taktomguru.com

हनोवर हाउंड

के बीच में हनोवर हाउंड की विशेषताएं

इसकी मुख्य विशेषताएं मजबूत उपस्थिति, प्रतिरोधी और अच्छी तरह से आनुपातिक। इसमें एक है शांत चरित्र, खुद को स्नेही और यकीन है। यह जर्मनी में सबसे लोकप्रिय शिकार कुत्तों में से एक है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं हनोवर का कुत्ता नस्ल: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, पोषण, देखभाल और इतिहास। एक पिल्ला की खरीद या गोद लेने के लिए सलाह के अलावा, उनकी शिक्षा और प्रशिक्षण। हम शुरू करते हैं?

आपको जानने में भी रुचि हो सकती है इतालवी हौंड की विशेषताओं और चरित्र

हनोवर हाउंड की विशेषताएं

हनोवर का झटका कैसा हैहनोवर का हौंड कुछ के साथ एक रक्त कुत्ता है सुविधाओं बहुत अनोखा उनके दृढ़ संकल्प और दृढ़ता के साथ-साथ उनके लिए धन्यवाद गंध की बहुत अच्छी भावना है, वह दिनों के लिए गोली मार दी गई टुकड़े के निशान का पालन करने में सक्षम है।

काम की उनकी शैली सुसंगत है, कभी-कभी धीमी होती है, क्योंकि वह भागने की इच्छा रखने के लिए जल्दबाजी में नहीं है। फिर भी, इन कार्यों में विशिष्ट होने के बावजूद, आप बड़ी सफलता के साथ एक और प्रकार के पारंपरिक शिकार के साथ भी खेल सकते हैं।

यद्यपि आम तौर पर नस्ल बहुत कम ज्ञात है, क्योंकि यहां तक ​​कि अपने मूल देश में भी अपने चचेरे भाई बावारिया के खून की अधिक लोकप्रियता का आनंद लेते हैं, यह एक संतुलित हौंड है, अच्छा है स्वभाव, सक्रिय और बहुत मजाकिया, गुण जो इसे एक अच्छा साथी कुत्ता बनाते हैं, भले ही परिवार में इसकी उपस्थिति अभी भी बहुत छोटी है।

आइए अधिक विस्तार से देखें हनोवर हाउंड कैसा है और उनके शारीरिक विशेषताओं:

हनोवर के हौंड के चरित्र

हनोवर स्वभाव का हौंड

हनोवर का हौंड का कुत्ता है शांत और सुरक्षित चरित्र. एक दिखाओ संवेदनशील स्वभाव अपने मालिक और चुनिंदा और अजनबियों के प्रति आरक्षित की ओर। जब वह ट्रैक करता है तो वह बहुत अधिक एकाग्रता रखता है

आपके लिए व्यवहार, यह एक जानवर है स्नेही और बहुत स्थिर, वह अपने सभी प्रेमों को अपने परिवार को समर्पित करता है और बच्चों के साथ मिलकर जाता है। अजनबियों के साथ, दूसरी तरफ, यह आरक्षित और दूर है, और नमूने जो शुरुआती चरण में एक अच्छा समाजीकरण कार्य के अधीन नहीं हैं, भी एक निश्चित आक्रामकता के संकेत दिखा सकते हैं।

हनोवर हाउंड, सबसे ऊपर, एक काम करने वाला कुत्ता है जिसका व्यक्तित्व यह आपको अपने उच्च को संतुष्ट करने के लिए आजादी में लंबे समय तक चलने या लंबी सैर करने के लिए मैदान में जाना पसंद करता है अभ्यास की जरूरत है, हालांकि वह चुपचाप बैठकर अपने मालिक के चरणों में सो सकता है।

हनोवर का हाउंड कैसे व्यवहार करता है

इसे बहुत सारी जगह चाहिए, इसलिए यह शहर में रहने वाले लोगों के लिए सबसे अधिक अनुशंसित विकल्प नहीं है। इसलिए, यह एक अपार्टमेंट कुत्ता नहीं है, लेकिन यह सक्रिय लोगों और एथलीटों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है, जो शिकार के अभ्यास को पसंद किए बिना, प्रेमियों के हैं बाहरी गतिविधियों, अपने कुत्ते के साथ साइकिल चलाने या सवार होने की तरह, या अन्य उदाहरण के लिए व्यवस्थित चपलता या flyball.

