taktomguru.com

डच चरवाहे बेल्जियम चरवाहे के समान है

डच शेफर्ड बेल्जियम शेफर्ड के समान है

डच शेफ़र्ड

डच पादरी उल्लेखनीय है उनके बेल्जियम चचेरे भाई के समान - बेल्जियम शेफर्ड, लेकिन शायद उनके वंश में सबसे अधिक जर्मन चरवाहा कुत्ते का खून। वास्तव में डच शेफर्ड और बेल्जियम शेफर्ड का रंग रंग को छोड़कर समान सामान्य आवश्यकताओं के आधार पर निर्णय लिया जाता है।

दिलचस्प बात यह है कि बेल्जियम चरवाहों के दौरान संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोप में, इस उत्कृष्ट सेवा कुत्ते ने नीदरलैंड के बाहर एक समर्थक को आकर्षित नहीं किया है। यहां तक ​​कि संख्याएं सीमित हैं, हर साल केवल 400 कुत्ते पंजीकृत हैं। हॉलैंड के बाहर लगभग अज्ञात, डच शेफर्ड एक चरवाहे के रूप में और उसके त्वरित प्रतिबिंब के लिए अपनी क्षमता के लिए प्रिय है।

मूल रूप से एक गार्ड कुत्ता खेत, गार्ड, पुलिस और सुरक्षा कुत्ते के। यह दौड़, इसके विभिन्न बाल बनावट में, नीदरलैंड के दक्षिणी भाग में जल्दी 1800 में विकसित किया गया है, विशेष रूप Brabant के प्रान्त में, और पड़ोसी बेल्जियम जो तब नीदरलैंड का हिस्सा था। बालों के बनावट से विभाजन तब हुआ जब कुत्ते के नमूने 100 साल पहले शुरू हुए।

सामान्य अपरिपक्वता
डच शेफर्ड तीन किस्मों में प्रवेश करता है: बालों वाले (लंबे, सीधे, फ्लैट और मोटे), पेलिकोर्टो (घने) और तार बालों वाली (लंबी और कठोर)। हालांकि बालों के प्रकार अलग-अलग होते हैं, रंगीन संभावनाएं हर किसी के लिए समान होती हैं: ग्रे, पीले, चांदी, लाल या सुनहरे ब्रिंडल, और नीले रंग सहित ब्रिंडल के विभिन्न रंग। नीदरलैंड में पेलिकोर्टा किस्म बहुत व्यापक है, जबकि तार-बाल कम आम हैं और बालों बहुत दुर्लभ है। शरीर मांसपेशियों और सममित है। स्नैप लंबा है और दांत मजबूत और नियमित हैं। आंखें अंधेरे हैं और कान अपेक्षाकृत छोटे हैं और कठोर रूप से सीधे हैं। पूंछ थोड़ा घुमावदार है। छाती और पेट गहरे हैं। पैर अपेक्षाकृत छोटे हैं। पैर की अंगुली अच्छी तरह से arched हैं। नाखून और पैड काले हैं। सुरक्षा बाल बालों के बीच बढ़ता है।

महत्वपूर्ण संभावनाएं
शरीर सूखने वालों की ऊंचाई के संबंध में लगभग 10 से 9 के अनुपात में लंबा है।

टेम्परमेन्ट और बहेवियर
डच शेफर्ड सभी चरवाहों के कुत्तों में से सबसे अधिक सक्षम हैं जैसे चपलता, आज्ञाकारिता प्रतियोगिताओं, गार्ड ड्यूटी, एक झुंड इकट्ठा करना, मैदान में और फैलोशिप में। अपने क्षेत्र, और उत्साही कार्यकर्ता से बंधे। वे स्नेही, आज्ञाकारी, शांत और अपने परिवार के प्रति बहुत वफादार हैं। अनचाहे आगंतुकों को उनके पटरियों में रोका जाएगा, जबकि उत्साही रूप से जाने वाले पारिवारिक मित्रों को बधाई दी जाएगी।

