taktomguru.com

8 अधिनियम जो आपात स्थिति के मामले में आपके पालतू जानवरों के जीवन को बचाएंगे

मालिकों के रूप में हम हमेशा अपने पालतू जानवरों के कल्याण की परवाह करते हैं, हम इसे खिलाते हैं, हम इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाते हैं, हम इसके साथ चलने के लिए जाते हैं, लेकिन ... क्या आप आपात स्थिति के मामले में कार्य करने के लिए तैयार हैं? हम चाहते हैं कि आप किसी आपात स्थिति में कार्य करने के लिए तैयार हों और पशु चिकित्सा के दौरान अपने पालतू जानवर की सहायता करें।

इन युक्तियों को आपके पालतू जानवरों को स्थिर करने, प्राथमिक चिकित्सा में सहायता के उद्देश्य से, पशुचिकित्सा के लिए आपके घर के दौरान अधिक नुकसान से बचने और इस प्रकार अपने पालतू जानवर की स्थिति को जटिल करने के जोखिम को कम करने के उद्देश्य से डिजाइन किया गया था।

Pizap.Com14085746140122

1.- क्या आपके पालतू जानवर को जब्त हो रही है?

क्योंकि यह है कुछ हद तक एक दर्दनाक घटना है, यह शांत रखने के लिए महत्वपूर्ण है और समय दुर्घटनाओं से बचने के लिए प्रतिक्रियाओं, ऐसा करने के लिए पहली बात यह है शांत हो जाओ, मदद के लिए किसी से पूछना और करना है इस तरह की स्थितियों अक्सर मालिकों के लिए बहुत तनावपूर्ण रहे हैं क्या अगले: किसी से पूछना पशु के सिर ध्यान से रोकने के लिए इतना है कि मैं जमीन पर नहीं पहुंचते हैं, यह अलग सेट और उसकी जीभ काटने से रखने के लिए बाहर चिपक जाता है, एक जुर्राब या कपड़े डाल आप को रोकने के लिए स्वच्छ हाथ है अपने जबड़े को लॉक करें, आपको काट लें या अपने दांतों से चोट लगी हो। 

पशु चिकित्सक के पास अपने पालतू जानवरों के लिए स्थिर जानवर के शरीर उनके 4 पैर ले लिया प्रयास करें और एक छोटे से बल लगाने चोट को रोकने के, चलो जब्ती है (1 से 3 मिनट), एक बार प्रकरण समाप्त हो गया, तुरंत एक पूरी समीक्षा, आपके घर से क्लिनिक तक यात्रा के दौरान, रक्त प्रवाह को उत्तेजित करने और जब्त के बाद मांसपेशी तनाव को हटाने के लिए अपने पालतू जानवर के सिर, छाती, पीठ और पैरों को मालिश करें।

2.- क्या आपके पालतू जानवर का खुलासा फ्रैक्चर है?(आप हड्डी या हड्डी त्वचा से निकलते हैं)।

यह एक कंबल या चादर पालतू अपनी जगह को बहुत सावधानी से ले जाता है, कोई आपको अपरा मदद करने के लिए कार पर अपलोड पूछते हैं, वे एक रूमाल साफ कपड़े घाव ऊपर घटा पशु चिकित्सा के दौरान संक्रमण और धूल से बचाने के लिए रखना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि दो कंबल पूरी तरह से गठबंधन और धीमी गति से चलने के ले जाने के लिए, याद रखें कि अपने पालतू पीड़ित है सिंक्रनाइज़ किए जाते हैं, पशु चिकित्सा आपात स्थिति के लिए देखभाल और इसे तुरंत लेने के लिए पशु किसी के द्वारा वापस में घायल कर दिया।

3.- क्या आपके पालतू जानवर किसी भी विषाक्त पदार्थ में प्रवेश करते थे? (क्लोरीन, चूहों के लिए जहर, चींटियों के लिए जहर आदि) 