  • शक्ति: एक बहुत सक्रिय और बहुत उच्च ऊर्जा के साथ, आपको हर दिन बहुत गहन अभ्यास करने की ज़रूरत है।
  • स्वभाव: वह एक जोरदार कुत्ता है, अनिश्चित कार्यकर्ता, लगातार और कुछ हद तक स्वतंत्र, लेकिन अपने स्वामी के साथ अनुरोध करता है, जिसके साथ वह स्नेह दिखाता है।
  • अनुकूलन क्षमता: मध्यम / निम्न इसे बहुत सारी जगह चाहिए और स्वतंत्रता में भाग लेने में सक्षम होने के लिए, इसलिए यह शहर के अपार्टमेंट में जीवन में अच्छी तरह से फिट नहीं है।
  • सुजनता: वह अपने पर्यावरण के लोगों के साथ बहुत स्नेही है, लेकिन अजनबियों के साथ संदिग्ध, दूर और यहां तक ​​कि आक्रामक भी है।
  • स्वास्थ्य: दौड़ से जुड़ी कोई गंभीर बीमारी नहीं है।
  • लंबी उम्र: मध्यम / उच्च। 10 से 15 साल के बीच रहते हैं।
  • उपयोगिताबहुमुखी असल में यह एक शिकार कुत्ता है, हालांकि यह भी एक अच्छा ट्रैकर कंपनी के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • उपयोगशिकार और कंपनी।

शारीरिक विशेषताओं

हनोवर की उपस्थिति हौंड

हनोवर का हौंड का कुत्ता है उपस्थिति और सामान्य उपस्थिति अच्छी तरह से आनुपातिक और मजबूत, यह एक के साथ संपन्न है अच्छा पेशाब जो उसे कड़ी मेहनत और कृतज्ञतापूर्वक काम करने में सक्षम बनाता है। उत्कृष्ट थोरैसिक क्षमता के साथ छाती, चौड़ी और गहरी, काम की मांग की लंबी यात्रा के लिए अनुमति देता है।

उसकी शव मांसपेशियों और कॉम्पैक्ट है, इस हौंड में शरीर की संरचना अधिक से अधिक लम्बाई होती है, शरीर मजबूत, पीछे शक्तिशाली और पृष्ठीय रेखा थोड़ी और अच्छी तरह से विकसित होती है, जो कि लंबी और अच्छी तरह से विकसित होती है।

सिर यह चौड़ा है। कुत्तों की इस नस्ल की विशेषताओं में से एक माथे पर मामूली झुर्रियाँ हैं। स्नैउट मजबूत और गहरा है, और ट्रफल चौड़ा, बड़ा और काला या गहरा भूरा है।

उनके आंखें वे कम या ज्यादा काले भूरे और पलकें तंग हैं, वे न तो उगल रहे हैं और न ही धूप वाले हैं। यह एक गंभीर और शांत अभिव्यक्ति को दर्शाता है।

हनोवर रक्तपात शरीर रचना विज्ञान

इसमें कुछ है कान मध्यम आकार, चिकनी और सपाट, और एक गोलाकार किनारा है .. वे गाल से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। वे आंखों की रेखा के ऊपर, उच्च डाला जाता है।

पैर वे दौर और मजबूत हैं। उसकी उंगलियां कमाना और एक साथ हैं। इसमें कठोर, बड़े प्लांटर पैड और मजबूत नाखून, रंग में अंधेरा है।




पूंछ यह एक उच्च स्थिति में डाला जाता है और शुरुआत में मोटा होता है - टिप थोड़ी पतली होती है और अंत में बालों की थोड़ी सी चीज होती है। यह हॉक्स तक पहुंचता है।

इसके फर के लिए, के रूप में बाल यह छोटा, झाड़ी और मोटा है। इसमें एक लाल हिरण का रंग होता है जो हल्का या गहरा हो सकता है, साथ ही कम या ज्यादा टैब्बी हो सकता है। आप एक मुखौटा भी हो सकता है। चलो देखते हैं कि कैसे है हनोवर हौंड नस्ल का मानक:

