taktomguru.com

एक शिकार कुत्ते की देखभाल कैसे करें


सामग्री

  • शिकार के लिए क्या नस्लों का उपयोग किया जा सकता है?
  • बुनियादी आवश्यकताओं
  • पशु चिकित्सा देखभाल और टीके
  • ठंड के खिलाफ संरक्षण
  • तनाव और दुर्व्यवहार


  • एक शिकार कुत्ते की देखभाल कैसे करें

    एक शिकार कुत्ते की देखभाल कैसे करें

    एक शिकार कुत्ते की देखभाल कैसे करें। पालतू जानवरों पर सलाह

    कुछ कुत्ते सहज शिकार भागीदारों हैं। जानें कि उन्हें इस व्यापक रिपोर्ट में उनकी सभी देखभाल के साथ कैसे प्रदान करना है।
    जो लोग अभी भी अपनी शिकार आदतों को संरक्षित करते हैं, उन्हें पता चलेगा कि पालतू जानवर शिकार के शिकार और शिकार के शिकार की सेवा करने में सक्षम हैं। ये कुत्तों के साथ अधिक विकसित olfates हैं जो कई किलोमीटर दूर छोटे जानवरों का पता लगा सकते हैं।
    इन कार्यों को प्रभावी ढंग से करने के लिए, उन्हें अपने मालिकों से कुछ विशेष ध्यान देना चाहिए। निम्नलिखित नोट में, आप उनमें से कुछ को जानेंगे।

    शिकार के लिए क्या नस्लों का उपयोग किया जा सकता है?

    हम जो रुचि रखते हैं उसमें शामिल होने से पहले, यह स्पष्ट करना आवश्यक है कि इस कार्य को विकसित करते समय सभी कुत्ते पर्याप्त नहीं हैं। दरअसल, शिकार के लिए सबसे अधिक अनुशंसित नस्लों जर्मन नस्ल, ब्रेटन स्पैनियल, अंग्रेजी सेटर और लैब्राडोर रेट्रिवर हैं, इसलिए यदि आपके पास एक साथी कुत्ता है तो आप उसे कुछ ऐसा करने के लिए मजबूर नहीं करेंगे जो वह नहीं है तैयार किया।

    बुनियादी आवश्यकताओं

    एक अच्छा शिकारी बनने के लिए, एक कुत्ते के पास दो प्राथमिक विशेषताओं की आवश्यकता होती है। सबसे पहले, सुपर-विकसित गंध इस गतिविधि को समर्पित पशु में सबसे मूल्यवान शारीरिक कौशल में से एक है-हालांकि, पालतू जानवरों की उचित शिक्षा नहीं होने पर यह वास्तव में उपयोगी नहीं होगा।
    शुरुआती उम्र से सही अनुशासन खतरनाक स्थितियों में दिए गए किसी भी प्रकार के आदेश के साथ अपने मालिक के अनुपालन की गारंटी देगा।

    पशु चिकित्सा देखभाल और टीके

    पालतू जानवरों के रूप में जो वाहनों पर जाने या खुली हवा में बड़े क्षेत्रों के माध्यम से यात्रा करने में काफी समय बिताते हैं, यह आवधिक पशु चिकित्सा नियंत्रण करने के लिए सलाह दी जाती है।
    कुत्ते को कम करने के लिए पर्याप्त नहीं है, क्योंकि यह भी जरूरी है कि उसने टीकाकरण कार्यक्रम के साथ सख्ती से पालन किया है। जिन टीकाओं को याद नहीं किया जा सकता वे वे हैं जो संक्रामक बीमारियों, जैसे कि विकार और पार्वोवायरस और रेबीज के खिलाफ सुरक्षा करते हैं।

    ठंड के खिलाफ संरक्षण

    शिकार करने के लिए कुछ पसंदीदा शिकार वे हैं जो ठंडे मौसम में रहते हैं। जबकि इन जानवरों का उपयोग इन तापमानों के तहत रहने के लिए किया जाता है, यह संभव है कि आपका कुत्ता इस परिस्थिति में असहज महसूस करेगा।
    यदि आप सर्दी से बचना चाहते हैं, तो अपने बालों को गीले होने से रोकने के लिए, अपने पालतू जानवर को कमर या कुछ अपरिवर्तनीय सामग्री से बचाने के लिए मत भूलना। शिकार समाप्त हो जाने के बाद अपने अंगों को सूखना न भूलें।

    तनाव और दुर्व्यवहार

    ऐसे कई लोग हैं जो शिकार लक्ष्यों का उपयोग अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए केवल साधनों के रूप में करते हैं। पूरी तरह से अस्वीकार्य रवैया होने से दूर, पालतू जानवर जो उपचार प्राप्त करता है वह अपने कार्यों को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है, जिससे उनके प्रदर्शन को प्रभावित किया जा सकता है।
    हमेशा अपने सिर के अंदर तनाव पैदा करने से बचने के लिए सबसे बड़ा प्यार और स्नेह प्रदान करना सुनिश्चित करें। पशु दुर्व्यवहार किसी भी समस्या का समाधान नहीं है।
    अपने शिकार कुत्ते की देखभाल करने के लिए मत भूलना ताकि वह स्वेच्छा से आपके साथ जा सके। आपका भावनात्मक स्वास्थ्य आपके अच्छे प्रदर्शन की कुंजी है।
    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    कुत्ता अंग्रेजी वसंत spanielकुत्ता अंग्रेजी वसंत spaniel
    अंग्रेजी सेटर कुत्ते नस्ल विशेषताओंअंग्रेजी सेटर कुत्ते नस्ल विशेषताओं
    एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?
    शिकार कुत्तों का इतिहासशिकार कुत्तों का इतिहास
    ब्रेटन स्पेनिश कुत्ते नस्लब्रेटन स्पेनिश कुत्ते नस्ल
    अच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लेंअच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लें
    कुत्ते नस्लोंकुत्ते नस्लों
    कुत्ते नस्ल "retriever"कुत्ते नस्ल "retriever"
    बोत्सवाना में हाथी शिकारी आयोजित किए गएबोत्सवाना में हाथी शिकारी आयोजित किए गए
    अंग्रेजी सूचक की विशेषताएंअंग्रेजी सूचक की विशेषताएं
    » » एक शिकार कुत्ते की देखभाल कैसे करें
    © 2021 taktomguru.com