taktomguru.com

क्या बैल मास्टिफ़ एक बिल्ली शिकारी है?

mastif130 पाउंड तक के वजन के साथ, बुल्मस्टिफ़ सबसे बड़ी कुत्ते नस्लों में से एक है। यदि आप इन दिग्गजों में से किसी एक के साथ रहते हैं, तो आप जानते हैं कि यह एक बहादुर गार्ड कुत्ता या मीठा बनी हो सकता है। हालांकि, मैं पड़ोसी की बिल्ली के प्रति बहुत दयालु नहीं हो सकता।

वे प्राकृतिक बिल्ली प्रेमियों नहीं हैं. अतीत में इंग्लैंड में बड़े शिकार के शिकारियों को शिकार करने और पकड़ने के उद्देश्य से महान शिकार मैदानों के अभिभावक के रूप में इस्तेमाल किया गया था। उस समय वांछित विशेषताओं और जो अभी भी इन बड़े कुत्तों में रहती हैं, वे चुपके से शिकार को क्रॉल करने में सक्षम होते हैं और अपने लक्ष्य को स्थापित करने और इसे पकड़ने के लिए जल्दी से आगे बढ़ने में सक्षम होते हैं, चाहे वह एक शिकारक हो या कोई अन्य शिकार हो। क्योंकि उनके पास एक महान शिकार ड्राइव है, कई बुल मास्टिफ़ बिल्लियों के साथ नहीं रह सकते हैं।

अन्य कुत्तों के साथ समस्याएं. आपका हवाना एक स्वतंत्र कुत्ता है जो घुसपैठियों से सावधान रहना चाहता है, जिसमें अन्य कुत्ते भी शामिल हैं, जिनके साथ वे अक्सर आक्रामक होते हैं। नर और मादाएं अच्छी तरह से मिलती हैं लेकिन दौड़ के बावजूद बुल्मस्टिफ़ और एक ही लिंग के किसी अन्य कुत्ते के बीच समस्याएं होने जा रही हैं।




प्रशिक्षण और सामाजिककरण का महत्व. यदि आप चाहते हैं कि वह शांत रहें और आक्रामक न हों, तो आप अपने हवाना के उचित प्रशिक्षण और सामाजिककरण की आवश्यकता है और यदि आप बिल्लियों के प्रति दयालु नहीं हैं तो आप उसे सहिष्णु होने के लिए सिखा सकते हैं। पहले दिन से प्रशिक्षण शुरू करें जो आप इसे घर लेते हैं। आपको तैयार रहना चाहिए क्योंकि यह दौड़ स्वतंत्र रूप से सोचने के लिए जानी जाती है और इसीलिए इसे अन्य जातियों की तुलना में एक अलग प्रशिक्षण की आवश्यकता है। यह एक हवाना के लिए महत्वपूर्ण प्रारंभिक और लगातार सामाजिककरण है, साथ ही साथ अन्य कुत्तों और अन्य जानवरों के साथ लड़ने के लिए, शिकार के शिकार, पीछा करने और पकड़ने के लिए जन्मजात प्रभुत्व को समझना है। नए लोगों और अन्य कुत्तों के साथ शुरुआती और लगातार संपर्क आपके पालतू जानवरों को सिखाएंगे कि सभी विदेशी लोग बुरे नहीं हैं और बिल्लियों समेत अन्य जानवरों को पहचानने में भी उनकी मदद करेंगे।

परिवार के कुत्ते. यद्यपि बुलमास्टिफ़ एक बहादुर और भरोसेमंद अभिभावक है, लेकिन यह प्रेमपूर्ण प्रकृति और बुद्धि के कारण परिवार के लिए एक आदर्श कुत्ता है। यह छोटे बच्चों और किशोरों के साथ एक परिवार के लिए एक अच्छी दौड़ हो सकती है, जिसमें छोटे बच्चे हैं। आपको सावधान रहना चाहिए क्योंकि यह नस्ल अनजाने में एक निर्दोष खेल के दौरान एक छोटे बच्चे को नुकसान पहुंचा सकता है। एक और चिंता बुल मास्टिफ की सुरक्षात्मक प्रकृति है - बच्चों को जो अचानक खेलते हैं उन्हें नुकसान पहुंचाया जा सकता है अगर कुत्ते को लगता है कि "आपका" बच्चा खतरे में है और उसकी मदद करने में हस्तक्षेप कर सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक गिलहरी शिकारी कुत्ते क्या है?एक गिलहरी शिकारी कुत्ते क्या है?
बड़े कुत्ते की नस्ल रंगीन रंगीन हो सकती है?बड़े कुत्ते की नस्ल रंगीन रंगीन हो सकती है?
कुत्तों को देखकर कुत्तेकुत्तों को देखकर कुत्ते
तेंदुए के बारे में आप सब कुछ जानना चाहते हैंतेंदुए के बारे में आप सब कुछ जानना चाहते हैं
FelinesFelines
क्या फॉक्स टेरियर बिल्लियों के साथ अच्छा है?क्या फॉक्स टेरियर बिल्लियों के साथ अच्छा है?
कार्निवायर पक्षियों के नामकार्निवायर पक्षियों के नाम
Weimaraners कुत्तों और बिल्लियोंWeimaraners कुत्तों और बिल्लियों
बिल्लियों को बक्से क्यों पसंद करते हैं?बिल्लियों को बक्से क्यों पसंद करते हैं?
बाघ: खतरे में सुंदर धारीदार बिल्लीबाघ: खतरे में सुंदर धारीदार बिल्ली
» » क्या बैल मास्टिफ़ एक बिल्ली शिकारी है?
© 2021 taktomguru.com