रेस मानक

जर्मन हनोवर हाउंड नस्ल का मानकअमेज़ॅन कुत्तों

  • सामान्य उपस्थिति: मजबूत, प्रतिरोधी, अच्छी तरह से आनुपातिक और एक व्यापक और गहरी छाती के साथ, यह एक बहुत ही गंभीर अभिव्यक्ति है।
  • आकार और आकार: मध्यम / बड़ा
  • क्रॉस की ऊंचाई: 50 से 55 सेमी पुरुषों और 48 से 53 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 30 से 40 किलोग्राम पुरुषों और 25 से 35 किलो महिलाओं के बीच
  • स्रोत:
  • अन्य नाम: हनोवरियन Scenthound / Chien de recherche au sang du Hanovre / Hannoverscher Schweisshund।
  • शव: मांसपेशियों और अच्छी तरह से संरचित, यह एक अच्छी हड्डी के साथ संपन्न है।
  • सिर: इस नस्ल की झुर्रियों की विशेषता के साथ एक माथे प्रस्तुत करता है।
  • खोपड़ी: यह व्यापक है, खासकर बाद के क्षेत्र में, और थोड़ा झुका हुआ। Occipital protuberance अविकसित और superciliary आर्क प्रकट होता है, स्पष्ट रूप से चिह्नित।
  • थूथना: मजबूत, गहरा और चौड़ा, सिर का आधा हिस्सा है - यह एक ट्रैकर के रूप में अपने काम के लिए अच्छी तरह से विकसित है।
  • कवक: यह चौड़ा, बड़ा है, नाक के साथ खुले खुले और आमतौर पर, काला या गहरा भूरा।
  • आंखेंवे न तो उगल रहे हैं और न ही धूप वाले हैं - उनकी आंखें आंखों के लिए तंग होती हैं और आईरिस गहरा भूरा होता है।
  • कान: वे मध्यम लंबाई, चिकनी और फ्लैट, उच्च सम्मिलन हैं। वे सिर से अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं और एक गोलाकार किनारा है।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह विशेष रूप से पुरुषों में, बहुत चिह्नित है।
  • mandibles: बहुत मजबूत, सामान्य रूप से विकसित, 42 दांतों से बना एक दांत आवास। काटने नियमित और कैंची में पूर्ण है, हालांकि नमूने हैं जो क्लैंप में बंद हैं।
  • गरदन: यह लंबा और मजबूत है और धीरे-धीरे छाती की तरफ बढ़ता है - गले की त्वचा कभी-कभी थोड़ी ठोड़ी बनाती है।हनोवर हाउंड के प्रकार
  • स्तन: एक अच्छा पसलियों पिंजरे रखता है और चौड़ा से गहरा है।
  • वापस: यह मजबूत है, पीछे थोड़ा कमाना, चौड़ा और लचीला है। समूह व्यापक और लंबा है, और पूंछ की ओर धीरे-धीरे उतरता है।
  • पिछले सदस्य: सीधे, समानांतर और शरीर के बाकी हिस्सों के साथ अच्छी तरह से आनुपातिक। कंधे: वे फ्लैट, मांसपेशियों और oblique हैं। Forearms और हथियार: पहले लोग सीधे और मांसपेशी हैं। सेकंड लंबा है। कोहनी: पीछे की तरफ अच्छी तरह से जुड़ा हुआ स्थित है।
  • बाद के सदस्य: प्रोफ़ाइल में देखा वे हमेशा शरीर के ऊर्ध्वाधर में नहीं हैं - अच्छा कोण। पीछे से देखा वे सीधे और विशाल श्रोणि के साथ सीधे हैं। पैर सीधे और पतले होते हैं - जांघ अच्छी तरह से पेशे होते हैं। उसके घुटनों अच्छी तरह से कोण हैं। मोजे सही ढंग से angulated हैं।
  • pies: मजबूत और गोल, अच्छी तरह से उंगलियों और एक साथ, बड़े और मोटे पैड, और मजबूत नाखून है।
  • पूंछ: यह उच्च प्रविष्टि, लंबा और थोड़ा कमाना, संकुचित है क्योंकि यह टिप तक पहुंचता है। कुत्ता हिंद पैर और थोड़ा कमाना के बीच गिर गया है।हौंड पिल्ले हनोवर मूल्य
  • त्वचा: यह मोटा और ढीला है, विशेष रूप से सिर पर और कभी-कभी गले के क्षेत्र में विशेष रूप से सिर पर विशेष रूप से बना होता है।
  • रंग: यह लाल हिरण है, कभी-कभी मास्क के साथ, कम या ज्यादा टैब्बी।
  • बाल: कोट जांघ के पीछे और पूंछ के निचले हिस्से में थोड़ा, कठिन, मोटा, घना और तंग होता है, कुछ हद तक लंबा और मोटा होता है।
  • प्रस्ताव: यह सभी प्रकार के आंदोलन के साथ चलता है, एक मजबूत और लोचदार जोर के साथ, जो गैलप के दौरान सतह को अच्छी तरह से ढकता है। काम के दौरान उनका पसंदीदा आंदोलन कदम या गैलप है।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई सं। 213. रूपो संख्या 6 - हौड्स, निशान कुत्तों और इसी तरह की नस्लें। धारा 2 - ट्रेल कुत्तों।

