taktomguru.com

भटक कुत्ते को श्रद्धांजलि

भटक कुत्तों को कोस्टा रिका, सैन जोस की राजधानी में श्रद्धांजलि मिली। "ज़ागुएट के लिए स्मारक" (जैसा कि मोंगेल कुत्ता स्थानीय रूप से जाना जाता है), इसमें स्थानीय कलाकार द्वारा डिजाइन की गई 6 मूर्तियां शामिल हैं। पहल नागरिकों के बीच जागरूकता बढ़ाने की मांग करती है कि ये बेघर जानवरों के लायक हैं।

डब्लूएसपीए समेत कई संगठनों द्वारा प्रचारित परियोजना ने कोस्टा रिका को दुनिया के 13 वें देश को सड़क कुत्तों के लिए स्मारक बनाने के लिए बनाया। पालतू जानवर पत्रिका अधिक, एसोसिएशन अर्का डी नोए और सैन जोसे की नगर पालिका परियोजना के अन्य सहयोगी थे।

"सड़क कुत्तों के लिए सम्मान और सहिष्णुता को बढ़ावा देना इस परियोजना के उद्देश्यों में से एक था," डॉ मोनिका सूची, पशु चिकित्सा परियोजना WSPA मैक्सिको, मध्य अमेरिका और कैरेबियन के प्रबंधक, जो भी कहा कि यह हिस्सा है टिप्पणी की एक नौकरी जो जानवरों की देखभाल और ध्यान में अधिक जिम्मेदारी पैदा करना चाहता है।

कोस्टा रिकान की राजधानी, जॉनी अराया के महापौर, 20 अक्टूबर 200 9 को मंगलवार को उत्सव का हिस्सा थे और मनुष्यों और जानवरों के बीच सामंजस्यपूर्ण जीवन के महत्व को याद करते थे।

कोस्टा रिका में भटक कुत्तों की आबादी का अनुमान दस लाख है।

 

पशु कल्याण को बढ़ावा देना

दुनिया को पेश करने के लिए पशु कल्याण को बढ़ावा देने की आवश्यकता, डब्लूएसपीए इस तरह की गतिविधियों के साथ अपने कार्यक्रमों के विकास को पूरा करता है। डब्लूएसपीए इस मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय राजनीतिक एजेंडा पर रखने के विचार के साथ पशु कल्याण (डीयूबीए) पर सार्वभौमिक घोषणा की मांग कर रहा है।

जैसे विचार "स्मारक zaguate करने के लिए" सैन जोस, जहां कला इन अनुकूल कुत्तों में एक विशेष स्थान है के लिए मदद के लिए एक संदेश ले जाने के लिए एक वाहन हो जाता है में मुख्य मार्ग पर घूम हर दिन पैदल चलने वालों के हजारों करने के लिए ध्यान कॉल दुनिया।

"ज़ुगुएट्स" में शामिल होने वाली समस्याओं का जिक्र करते हुए डॉ। लिस्ट ने कहा: "पीड़ितों से बचने के लिए सड़क की आबादी को नियंत्रित करने, प्रभावी और क्रूरता को नियंत्रित करने के तरीकों के उपयोग जैसे कार्यों को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है।"

प्रत्येक आकृति में एक कहानी है

कोस्टा रिका मूर्तिकार फ्रांसिस्को Munguia, वास्तविकता से प्रेरित था 6 आवारा कुत्तों (Bobi, Ewok, Tábata शैम्पू, पौलेता और भालू), जो भुखमरी और एकांत से बचाया गया प्यार ध्यान की जरूरत है देने के लिए तैयार परिवारों का हिस्सा बनने का। "ज़ागुएट के लिए स्मारक" दर्शाता है कि जानवरों को लगता है और इसलिए सड़कों पर ढीले चलने के नतीजों का सामना करना पड़ता है।

मूर्तियों को एक ठोस आधार पर स्टील के साथ बनाया गया था, और जलवायु स्थितियों का सामना करने के लिए ऑटोमोटिव पेंट के साथ रंगीन था।

************************************************** *******************

सैन José.- आज कोस्टा रिका में लगभग दस लाख आवारा कुत्तों, उनकी पूंछ ले जाने के लिए क्योंकि राजधानी के केंद्र में एक स्मारक है कि उनके बड़प्पन और सहानुभूति को श्रद्धांजलि देता है का उद्घाटन किया गया अच्छा कारण है, लेकिन यह भी भेजता है मदद का एक संदेश।

एक आदमी सैन मूस में एक सड़क पर "मोनुमेंटो अल जगुएट" (नाम जो कोस्टा रिका में कुत्तों के बिना कुत्तों को दिया जाता है) का हिस्सा है, जो मूर्तियों में से एक को देखता है।



"स्मारक zaguate करने के लिए", नाम बिना वंशावली कुत्तों को इस देश में यह करने के लिए दिया, सेंट्रल एवेन्यू के बुलेवार्ड, जहां पैदल चलने वालों के हजारों दैनिक वहाँ प्रसारित धातु की रंगीन छह काम करता है कि बनाने का आनंद पर स्थित है प्रदर्शनी, बल्कि जानवरों की सुरक्षा के महत्व के बारे में जागरूकता भी बढ़ाएगी।

कलाकारों के फ्रांसिस्को मुंगुआया ने संवाददाताओं से कहा कि इन मूर्तियों ने "हमारे ज़ागेट्स `को मूल्यवान और प्यार करने के लिए आमंत्रित किया है, जो हमारे कोस्टा रिकियन कुत्ते हैं, जो हमारे घरों में प्रचलित हैं।"

