taktomguru.com

पालतू जानवरों के लिए एंटी-रेबीज टीका

पालतू एंटी-रेबीज टीका यह एक और आवश्यक प्रबंधित किया जा करने के लिए जब आप एक जानवर है, और सुरक्षा की दृष्टि से संसर्ग के होते हैं में काफी महत्व की मानी जाती है।

रेबीज रोग दुनिया भर में जाना जाता है, और बहुत गंभीर है। यह जानवरों को प्रभावित करता है लेकिन यह मनुष्यों को भी प्रेषित किया जा सकता है, और यह घातक है। इसे रोक दिया जा सकता है, और इलाज की शुरुआत में इसका इलाज किया जाता है, लेकिन फिर, लक्षण शुरू होने के बाद, यह मौत की ओर जाता है। इस कारण से यह आवश्यक है कि हम इसके महत्व के बारे में जागरूक हो जाएं रेबीज के खिलाफ हमारे पालतू जानवरों को टीकाएं.

पालतू एंटी-रेबीज टीका

पालतू जानवरों के लिए एंटी-रेबीज टीका

इस वायरस का सबसे आम वाहक कुत्तों, बिल्लियों, ferrets, raccoons, चमगादड़, लोमड़ी, दूसरों के बीच में हैं, और लार से फैलता है। लक्षण विभिन्न चरणों के माध्यम से प्रकट होते हैं, और प्रकट हो सकता है संक्रमण के 3 से 8 सप्ताह से हो गई।

पर चरणों पालतू एंटी-रेबीज टीका तीन हैं, और चित्र छह महीने prodromal चरण चल सकता है, यहाँ रवैया का एक परिवर्तन हमारे पालतू जानवर, स्वैच्छिक अलगाव, घबराहट, सक्रियता, चिंता, आदि प्रकट होता है उग्र चरण है, जो जब वर्तमान चिड़चिड़ापन, दृश्य उत्तेजनाओं या सुनवाई, अनिद्रा, सक्रियता के प्रति संवेदनशीलता का कारण बनता है, सब कुछ वे काट, दौरे हो सकता है, और अंत में मर जाते हैं।




यह चरण 1 से 7 दिनों के बीच रहता है। अंत में लकवाग्रस्त मंच है, अगर यह होता है, पशु झोले के मारे हुए, विशेष रूप से सिर की मांसपेशियों को छोड़ने एक परिणाम के निचले जबड़े खोला जाता है के रूप में लकवा मार जाता है को प्रभावित करता है, तो लार ज्यादा निगल नहीं कर सकते, और डायाफ्राम भी इतना पंगु श्वसन विफलता से मर जाता है। एक बार जब रेबीज के लक्षण प्रकट होने लगे, तो पशु को त्याग दिया जाना चाहिए।

हमें चाहिए हमेशा हमारे पालतू जानवर टीका, हालांकि गैलिशियन जैसे समुदायों में अनिवार्य नहीं है, यह सलाह दी जाती है पिल्ला कुत्तों में एंटी-रेबीज टीका. यदि हम रेबीज वाले जानवर के संपर्क में आते हैं, तो हमें घाव को बहुत सारे पानी से धोना चाहिए और संबंधित टीकाकरण के लिए मेडिकल सेंटर जाना चाहिए। गंभीर परिणामों से बचने के लिए हमें अपने पालतू जानवरों और अपने स्वास्थ्य का भी ख्याल रखना चाहिए।

उचित होने पर अपने पालतू जानवर को प्रबंधित करें पालतू एंटी-रेबीज टीका और इस बीमारी और इसके परिणामों के बारे में आगाह किया जाएगा।

क्या आपको यह लेख पसंद आया? खैर, अगर ऐसा है, तो मैं केवल आपको फेसबुक और ट्विटर पर साझा करने के लिए कहता हूं। आप हमें अपनी राय या टिप्पणी छोड़ सकते हैं। हम आपके लिए इंतज़ार कर रहे हैं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए टीकाकरण प्रोटोकॉलकुत्तों के लिए टीकाकरण प्रोटोकॉल
कुत्तों में टीकों का महत्वकुत्तों में टीकों का महत्व
कुत्ते की टीकाकुत्ते की टीका
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
कुत्तों में टीकों का महत्वकुत्तों में टीकों का महत्व
कुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारीकुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारी
रन पर दौड़ने वाली लस्सीरन पर दौड़ने वाली लस्सी
कानून द्वारा आवश्यक कैनाइन टीकेकानून द्वारा आवश्यक कैनाइन टीके
कुत्तों में रेबीज क्या है - लक्षण और देखभालकुत्तों में रेबीज क्या है - लक्षण और देखभाल
बिल्लियों में रेबीज के लक्षणबिल्लियों में रेबीज के लक्षण
» » पालतू जानवरों के लिए एंटी-रेबीज टीका
© 2021 taktomguru.com