ये एक जटिल स्थिति आप तुरंत इस किया जाता निकाल देंगे और नशा का स्तर क्या कम है (नमक के 2 बड़े चम्मच पानी की 1/4) नमक पानी देने उल्टी प्रेरित किया जाता है, के बाद कि यह तुरंत क्या करना है से पहले उचित दवा प्राप्त करने के लिए पशुचिकित्सा के लिए। अगर इस तरह के कास्टिक सोडा के रूप में अपने पालतू जानवरों जाता एसिड होता है, उल्टी कभी नहीं है क्योंकि अगर आप ऐसा करेंगे, एसिड वापस घुटकी में क्या इस में है और अधिक से अधिक घायल हो गए कर लगभग रखें जबकि बग़ल में पशु चिकित्सा पहुंच।

 4.- क्या आपके पालतू जानवर को गर्मी का दौरा पड़ा है? 

हीट स्ट्रोक होता है जब आपके पालतू जानवर (ज्यादातर कुत्तों) पर्याप्त वेंटिलेशन या (कारें या अच्छा वेंटिलेशन के बिना स्थानों में बंद कर दिया पालतू जानवर) लंबे, एक बहुत ही उच्च तापमान जलयोजन के साथ चलता है निर्जलीकरण के लिए अपने पालतू जानवरों प्रकट किए बिना धूप में लंबी अवधि के संपर्क में हैं और लू, कुत्तों, के विपरीत मनुष्य पसीना करने की क्षमता (बस, नाक और पैरों के पंजों के माध्यम से पसीना) की जरूरत नहीं है लेकिन यह तापमान को विनियमित करने के लिए पर्याप्त नहीं है, इसलिए गर्मी के इस तरह के एक डिग्री प्रभावित कर सकते हैं चेतना और खो देते हैं, अगर आपको लगता है कि आपके पालतू जानवर बहुत व्यस्त है मुसीबत श्वास, छाया में एक या दो मिनट तक प्रतीक्षा करें (अपने सांस लेने को शांत करने के), तो कमरे के तापमान पर पानी देने के लिए और अंत में पानी के साथ एक कंबल या तौलिया wets कमरे के तापमान और अपने पालतू जानवरों के शीर्ष पर रखा, उसके तापमान धीरे-धीरे विनियमित करने के लिए, यदि आप कर सकते थे थोड़ा इंतजार किए बिना सीधे गीला शरीर के लिए पानी की पाइप के साथ या सीधे प्राप्त उसे बीमार बनाओ।




5.- क्या आपके पालतू जानवर का गहरा घाव है? (खून बह रहा है कि आप रोक नहीं सकते हैं और सीवन की जरूरत है)। 

एक पालतू जानवर के एक गहरा घाव किया गया है जब वहाँ में के बीच कि चोट बाहर छोड़ देता है बहुत खून है सामान्य आमतौर पर है और यह आतंक मालिकों का कारण बनता है, चिंता मत करो, आप क्या करना चाहिए तुरंत क्षेत्र कीटाणुरहित और दबाव बनाने के है निष्फल gauzes (और अच्छी तरह से बेचते हैं) भी दबाने याद यह एक घाव है बिना अपने हाथों से दबाव है और यह अपने पालतू दर्द होता है, लेकिन रक्तस्राव को रोकने के लिए और इसे लेने के लिए पर्याप्त है, तो पशु चिकित्सा देखभाल दिया जाता है।

6.- क्या आपके पालतू जानवर ने जानवर को काट दिया? (मकड़ियों, मधुमक्खी, चींटियों, बिच्छू आदि)

