taktomguru.com

बिल्लियों कुत्तों से बेहतर क्यों हैं

बिल्लियों कुत्तों से बेहतर क्यों हैं

सामग्री

क्योंकि कुछ कहते हैं कि बिल्लियों कुत्तों से बेहतर हैं 

हम जानते हैं कि दुनिया को दो गुटों में विभाजित किया गया है: कुत्ते प्रेमियों और बिल्ली प्रेमियों। ऐसे कई सिद्धांत हैं जो एक या दूसरे के लिए सटीक व्यक्तित्व लक्षणों को विशेषता देते हैं। निश्चित रूप से, बिल्ली उत्साही घरेलू बिल्ली में इन सभी विशेषताओं को पहचानेंगे, जो बिल्ली को सदन का राजा बनाते हैं (और दुनिया के अगले गुरु भी)।

बिल्लियों चुस्त हैं

ऐसा कहा जाता है कि बिल्लियों के पास 7/9 जीवन हैं। इस लोकप्रिय धारणा में से अधिकांश अपने पैरों पर हमेशा गिरने की सहज क्षमता से निकलती है, खासतौर से काफी ऊंचाई से। एक बात यह है कि एक कुत्ता कभी नहीं कर सकता था।

बिल्लियों विशेषज्ञ शिकारी हैं

बिल्लियों, लेकिन सामान्य रूप से सभी बिल्लियों असाधारण शिकारी हैं। मैं बहुत दूर देख सकता हूं और लंबे समय तक केंद्रित रह सकता हूं। संक्षेप में, यदि आपकी समस्या कीड़े और चूहों की है, तो बिल्लियों को पता चलेगा कि आपको कितनी अच्छी तरह से संरक्षित किया जाए।

बिल्लियों अधिक सावधान हैं

बिल्ली की इंद्रियां, भले ही यह अन्यथा प्रतीत होती है, बहुत अच्छी हैं। उनके पास गंध की एक बड़ी भावना है, वे रात में भी अधिक रंग देख सकते हैं। वे अंतरिक्ष में होने वाली हर छोटी भिन्नता के प्रति भी सतर्क हैं, और यही कारण है कि कभी-कभी वे कुछ भी नहीं देखते हैं।

जब वे सोते हैं तो बिल्लियों भी सुनते हैं

बिल्लियों को दिन में 16 घंटे भी बहुत सोते हैं, लेकिन उनकी नींद हमारे से बहुत अलग है। वे अपनी इंद्रियों को सतर्क रखते हैं, वास्तव में वे ध्वनि और गंध सुन सकते हैं, भले ही ऐसा लगता है कि हम अच्छी तरह से सो रहे हैं। इससे हमें निष्कर्ष निकाला जाता है कि जब हम उन्हें बुलाते हैं और हम घूमते नहीं हैं, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वे ऐसा नहीं करना चाहते हैं।

बिल्लियों कुत्तों से अधिक लंबे समय तक रहते हैं

बिल्ली का औसत जीवन 13/14 साल है, हालांकि कई मामलों में भी 20 साल का है। एक जानवर जो हमें लंबे समय तक कंपनी बनाए रखेगा, कुत्ते से अधिक जो 11 साल का औसत जीवन है।

बिल्लियों की लागत कम है

शुद्ध जानवरों के मामले में खरीदने की लागत के अतिरिक्त, बिल्ली रखने की लागत बहुत कम है। शुरू करने के लिए, वे कम खाते हैं, नियमित सफाई की आवश्यकता नहीं है और, सामान्य रूप से, बिल्ली के लिए सहायक उपकरण की बहुत कम लागत होती है।

बिल्लियों की गंध

यह एक असाधारण की तरह प्रतीत हो सकता है, लेकिन बिल्ली के फर पर्यावरण के गंध को प्राप्त करता है जो इसके चारों ओर है। यदि आपके पास सुगंधित घर है, तो आपकी बिल्ली सुगंधित होगी। वे बेहद स्वच्छ जानवर हैं, जो दिन में कई घंटों तक स्वतंत्र रूप से समाप्त हो जाते हैं। संक्षेप में, कोई भी नहीं कहेंगे "आपको लगता है जैसे आप गीली बिल्ली की तरह गंध करते हैं!"।

बिल्लियों को दैनिक अभ्यास की आवश्यकता नहीं है

सुबह उठो, कुत्ते को पैदल चलने के लिए ले लो, अपने ब्रेक उठाओ और फिर कार्यालय में चले जाओ। यह कुत्ते के मालिकों के साथ होता है, कि किसी भी गट्टरो को कभी पीड़ित नहीं होना पड़ेगा। बिल्लियों खुद को प्रशिक्षित करते हैं, जरूरतमंदों के लिए कचरे का उपयोग करें। आखिरकार, वे सोफे (शायद उनकी कंपनी में) का आनंद लेने के लिए हमें बहुत समय देते हैं।

बिल्लियों शानदार मेजबान हैं




यदि आप किसी के खाने के लिए प्रतीक्षा करते हैं, तो आप सुनिश्चित हो सकते हैं कि बिल्ली कोई समस्या नहीं होगी। आम तौर पर, जब अजनबी आते हैं तो बिल्लियों को छुपाया जाता है और यदि यह दिखाया जाता है कि यह कभी घुसपैठ नहीं करेगा। एक कुत्ता कभी नहीं करेगा, चिल्लाएगा या अपने मेहमानों की गर्दन के चारों ओर कूद जाएगा।

