taktomguru.com

ओरिएंटल बिल्ली (छोटे बाल और लंबे बाल)

के बीच में की विशेषताएं

सामग्री

ओरिएंटल बिल्ली इसकी महान चपलता, लालित्य और सुंदर उपस्थिति पर प्रकाश डाला गया है। इसमें एक है चरित्र स्नेही, हंसमुख और मिलनसार और एक के साथ संपन्न है स्वभाव कुछ हद तक गर्व और बहिष्कृत। बच्चों के लिए बहुत ही चंचल, देखभाल करने और सहन करने में आसान एक उत्कृष्ट बिल्ली का बच्चा पालतू जानवर है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाना चाहते हैं ओरिएंटल बिल्ली नस्ल: व्यवहार, उपस्थिति, स्वास्थ्य और रोग, उत्पत्ति और इतिहास, भोजन और देखभाल। क्या आपको ऐसा लगता है?

आप जानना भी पसंद कर सकते हैं मेन कून की विशेषताओं और चरित्र.

ओरिएंटल बिल्ली चरित्र

ओरिएंटल बिल्ली के चरित्र क्या है?ओरिएंटल बिल्ली, जिसे "विदेशी बिल्ली", यह तुलनात्मक रूप से हाल के विकास का है, यह रंगों और चित्रों की सभी श्रेणियों में मौजूद है। इसका पतला सिल्हूट, खुफिया और extrovert चरित्र काफी हद तक आधार के साथ आते हैं सियामी बिल्ली जिससे दौड़ विकसित हुई।

ओरिएंटल एक बिल्ली है जो बहुत ही सुरुचिपूर्ण रेखाओं, बहुत चुस्त, जीवंत और संवेदनशील है, इस बिंदु पर कि कई मौकों पर इसकी तुलना हौंड कुत्तों से की जाती है। इसमें एक है स्वभाव तीन बहुत महत्वपूर्ण विशेषताओं द्वारा चिह्नित:

  1. पहला यह है कि घर से मालिक के लिए अधिक प्यार लेता है जहां वह रहता है, क्योंकि वह पूरी तरह से जानता है कि पहला वह व्यक्ति है जो उसे प्यार, आश्रय और भोजन प्रदान करता है (फिर भी, उसकी सहज गरिमा उसे स्वतंत्र बना देती है)।
  2. दूसरा वास्तविकता की धारणा है जिसमें मनुष्य उसका बराबर है, और इसलिए वह केवल सम्मान करेगा और चाहते हैं कि वह किसके सम्मान करे और उससे प्यार करे।
  3. तीसरा वह है ओरिएंटल स्वयं vocalizing व्यक्त करता है: प्रत्येक अवसर के लिए ध्वनियों की आवाज़ और संयोजनों की एक विस्तृत श्रृंखला है, जो कभी-कभी परेशान और परेशान भी हो सकती है।कैसे ओरिएंटल बिल्ली व्यवहार करता है

भौतिक पहलू के स्पष्ट विपरीत, अत्यंत पतला और सामंजस्यपूर्ण, ओरिएंटल बिल्ली में एक है मजबूत और निर्धारित व्यक्तित्व जो कभी-कभी जिद्दीपन की सीमा तक पहुंच जाता है।

कुछ हद तक गर्व है और कभी-कभी अतिसंवेदनशील, वह निर्भरता संबंधों को स्वीकार नहीं करता है, हालांकि वह अपने स्वामी का बहुत शौकिया है, जिसके लिए वह प्रोफेसर सत्य के प्रति निष्ठा और जो बहुत ईर्ष्यापूर्ण है।

ओरिएंटल बुद्धिमान, निपुण और कंपनी से प्यार करते हैं. वे अकेले रहने से नफरत करते हैं और अगर वे ऊब जाते हैं या त्याग महसूस करते हैं तो वे प्रशंसकों को खेल सकते हैं। वे अपना ध्यान पाने के लिए कुछ भी करेंगे और वयस्कों के रूप में, वे अभी भी अपना रखेंगे चंचल और हंसमुख भावना.

