taktomguru.com

बिल्लियों हमेशा क्यों गिरते हैं?

बिल्लियों हमेशा क्यों गिरते हैं

बिल्लियों के पास हमेशा अपने पैरों पर गिरने की अजीब क्षमता होती है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कितने उच्च गिरते हैं। नहीं, बालकनी से अपने पालतू जानवरों फेंक बेहतर क्यों यह संभव है कि घरेलू बिल्लियों इस अद्भुत क्षमता है, जो एक रूपक के रूप में कार्य करता है जो उन लोगों के प्रबंधन का वर्णन करने के लिए अपने स्वयं के गलतियों के परिणामों से बचने के लिए है करने के लिए परीक्षण करना किसी को भी आग्रह करता हूं और बुरी कार्रवाई

पहली चीज जिसे स्पष्ट करने की आवश्यकता है क्या बिल्लियों जादुई नहीं हैं या सुपरमैन की क्षमता है। यदि वे ऊंचाई से गिरते हैं, तो हमेशा संभावना है कि वे अनुक्रमों के साथ एक गंभीर दुर्घटना का सामना करेंगे। लेकिन वास्तविकता यह है कि प्रकृति ने उन्हें कुछ अनुकूली क्षमताओं के साथ संपन्न किया है जिससे उनके लिए गिरने के चेहरे में बेहतर किराया संभव हो जाता है।

जीवन के तीन या चार सप्ताह में सही रिफ्लेक्स प्रकट होता है, जो सात सप्ताह की ओर पूर्ण होता है। कम गिरते समय, बिल्ली अपने पैरों पर गिरने के लिए अपनी स्थिति को सही करने में सक्षम है।

वे बिल्ली की शारीरिक रचनात्मक विशेषताएं हैं यह गिरने की कृपा से बाहर आता है। उनकी रीढ़ की हड्डी बेहद लचीली है और इसमें कोई छिद्र नहीं है, जो उसे अपने पैरों में बड़ी गतिशीलता और शरीर को आसानी से बदलने की क्षमता देता है। इसके अलावा, उनके शरीर हल्के होते हैं, उनकी हड्डियों की रोशनी और उनकी त्वचा मोटी होती है, जो धीमा हो जाती है।




गिरने पर, बिल्ली दृष्टि से निर्धारित करती है या आंतरिक कान के साथ उन्मुखता: नीचे और ऊपर। तब घटता ताकि उसके शरीर स्थानिक अक्ष के साथ समरूपता टूट जाता है और अगले पांव जमा करता है और हिंद फैली हुई है, शरीर के सामने क्षेत्र की जड़ता को कम करने और वापस बढ़ जाती है। फिर दोनों जोन विपरीत दिशाओं में घूमते हैं। यह प्रक्रिया फिर विपरीत में होती है। जब तक यह 180 डिग्री तक नहीं पहुंच जाता तब तक जानवर आंदोलन को दोहराता है।

इस बिंदु पर, व्याख्या करना दिलचस्प है कैसे बिल्ली का कान पांच ट्यूबों की जटिल प्रणाली के साथ काम करता है, तरल से भरा हुआ और अच्छे बाल के साथ। ये बाल, तरल में डूबे हुए, स्थिति को निर्धारित करने के लिए एक सेकंड के दसवें मामले में अनुमति देते हैं और फर्श तक पहुंचने से पहले इसे सही करते हैं, गंभीर गिरावट की चोटों से परहेज करते हैं।

अंत में, वे अपने चरम सीमाओं को बढ़ा सकते हैं ताकि वे वायु प्रतिरोध और ब्रेक गिरावट कर सकें। गिरावट के आखिरी दूसरे भाग में, वे आराम करते हैं, जो प्रभाव को और भी धीमा करने में मदद करता है।

निस्संदेह, यह एक आकर्षक प्रणाली है जो भौतिकी के साथ फाइनल एनाटॉमी को जोड़ती है, ताकि उन्हें गिरने के लिए चुस्त और लचीला बना दिया जा सके।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
यौन व्यवहारयौन व्यवहार
बिल्लियों कुत्तों से बेहतर क्यों हैंबिल्लियों कुत्तों से बेहतर क्यों हैं
बिल्लियों के बारे में कुछ जिज्ञासा।बिल्लियों के बारे में कुछ जिज्ञासा।
उत्सुक डेटा जिसे आप बिल्लियों के बारे में नहीं जानते थेउत्सुक डेटा जिसे आप बिल्लियों के बारे में नहीं जानते थे
कैसे बिल्लियों वापस रास्ता खोजने के लिएकैसे बिल्लियों वापस रास्ता खोजने के लिए
बिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारीबिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारी
ऐसा क्यों कहा जाता है कि बिल्लियों के पास 7 जीवन हैंऐसा क्यों कहा जाता है कि बिल्लियों के पास 7 जीवन हैं
बिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंधबिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंध
बिल्ली भोजन - बिल्ली के लिए 5 खाद्य पदार्थ मना कर दियाबिल्ली भोजन - बिल्ली के लिए 5 खाद्य पदार्थ मना कर दिया
» » बिल्लियों हमेशा क्यों गिरते हैं?
© 2021 taktomguru.com