taktomguru.com

कैसे पता चलेगा कि आपकी बिल्ली को पशु चिकित्सक के पास जाना है या नहीं?






यह महसूस करना हमेशा आसान नहीं होता है कि एक बिल्ली कुछ बीमारी से ग्रस्त है। Pussies रोगविज्ञान और चोटों को बहुत अच्छी तरह से छिपाने के लिए कर सकते हैं, इसलिए हमें कुछ बुनियादी लक्षणों को पहचानना सीखना है जो हमें सतर्क करते हैं कि कुछ ठीक नहीं चल रहा है।


कुछ बीमारियां हैं लक्षणों की एक श्रृंखला अगर हम जानते हैं कि हम पहचान सकते हैं। कम खाओ, बॉक्स से बाहर पेशाब या छींकना छद्म व्यवहार हो सकता है, लेकिन अगर उन्हें दोहराया जाता है तो हमें पशुचिकित्सा से परामर्श करना होगा।

संयुक्त राज्य अमेरिका के अटलांटा में ऑर्मुवुड एनिमल अस्पताल में एक पशुचिकित्सा एनी प्राइस कहते हैं, "एक अच्छा पहला कदम केवल पशु चिकित्सक को फोन करना है।" एक कॉल, संक्षेप में, हमें आश्वस्त करने या नियुक्ति लेने के लिए।

हमारे पास प्राथमिक चिकित्सा और बिल्लियों की बीमारियों के बारे में ज्ञान, किताबों या इंटरनेट में सीखा है, उदाहरण के लिए, भी मदद करते हैं, लेकिन बहुत अधिक भरोसा नहीं करते हैं। यदि हम पशु चिकित्सा पेशेवर नहीं हैं, तो विषय के बारे में जानें, मंचों से परामर्श लें आदि। यह इस या उस बीमारी के लक्षणों की पहचान करना सीखता है, ताकि उन्हें अनदेखा न किया जा सके, जितनी जल्दी हो सके प्रतिक्रिया दें और इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं। लेकिन इसे अपने स्वयं के निष्कर्षों से कभी नहीं लिखना, हम बिल्ली के स्वास्थ्य के साथ खेलेंगे।


"क्योंकि बिल्लियों सूक्ष्म या धीरे-धीरे परिवर्तन ग्रस्त हो सकते हैं, कभी कभी यह महसूस करने के लिए कि उनके साथ क्या हो रहा है मुश्किल है," जोआन गेंस, ओमाहा, नेब्रास्का, संयुक्त राज्य अमेरिका में Ridgeview पशु पशु चिकित्सा अस्पताल के मालिक कहते हैं।

वजन कम करें, पीएं और पेशाब करें
"मूत्र और वजन घटाने में पीने और आवृत्ति में वृद्धि सबसे आम क्रमिक परिवर्तन हैं जो हम देख सकते हैं, और ये आमतौर पर रोग की बीमारी के कारण होते हैं थायराइड, गुर्दे, जिगर की बीमारी या मधुमेह "गेन्स कहते हैं।

एक बिल्ली polydipsia (अधिक पीने) और बहुमूत्रता (पीआईएस बनाने) है जब मधुमेह, मूत्र समस्याओं, संक्रमण सहित कई कारणों की वजह से हो सकता है ... और पशुचिकित्सा जो प्रत्येक मामले का अध्ययन, एक निदान बना और तक पहुँचने के लिए जिम्मेदार है एक उपचार

Hairballs, उल्टी, छींकना
गेन्स कहते हैं, "समय-समय पर हेयरबॉल या कुछ खाना निकालना शायद महत्वपूर्ण नहीं है।"


और छींक? लाभ वे पशुचिकित्सा को देखने के लिए जरूरी नहीं मानते हैं यदि वे बहुत ही छेड़छाड़ कर रहे हैं। न ही यह चिंता के योग्य मानता है कि बिल्ली अवसर पर अपनी भूख खो देती है, उदाहरण के लिए, यह शुद्ध थकान हो सकती है। इसमें, जैसा कि कई अन्य मामलों में, आवृत्ति को देखना महत्वपूर्ण बात है, लाभ क्या है "व्यवहार का पैटर्न"।