सब कुछ में, यह एक है हंसमुख और मिलनसार व्यवहार, जो ध्वनि की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ बाहरी है, इसके निर्विवाद सबूत महान बुद्धि. इस सब के लिए धन्यवाद और इसकी महान जीवंतता, ऐसे कई लोग हैं जो इसकी सराहना करते हैं और चाहते हैं, हालांकि ऐसे लोग भी हैं जो इसे अत्यधिक अनियंत्रित पाते हैं।

ओरिएंटल बिल्ली के लक्षण

के बारे में ओरिएंटल बिल्ली की विशेषताओं, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि वहाँ हैं दो किस्में:

  1. ओरिएंटल शॉर्टएयर बिल्ली: छोटे बालों की विविधता ठीक है, एक साटन चमक और शरीर के बहुत करीब है। मृत बालों को हटाने के लिए समय-समय पर इसे संयोजित करने के लिए पर्याप्त है और इसकी प्राकृतिक चमक को बढ़ाने के लिए इसे गीला साइड पास कर दें।छोटे बाल के साथ ओरिएंटल बिल्ली कैसा है
  2. लंबे बाल के साथ ओरिएंटल बिल्ली: लंबे बाल की विविधता में ठीक और रेशमी बाल होते हैं और आंतरिक लिंट परत से रहित होते हैं। यह पूंछ को छोड़कर शरीर के बहुत करीब है, जो लंबी और वाष्पशील है। इसे अच्छी स्थिति में रखने के लिए इसे अधिक बार संयोजित करना आवश्यक है।लंबे बाल के साथ ओरिएंटल बिल्ली कैसा है

शव ओरिएंटल का सियामीज़, पतला और सभी पहलुओं में परिष्कृत की तरह है। मध्यम आकार का धड़ सुरुचिपूर्ण, लंबा और पतला होता है, जो एक फर्म पेशी के साथ एक अच्छी हड्डी को जोड़ता है। कंधे और कूल्हें ट्यूबलर होते हैं और कूल्हों कंधों से कभी भी व्यापक नहीं होते हैं।

उसके में विवरण हाइलाइट करें कि पेट दुबला और दृढ़ है। सिर यह लंबे और क्यूनिफॉर्म, नाक की नोक के लिए नाक है, चेहरे में एक असमानता के बिना चेहरा एक आदर्श त्रिकोण बनाता है।

थूथना यह पतला और क्यूनिफॉर्म है। ठोड़ी की नोक नाक की नोक के साथ गठबंधन है और, प्रोफ़ाइल में, अत्यधिक वापस नहीं लेती है या बाहर निकलती नहीं है। नाक की त्वचा में एक रंग होना चाहिए जो कोट के मेल से मेल खाता हो।

ओरिएंटल या विदेशी बिल्ली

आंखें, almendrados, एक मध्यम आकार है और सिर और कान के समोच्च के बाद नाक से ऊपर पक्षपात कर रहे हैं। उन्हें झुकाव नहीं करना चाहिए, जो एक प्रदर्शनी में बिल्ली को अयोग्य घोषित कर देगा। आंखें आमतौर पर हरी होती हैं, लेकिन सफेद ओरिएंटल में उन्हें नीला, हरा या अलग होता है (एक नीला और दूसरा हरा)।

कान, एक अद्भुत आकार और बिंदु के, वे आधार पर खुले हैं। नाज़ुक अंडाकार पैर के साथ पैर लंबे और पतले होते हैं। पैड बालों के रंग से मेल खाना चाहिए। पूंछ, लंबे और पतले, यह पतली बिंदु की ओर sharpens और पूरी तरह से कोण से रहित है।

आइए अब और अधिक विस्तार से देखें ओरिएंटल बिल्ली कैसा है और दौड़ का मानक:

