taktomguru.com

गर्भावस्था और बिल्लियों के साथ इसके संबंध - टोक्सोप्लाज्मोसिस

गर्भावस्था और बिल्लियों के साथ इसका रिश्ता

गर्भावस्था और बिल्लियों के साथ इसका रिश्ता

बिल्लियों और गर्भवती महिलाओं - मिथक या वास्तविकता

बिल्लियों द्वारा प्रसारित बीमारी का विषय, टोक्सोप्लाज्मोसिस उन सभी गर्भवती महिलाओं के लिए बहुत डर पैदा कर रही है जिनके पास अपने घरों में पालतू जानवर हैं। चलो देखते हैं कि यह विषय मिथक कितना दूर है, और घर पर बिल्ली होने पर हर गर्भवती महिला के पास क्या रोकथाम होनी चाहिए।

पहला सवाल है कि सभी गर्भवती क्या आपका स्त्री रोग विशेषज्ञ टॉक्सोप्लाज्मोसिस के संदर्भ में है। और यह इतना डर ​​है कि उन्हें लगता है कि यह समझना जरूरी है कि यह बीमारी क्या है, मिठाई में सभी महिलाओं को शांत रहने और कुछ मिथकों को खत्म करने के लिए।

खेदजनक ढंग से, झूठी धारणाएं जारी रहती हैं और सच्चाई यह है कि सभी जानवरों की तरह, अगर पशु चिकित्सक द्वारा उचित रूप से देखभाल और नियंत्रण नहीं किया जाता है तो यह संक्रमणीय बीमारियों का कारण बन सकता है।

हम जानते हैं कि बिल्लियों सब कुछ खाते हैं, और यहां हमें ज़ोर देना चाहिए कि इस बीमारी का उत्पादन कच्चे मांस का सेवन है। दूसरी ओर, यह दावा कि बिल्ली भ्रूण को बीमारियों को प्रसारित करने के लिए प्राप्त कर सकती है, लेकिन हमें यह ज्ञान चरम पर नहीं लेना चाहिए। महत्वपूर्ण बात यह है कि बिल्ली को साफ रखना, उसे बचे हुए भोजन न खाना, उसकी पहुंच के भीतर कचरे को छोड़ना और उस स्थान को साफ करना जहां वह पराजित होता है और बहुत अच्छी तरह से पेशाब करता है।




यदि इसके बजाय, यह डर पालतू जानवर को ठीक तरह से खिलाने में बदल जाता है, जब उचित हो और इसे पशुचिकित्सा द्वारा इंगित अपनी तिथियों पर टीकाकरण करें, तो डरने और इसके संपर्क में रहने का कोई कारण नहीं होगा।

यह सच है कि बिल्ली को संचारित करने वाले टॉक्सोप्लाज्मोसिस बहुत गंभीर हैं क्योंकि इससे मस्तिष्क के नुकसान या अंधापन का कारण बनता है. इसलिए, गर्भवती महिला सभी प्रकार की जानकारी मांगती है, और घबराहट के डर का अनुबंध करती है और फिर जो पढ़ा जाता है उसे व्यवस्थित करता है। सवाल मनोवैज्ञानिक है। इस बीमारी से अनुबंध किया जा सकता है जब कोई व्यक्ति जानवर के शौचालय को छूता है और यह शौचालय केवल बीमारी को प्रेषित कर सकता है अगर बिल्ली पहले से ही अपने शरीर में टॉक्सोप्लासम हो।

इसलिए, यह संदेश जो गर्भवती हर महिला के लिए जाता है शांत रहना है, इसे साफ करने से बचें क्योंकि यह पालतू जानवर से संबंधित है और निश्चित रूप से यदि आप बिल्ली के साथ लगातार संपर्क में हैं तो अपने हाथ धोएं और शराब डालें। एकमात्र चीज जो एक निश्चित एलर्जी का कारण बन सकती है न केवल गर्भवती महिलाओं के लिए बिल्ली का फर है। इन सभी कारणों से, हम पुराने मिथकों उन्मूलन और अगर वहाँ संदेह अफवाहें से प्रभावित नहीं किया जा रहे हैं, लेकिन, क्रम में एक शांतिपूर्ण गर्भावस्था लाने के लिए दोनों पशु चिकित्सक और चिकित्सक प्रदर्शन घर शुभंकर का आनंद लेते हुए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते का गर्भाव कब तक होता हैकुत्ते का गर्भाव कब तक होता है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
टोक्सोप्लाज्मोसिस और गर्भावस्थाटोक्सोप्लाज्मोसिस और गर्भावस्था
कुत्ता गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य का ख्याल रखता हैकुत्ता गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य का ख्याल रखता है
बिल्लियों में बालों के झड़नेबिल्लियों में बालों के झड़ने
बिल्लियों में टोक्सोप्लाज्मा गोंडी की मिथक और वास्तविकताओंबिल्लियों में टोक्सोप्लाज्मा गोंडी की मिथक और वास्तविकताओं
गर्भावस्था के दौरान पालतू जानवर होने के लाभगर्भावस्था के दौरान पालतू जानवर होने के लाभ
पालतू जानवरों के बारे में 12 मिथकपालतू जानवरों के बारे में 12 मिथक
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
एक गर्भवती पालतू जानवर की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती पालतू जानवर की देखभाल कैसे करें
» » गर्भावस्था और बिल्लियों के साथ इसके संबंध - टोक्सोप्लाज्मोसिस
© 2021 taktomguru.com