बिल्लियों चुप हैं

यह सच है कि बिल्लियों को सुबह में 4 बजे भोजन मिल सकता है, लेकिन आम तौर पर वे बहुत शांत होते हैं। यहां तक ​​कि टॉकर एक कुत्ते की तुलना में कम शोर करेगा जो अक्सर औसतन छाल डालता है।

बिल्लियों मंच जानवर हैं

घर में बिल्ली वाले किसी भी व्यक्ति के पास फोटो और वीडियो का संग्रह होता है जो उसे स्टार के योग्य चित्रित करता है। वे फोटोजेनिक हैं, वे मजेदार हैं, लेकिन यह भी बहुत ही सुरुचिपूर्ण हैं। दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ हजारों शॉट्स साझा करने की इच्छा का विरोध करना असंभव है।

बिल्लियों स्वतंत्र हैं

कुत्तों को निरंतर ध्यान देने की आवश्यकता होती है, बिल्लियों स्वतंत्र होते हैं और रहना चाहते हैं। एक चौगुनी देखभाल करने के लिए यह सुंदर है, लेकिन एक बिल्ली की देखभाल की आवश्यकता कम है। आप हमेशा इसे खड़े नहीं करेंगे, इसे कभी-कभी माइम की आवश्यकता होती है और यह आपको एक निश्चित शांति के साथ रहने की अनुमति देता है।

बिल्लियों को मनुष्यों पर भरोसा करने की आवश्यकता नहीं है

उनकी अत्यधिक आजादी के लिए धन्यवाद, बिल्लियों को सुरक्षित महसूस करने के लिए एक इंसान की उपस्थिति पर निर्भर नहीं है। इसके विपरीत, वे आम तौर पर घर में ऐसे स्थानों की पहचान करते हैं जहां वे खतरे में पड़ने पर छिपा सकते हैं और आप सुनिश्चित हैं कि आप उन तक पहुंचने में सक्षम नहीं होंगे।

बिल्लियों कुत्तों के रूप में स्मार्ट हैं

हालांकि हमें लगता है कि कुत्तों को समझदार हैं, असल में समस्या बिल्लियों की खुफिया डिग्री की पढ़ाई की संभावना में निहित है। उनकी शर्मीली प्रकृति के कारण, वे परीक्षण किए जाने से बचते हैं। विज्ञान, हालांकि, हमें बताता है कि उनके पास कुत्ते के रूप में दो बार न्यूरॉन्स हैं, कि उनके पास अधिक स्थायी यादें हैं और जब वे चाहें तो वे अधिक जटिल संज्ञानात्मक समस्याओं को हल कर सकते हैं।

बिल्लियों अपने इंसानों से प्यार करते हैं

कोई भी जो सोचता है कि एक बिल्ली अपने इंसान से प्यार नहीं करती है उसे कभी भी इसका सम्मान नहीं मिला है। बिल्लियों का स्नेह दिखाने का अपना अनूठा और विशेष तरीका है। वे चुनिंदा हैं और हमेशा छेड़छाड़ नहीं करते हैं, लेकिन यह दिखाया गया है कि बिल्लियों को अपने इंसानों को खाना भी पसंद है (पढ़ना: बिल्लियों मनुष्यों को पसंद नहीं करते हैं)।

बिल्लियों आराध्य और रहस्यमय हैं

अब तक हम समझ गए हैं कि बिल्लियों को संभालना आसान, स्वतंत्र, सस्ता, साफ है और हमें इतना प्यार भी देता है। लेकिन उनकी लोकप्रियता भी इसलिए है क्योंकि वे रहस्यमय हैं, कभी एक दूसरे के बराबर नहीं हैं और कभी भी अपने बराबर नहीं होते हैं। वे अप्रत्याशित हैं और इसलिए, आकर्षक, मानव जिज्ञासा उत्पन्न करते हैं और हमेशा खोज के लिए एक नई इच्छा उत्पन्न करते हैं। यही कारण है कि यदि आप एक पाते हैं तो आप इसके बिना शायद ही कभी कर सकते हैं।

यह आपकी रूचि रख सकता है: कुत्तों और बिल्लियों के बीच एक अच्छा सहअस्तित्व हासिल करना संभव है?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
मिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटसमिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस
कैसे बिल्लियों वापस रास्ता खोजने के लिएकैसे बिल्लियों वापस रास्ता खोजने के लिए
बिल्लियों, आराम से जानवरों और वफादार साथीबिल्लियों, आराम से जानवरों और वफादार साथी
बिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंधबिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंध
एक बिल्ली के कितने मानव साल हैएक बिल्ली के कितने मानव साल है
बिल्लियों हमेशा क्यों गिरते हैं?बिल्लियों हमेशा क्यों गिरते हैं?
बिल्लियों के लिए नामों की सूचीबिल्लियों के लिए नामों की सूची
बिल्लियों इतनी नींद क्यों करते हैं?बिल्लियों इतनी नींद क्यों करते हैं?
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
» » बिल्लियों कुत्तों से बेहतर क्यों हैं
© 2021 taktomguru.com