रेस मानक

ओरिएंटल बिल्ली शरीर रचना

  • आकार: मध्यम ओरिएंटल की संरचना मध्यम, विस्तारित और सभी सुरुचिपूर्ण से ऊपर है।
  • भार: 4 और 6.5 किलो के बीच।
  • स्रोत: ग्रेट ब्रिटेन
  • उत्पत्ति की तारीख1 9 50 के दशक
  • अन्य नाम: पहले ग्रेट ब्रिटेन में "विदेशी" कहा जाता था।
  • क्रॉसिंग की अनुमति है: सियामीज़ और बालिनीज।
  • पूर्ववर्तियों: सियामीज़, कोरत, बालिनीज, फारसी।
  • हेड: सिर शरीर के संबंध में मध्यम अनुपात के वेज आकार के होते हैं, और सीधे प्रोफ़ाइल और फ्लैट खोपड़ी प्रस्तुत करते हैं।
  • नाराज: स्नैप आकार में संकीर्ण और त्रिकोणीय है।
  • नाक: मजबूत ठोड़ी नाक की रेखा का पालन करती है, जो लंबे समय तक और सामने की रेखा में बाधा के बिना होती है।
  • कान: कान असाधारण रूप से बड़े और बिंदु वाले होते हैं, आधार पर बहुत खुले होते हैं, और सिर द्वारा बनाए गए त्रिकोण का विस्तार करते हैं।ओरिएंटल बिल्ली उपस्थिति छोटे बाल
  • आंखें: विस्तारित बादाम के आकार की आंखें उज्ज्वल, मध्यम आकार के होते हैं और कान के आधार के केंद्र की तरफ झुकते हैं। पसंदीदा रंग हरा है, हालांकि सोने और तांबा सहन किया जाता है।
  • शरीर: शरीर, बेलनाकार और दुबला, कंधे में कंधे में एक ही चौड़ाई है। हड्डी पतली है और एक शानदार मांसपेशी टोन प्रदर्शित करता है।
  • पैर: पैर ठीक और मांसपेशियों की हड्डियों के साथ लंबे और पतले होते हैं। बाद वाले लोग पिछले लोगों की तुलना में थोड़ा लंबा हैं।
  • पैर: वे छोटे और अंडाकार हैं।
  • पूंछ: पूंछ बहुत लंबी और संकीर्ण है, जो पहले से ही आधार से है, जहां से यह टिप पर और भी अधिक है, जो बहुत पतली है।
  • बाल: बाल बहुत छोटे और कठोर हैं, मंडल चिकनी और चमकदार, कॉम्पैक्ट और फ्लैट, बनावट चिकनी है।
  • रंग: यह रंगों और चित्रों की सभी श्रेणियों में मौजूद है।

ओरिएंटल बिल्ली पिल्ले

ओरिएंटल बिल्ली पिल्ला छोटे बाल

यदि आप इस लेख को ओरिएंटल बिल्ली के बारे में जानकारी के साथ पढ़ रहे हैं, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आप इस पर विचार कर रहे हैं गोद लेने या एक ओरिएंटल या विदेशी बिल्ली पिल्ला की खरीद. इसी कारण से, कुछ प्रकार के पहलू हैं कि यह अच्छा है कि आप निर्णय लेने के बारे में जानते हैं।

जन्म पर, ओरिएंटल बिल्ली पिल्ले वे पतली मसालेदार मकड़ियों की तरह दिखते हैं। उनमें से सब कुछ अतिरंजित है: कान विशाल हैं, पैरों और ट्रंक लंबे और हड्डी, पूंछ तेज और आवाज स्पष्ट है।

हालांकि, जब वे इन विशेषताओं को विकसित करते हैं, नरम हो जाते हैं, प्रदान किए जाते हैं, और इन सभी खूबसूरत बिल्लियों में पापी और सुरुचिपूर्ण रेखाओं की प्रतियां बनती हैं।

अमेज़ॅन कुत्तोंजीवंत और अति सक्रिय, वे अक्सर फर्नीचर के लिए खतरा होते हैं, हालांकि जब वे एक वर्ष की आयु तक पहुंचते हैं, तो वे शांत हो जाते हैं और अधिक शांतिपूर्ण बन जाते हैं।

वे उत्सुक और उत्साही हैं, और इसके परिणामस्वरूप वे बहुत सारी ऊर्जा का उपभोग करते हैं और वे हमेशा भूख लगी हैं। यह सलाह दी जाती है कि खाने को कम करने और लाइन खोने से बचने के लिए, छोटी मात्रा में भोजन को एक दिन में कई खुराक में विभाजित किया जाए, जो इसकी मुख्य विशेषताओं में से एक है

एक अन्य पहलू पर विचार करने के पूंछ है, जो लंबी और पतली है, और इसलिए नाजुक और कमजोर है पूर्वी externalizes जब उसकी स्नेह अपने गुरु के पैरों है, खासकर जब भोजन के लिए पूछ के खिलाफ रगड़ना पसंद करती है, और इन परिस्थितियों में नहीं है फ्रैक्चर के परिणामस्वरूप खतरे के साथ, अनैच्छिक रूप से अपनी पूंछ पर कदम उठाना मुश्किल है।

दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास

इतिहास और मूल ओरिएंटल बिल्लीजानने के लिए इतिहास इस बिल्ली का बच्चा हमें वर्तमान थाईलैंड, सियाम के क्षेत्र में जाना चाहिए ओरिएंटल बिल्ली का पालना. Ayudhia, पूर्व राजधानी की खानों में, बहुत उसे बिल्ली और एक पांडुलिपि, कविता बिल्ली, चित्र है कि दिखाया गया बिल्लियों भूरे रंग बागे, नीले, सफेद और चांदी दिखाई युक्त तरह अभ्यावेदन, वे खुद को ज्यादा पाया है वर्तमान दौड़ के समान।

थाई बिल्लियों पर हाल के एक अध्ययन ने इस तथ्य को हाइलाइट किया है कि, समान रूपरेखा होने के बावजूद, लगभग आधा है एक रंग या दो रंग हरी आंखों के साथ, जबकि केवल एक छोटा सा हिस्सा, 15 से 20% के बीच है रंग की ओर इशारा किया.

जाहिर है, इस अल्पसंख्यक जबकि स्याम देश 1884 में आयात किया गया था और जल्दी से दौड़ के रूप में पहचाना, नीली आंखों की प्रतियां सहित पश्चिमी दुनिया क्योंकि में ज्यादा सफल रहा है, कुछ अंग्रेजी प्रजनक के लिए पचास के दशक तक इंतजार करना पड़ा इस पूर्वी दौड़ का पुनर्निर्माण शुरू करें, आधिकारिक तौर पर 1 9 76 और 1 9 77 के बीच मान्यता प्राप्त है और आजकल दुनिया भर में फैल गया।

ओरिएंटल बिल्ली की उत्पत्ति क्या है

1 9 50 के दशक में, एक ब्रिटिश फेलिनोफाइल ने भूरी बालों वाली बिल्ली को हरी आंखों और सियामीज़ शरीर के साथ बनाया। ब्रिटिश प्रकाशन में इस तरह के दो बिल्ली के बच्चे की तस्वीरें दिखाई दीं हमारी बिल्लियों 1 9 54 में

सबसे पहले, भूरा भूरे रंग बिल्ली के बच्चे,, Havanas कहा जाता था एक ही रंग के खरगोश के लिए कुछ विशेषज्ञों और के अनुसार सिगार के रंग से अन्य लोगों के अनुसार। जब 1 9 58 में ब्रिटिश प्रदर्शनी में इन ब्राउन-ब्राउन बिल्लियों को स्वीकार किया गया, तो चुना गया मूल्य था विदेशी भुना हुआ भूरा

1 9 62 में, एक और ब्रिटिश प्रजनक और आनुवंशिकीविद एक ही विदेशी प्रकार की नीली आंखों वाली सफेद बिल्ली का उत्पादन करने के लिए चला गया। वह बिल्लियों को अन्य नीली आंखों वाली बिल्लियों की तरह बधिर नहीं थे, और व्हाइट विदेशियों के पद के तहत ब्रिटेन में प्रदर्शित किए गए थे।

संयुक्त राज्य अमेरिका में सिमेस के दोनों प्रजनकों पीटर और विकी मार्कस्टीन ने दावा किया कि, 1 9 72 में, सभी विदेशियों की अद्वितीय दौड़ स्थिति और उन्होंने ओरिएंटल नाम चुना. ओरिएंटल दौड़ के संस्थापक सियामी थे, उन लोगों में से जो शरीर के प्रकार, ट्यूबलर और पतला विरासत में मिला है, और अमेरिकी शॉर्टअर्स और Abyssinians, जिसमें से रंग और चित्रों की सीमा आती है।

ओरिएंटल पहली बार संयुक्त राज्य अमेरिका में 1 9 77 में प्रदर्शित किया गया था और अब सभी रिकॉर्ड में शामिल है। अन्य देशों में, ये बिल्लियों कुछ हद तक छोटी हैं, जिन्हें अलग नस्लों माना जाता है और उन्हें विभिन्न रंगों के ओरिएंटल या विदेशियों कहा जाता है।

लंबे बाल के साथ ओरिएंटल बिल्ली का इतिहास

ओरिएंटल बिल्ली लंबे बाल उत्पत्तिआकस्मिक मिलान आश्चर्य उत्पन्न करते हैं। 1 9 85 में शेरिल एन बॉयल की नर्सरी, शोलिन से एक छोटी बालों वाली ओरिएंटल और बालिनीस ने ओरिएंटल के कूड़े का उत्पादन करने की साजिश रची अर्ध-लंबा और रेशमी फर. बिल्ली के बच्चे आकर्षक थे और नस्ल विकसित हुआ, जिसे अब टीआईसीए और सीएफए दोनों द्वारा मान्यता प्राप्त है।

ओरिएंटल बालों के रूप में, दौड़ संघों ने बिंदु बिल्ली के बच्चे की स्थिति में अलग हो जाते हैं। कभी-कभी इस बिल्ली और के बीच नामकरण में कुछ भ्रम उत्पन्न हो सकता है अंगोरा, कि अतीत में इसे बुलाया गया था उत्तरी अमेरिका में ओरिएंटल Longhair.

