, चाहे कोई परिवार इसे ले जाए या सड़क पर पाता हो। कानूनी दिशानिर्देश भटक कुत्तों के कब्जे की अवधि के संबंध में क्षेत्र के आधार पर भिन्न होते हैं, लेकिन यदि आप कुत्ते के प्रकट होने पर सूची में हैं तो आपको कॉल किया जाएगा। अपने आप को आश्रयों तक सीमित न करें, कुत्ते नर्सरी, पशु चिकित्सक, हेयरड्रेसर, पालतू स्टोर और जानवरों से संबंधित सभी कंपनियों में अपनी संपर्क जानकारी छोड़ दें जो पालतू देखभाल सेवाओं की पेशकश करते हैं। आप कभी नहीं जानते कि आपके ग्राहकों में से एक को अपने पिल्ले छोड़ना पड़ता है और ये साइटें उन्हें अपने पालतू जानवरों के लिए एक अच्छा घर खोजने में मदद कर सकती हैं।




एक निश्चित दौड़ की गोद लेने की सेवाएं. किसी विशेष नस्ल या छोटे कुत्ते के लिए गोद लेने की सेवा की इंटरनेट खोज करें। उदाहरण के लिए, यदि आप खिलौना या एक छोटी नस्ल की एक विशिष्ट नस्ल की तलाश में हैं, तो आपको उस नस्ल में एक विशेष समूह मिलना चाहिए। प्रत्येक दौड़ के लिए एक बचाव समूह है और आप ल्हासा एस्पो, पूडल, मिन पिन, शिहत्ज़ू और इसी तरह के बचाव स्थानों को पा सकते हैं। दूसरी ओर, आप "छोटे कुत्तों के बचाव" पर एक खोज कर सकते हैं क्योंकि ऐसे कई संगठन हैं जो किसी भी नस्ल के छोटे कुत्तों की सहायता करते हैं। ये संगठन कभी-कभी प्रजनकों से बने होते हैं जो अपनी पसंदीदा दौड़ को आश्रयों से बाहर रखना चाहते हैं और उनके लिए आश्रय पा सकते हैं।

अनुकूली या स्वयंसेवक पिता. एक स्थानीय कुत्ते बचाव संगठन या एक स्थानीय पशु संरक्षण समाज में स्वयंसेवक में एक गोद लेने वाले माता पिता होने की पेशकश करें। यदि आप एक नियमित आधार पर स्वयंसेवक के रूप में काम नहीं कर सकते हैं, तो एक विशेष घटना के दौरान एक स्वयंसेवक के रूप में भाग लें। यदि आप एक बचाव संगठन के साथ शामिल हैं, जैसे ही एक छोटा कुत्ता आता है, वे आपको बताएंगे क्योंकि वे पहले से ही आपके सिस्टम में हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन जिस तरह से कई लोग काम करते हैं, संगठन के साथ शामिल लोगों को आमतौर पर कुत्तों को अपनाने में प्राथमिकता होती है और अन्य लोग कभी उन्हें नहीं लेते हैं। आपको "सही" ढूंढने से पहले कई छोटे कुत्तों को घर लेना पड़ सकता है, लेकिन नस्ल को जानने के लिए यह एक अच्छा तरीका है और देखें कि आप एक के साथ कैसा महसूस करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मैरीलैंड में ग्रेहाउंड कैसे अपनाने के लिए?मैरीलैंड में ग्रेहाउंड कैसे अपनाने के लिए?
जर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करेंजर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करें
चिहुआहुआ चाय कप को कैसे अपनाना हैचिहुआहुआ चाय कप को कैसे अपनाना है
एक खिलौना schnauzer कैसे अपनाने के लिएएक खिलौना schnauzer कैसे अपनाने के लिए
बिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएंबिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएं
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
मेरे क्षेत्र में बिक्री के लिए पिल्ला कैसे खोजेंमेरे क्षेत्र में बिक्री के लिए पिल्ला कैसे खोजें
एक मानक पूडल को कैसे बचाएंएक मानक पूडल को कैसे बचाएं
एक बिचॉन frisé पिल्ला कैसे खोजेंएक बिचॉन frisé पिल्ला कैसे खोजें
एक सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते को कैसे अपनाने के लिएएक सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते को कैसे अपनाने के लिए
» » कैसे एक छोटे कुत्ते को अपनाने या बचाव करने के लिए
© 2021 taktomguru.com