इतिहास और उत्पत्ति

हनोवर इतिहास का हौंड हनोवर का खून यह बवेरिया, शिकार, शिकारी के लिए मौलिक काम में मारे गए टुकड़े का पता लगाने में सबसे अच्छा विशेषज्ञों में से एक के साथ, है, क्योंकि यह Jomada शिकार में कम भागों खो देता है, के रूप में घाव भाग का ट्रैक रखता है और इसे चार्ज करने में सक्षम होने के लिए इसे रेखांकित करता है।

यह उसी नाम के जर्मन शहर की अदालत में विकसित किया गया था और इसके पूर्वजों मध्य युग में वापस जाते हैं, क्योंकि यह गायब हो जाता है लीम और लीश के रक्तपात. इसके विकास में सेल्टिक रक्तपात, सोलिंग-लीटब्रेक, हैडब्रेक और अन्य नस्लों से संबंधित भी शामिल थे इतालवी segugio, कुछ पहले ही गायब हो गए हैं। 18 9 4 के बाद से हिर्शमैन एसोसिएशन ई। वी कुत्तों की इस नस्ल के officiating प्रजनन क्लब।

हनोवर हाउंड के साथ-साथ है Bavaria का खून बह रहा है, शिकार में मारे गए टुकड़ों के स्थान में एक विशेषज्ञ। सदियों के लिए, और विशेष रूप से आग्नेयास्त्रों का उपयोग शिकार में शुरूआत के बाद से, कुत्ते के इस प्रकार बहुत शिकारी, जो एक तरह से काफी में खो टुकड़े की संख्या को कम करने के लिए उन्हें में देखा था द्वारा सराहना की गई शिकार के कठिन दिन के बाद मैदान।

और यह है कि जर्मन शिकारी के बीच इस विचार में प्रवेश किया गया था, जैसे कि यह सम्मान का एक कोड था, कि जब तक आप जानवरों में से प्रत्येक को मार डाले, तब तक आप घर नहीं जा सकते थे, जिससे रक्तपात एक तेजी से प्रमुख जगह पर कब्जा करो।

हनोवर के झुंड की उपस्थिति उसी नाम के जर्मन शहर से जुड़ी हुई है, और लिआम और लीश के लापता घावों से जुड़ी है, जिनसे ऐसा लगता है कि यह उतरता है। बारी में, यह माना जाता है कि उन सभी को Bracke, शिकार की पहली रेस है कि गंध किसी भी निशान का पालन करने के बारे में उनकी असाधारण भावना की वजह से इस क्षेत्र में सूचना दी गई है, और जिसका प्रसिद्धि है से सीधे आ सकते हैं।

उल्लेख किए गए लोगों के अलावा, कुछ भी थे, उनमें से कुछ पहले ही गायब हो गए थे, जिसने हनोवर के हौंड के विकास में भी हस्तक्षेप किया, जैसे कि सेल्टिक हाउंड, solling-leitbracke, haidbracke और इतालवी हौंड से संबंधित अन्य।

शुरुआत से, हनोवर का हौंड अपनी ताकत और दृढ़ता से उत्कृष्ट था, लेकिन इसके अतिरिक्त असाधारण रूप से संवेदनशील नाक से, जिसने इसे कई अन्य लोगों के लिए निशान खोजने के लिए अनुमति दी। शिकार दौड़.