खिला

ओरिएंटल बिल्ली कैसे फ़ीड करें

अमेज़ॅन कुत्तोंके बारे में एक ओरिएंटल बिल्ली कैसे फ़ीड करें, इंगित करें कि आपके आहार को विशेष देखभाल की आवश्यकता है। चूंकि यह एक पालतू जानवर है जो अधिक वजन में पड़ सकता है अगर उसके भोजन की निगरानी नहीं की जाती है।

इसलिए, आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करना आवश्यक है, लेकिन यदि आप उचित मात्रा से अधिक नहीं होते हैं। खनिज और विटामिन की खुराक प्रदान करने के लिए भी सलाह दी जाती है। आप भी देख सकते हैं एक बिल्ली को खिलाने के लिए कैसे अधिक जानकारी के लिए।

सौभाग्य से, हमारे समय में खोजने और सक्षम करने में मुश्किल नहीं है बिल्ली खाना खरीदो इन प्रकार की दौड़ में विशेष। आप उन्हें भौतिक या ऑनलाइन दोनों (ऑनलाइन), किसी विशेष पालतू स्टोर में खरीद सकते हैं।

ओरिएंटल या विदेशी की देखभाल

ओरिएंटल बिल्ली की देखभाल कैसे करेंओरिएंटल एक स्वस्थ बिल्ली है, लेकिन उसके बहुत छोटे बाल उसे थोड़ा ठंडा बना देता है। कभी-कभी उसकी नाक ढकी होती है, और फिर उसे सावधानीपूर्वक साफ किया जाना चाहिए। किसी भी मामले में, विरासत वस्तुतः कोई ध्यान है: बस एक स्पर्श और जगह है जहाँ जीवन-यदा-कदा ही मखमल दस्ताने, ऊन या suede उपयोग करने के लिए साफ।

यह प्रकृति से बहुत साफ है और इसका छोटा कोट इसे अपने हाथ से और रेशम रूमाल के साथ धोकर अच्छी हालत में रखा जा सकता है। बड़े कानों को नियमित सफाई की आवश्यकता होती है, और उन्हें खरोंच के पोस्ट और खिलौनों के साथ प्रदान किया जाना चाहिए।

ओरिएंटल नस्ल बिल्ली किस्मों

ओरिएंटल बिल्ली कक्षाएंओरिएंटल बिल्ली नस्ल के भीतर हैं दो किस्में, एक छोटे बाल और एक लंबे बाल:

ओरिएंटल लंबे बाल

अर्ध-लंबे बाल और सुंदर रंगों के साथ छोटे बालों का यह ओरिएंटल संस्करण, ओरिएंटल दौड़ के चौकड़ी को पूरा करता है। की तरह स्याम देश की भाषा उसके अर्द्ध लंबे बाल समकक्ष है बालिनी बिल्ली, ओरिएंटल लघु बाल वह रेशमी लंबे बालों के ओरिएंटल में है।

इस दौड़ के कोट में आंतरिक परत की कमी होती है और शरीर से जुड़ी होती है। गर्मियों में, tufted पूंछ को छोड़कर, यह छोटा प्रतीत हो सकता है। यह दौड़ अपने परिवार को सभी पहलुओं में प्रतिबिंबित करती है: यह ओरिएंटल के रंग और मुलायम फर और बालिनीज़ की पूंछ वाली पूंछ खेलती है।

ओरिएंटल लघु बाल

एक छोटी बालों वाले ओरिएंटल वाले किसी भी व्यक्ति का कहना है कि उसका पसंदीदा स्थान उसके मालिक के गोद में होना है। ये सक्रिय और एथलेटिक बिल्लियों भी मिलनसार हैं (प्रजनकों का कहना है कि वे स्पष्ट रूप से flirtatious हैं)।

