taktomguru.com

कुत्ते को चकमा देने से पीड़ित होने पर कैसे कार्य करें?


सामग्री

  • एक पालतू जानवर दबाए जाने पर क्या करना है?
  • स्थिति दो: प्रतिबंधित वायुमार्ग पूरी तरह से अवरुद्ध
  • स्थिति तीन: ज्ञान का नुकसान
  • लक्षणों के बिना चोकिंग
  • समस्या से कैसे बचें?


  • कुत्ते को चकमा देने से पीड़ित होने पर कैसे कार्य करें

    कुत्ते को चकमा देने से पीड़ित होने पर कैसे कार्य करें। पालतू जानवरों पर सलाह

    जितना संभव हो उतना दूरदराज के रूप में, यह जानने के लिए दर्द होता है कि अगर आपका कुत्ता श्वसन आपातकाल से पीड़ित है तो कैसे कार्य करें।
    जब एक कुत्ते हड्डियों या लकड़ी या प्लास्टिक के रूप में ऐसी अखाद्य सामग्री चबाता है, आप जोखिम है कि इन वस्तुओं में से कुछ उसके गले में एम्बेडेड और सांस की तकलीफ का कारण बने हुए हैं।
    यदि आप समय पर इसे नोटिस करते हैं, तो आप इस नोट में विस्तृत हस्तक्षेप और संबंधित प्राथमिक सहायता प्रदान कर सकते हैं।

    एक पालतू जानवर दबाए जाने पर क्या करना है?

    स्थिति एक: प्रतिबंधित वायुमार्ग आंशिक रूप से अवरुद्ध

    चॉकिंग के कई स्तर हैं कि एक पालतू जानवर का अनुभव हो सकता है जब एक विदेशी वस्तु उसके गले में फंस गई है। उनमें से मामूली तब होता है जब जानवर के वायुमार्ग आंशिक रूप से अवरुद्ध होते हैं।
    जब आप इस स्थिति में खुद को पाते हैं, तो आप देखेंगे कि आपके पालतू जानवर पैंट करना शुरू कर देंगे और ऑब्जेक्ट को अपने पैरों में से एक के साथ अपने मुंह से हटाने की भी कोशिश करेंगे। यदि आप आर्केड के माध्यम से इसे निष्कासित नहीं कर सकते हैं, तो आप इसे अपने हाथों से बहुत सावधानीपूर्वक हटाने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।

    स्थिति दो: प्रतिबंधित वायुमार्ग पूरी तरह से अवरुद्ध

    दूसरे परिदृश्य में, चीजें आपके पालतू जानवर के स्वास्थ्य के लिए थोड़ा और कठिन हो रही हैं, क्योंकि यह संभव है कि वह अपनी स्थिति का सामना नहीं कर सके। इन मामलों में आपका हस्तक्षेप अनिवार्य है।
    जाँच है कि उसके दिल की धड़कन करने के लिए जारी करने के बाद, आप क्या प्रसिद्ध Heimlich पैंतरेबाज़ी का अभ्यास, उसके पक्ष में कुत्ते ढहते से मिलकर, अपने पिछले पसली पर अपने हाथों को जगह है और चार त्वरित चुनौतियों बनाने है कि के साथ अलग हो जब तक क्या उसने दबा दिया है। यदि आवश्यक हो, तो ऑपरेशन दोहराएं।

    स्थिति तीन: ज्ञान का नुकसान

    यदि आपका पालतू वस्तु श्वसन पथ पूरी तरह से अवरुद्ध हो जाने के बाद वस्तु को निष्कासित करने में विफल रहता है, तो वह चेतना खोने के लिए आगे बढ़ेगा।
    यह महत्वपूर्ण है कि आप इस स्थिति में अपना शांत न खोएं और जल्द से जल्द कृत्रिम श्वसन प्रदान करना सुनिश्चित करें। चिकित्सा ध्यान और ऑक्सीजन की अच्छी आपूर्ति प्राप्त करने के लिए एक पशु चिकित्सा अस्पताल जाना।

    लक्षणों के बिना चोकिंग

    ऊपर वर्णित परिदृश्यों के अतिरिक्त, दर्द के लक्षणों को प्रकट किए बिना आपके पालतू जानवर को एक छोटे तत्व के साथ अटक जाना भी संभव है। हालांकि यह एक गंभीर समस्या प्रतीत नहीं होता है, यह उतना ही जरूरी है कि आप अपने पालतू जानवर को पशुचिकित्सा में ले जाएं ताकि वे शल्य चिकित्सा प्रक्रिया के माध्यम से अटकली वस्तु को हटा सकें।

    समस्या से कैसे बचें?

    लोकप्रिय कहावत है, इन स्थितियों में यह इलाज से बेहतर है, तो आप बेहतर उनके लिए विशेष रूप से डिजाइन खिलौनों के साथ खेलने के लिए बचपन से ही अपने पालतू जानवरों को पढ़ाने चाहते हैं। इसी तरह, यह उतना ही उपयोगी है कि आप एक प्रशिक्षण अभ्यास का अभ्यास करते हैं ताकि आप केवल अपने सख्त आदेश के तहत चीजों को काटना सीख सकें।
    चकमाते समय, मुख्य कुंजी शांत रहना और एक मिनट तक जाने देना नहीं है। हमेशा खतरनाक वस्तुओं को पहुंच से बाहर रखने की कोशिश करें, क्योंकि रोकथाम सबसे अच्छा उपाय है।
    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    एक कुत्ते के गले से विदेशी वस्तुओं को कैसे हटाएंएक कुत्ते के गले से विदेशी वस्तुओं को कैसे हटाएं
    कुत्तों के लिए दबाए गए हड्डियों: आपके कुत्ते के लिए एक असली खतराकुत्तों के लिए दबाए गए हड्डियों: आपके कुत्ते के लिए एक असली खतरा
    अपनी नाक के साथ कुत्ते की संतुलन कैसे बनाएंअपनी नाक के साथ कुत्ते की संतुलन कैसे बनाएं
    नींद एपेने के साथ बोस्टन टेरियरनींद एपेने के साथ बोस्टन टेरियर
    कुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम क्या हैकुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम क्या है
    चॉकिंग कुत्ते की मदद कैसे करेंचॉकिंग कुत्ते की मदद कैसे करें
    कुत्ते में प्राथमिक चिकित्सा: आपातकाल के मामलों में कैसे कार्य करेंकुत्ते में प्राथमिक चिकित्सा: आपातकाल के मामलों में कैसे कार्य करें
    क्या एक कुत्ता ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित हो सकता है?क्या एक कुत्ता ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित हो सकता है?
    कुत्ते क्यों छूते हैं?कुत्ते क्यों छूते हैं?
    कुत्तों में मुंह की देखभालकुत्तों में मुंह की देखभाल
    » » कुत्ते को चकमा देने से पीड़ित होने पर कैसे कार्य करें?
    © 2021 taktomguru.com