हिरण और रो हिरण जैसे बड़े टुकड़ों को ढूंढने की इसकी क्षमता विशेष रूप से बकाया थी, जिसने इसे अन्य प्रकार के साथ उपयोग करने के लिए प्रेरित किया पैक हौड्स, जीवित जानवरों के स्थान पर।

शिक्षा और प्रशिक्षण

हनोवर के हौंड कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे

के लिए के रूप में हनोवर हाउंड को शिक्षित करने के लिए कैसे, यह एक बुद्धिमान कुत्ता है और ट्रेन करने में आसान है, लेकिन आपको कम से कम अनुभव वाले मालिक की आवश्यकता है जो एक सतत और लगातार काम की गारंटी दे सकता है, हालांकि इसके लिए आपको क्षेत्र में पेशेवरों की सलाह का सहारा लेना होगा।

वर्तमान में, रक्त निशान का पता लगाने और ट्रैक करने की क्षमता, कुछ पहले से ही ठंड या यहां तक ​​कि कई दिनों, वन और शिकार गार्ड द्वारा अत्यधिक सराहना की जाती है। अनिश्चित कार्यकर्ता, जब कोई खोज शुरू होती है, वह आजादी की एक निश्चित डिग्री के साथ कार्य करता है, हालांकि वह अपने मास्टर या गाइड की आवश्यकताओं के अनुरूप नहीं रहता है।

इन सभी कारणों से, नस्ल जर्मन शिकारियों के बीच विशेष रूप से प्रभाव के क्षेत्र में अपनी प्रतिष्ठा बनाए रखने के लिए जारी है हनोवर शहर, हालांकि इसके महान गुणों के बावजूद यह ज्यादातर देशों में एक महान अज्ञात बनी हुई है।

स्वास्थ्य और रोग

हनोवर रोगों का खूनअमेज़ॅन कुत्तोंएक काम करने वाला कुत्ता होने के नाते, यह आमतौर पर एक स्वस्थ पशु है, मजबूत और पीड़ित होने के लिए प्रवण नहीं है रोगों गंभीर। अपने अच्छे की गारंटी के लिए स्वास्थ्य की स्थिति बस इसे सबसे संवेदनशील के उसके कान के राज्य और समीक्षा करने के संतुलित आहार, उचित व्यायाम और बुनियादी पशु चिकित्सा नियंत्रण के एक कार्यक्रम, विशेष ध्यान के साथ इलाज किया शिकार क्षेत्रों की एक दिन के बाद संभव चोट को रोकने के लिए बनाया गया है संक्रमित हो जाओ

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा हनोवर का हौंड आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
इतालवी गन्ना कोरो कुत्ते की विशेषताएंइतालवी गन्ना कोरो कुत्ते की विशेषताएं
ड्रेवर - कुत्ता हौंडड्रेवर - कुत्ता हौंड
लिटिल स्विस हाउंडलिटिल स्विस हाउंड
एस्टोनियन हाउंडएस्टोनियन हाउंड
छोटी नस्ल स्विस हाउंडछोटी नस्ल स्विस हाउंड
स्विस हाउंड - schweizer laufhundeस्विस हाउंड - schweizer laufhunde
पिल्ला बेसेट हाउंडपिल्ला बेसेट हाउंड
इतालवी हाउंड (इतालवी segugio)इतालवी हाउंड (इतालवी segugio)
बासेट के प्रकार के प्रकारबासेट के प्रकार के प्रकार
शिकार कुत्तों के प्रकारशिकार कुत्तों के प्रकार
» » हनोवर हाउंड
© 2021 taktomguru.com