taktomguru.com

अपने पालतू जानवरों को अन्य जानवरों पर हमला न करने के लिए शिक्षित करें

चिड़ियों, खरगोशों, बिल्लियों, पक्षियों, मुर्गियों या यहां तक ​​कि भेड़ों जैसे जानवरों का पीछा करने और हमला करने का कार्य अक्सर मौत का कारण बनता है, जिसे हिंसक आक्रामकता कहा जाता है। शिकारी आक्रामकता आमतौर पर पिल्लों में दिखाई देती है, लेकिन सावधान रहें, सभी पिल्ले इस तरह के आक्रामकता को विकसित नहीं करते हैं।
शिकारी आक्रामकता की वजह से पिल्ला एक शिकार मानता है। इस प्रकार का आक्रामकता पूरी तरह से सहज है और उत्तरजीविता के लिए एक महत्वपूर्ण आवश्यकता का जवाब देती है: अपने पूर्वजों में, पिल्ले बहुत छोटे से सीखते थे ताकि शिकार में शिकार और शिकार में शिकार हो सके।
हमारे पूर्वजों, वे शिकार करने में बुद्धिमान कुत्तों का चयन किया है और इसलिए हिंसक आक्रमण के एक मजबूत वृत्ति, टेरियर, Dachshunds और शिकार कुत्तों के विभिन्न नस्लों अभी भी रह तरह इसलिए आज नस्लों था वह मजबूत हिंसक प्रवृत्ति, और हम खुद को कई घरों, पिल्ले में पाते हैं कि जैसे ही वे पड़ोसी के चिकन को मार सकते हैं या मृत मृत घर ले सकते हैं।
यद्यपि इस व्यवहार से बचना मुश्किल है, इन पिल्लों में पूरी तरह से प्राकृतिक, आपको पता होना चाहिए कि ऐसे व्यवहार हैं जो टालने के लिए बेहतर हैं, जैसे कि:
  • गेंद, भरवां, डिस्को या फ्रेशबी लाने के लिए खेल: हालांकि हम इसके साथ खेलते हैं, और पिल्ला के पास अच्छा समय होता है, यह गेम शिकार के उत्पीड़न के व्यवहार को बढ़ाता है, जो इस मामले में एक वस्तु है, लेकिन इसमें बाहर एक जीवित हो सकता है। क्या आपने पिल्ला के व्यवहार को ध्यान में नहीं देखा है जब वह एक भरवां जानवर उठाता है और उसे तरफ से हिलाता है? यह एक पूरी तरह से प्राकृतिक व्यवहार है कि आपको झगड़ा नहीं करना चाहिए, लेकिन यह पूरी तरह से अपनी प्रकृति का उदाहरण है। इन खेलों के बदले में, खोज के लिए पीछा करें, यानी, फेंक न दें, लेकिन छुपाएं, और अपने पिल्ला को उन वस्तुओं को ढूंढने के लिए प्रोत्साहित करें जिन्हें आपने छुपाया है।
  • उत्तेजना और उत्तेजना: कई मालिक पिल्ला को बिल्ली की खोज या पीछा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और प्रोत्साहित करते हैं क्योंकि यह बगीचे में घुस गया है। जितना संभव हो सके इस व्यवहार से बचें, क्योंकि पिल्ला इस व्यवहार को सड़क के माध्यम से चलने वाली बाइक में स्थानांतरित कर देगी, गति में एक कार, एक व्यक्ति चलना आदि।



  • सामाजिककरण की कमी: बहुत छोटे से आपको अपने पिल्ला को उसके आस-पास की हर चीज के लिए सामाजिक बनाना चाहिए, जिसमें घर के हम्सटर, पड़ोसी की बिल्ली या पक्षी जो पिंजरे में है। इन जानवरों के प्रति आक्रामकता का कोई भी व्यवहार किसी भी और बैठने के दायित्व के साथ काटा जाना चाहिए।
  • कच्चे या ताजे मांस कभी न दें, क्योंकि आप इसे घर के बाहर देखना चाहते हैं।

यदि आपने देखा है कि आपके पिल्ला के पास हिंसक आक्रामकता का एक मजबूत वृत्ति है, तो मैं आपको एक तरफ, ट्रेनिंग और शिक्षित करने की सलाह देता हूं, और दूसरी ओर, इसे पशुचिकित्सा में ले जाने के लिए।
शिक्षा मौलिक है और प्रशिक्षण भी अधिक है। अपनी पहुंच के भीतर एक संभावित शिकार डालने, दूसरे व्यक्ति की मदद से अपने पिल्ला को प्रशिक्षित करें। जैसे ही आप देखते हैं कि आपका पिल्ला हमला करने जा रहा है, उसे उस बैठने के लिए मजबूर कर उस व्यवहार को अवरुद्ध करें।
इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं और मामले की व्याख्या करें। उन पिल्लों में जिनके पास एक महत्वपूर्ण वृत्ति है और वह प्रशिक्षण पर्याप्त नहीं है, पशु चिकित्सक इस समस्या को कम करने के लिए दवा का प्रशासन कर सकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नॉर्डिक कुत्तों की सूचीनॉर्डिक कुत्तों की सूची
नर कुत्ते में जाल में आक्रमणनर कुत्ते में जाल में आक्रमण
क्या करना चाहिए जब कुत्ते को उत्पीड़न की प्रवृत्ति होक्या करना चाहिए जब कुत्ते को उत्पीड़न की प्रवृत्ति हो
उन लोगों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते जिनके पास पहले से ही बिल्ली हैउन लोगों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते जिनके पास पहले से ही बिल्ली है
मेडागास्कर ट्रेंच एक अज्ञात शिकारीमेडागास्कर ट्रेंच एक अज्ञात शिकारी
FelinesFelines
बेंगल बाघबेंगल बाघ
कुछ आदतें व्यवहार। साइकिल, गेंदों, लोगों को जॉगिंग का पालन करेंकुछ आदतें व्यवहार। साइकिल, गेंदों, लोगों को जॉगिंग का पालन करें
बिल्ली में आक्रमणबिल्ली में आक्रमण
कुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहारकुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहार
» » अपने पालतू जानवरों को अन्य जानवरों पर हमला न करने के लिए शिक्षित करें
© 2021 taktomguru.com