taktomguru.com

हमारे पालतू जानवरों को आपदा से बचाने के लिए हमें क्या करना चाहिए?

हमारे पालतू जानवरों को आपदा से बचाने के लिए हमें क्या करना चाहिए

हमारे पालतू जानवरों को आपदा से बचाने के लिए हमें क्या करना चाहिए

घरेलू जानवर सहस्राब्दी के लिए मनुष्यों के साथ-साथ छत, स्नेह और खुशियों को साझा करते हैं, वे पारिवारिक संरचना का हिस्सा हैं, दुखद घटनाओं से पहले सबसे कमजोर हिस्सा। वे किसी भी प्रकार की सौहार्दपूर्ण परिस्थितियों का भय भी साझा करते हैं।

आपात स्थिति के मामले में पालतू जानवरों के लिए आकस्मिक योजना:

1- ऋण अपने पालतू जानवरों के नोटिस पर ध्यान दें, वे आमतौर पर आपके सामने, एक दुखद घटना, जैसे तूफान, भूकंप, बाढ़, समझते हैं। अस्वस्थता, चिल्लाना, डर, यह देखकर कि आप छुपा रहे हैं, या किसी भी तरह से यार्ड के चारों ओर दौड़ते हुए, असामान्य तरीके से, आपके पालतू जानवर महसूस कर रहे हैं कि आप अभी भी क्या नहीं जानते हैं।

2- खाते में एक ले लो पालतू जानवरों के लिए आश्रय आपातकाल के दौरान अपना प्राप्त करने के लिए

3- अपना लो एक दिन टीका, विरोधी रेबीज टीकाकरण प्रमाण पत्र, केनेल खांसी, आदि

4- बाढ़ के दौरान अपने पालतू जानवर को बंधे न रखें, डर से बचने के लिए एक पट्टा पर, इसे अपने करीब रखें।

5- सुरक्षित करें कॉलर नाम और फोन के साथ एक चादर के साथ अपने पालतू जानवर

6- में शामिल करें आपातकालीन बैग परिवार, अपने पालतू जानवर और अपनी दवाओं के लिए भोजन, मत भूलना पर्याप्त पानी उपलब्ध कराने के लिए, आप प्रति दिन पीने के पानी की एक लीटर की आवश्यकता होगी, न दें अपने कुत्ते या बिल्ली पेय बाढ़ के पानी में यह दूषित कर सकता है और आप जल्दी से बीमार बना।

7- अपने पालतू जानवरों के छिपने वाले स्थानों को जानें और यदि आप बाढ़ को रोकते हैं तो उन्हें छिपाने से बचने के लिए और इसे बचा नहीं सकते हैं। याद रखें कि, आतंक के साथ, जानवरों में आदत व्यवहार बदलता है, जैसे कि लोगों में।




8- अपने पालतू जानवरों को छोटा बनाने के लिए हाथ पर पिंजरे रखें।

9- अगर आपको पार करना है बाढ़ वाले इलाके, पालतू जानवरों के पीछे बंद कुछ खाली प्लास्टिक की बोतलें बांधें, जिससे उन्हें तैरने में मदद मिलती है।

10- अगर यह है भूस्खलन क्षेत्र भूकंप के लिए, एक मुलायम पट्टी के रूप में, सबसे बड़ा जोखिम के क्षेत्रों की रक्षा, अपने शरीर के चारों ओर एक पट्टा, एक कुशन या छोटा कंबल रखें।

11 - एक पोस्टर को एक दृश्यस्थल में पालतू जानवरों और उनकी प्रजातियों की मात्रा के साथ रखें, इस तरह, बचावकर्ताओं को पता चलेगा कि क्या देखना है, अगर आपको अपने पालतू जानवरों के बिना खाली कर दिया गया है।

याद रखें कि अपने परिवार के सभी प्राणियों कि अपने घर में निवास से बना है। हमने देखा है परित्यक्त जानवरों के हजारों बाढ़ या भूकंप के दौरान मर जाते हैं कि, और जो लोग जीवित रहते हैं और उलझन में है और डर, उदास, बीमार भटक, अंत में मर जाते हैं या बचाव आश्रयों में बलि कर रहे हैं।

यह समझा जा सकता है कि आतंक, pienseerróneamente के समय के दौरान, और मुश्किल से प्रियजनों की रक्षा के लिए सूझा है, इसलिए यह अच्छी बात है कि, इन युक्तियों का पालन, उनके एकीकृत ऐसे भ्रम की स्थिति के लिए प्रदान करता है और उनके पशु दोस्तों के लिए उनकी निवारक कार्रवाइयों की रक्षा, अपने परिवार आकस्मिक योजना।

आपके पालतू जानवरों को जीवित रहने की न्यूनतम सामान इकट्ठा करने में केवल कुछ मिनट लगते हैं। याद रखें कि उन्हें भावनाएं हैं, वे आतंक और त्याग के प्रभाव भी पीड़ित हैं।

अपने पालतू जानवरों को मत भूलना, वे आपको नहीं भूलेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की टीकाकुत्ते की टीका
क्या कुत्तों को ईर्ष्या हो सकती है? उनसे बचने के लिए कैसे करें?क्या कुत्तों को ईर्ष्या हो सकती है? उनसे बचने के लिए कैसे करें?
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
आपात स्थिति के मामले में कुत्ते के खाद्य पैकेजआपात स्थिति के मामले में कुत्ते के खाद्य पैकेज
कुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारीकुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारी
क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?
एक कुत्ते का टीकाकरण कार्यक्रमएक कुत्ते का टीकाकरण कार्यक्रम
हमारे पालतू जानवरों में टीकाकरण का महत्वहमारे पालतू जानवरों में टीकाकरण का महत्व
कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्वकुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्व
पालतू जानवरों के लिए एंटी-रेबीज टीकापालतू जानवरों के लिए एंटी-रेबीज टीका
» » हमारे पालतू जानवरों को आपदा से बचाने के लिए हमें क्या करना चाहिए?
© 2021 taktomguru.com