उन्होंने कहा कि "लोगों को भी दंडित करने के लिए आमंत्रित किया जाता है, जहरीला नहीं होना चाहिए, उन्हें छोड़ना नहीं है और दौड़ना नहीं है"।

मुंगुआया ने टिप्पणी की कि वह और उनकी पत्नी कार्यकर्ता हैं जो सड़कों से कुत्तों की रक्षा करते हैं, उन्हें बचाते हैं, उन्हें उपचार देते हैं, उन्हें खिलाते हैं और उन्हें स्वास्थ्य देखभाल देते हैं।

कलाकार ने कहा, "एक कुत्ते को सड़क से बचाया जा सकता है भले ही यह भयानक है या आंखों की कमी है, यह परिवार का सदस्य हो सकता है और जीवन की अच्छी गुणवत्ता हो सकती है।"

काले लोहे से बने छः मूर्तियां, और हड़ताली रंगों में चित्रित, सड़क कुत्तों के वास्तविक मामलों का प्रतिनिधित्व करती हैं जिन्हें विच्छेदन, चोटों या दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ता है।

उदाहरण के लिए, "शैम्पू" खेल एक कुतिया की कहानी बताता है जिसने सड़कों पर एक उच्च स्तर के तनाव के साथ घूमते हुए अपनी पूंछ काटने का कारण बना दिया, जब मनुष्य अपने नाखून खाते हैं तो प्रतिक्रिया होती है।

अन्य पांच मूर्तियां हैं "पौलेता", जो एक हिप फ्रैक्चर "Tabata" एक कार ने टक्कर मार का सामना करना पड़ा, तो वह एक pata- "भालू" है, जो एक बेघर आदमी का था खो दिया है और एक fracturada- पैर "बॉबी के साथ चला गया ", उसकी नाक किसने विचलित हो गई, और" इवोक ", अपने दांतों के बिना स्थानीय सड़क की बिक्री में जब्त कर लिया।

"कोस्टा रिका में पशु कल्याण में बहुत रुचि है और `जगुएट` का एक विशेषाधिकार प्राप्त स्थान है क्योंकि कई संगठन हैं जो अधिक जनसंख्या की गंभीर समस्या का सामना करना चाहते हैं।"

पशु संरक्षण संगठनों के आंकड़ों के मुताबिक, इस देश में कम से कम एक लाख भटक कुत्ते हैं, जो प्रायः वाहन दुर्व्यवहार, जहरीले और अन्य दुर्व्यवहार के शिकार होते हैं।

कलात्मक प्रदर्शनी, जिसमें कुछ कंपनियों का समर्थन है, पशु संरक्षण संगठन अर्का डी नोए का विचार था और कुछ महीने पहले सैन जोसे की नगर पालिका में प्रस्तुत किया गया था, जिसने इसे अपनी स्थापना के लिए समर्थन दिया था।

सैन जोस के महापौर, जॉनी अराया ने संवाददाताओं से कहा कि यह "लोक आकृति" के बारे में "एक बहुत ही खास काम" है जो "शहर को मानवीय बनाना" और सार्वजनिक स्थानों में कला को बढ़ावा देना चाहता है।

महापौर ने कहा, "जानवरों के लिए हमारे पास अलग-अलग दृष्टिकोण होना चाहिए, विशेष रूप से कुत्ते जो हमारे सबसे अच्छे दोस्त हैं।" ने कहा कि इसी तरह के काम केवल 13 देशों में मौजूद हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पीला कुत्ता परियोजनापीला कुत्ता परियोजना
वे चिली में भटकने और बीमार कुत्तों को त्यागने के लिए एक परियोजना कानून की निंदा करते हैंवे चिली में भटकने और बीमार कुत्तों को त्यागने के लिए एक परियोजना कानून की निंदा करते हैं
जानवरों के लिए विनिर्माण आवास।जानवरों के लिए विनिर्माण आवास।
Mundoanimalia.com ने छोड़े गए जानवरों को अपनाने के लिए समर्पित एक नया खंड लॉन्च कियाMundoanimalia.com ने छोड़े गए जानवरों को अपनाने के लिए समर्पित एक नया खंड लॉन्च किया
क्रोकेट्स विजेता® गुआडालाजारा में कुत्ते के त्याग की समस्या के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए…क्रोकेट्स विजेता® गुआडालाजारा में कुत्ते के त्याग की समस्या के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए…
पशु संरक्षण के लिए ऑनलाइन मंच मिविकी, यूरोपीय विश्वविद्यालय से जेएस पुरस्कारों में से एक प्राप्त…पशु संरक्षण के लिए ऑनलाइन मंच मिविकी, यूरोपीय विश्वविद्यालय से जेएस पुरस्कारों में से एक प्राप्त…
Naturalia: सबसे वंचित कुत्तों की मदद करने के लिए एक संघ।Naturalia: सबसे वंचित कुत्तों की मदद करने के लिए एक संघ।
परियोजना सेल (कैप्चर, नसबंदी और रिलीज)परियोजना सेल (कैप्चर, नसबंदी और रिलीज)
थीम्डोलॉजी प्रोजेक्टथीम्डोलॉजी प्रोजेक्ट
परियोजना मैं "थाई" के साथ हूँपरियोजना मैं "थाई" के साथ हूँ
» » भटक कुत्ते को श्रद्धांजलि
© 2021 taktomguru.com