taktomguru.com

अंग्रेजी सूचक की विशेषताएं

अंग्रेजी सूचकयह क्लासिक कुत्ता विशेष रूप से शिकार के लिए पैदा हुआ था, विशेष रूप से इस गतिविधि को करने के लिए विकसित पहली नस्लों में से एक है। 18 वीं शताब्दी में, खिलाड़ियों ने पॉइंटर को एक बहुत ही उपयोगी शिकार उपकरण के रूप में पसंद किया। पॉइंटर की रक्त रेखाओं में अंग्रेजी ग्रेहाउंड, सेटर्स, हाउंड्स और अन्य फॉक्सहाउंड शामिल हैं। आधुनिक सूचक 200 साल पहले अपने पूर्वजों के समान ही है।

Tallas. परिपक्वता पर एक कंधे तक एक अंग्रेजी सूचक की ऊंचाई 23 से 28 इंच तक होती है, जिसका वजन 44 से 75 पाउंड होता है। नर महिलाओं की तुलना में बड़े हैं।

रंग. पॉइंटर में एक छोटा कोट होता है जिसे देखभाल करना आसान होता है जिसके लिए बहुत कम तैयारी की आवश्यकता होती है और बहुत कम बाल फैलती है। रंग नींबू, गोरा, काला, भूरा, यकृत और एक नारंगी स्वर के बीच आते हैं। कभी-कभी आपके शरीर पर बड़ी मात्रा में सफेद हो सकता है, जिसमें काले रंग के झुंड के समान धब्बे होते हैं - ठोस रंग नस्ल मानक में स्वीकार्य होते हैं। गहरे रंग के व्यक्तियों में भूरा नाक होता है जबकि हल्के रंगों में हल्का रंग होता है।




स्वभाव. दयालु और बुद्धिमान, पॉइंटर्स भी स्नेही और बच्चों के साथ अच्छे हैं। यह एक अपार्टमेंट में रहने के लिए कुत्ता नहीं है क्योंकि इसे चलाने के लिए अंतरिक्ष की आवश्यकता है। यदि आप एक सक्रिय व्यक्ति हैं या एक सक्रिय परिवार है, तो यह आपके लिए एक अच्छा कुत्ता हो सकता है। ध्यान दें, यह कुत्ता कभी टायर नहीं करता क्योंकि वह पूरे दिन दौड़ने के लिए उठाया गया था। यदि आप यहां धावक हैं तो आपके पास अपने आउटिंग के लिए भागीदार है। पॉइंटर्स अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छी तरह से मिलता है।

खेल. अन्य शिकार नस्लों के विपरीत लैब्राडोर रेट्रिवर जो अब मुख्य रूप से पालतू जानवर के रूप में आयोजित होता है, अंग्रेजी सूचक अभी भी मुख्य रूप से क्षेत्र के लिए पैदा हुआ है। हालांकि सूचक परिवार के लिए एक अच्छा कुत्ता हो सकता है, इसके लिए बहुत सारे व्यायाम की आवश्यकता होती है। शिकारी अपने प्राकृतिक शिकार प्रवृत्तियों और आसान प्रशिक्षण क्षमता के कारण इस नस्ल से प्यार करते हैं। यदि सूचक एक पालतू जानवर है और शिकार करना है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अंतर जानते हैं। उसे अपने आस-पास चलने के लिए सिखाएं जब आप यह महसूस करने के लिए नियमित चल रहे हैं कि यह एक खेल दिवस नहीं है और आपको खुद का सम्मान करना है और खेलने की इच्छा नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अंग्रेजी सेटर कुत्ते नस्ल विशेषताओंअंग्रेजी सेटर कुत्ते नस्ल विशेषताओं
कुत्तों में कोट रंगकुत्तों में कोट रंग
जर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ताजर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ता
एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?
क्या आप पालतू जानवर के रूप में एक पॉइंटर नस्ल कुत्ते के रूप में होना चाहते हैं?क्या आप पालतू जानवर के रूप में एक पॉइंटर नस्ल कुत्ते के रूप में होना चाहते हैं?
शिकार कुत्तों - तस्वीरों के साथ विभिन्न नमूना नस्लोंशिकार कुत्तों - तस्वीरों के साथ विभिन्न नमूना नस्लों
कुत्ते नस्लों | अंग्रेजी सेटरकुत्ते नस्लों | अंग्रेजी सेटर
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
सूचक कुत्ते की मुख्य विशेषताएंसूचक कुत्ते की मुख्य विशेषताएं
पॉइंटर सर्वश्रेष्ठ शिकार कुत्ते नस्लपॉइंटर सर्वश्रेष्ठ शिकार कुत्ते नस्ल
» » अंग्रेजी सूचक की विशेषताएं
© 2021 taktomguru.com