taktomguru.com

कुत्ते आज्ञाकारिता प्रतियोगिताओं: वे कैसे काम करते हैं




हमारे निर्देशों का पालन करने के लिए कुत्ते को प्राप्त करना हमेशा आसान नहीं होता है। जब हम पार्क में चलते हैं तो हम अपने पालतू जानवर को बैठने के लिए या पट्टा खींचने के लिए नहीं लेते हैं, कई जानवर मालिकों के लिए जटिल कार्य हो सकते हैं।
कुत्ते आज्ञाकारिता प्रतियोगिता कुत्ते के मालिकों को अपने पालतू जानवरों द्वारा खुद को समझने की क्षमता का परीक्षण करती है। लेकिन वे हमारे जानवरों की समझ को समझने और उनके द्वारा प्राप्त निर्देशों का पालन करने की क्षमता का आकलन करने का एक तरीका भी हैं। किसी भी मामले में, यह हमारे और हमारे पालतू जानवरों के बीच एक दिलचस्प संचार अभ्यास है।
कुत्ते में आज्ञाकारिता क्या है?
आज्ञाकारिता "एक कुत्ते का खेल है जो चाहता है कि कुत्ते अपने चालक के साथ मिलकर काम करता है, जो प्रस्तावित विभिन्न अभ्यासों को निष्पादित करते समय दोनों के बीच एक पूर्ण समझ के साथ काम करता है"।
कुत्ते आज्ञाकारिता प्रतियोगिता में एक अच्छा प्रतिभागी होने के लिए कुत्ते का रवैया महत्वपूर्ण है। "कुत्ते के पास इन प्रतियोगिताओं में संभावनाओं के साथ भाग लेने के लिए एक सकारात्मक स्वभाव, एक हंसमुख और इच्छुक चरित्र होना चाहिए, यदि जानवर शर्मीला है या आज्ञाकारिता प्रतियोगिता में हस्तक्षेप के रूप में इसका हस्तक्षेप महसूस करता है तो इसका बहुत कम उपयोग होता है"
आज्ञाकारिता प्रतियोगिताओं में कुत्ते के साथ परीक्षण संचार
कुत्तों के लिए आज्ञाकारिता प्रतियोगिता का अर्थ यह है कि हमारे पालतू जानवरों को अलग-अलग निर्देशों में भाग लेने के दौरान नियंत्रित तरीके से व्यवहार करना सीखना चाहिए। हमारे चार पैर वाले दोस्त को बैठने के लिए या इसके विपरीत, सेट समय के दौरान हमारी तरफ से खड़े रहना कुछ परीक्षण हैं जो कुत्ते (और उसके मालिक) को इन कुत्ते अनुशासन प्रतियोगिताओं के दौरान पार करना पड़ता है
आपको हमारे निर्देशों का पालन करने के लिए, हमारे कुत्ते के साथ संवाद करने का सही तरीका ढूंढना आवश्यक है। "इन कुत्ते आज्ञाकारिता प्रतियोगिताओं पर सफलतापूर्वक आक्रमण करने की कुंजी प्रतिस्पर्धा के दौरान पालतू जानवर और उसके मालिक के बीच अच्छा संपर्क स्थापित करना है।"
इस प्रकार की प्रतियोगिताओं न केवल घर पर बल्कि आउटडोर पैदल चलने के दौरान, हमारे पालतू जानवरों के अच्छे व्यवहार का आकलन करने के लिए भी काम करती है। "कुत्ते आज्ञाकारिता प्रतियोगिताओं में हमारे कुत्तों को सहयोग प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, लेकिन वे घर पर और सार्वजनिक स्थानों पर उनके अच्छे व्यवहार को मापते हैं, साथ ही साथ जब वे अन्य कुत्तों से मिलते हैं तो उनका दृष्टिकोण भी मापते हैं।"
कुत्तों के लिए आज्ञाकारी चैम्पियनशिप
विश्व कैनिन संगठन (फेडेरेशन साइनोलॉजिक इंटरनेशनल, एफसीआई) वह निकाय है जो अंतरराष्ट्रीय कुत्तों की अधिकांश आज्ञाकारिता प्रतियोगिताओं को नियंत्रित करने वाले नियमों को मंजूरी देता है। कैनिन प्रतियोगिताओं के सवाल में यह प्रभावशाली संस्था, बेल्जियम शहर थुइन में स्थित है।
अभ्यास जो साबित करते हैं कि कुत्ता आज्ञाकारी है
कुत्ते अनुशासन प्रतियोगिताओं के न्यायाधीशों की सेवा करने वाले कुछ परीक्षण आधिकारिक नियमों द्वारा स्थापित दो मिनट के दौरान कुत्ते को बैठने या अन्य पालतू जानवरों की कंपनी में झूठ बोलने के लिए हमारे पालतू जानवरों के आज्ञाकारी कैसे हैं।
इस प्रकार की घटनाओं में कुत्तों से अनुरोध किए जाने वाले अन्य लगातार निर्देश होते हैं क्योंकि पालतू जानवर खड़े रहते हैं, बिना छेड़छाड़ के, या जो चिह्नित अभ्यासों की एक श्रृंखला करता है, दूसरों के बीच: बैठ जाओ, झूठ बोलें और अपने पैरों पर वापस आएं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अंडलुसिया में कुत्तों के लिए पहला पार्कअंडलुसिया में कुत्तों के लिए पहला पार्क
बचाव कुत्ते प्रतियोगिताओं: सबसे कुशल टीम की तलाश मेंबचाव कुत्ते प्रतियोगिताओं: सबसे कुशल टीम की तलाश में
घर पर कुत्ते पिल्ला को उत्तेजित करने के लिए छह खेलघर पर कुत्ते पिल्ला को उत्तेजित करने के लिए छह खेल
एक कुत्ते आज्ञाकारिता प्रतियोगिता के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करें, यह कैसे किया जाता है?एक कुत्ते आज्ञाकारिता प्रतियोगिता के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करें, यह कैसे किया जाता है?
कुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाएकुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाए
कैनिन आज्ञाकारिता: घर पर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए बुनियादी नियमकैनिन आज्ञाकारिता: घर पर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए बुनियादी नियम
फ्रीस्टाइल कुत्तेफ्रीस्टाइल कुत्ते
कैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द हैकैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द है
प्रतियोगिता के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करेंप्रतियोगिता के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें
मेरे बेल्जियम चरवाहे पिल्ला का प्रयोग कैसे करें?मेरे बेल्जियम चरवाहे पिल्ला का प्रयोग कैसे करें?
» » कुत्ते आज्ञाकारिता प्रतियोगिताओं: वे कैसे काम करते हैं
© 2021 taktomguru.com