डच शेफर्ड अपनी तरह की कंपनी का आनंद लेते हैं और अन्य जानवरों के साथ मिलते हैं। यह एक बुद्धिमान कुत्ता है, और आज्ञाकारिता प्रशिक्षण और सीखने में बहुत तेज़ है, वे आसानी से नए आदेश सीखते हैं। यह नस्ल एक उत्कृष्ट गार्ड कुत्ता है। वह सक्रिय, जीवंत और हमेशा सतर्क है। पुलिस कुत्ते रक्षा परीक्षणों के लिए पेलिकोर्टा किस्म सबसे आम वर्ग है। इसे थोड़ी सी देखभाल की जरूरत है और थकान और बुरे मौसम का सामना कर सकते हैं।

डच शेफर्ड का सिर
इसका आकार शरीर के लिए अच्छी तरह से आनुपातिक है - इसका आकार बल्कि विस्तारित नहीं है, कॉम्पैक्ट नहीं - बिना फोल्ड और लीज़ के।
कठोर बालों की विविधता में, सिर में एक अधिक वर्ग आकार होता है, जिसमें ऑप्टिकल भ्रम होता है।
खोपड़ी: चपटा हुआ।
रोको: थोड़ा चिह्नित।
Truffle: हमेशा काला। थूथन: खोपड़ी से थोड़ा लंबा।
नाक की खोपड़ी की बेहतर रेखा के लिए सीधे और समानांतर रीड।
होंठ: संलग्न।
काटने: मजबूत और नियमित विकास। जब स्नैउट बंद हो जाता है, तो मैक्सिलरी incisors निचले जबड़े (तथाकथित कैंची काटने) के incisors बारीकी से ओवरलैप।
आंखें: थोड़ी तिरछी स्थिति में, रंग में डार्क, मध्यम आकार के, बादाम के आकार (गोल नहीं)।
कान: बल्कि छोटे से छोटे। उत्तेजना में यह कानों को खड़ा करता है और आगे निर्देशित करता है। वे उच्च सम्मिलन हैं और उनमें कोई चम्मच आकार नहीं है।

गर्दन
यह वांछनीय है कि गर्दन बहुत छोटा नहीं है, यह पतला है, बिना डूलेप के और यह शरीर की ऊपरी रेखा की ओर धीरे-धीरे संक्रमण प्रस्तुत करता है




शरीर
पीछे: लघु, सीधा और मजबूत।
लोइन: मजबूत, यह लंबा या संकीर्ण नहीं है।
समूह: यह छोटा या अवरोही नहीं होना चाहिए।
छाती: गहरी, लेकिन संकीर्ण नहीं। पसलियों के पिंजरे की निचली रेखा धीरे-धीरे पेट लाइन की तरफ बढ़ती जा रही है।
पसलियों: थोड़ा कमाना।

कोला
आराम से यह सीधे इसे भालू या थोड़ा झुकाव लटका - यह tibio-tarsian articulation तक पहुंचता है
आंदोलन के दौरान यह सुंदरता से लेता है, लेकिन अंगूठी के रूप में पक्षों के लिए कभी नहीं।

अंग
पिछली सदस्य अच्छी मांसपेशियों और ठोस हड्डी संरचना के साथ मजबूत। वे एक सीधी रेखा के रूप में ऊर्ध्वाधर हैं, लेकिन कार्पल संयुक्त में पर्याप्त निलंबन के साथ। Scapulae: पसलियों पिंजरे से Oblique और अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। हथियार: अच्छी लंबाई।

सहायक सदस्य वे भी मजबूत, अच्छी तरह से पेशेदार और ठोस कंकाल हैं। घुटने की आंशिक रूप से घुलनशील, जो कि मादा को अतिरंजित रूप से इच्छुक स्थिति से रोकती है। यह भी वांछनीय है कि टिबियो-तर्सल संयुक्त एक मध्यम कोण को प्रस्तुत करता है, ताकि मेटाटार्सल इस्चियम के प्रकोप के नीचे लंबवत स्थित हो। स्पर्स की अनुपस्थिति फीट फिंगर्स एक साथ बहुत करीब और arched, इस प्रकार पैर लंबे होने से रोक रहा है। काले नाखून लोचदार और काले रंग के तकिए।