शारीरिक और चरित्र में, सियामीज़, लेकिन ठोस रंगों के कोट के साथ। पॉइंट की स्थिति के बारे में कुछ चर्चा है: अधिकांश उन्हें सियामीज़ के रूप में वर्गीकृत करते हैं, लेकिन सीएफए इसे उत्तरी अमेरिका में अनुमति नहीं देता है। सियामीज़ के रूप में, उनके पास वंशानुगत हृदय रोग हो सकता है, लेकिन नाजुक दौड़ के रूप में उनकी प्रतिष्ठा के बावजूद वे बहुत लंबे समय तक जीवित रहते हैं।

ओरिएंटल बिल्ली रंग

ओरिएंटल बिल्ली प्रकार और रंग




कई चित्रों में छोटे बाल और लंबे बालों की किस्में मौजूद हैं और ओरिएंटल बिल्ली नस्ल में 300 से अधिक रंग हैं। इनमें सामान्य ठोस रंग और भुना हुआ, लिलाक या लैवेंडर, दालचीनी और पंख, साथ ही टैब्बी और मोटल कोट शामिल हैं। रजत जीन जोड़कर, सभी रंगों के बिल्ली के पंख भी होते हैं।

सभी रंग संयोजनों को उद्धृत करना असंभव होगा, लेकिन कुछ सबसे लोकप्रिय निम्नलिखित हैं:

ओरिएंटल काला

वे कई सालों से ज्ञात हैं, लेकिन साठ के दशक की शुरुआत में पहली बार लोकप्रिय हो गए, जब शौकियों के एक छोटे समूह ने उन्हें रंगों की एक विस्तृत श्रृंखला में उठाना शुरू किया।

कुछ व्यक्तियों को एक या दो रंग या डिजाइन में विशेषज्ञता प्राप्त है, लेकिन उनमें से प्रत्येक के कोर ग्रुप के चयन में विशेष देखभाल, ताकि उनके बिल्लियों शक्ति, क्षमता और अच्छे चरित्र और सौंदर्य था।

जीसीसीएफ एक समान रंग और सियामीज़ प्रकार को विदेशी के रूप में नामित करता है, इसलिए उन्हें विदेशी सफेद, विदेशी काला आदि के रूप में जाना जाता है।

रंग: मंडल का रंग एक तीव्र काला कार्बन है, जड़ से युक्तियों तक, किसी भी जंग के निशान से मुक्त और सफेद बाल या किसी अन्य दाग के बिना। एक ग्रे बेस कोट नहीं होना चाहिए। स्नैप ग्रे है - पैरों पर पैड काले या भूरे रंग की मुहर हैं। आंखों का रंग एक ज्वलंत हरा तीव्र है।

ओरिएंटल नीला

वे सियामी बिल्लियों की तरह हैं लेकिन जीन के बिना जो सुझावों के रंग को सीमित करते हैं। सियामीज़ लिटर में दिखाई देने वाले पहले ओरिएंटल काले और नीले थे। बाद में, मायावी चॉकलेट बिल्ली जीन एक समान रंग चॉकलेट का उत्पादन किया है, और जब नरम के लिए जीन भी बिल्लियों कि क्रॉस के लिए इस्तेमाल किया गया में मौजूद था, बैंगनी या लैवेंडर पिल्लों दिखाई देने लगे।

रंग: मंडल कोई नीला-भूरा स्वर हो सकता है, लेकिन हल्के रंगों को प्राथमिकता दी जाती है। सफेद बाल, छाया या अन्य अंक के बिना यह एक समान रंग और यहां तक ​​कि रूट होना चाहिए। नाक मांसल और कुशन नीले भूरे रंग के होते हैं, और एक तीव्र और जीवंत हरे रंग की आंखें होती हैं।

ओरिएंटल दालचीनी

इस खूबसूरत और असामान्य विविधता ने आनुवंशिकीविदों को क्रांतिकारी बना दिया जब यह पहली बार दिखाई दिया। यह एबीसिनियन क्रॉस में सियामीज़ सॉरेल जीन पेश करने का नतीजा है। इस गर्म और काफी असामान्य तन ब्राउन रंग का नरम संस्करण सर्वाटो के रूप में जाना जाता है।

