taktomguru.com

अफगान हाउंड

अफगान हौंड नस्ल

मूल: अफ़ग़ानिस्तान

विशेष कौशल: सहयोगी कुत्ता, चरवाहा कुत्ता और शिकार

जीवन प्रत्याशा:12 साल

नर का आकार:69 - 73 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 25 - 30 किलो लगभग।

मादा का आकार: 66 - 70 सेमी.एप्रोक्स।

मादा का वजन: 25 - 30 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 228 - समूह 10

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश




इस प्राचीन जाति के पूर्वजों शायद कुत्तों को बहुत तेज दृष्टि और पहाड़ों के स्वदेशी कुत्तों के क्षेत्र में आयात किया गया था। यह एक काम कुत्ता है जो अपने मूल देश में बहुत सराहना करता है, जहां इसका उपयोग अखरोट शिकार के लिए भी किया जाता है। अपने देश में वह एक शिकार कुत्ता, गार्ड कुत्ते, झुंड और प्रदर्शनी कुत्ता है। लेकिन यह विशेष रूप से प्रदर्शनियों के लिए अपने क्षेत्र के बाहर एक बेहद मूल्यवान दौड़ है।

अफगान हौंड की तस्वीरें

सामान्य उपस्थिति

हम एक जबरदस्त सुरुचिपूर्ण कुत्ते का सामना कर रहे हैं। लेकिन न केवल शारीरिक रूप से, बल्कि उनकी गतिविधियों भी हैं: सिर ऊंचा, घुमावदार नजर, ... उसका रंग उच्च, हल्का है। उसकी खोपड़ी बहुत बड़ी नहीं है और संकीर्ण नहीं है। उसका स्टॉप बहुत स्पष्ट नहीं है। इसका स्नाउट लंबा और पतला है। इसकी गर्दन लंबी, मजबूत और संकीर्ण है। महान गरिमा के साथ अपने सिर पकड़ता है।

कुत्ते के आत्मविश्वास के आधार पर इसमें अंधेरे, penetrating या विचलित आंखें हैं। इसका आकार बादाम है, हालांकि लगभग त्रिकोणीय है। व्यापक और लंबे कानों के साथ वे नरम और अपेक्षाकृत लंबे बाल से ढके होते हैं। पूरे कुत्ते के बाल नस्ल की मुख्य विशेषता है। यह एक अच्छा बाल, मोटा, रेशमी और लंबा है (स्नैप को छोड़कर, जो छोटा है)। यह सिर, शरीर और पैरों के किनारों पर विशेष रूप से लंबा होता है। कुछ वयस्क नमूनों पर शरीर के बाल जमीन तक पहुंच सकते हैं। और यह एक ऐसी दौड़ है जो जीवन के विकास के साथ बालों को नामांकित करती है।

अफगान हौंड कुत्ते

तापमान और व्यवहार

वह एक बेहद बुद्धिमान और अविश्वसनीय रूप से चालाक कुत्ता है। वह एक राजसी असर के साथ चलता है, जैसे कि वह जानता था कि वह सभी आंखों का ध्यान केन्द्रित है। चल रहा है शानदार है। चलो भूलें कि, हालांकि उसकी उपस्थिति हमें गुमराह कर सकती है, वह एक ग्रेहाउंड है। यह प्रति घंटे 60 किलोमीटर से अधिक करने में सक्षम है। और ऊबड़ और पहाड़ी इलाके में उनका काम उल्लेखनीय है। अफगान हाउंड धीमा होने के बिना, नब्बे डिग्री तक दिशा में परिवर्तन करने तक पहुंचने में काफी आसानी से बदल सकता है। तेजी से और चुस्त होने के अलावा यह एक अद्वितीय शारीरिक धीरज के साथ अथक है।

कुत्ता शांत, इच्छाशक्ति, संवेदनशील, थोड़ा अभिव्यक्तिपूर्ण। वह बहुत ज्यादा परेशान नहीं होना पसंद करता है। वह अपने मालिक के साथ स्नेही है। बाकी के साथ वह दूर और घमंडी है। वह एक भयानक नजर है, भयंकर खींच रहा है। उसे मजबूती से शिक्षित किया जाना चाहिए, हालांकि बिना किसी मूर्खता के।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
आयरिश ग्रेहाउंड नस्लआयरिश ग्रेहाउंड नस्ल
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
नस्ल मास्टिफ़नस्ल मास्टिफ़
रजा गोस डी अतुरारजा गोस डी अतुरा
पोलिश हाउंडपोलिश हाउंड
कैनियन कुत्ते नस्लकैनियन कुत्ते नस्ल
साल की उम्रसाल की उम्र
CarlinoCarlino
Whippet दौड़Whippet दौड़
» » अफगान हाउंड
© 2021 taktomguru.com