taktomguru.com

1 और Ordf- राष्ट्रीय विरोधी रेबीज टीकाकरण सप्ताह

एक महीने की उम्र से अतिसंवेदनशील कुत्तों और बिल्लियों की पूरी आबादी को निर्देशित किया गया।

टीका मुक्त है और 13 मार्च से 1 9 मार्च तक होती है

रेबीज टीकामोरेलिया, मिचोकैन- वर्तमान वर्ष के 13 से 1 9 मार्च तक, पहला। रेबीज टीकाकरण सप्ताह राष्ट्रीय कुत्ते और बिल्ली के समान, कुत्तों और बिल्लियों उम्र के महीने से अतिसंवेदनशील, महत्वपूर्ण होने की पूरी आबादी के उद्देश्य पर जोर देना है कि इन पिल्लों जीवन इतना है कि वे पूरी तरह सुरक्षित हैं सुदृढीकरण के तीन महीने के पूरा करने के लिए अतिरिक्त आवश्यकता होती है।

748.799 के इस राष्ट्रीय सप्ताह के दौरान 1140 जुटाना ब्रिगेड और 440 तय स्टेशनों की स्थापना की दैनिक खुराक के माध्यम से आवेदन विभिन्न सरकारी एजेंसियों और गैर सरकारी संगठनों के 2 या 3 तत्वों से मिलकर समिति फार्म रेबीज का सामना करने के।

आदेश लक्ष्य निर्धारित पूरा करने के लिए ब्रिगेड आसानी से में स्थापित किया जाएगा, के बाहर स्कूलों, सेवा की दुकानों, के रूप में आबादी की मान्यता आदेश, मुख्यालय कार्यकाल आदि encargaturas, और दैनिक कालोनियों कुत्तों का सबसे बड़ा जमावड़ा यात्रा करेंगे और शहरी क्षेत्र में बिल्लियों के साथ-साथ राज्य के विभिन्न ग्रामीण स्थानों।




यह याद दिलाता है यह जैविक आवेदन की आबादी के लिए स्वतंत्र है और ब्रिगेड जो घर से घर जा के लोगों के एक क्रेडेंशियल प्रमाणित कर्मचारी जो स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा अधिकृत किया गया है के साथ पहचान की जानी चाहिए।

सप्ताह रेबीज टीकाकरण समिति रेबीज का सामना करने के, स्वास्थ्य, IMSS, ISSSTE, DIF, SAGARPA मंत्रालय से बना, देखें, SEDENA, POSTECH और पशुओं के संरक्षण समाज, नगर पालिकाओं और कर्मचारियों द्वारा आयोजित किया जाता है नागरिक समाज के स्वयंसेवक।

क्रोध क्या है?

रेबीज एक तीव्र, संक्रामक और घातक बीमारी है जिसके कारण रबडोविरस नामक एक वायरस होता है जो केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को प्रभावित करता है। इसे संक्रमित जानवर (जैसे कि कुत्तों या बिल्लियों) के काटने के माध्यम से फैलाया जा सकता है या जब संक्रमित जानवर का लार त्वचा पर खरोंच या घाव को छूता है। मनुष्यों के मामले में वायरस मस्तिष्क तक सूजन या एन्सेफलाइटिस पैदा करता है और इसके साथ मृत्यु हो जाता है।
पालतू जानवरों के लिए वहाँ कुछ संकेत संकेत हो सकता है कि कि पशु वायरस से संक्रमित है कर रहे हैं: रोक खाने, आप विद्यार्थियों, पानी का डर और रवैया और कीचड़ की अत्यधिक स्राव में परिवर्तन फैली हुई है।
यदि आपको कुत्ते या बिल्ली द्वारा काटा जाता है, तो पता लगाएं कि क्या आपको टीका लगाया गया है और आवश्यक देखभाल प्राप्त करने के लिए तुरंत अपने निकटतम स्वास्थ्य केंद्र में जाना है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए टीकाकरण प्रोटोकॉलकुत्तों के लिए टीकाकरण प्रोटोकॉल
कुत्ता टीकाकरणकुत्ता टीकाकरण
कुत्तों में टीकों का महत्वकुत्तों में टीकों का महत्व
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
टीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ताटीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ता
कुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारीकुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारी
पालतू जानवरों के लिए एंटी-रेबीज टीकापालतू जानवरों के लिए एंटी-रेबीज टीका
कानून द्वारा आवश्यक कैनाइन टीकेकानून द्वारा आवश्यक कैनाइन टीके
पिल्ला रोगपिल्ला रोग
पासपोर्ट यू कैनोनोपासपोर्ट यू कैनोनो
» » 1 और Ordf- राष्ट्रीय विरोधी रेबीज टीकाकरण सप्ताह
© 2021 taktomguru.com