नियुक्ति कब करें
चलो अगर पशु चिकित्सक के पास जाते हैं उल्टी, छींकना या दस्त जारी रहे हैं, यदि आप व्यक्तिगत स्वच्छता की बुरी आदतों का पालन करते हैं, तो यदि आंखें वे कुछ बदलाव (costipados, पार आंखों की आंख, आदि) पेश करते हैं, पानी, मूत्र का सेवन बढ़ता है, एक नाक बहती है या नियमित छींकती है, गेन्स सलाह देते हैं।
बिल्ली को विशेषज्ञ के साथ भी जांच करनी चाहिए उसे बॉक्स के बाहर की जरूरत है. यह एक व्यवहारिक समस्या नहीं हो सकती है, लेकिन एक साधारण मूत्र पथ संक्रमण, "या शायद आपकी बिल्ली गुर्दे या चयापचय रोग विकसित कर सकती है," कीमत कहती है।

परिवर्तनों के लिए चौकस
आम तौर पर, नियम परिवर्तनों के प्रति सतर्क होना है। अगर बिल्ली शुरू होती है बिल से अधिक मेयो, यह हो जाता है अधिक आक्रामक या अजीब रूप से निंदा, या बहुत घंटे सो जाओ, मान लीजिए, यह पशु चिकित्सा परीक्षा निर्धारित करने के लिए चोट नहीं पहुंचाएगा।

एक और सामान्य स्थिति जो हमें सतर्क करनी चाहिए वह तब होती है जब बिल्ली इतनी सक्रिय हो जाती है, यह छुपाता है एक कोने और उदासीन में। यही है, वह अन्य बिल्लियों के साथ बातचीत करने की इच्छा खो देता है, हमारे लिए खोज बंद कर देता है और विभिन्न स्थानों पर कब्जा करता है, और घर से छिपे सभी के ऊपर।

ईआर
ऐसे लक्षण हैं जो हमें डॉक्टर के पास जाने की आवश्यकता पर चिल्लाते हैं: पेशाब में परेशानी, सांस लेने, खून बहने, तेजी से सांस लेने, गंभीर सुस्ती, आंखों के साथ समस्याएं ... इन सभी मामलों में इसमें कोई संदेह नहीं है कि बिल्ली को हमले का सामना करना पड़ सकता है और एक त्वरित प्रतिक्रिया उसके जीवन को बचाने के लिए निर्णायक हो सकती है।

नियमित यात्राओं
चूंकि नियमित रूप से परीक्षाओं के साथ बिल्ली के स्वास्थ्य को नियंत्रित करना हमेशा बेहतर होता है, यह सबसे अच्छा विकल्प है। मूल्य उन्हें "साल में एक बार" बनाने की सिफारिश करता है।


महत्वपूर्ण: यह पृष्ठ डॉक्टर का कार्यालय नहीं है। हमेशा अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें। चिकित्सा एक सटीक विज्ञान नहीं है और एक ही विषय पर अलग-अलग संस्करण और राय हो सकती हैं, हम किसी अन्य पर किसी भी राय का पक्ष नहीं लेते हैं, हम केवल आपको विकल्पों के साथ प्रस्तुत करते हैं ताकि आप अपने स्वयं के सूचित निर्णय ले सकें। पशु चिकित्सा सलाह के बिना अपनी बिल्ली कभी न लिखें।

स्रोत: thedailycat.com

फोटोग्राफ 2: ब्रैमस!
फोटोग्राफ 3: जेफरी बील

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पालतू जानवरों के लिए प्राथमिक चिकित्सापालतू जानवरों के लिए प्राथमिक चिकित्सा
पशुचिकित्सा के दौरे के तनाव को कम करने के लिए कैसेपशुचिकित्सा के दौरे के तनाव को कम करने के लिए कैसे
पुराने कुत्तों में दर्दपुराने कुत्तों में दर्द
जहरीले पालतू जानवरों के लिए प्राथमिक चिकित्साजहरीले पालतू जानवरों के लिए प्राथमिक चिकित्सा
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
खांसी केनेल और छींकनाखांसी केनेल और छींकना
यह जानने के लिए कि क्या आपकी बिल्ली को ठंडा हैयह जानने के लिए कि क्या आपकी बिल्ली को ठंडा है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में कोई बीमारी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में कोई बीमारी है या नहीं
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
मेरी बिल्ली पर आँसू आंखेंमेरी बिल्ली पर आँसू आंखें
» » कैसे पता चलेगा कि आपकी बिल्ली को पशु चिकित्सक के पास जाना है या नहीं?
© 2021 taktomguru.com