आंदोलन
द्रव, लचीला, प्राकृतिक। आंदोलन कठोर या अप्राकृतिक नहीं होना चाहिए, लेकिन बहुत आसान नहीं है और पर्याप्त जगह को कवर करना चाहिए।

फर
लघु बाल बाल: उचित रूप से कठिन बाल की उपस्थिति वांछनीय है, पूरे शरीर पर प्रचुर मात्रा में आंतरिक बाल के साथ बहुत कम नहीं है। रंग: मूल रंग भूरा (सुनहरा टैब्बी) या ग्रे मूल रंग (चांदी टैबबी) पर अधिक या कम स्पष्ट रूप से टैब्बी। टैब्बी पूरे शरीर में कॉलर, पैंट और पूंछ पंख समेत फैली हुई है। बहुत सारे काले बाल के साथ बाहरी परत अवांछनीय है। काला मुखौटा पसंद किया जाता है

लंबा हेयर बालों: पूरे शरीर पर, लंबे बाल, चिकनी, अटक, स्पर्श के लिए किसी न किसी, बिना किसी शल्यक्रिया या कर्ल के, प्रचुर मात्रा में आंतरिक fluff के साथ। टिबियो-तर्सल जोड़ों के नीचे सिर, कान, पैर और हिंद अंग घने बालों से ढके होते हैं। अग्र अंगों के पीछे बहुत विकसित दिखाया गया है, जो पंखों के नाम से निचले हिस्से में लंबा होता है। पूंछ प्रचुर मात्रा में बालों के अपने समोच्च में ढकी हुई है। कानों पर बाल के कोई बैंड नहीं बने होते हैं। रंग: लघु बालों की विविधता के समान।

हार्ड हेयर बालों: यह वांछनीय है कि पूरे शरीर को घने, कठोर, प्रचुर मात्रा में बालों की एक परत से ढकना चाहिए - सिर के अपवाद के साथ, घने आंतरिक फ्लाफ की उपस्थिति। कोट बहुत घना होना चाहिए। ऊपरी और निचले होंठ प्रचुर मात्रा में बालों से ढके होते हैं (आमतौर पर मूंछ या बकरी कहा जाता है), जो नरम नहीं होता है और अच्छी तरह से अलग होता है। शेगी बालों के साथ प्रमुख भौहें। खोपड़ी और गाल पर बाल कम विकसित होते हैं। पूंछ अच्छी तरह से बाल के साथ कवर किया। बहुत विकसित पैंट अवांछनीय हैं।
रंग: मिर्च, सुनहरे या चांदी के टैब्बी के साथ ग्रेश नीला और नमक। कठोर बाल विविधता के कुत्ते में बाहरी परत में टैब्बी कम स्पष्ट होना चाहिए, अन्य किस्मों में क्या होता है इसके विपरीत।

आकार और वजन
पुरुषों में सूखने वालों की ऊंचाई 57-62 सेमी। 55-60 सेमी महिलाओं में क्रॉस की ऊंचाई।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बेल्जियम चरवाहे कुत्ते के स्पेनिश क्लब। Xxvi विशेष प्रजननबेल्जियम चरवाहे कुत्ते के स्पेनिश क्लब। Xxvi विशेष प्रजनन
डच चरवाहोंडच चरवाहों
बेल्जियम चरवाहा मालिंस - चरवाहा कुत्तोंबेल्जियम चरवाहा मालिंस - चरवाहा कुत्तों
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस का स्वास्थ्य कैसा है?बेल्जियम शेफर्ड मालिंस का स्वास्थ्य कैसा है?
बेल्जियम चरवाहा मालिंस का उपयोग किस गतिविधि में किया जाता है?बेल्जियम चरवाहा मालिंस का उपयोग किस गतिविधि में किया जाता है?
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकारबेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकार
स्वास्थ्य और देखभालस्वास्थ्य और देखभाल
मेरे बेल्जियम चरवाहे पिल्ला का प्रयोग कैसे करें?मेरे बेल्जियम चरवाहे पिल्ला का प्रयोग कैसे करें?
शिक्षा और प्रशिक्षणशिक्षा और प्रशिक्षण
मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?
» » डच चरवाहे बेल्जियम चरवाहे के समान है
© 2021 taktomguru.com