अपने पालतू जानवरों पहले ही उल्लेख किया उन लोगों से एक कीट ने हमला किया जाता है, तो पहले खतरा यह है कि यह अस्तित्व में कर सकते हैं कि एलर्जी की प्रतिक्रिया, विष कि आपके पालतू जानवर का खून में प्रवेश के विभिन्न प्रकार के, यह जब तुम मिल पशु चिकित्सक कॉल करने के लिए महत्वपूर्ण है सब कुछ तैयार है और जैसे ही आप दवा और सीरम आवश्यक देने के लिए मिलता है, मुझे उस कॉल का मानना ​​है की अपने पालतू जानवरों की जान बचाने या नहीं के बीच अंतर है। तेजी से बेहतर काम करेगा यदि आपके पालतू मधुमक्खियों ने हमला किया था, तो आप डंक दूर करने की कोशिश कर सकते हैं, क्षेत्र की सूजन को रोकने के लिए बर्फ डाल दिया, लेकिन केवल तभी जब आप जानते हैं कि जहां अपने पालतू काट लिया है, यह समय के लिए खो जाएगा, जो कर सकते हैं अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने और उपचार प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

7.- क्या आपके पालतू जानवर किसी अन्य जानवर के साथ लड़ाई में थे? (घावों को छोड़कर अन्य जानवरों के साथ झगड़े) 

अलग करती जानवरों शामिल है और हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ, एक शांत करने के लिए अपने पालतू जानवर ले उसकी जगह शांत हो जाओ और चोट की गंभीरता का विश्लेषण करके अपने शरीर की खोज शुरू करते हैं, और साफ जाली प्रत्येक घाव disinfects और विश्लेषण चोटों चिंता का विषय है कि क्या, यदि ऐसा है तो , पशु चिकित्सक के पास ले कीटाणुशोधन क्या किया है के साथ, आप अपने पालतू में संक्रमण के 25% संभावना को रोकने के। यदि आपके पालतू जानवर मर गया था, घाव को साफ एक साफ जाली साथ दबाकर खून बह रहा है संभव बंद करो और एक पशु चिकित्सा क्लिनिक के लिए तुरंत जाने के लिए बंद नहीं करते।

Pizap.Com14085738005761

8.- क्या आपका पालतू चकित है? 

यह मामला अत्यंत महत्वपूर्ण है, के बाद से समय में कार्य करने में नाकाम रहने परिणामों जानवरों के लिए घातक हो इस में होने की थूथन और फलस्वरूप कुछ निगल लिया जाता है (खिलौने, हड्डियों, गेंदों, फल आदि) के लिए चीजें रखना चाहते हैं कर सकते हैं भयानक स्थिति:

  •  आप जल्दी से समीक्षा करनी चाहिए कि निगल लिया है और किसी जानवर immobilizes के लिए मदद के लिए पूछना और अपनी उंगलियों से (बहुत सावधानी से तो तुम काटते नहीं हैं) को उसके मुंह खुल जाता है और उसके गले से विदेशी वस्तु को दूर करने की कोशिश करता है, पहले कुछ मिनट है अपने मस्तिष्क ऑक्सीजन प्राप्त करना बंद कर देता है और चेतना खो देता है।
  • यदि आपको ऑब्जेक्ट नहीं मिलता है तो इस तरह से जानवर को अपने पिछड़े पैरों से ले जाएं और इसे ऊपर की ओर रखें और इसे हिलाएं, (ऊपर से नीचे तक) जब तक यह गुरुत्वाकर्षण द्वारा निष्कासित नहीं हो जाता है, वह वस्तु जो इसे सांस लेने नहीं देती है।
  • इस तकनीक काम नहीं करता है, तो आप Heimlich पैंतरेबाज़ी, अपने पालतू जानवर के पीछे तुरंत खड़े होकर, जबरदस्ती आप के लिए अपने पेट प्रेस लेकिन ध्यान से शरीर के किसी भी चोट के लिए नहीं, विदेशी वस्तु पेय बाहर फेंकने के लिए आपरेशन घर दोहराने 3 सेकंड है । यह बहुत ही मानव में Heimlich तकनीक के समान है, अपने पालतू जानवर के पेट शुरू होता है जहां पसलियों अंत में, यह पसलियों में ऐसा नहीं करते हैं क्योंकि इसके अलावा तकनीक की सेवा नहीं करने के लिए, आप एक पसली तोड़ सकते थे।
  • पशु को खो दिया है, तो चेतना नाक श्वास, नाक देता है - मुंह (अपना मुँह अपने पालतू जानवरों की नाक को कवर करना चाहिए और अपनी नाक बंद किया जाना चाहिए) एक मजबूत समय चल रही है और देता है 10 से 15 बार दबाने (पशु पक्ष में किया जा रहा) के रूप में, तस्वीर में दिखाया गया है, तो आप अच्छी तरह से कर रहे हैं फेफड़ों की ऊंचाई, अपने पालतू जानवर के सीने फुलाया किया जाना चाहिए, यह एक ही गतिविधि जारी जब तक आप चेतना हासिल है, अगर आप तकनीक से परिचित नहीं हैं या डर लगता है तुरंत फोन पशुचिकित्सक और उसे क्लिनिक में ले जाएं।
Pizap.Com14085752811971

