taktomguru.com

खांसी केनेल और छींकना

छींकने से कुत्तों में खांसी हो सकती है।
केनेल खांसी कुत्तों और बिल्लियों में कई प्रकार की बीमारियों को दी जाने वाली एक सामान्य शब्द है जो सांस लेने को प्रभावित करती है। छींकना कुत्ते या पिल्ले में केनेल खांसी के साथ हो सकता है या नहीं हो सकता है, लेकिन केनेल्स में बिल्लियों और गायों में छींकना अधिक आम है।

केनेल खांसी और सर्दी

मार्च विस्टा पशु चिकित्सा केंद्र लिखते हैं कि kennel खाँसी के कई मामलों को खुद से हल कर रहे हैं, लेकिन kennel खाँसी अन्य अंतर्निहित चिकित्सा शर्तों को बढ़ा सकती हैं, इसलिए सभी कुत्तों एक पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

केनेल खांसी और छींकने के लिए देखभाल। इसके कारण




केनेल खांसी के साथ कुत्तों या बिल्लियों को कई कारणों से छींक भी मिल सकती है। आपके परेशान नाक के मार्ग पहले से ही सिगरेट के धुएं, पराग, घर की धूल, मजबूत गंध सफाई करने वाले और इत्र जैसे एलर्जी से ज्यादा परेशान हो सकते हैं। केनल खांसी वाले किसी भी पालतू जानवर को इन एलर्जी से अवगत नहीं किया जाना चाहिए, "कुत्ते के मालिक मैनुअल" की रिपोर्ट।

एक अन्य अनियंत्रित बीमारी भी छींकने का कारण बनती है, जैसे निमोनिया या पेरैनफ्लुएंजा। एक कुत्ते या एक लगातार हैकिंग खांसी और छींकने वाली बिल्ली केनेल खांसी से पीड़ित हो सकती है, लेकिन जानवर को अन्य बीमारियों के लिए जांच की जरूरत है।
ग़लतफ़हमी
विशेष रूप से कुत्तों को छींकने से लगता है कि छींकने की तरह लगता है, लेकिन हकीकत में यह नहीं है। "रिवर्स स्नीज़िंग" कहा जाता है, जो पोस्ट-नाक ड्रिप के कारण हो सकता है, जो केनेल से खांसी के साथ हो सकता है। कुत्तों और ब्रैचिसफैलिक नाक या फ्लैट वाले फारसी बिल्लियों जैसे कुत्तों को कुत्तों या लंबी नाक वाली बिल्लियों की तुलना में छींकने की संभावना अधिक होती है। कुत्तों में केनेल खांसी, छींकना और छींकना रिवर्स हो सकता है।
चेतावनी
छींकने या नहीं के साथ, केनेल खांसी बेहद संक्रामक है। केनेल से खांसी पीड़ित होने वाले किसी भी कुत्ते या बिल्ली को अन्य घरेलू जानवरों के साथ संगरोधित किया जाना चाहिए। बीमार कुत्ते या बिल्ली को स्वस्थ जानवरों के साथ भोजन या पानी के व्यंजनों को साझा न करने दें। पालतू जानवरों को पीड़ित करने या बीमारों के इलाज के बाद अपने हाथ धोएं। मार विस्टा एनिमल मेडिकल सेंटर के अनुसार, लोग केनेल खांसी से प्रभावित नहीं होते हैं।
अन्य लक्षण
kennel खाँसी के लक्षण पालतू जानवर को पालतू से भिन्न, लेकिन सबसे आम सूखी खाँसी, छींकने, बाद नाक ड्रिप, आंख मुक्ति, मुक्ति नाक से, भूख की कमी, ऊर्जा की कमी के मामलों में छींकने रिवर्स कर रहे हैं, मेहराब, सफेद फोम या पीले रंग के कफ और बुखार के साथ खांसी। जब कुत्ता चालू हो जाता है या अभ्यास करता है तो खांसी और रिवर्स छींकना और भी खराब हो जाता है। बिल्लियों को आम तौर पर श्वास और खांसी के साथ खांसी होती है जो बालों के बॉल के रूप में दिखाई दे सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में ट्रेकेइटिसकुत्तों में ट्रेकेइटिस
कुत्ते में फ्लूकुत्ते में फ्लू
क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?
सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?
कुत्ते क्यों छूते हैं?कुत्ते क्यों छूते हैं?
केनेल की खांसीकेनेल की खांसी
श्वसन रोगश्वसन रोग
केनेल खांसी, देखभाल और रोकथामकेनेल खांसी, देखभाल और रोकथाम
पुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता हैपुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता है
केनेल खांसी या कुत्ते फ्लूकेनेल खांसी या कुत्ते फ्लू
» » खांसी केनेल और छींकना
© 2021 taktomguru.com