taktomguru.com

क्या फॉक्स टेरियर बिल्लियों के साथ अच्छा है?

लोमड़ी टेरियरफॉक्स टेरियर एक उत्कृष्ट साथी कुत्ता है लेकिन कुछ नस्लों में से एक है जो बिल्लियों के साथ नहीं मिलता है। यह नस्ल हंसमुख, बुद्धिमान, बहुत सक्रिय है - प्रकृति द्वारा यह शिकारी कभी-कभी अन्य पालतू जानवरों के साथ नहीं मिलता है। वह अपने परिवार से प्यार करता है लेकिन आम तौर पर घर में एकमात्र जानवर बनना पसंद करता है।

सुरक्षा. औसत फॉक्स टेरियर में इतनी मजबूत शिकार ड्राइव है कि यह उसे बिल्ली के लिए एक सुरक्षित साथी होने की अनुमति नहीं देती है। लोमड़ी का पता लगाने, पीछा करने और पकड़ने के लिए उठाया गया, ये कुत्ते सहज रूप से छोटे जानवरों को शिकार के रूप में देखते हैं। यहां तक ​​कि यदि आप अपने फॉक्स टेरियर को पिल्ला से उठाते हैं, तो आप शिकार करने के लिए अपने अनुवांशिक ड्राइव को नहीं ले जा सकते हैं। जब आपकी बिल्ली, आपके पड़ोसी या आपके छोटे से छोटे जानवर होते हैं, तो इस नस्ल में दूसरों की तुलना में अधिक जोखिम होता है कि आप अपने आदेशों का जवाब नहीं दे सकते।

संभावित अपवाद. कुछ फॉक्स टेरियर बिल्लियों के साथ शांति में रह सकते हैं, लेकिन जोखिम उठाना महत्वपूर्ण नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक बचाव कुत्ता है जिसे बिल्ली के बच्चे के साथ अच्छा माना जाता है, तो आपको यह नहीं मानना ​​चाहिए कि यह सच है और लगता है कि वे आपके घर में शांतिपूर्वक रह सकते हैं। फॉक्स टेरियर असामान्य रूप से निपुण हैं और अपने जीवन को एक बिल्ली के साथ रह सकते हैं - लेकिन ऐसे मामले हैं जिनमें दो जानवर वर्षों से एक साथ रहते हैं, फिर किसी भी स्पष्ट कारण के लिए फॉक्स टेरियर अपने बिल्ली के साथी पर हमला नहीं करता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका कुत्ता कितना अच्छा व्यवहार करता है, यह महत्वपूर्ण है कि आप कभी भी अपनी बिल्ली के साथ अकेले नहीं छोड़ें - अगर आप बाहर निकलने जा रहे हैं तो अपने कुत्ते को एक दराज में डाल दें या दोनों जानवरों को अलग-अलग कमरों में सीमित रखें।




अपनी बिल्ली के साथ रहने के लिए सही कुत्ते का चयन करें. फॉक्स टेरियर बचाव और आश्रय स्थानों में खत्म होने का एक महत्वपूर्ण कारण है अन्य पालतू जानवरों के साथ संघर्ष के कारण। अपने घर में एक पशु लेने से पहले आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह आपके पास पहले से मौजूद लोगों के साथ मिल जाएगा, इसमें कुत्तों, बिल्लियों और निश्चित रूप से लोगों के साथ शामिल है। फॉक्स टेरियर एक ऐसे घर से परिचय करने के लिए एक आसान नस्ल नहीं है जहां अन्य पालतू जानवर मौजूद हैं। यदि आप अपनी बिल्ली के लिए कुत्ते के मित्र की तलाश में हैं, तो एक अलग नस्ल या एक मिश्रित नस्ल कुत्ते पर विचार करें जिसमें उनके साथ एक अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड है।

अपने फॉक्स टेरियर के लिए सही साथी खोजें. यदि आप अपने फॉक्स टेरियर के लिए भागीदार चाहते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प एक और कुत्ता हो सकता है। निर्णय लेने से पहले आपको हमेशा जोड़ी पेश करनी चाहिए, क्योंकि कुछ फॉक्स टेरियर अन्य जानवरों के साथ नहीं मिलते हैं। इस नस्ल की महिलाएं ऊर्जावान रूप से अन्य बिट्स को अस्वीकार करती हैं, इसलिए यदि आपके पास मादा है, तो आप शायद एक न्यूटर्ड नर के साथ बेहतर हो जाएंगे। अपने पिल्ला की वरीयताओं पर ध्यान दें जैसा वह कर सकता था।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
एक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेदएक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेद
छोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान हैछोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान है
कठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लोंकठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लों
फॉक्स टेरियरफॉक्स टेरियर
फॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक हैफॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक है
एक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षणएक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षण
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
फॉक्स टेरियरफॉक्स टेरियर
ब्राजीलियाई टेरियरब्राजीलियाई टेरियर
» » क्या फॉक्स टेरियर बिल्लियों के साथ अच्छा है?
© 2021 taktomguru.com