हम आपको याद दिलाना है कि इन सुझावों के लिए थोड़ा समय, स्थिरता देने के लिए और अधिक स्वास्थ्य समस्याओं में इस तरह के सिर्फ उल्लेख किया है के रूप में आपातकालीन मामलों में अपने पालतू जानवरों की अनुमति नहीं मदद करता है चाहते हैं, लेकिन यह आवश्यक है कि एक पशु चिकित्सक के अनुसार प्रत्येक स्थिति का विश्लेषण और कार्य अपने पालतू जानवर की जरूरत है।

 यह महत्वपूर्ण है कि आप सूचना को न छोड़ें क्योंकि आप जो भी विवरण कहते हैं वह महत्वपूर्ण है ताकि आपके पशुचिकित्सा में आपके प्यारे दोस्त की मदद करने के लिए सभी टूल्स हों। यदि आप प्रक्रियाओं को सही तरीके से करते हैं तो आप अपने पालतू जानवरों को देखभाल करने के लिए दिया होगा और इस प्रकार घातक परिणामों से बचें।

हम यह भी उम्मीद करते हैं कि आप उन्हें उपयोग करने से पहले तकनीकों को पढ़ और सीखेंगे, सूचित होने पर प्रतिक्रिया के पल में हमेशा अच्छा होता है। यदि आप समय बर्बाद नहीं करना चाहते हैं या तकनीकों को करने से डरते हैं, तो इसे तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पेट का घूर्णन। कुत्तों में होने वाली सबसे गंभीर आपात स्थिति में से एक।पेट का घूर्णन। कुत्तों में होने वाली सबसे गंभीर आपात स्थिति में से एक।
कुत्ते में प्राथमिक चिकित्सा: आपातकाल के मामलों में कैसे कार्य करेंकुत्ते में प्राथमिक चिकित्सा: आपातकाल के मामलों में कैसे कार्य करें
कुत्ते को चकमा देने से पीड़ित होने पर कैसे कार्य करें?कुत्ते को चकमा देने से पीड़ित होने पर कैसे कार्य करें?
कुत्ते की प्राथमिक चिकित्सा किट: इसमें क्या होना चाहिए?कुत्ते की प्राथमिक चिकित्सा किट: इसमें क्या होना चाहिए?
कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्वकुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्व
"तकनीक" मास्कोटिरोस के लिए आदर्श: पालतू ऐप्स"तकनीक" मास्कोटिरोस के लिए आदर्श: पालतू ऐप्स
पालतू जानवरों के लिए प्राथमिक चिकित्सापालतू जानवरों के लिए प्राथमिक चिकित्सा
तूफान के मामले में अपने पालतू जानवरों के साथ कैसे कार्य करेंतूफान के मामले में अपने पालतू जानवरों के साथ कैसे कार्य करें
पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?
क्या आप अपने पालतू जानवर के लिए पैसे रखते हैं?क्या आप अपने पालतू जानवर के लिए पैसे रखते हैं?
» » 8 अधिनियम जो आपात स्थिति के मामले में आपके पालतू जानवरों के जीवन को बचाएंगे
© 2021 taktomguru.com