रंग: मैटल बेज गर्म गर्म पंख (suede), रूट के लिए वर्दी, सफेद बाल, छाया या अन्य अंक के बिना है। नाक का मांस गुलाबी भूरा है - कुशन गुलाबी या गुलाबी पंख हैं - एक तीव्र और जीवंत हरे रंग की आंखें।

ओरिएंटल क्रीम

क्रीम नवीनतम रंगों में से एक है और लाल का नरम संस्करण है। यह किस्म प्रजनन कार्यक्रमों में उपयोगी योगदान साबित हुई है, क्योंकि जब क्रीम को कारमेल से पार किया जाता है तो यह खुबानी-रंग की बिल्लियों को जन्म दे सकता है।

टाइगर टैग ओरिएंटल क्रीम के आवरण में स्पष्ट हो सकते हैं, और अन्य पहलुओं में एक अच्छी बिल्ली को इस बहस की कमी के लिए दंडित नहीं किया जाएगा।

रंग: मैटल एक पीला और शुद्ध पेस्टल क्रीम है, बिना सफेद, बालों तक, सफेद बाल, छाया या अन्य अंक के बिना। कोई स्पष्ट या सफेद आंतरिक परत नहीं होनी चाहिए। नाक मांसपेशियों और पैड गुलाबी हैं - आंखों को एक तीव्र और जीवंत हरे रंग से पसंद किया जाता है। चेहरे और पैरों पर थोड़ी सी छायांकन की अनुमति है।

ओरिएंटल लिलाक या लैवेंडर

ओरिएंटल लिलाक, कभी-कभी ओरिएंटल लैवेंडर के रूप में जाना जाता है, विकसित होने वाली पहली किस्मों में से एक था। अन्य ओरिएंटल की तरह, वह अपने परिवार और दोस्तों के साथ बहुत जावक, बुद्धिमान और बहुत स्नेही है। वह सक्रिय और चंचल है, और वह लंबे समय तक अकेले रहना नफरत करता है।

रंग: मैटल एक हल्के गुलाबी रंग के स्वर के साथ एक फीका हुआ लिलाक है, यहां तक ​​कि सफेद बाल, छाया या अन्य अंक के बिना जड़ों तक भी। नाक का मांस और कोइसिलिओस गुलाब, लैवेंडर या लिलाक होते हैं

ओरिएंटल लाल

ओरिएंटल प्रकार बिल्कुल सियामीज़ जैसा ही है। वास्तव में, ओरिएंटल बिल्लियों मूल रूप से सियामीज़ हैं लेकिन जीन के बिना जो शरीर की युक्तियों को रंग सीमित करती है। हिमालय कारक के नुकसान के कारण, नीले से हरे रंग के आंखों के रंग में परिवर्तन होता है।

रंग: मैटल एक लाल लाल, चमकदार, स्पष्ट और चमकदार, रूट तक भी, सफेद बाल, हल्के रंग या अंक के बिना है। नाक का मांस और पैड लाल, ईंट या गुलाबी-आंखें, तीव्र हरे और जीवित हैं। चेहरे और पैरों, और काले व्हिस्की पर थोड़ी सी छायांकन की अनुमति है।

ओरिएंटल सफेद

हरी आंखों के बिना एकमात्र ओरिएंटल रंग। ओरिएंटल व्हाइट हिमनद सफेद है और नीली आंखें हैं। यद्यपि यह इस समूह के लिए दुर्लभ है, लेकिन यह आमतौर पर अन्य ओरिएंटल के साथ पार नहीं होता है लेकिन सियामीज़ के साथ, क्योंकि यह आंखों के नीले रंग को सुनिश्चित करता है।

रंग: मंडल का रंग किसी भी प्रकार के निशान या रंगों के बिना शुद्ध सफेद होता है। पैरों के स्नैउट और पैड गुलाबी हैं। आंखों का रंग एक ज्वलंत गहरा नीला है। नोट: सीएफए में, ओरिएंटल व्हाइट में हरी आंखें होनी चाहिए। आंखों के लिए नीला रंग भी स्वीकार किया जाता है लेकिन अजीब आंखों वाली बिल्लियों की अनुमति नहीं है।

ओरिएंटल धूम्रपान काला

धुआं में, बालों को सही रंग के साथ देखा जाता है और रूट पर चांदी के सफेद का एक संकीर्ण बैंड होता है जिसे केवल तूर हटा दिया जा सकता है। बेस मैटल चांदी-सफेद है। जब यह आराम पर होता है, तो बिल्ली में एक समान रंग होता है, लेकिन आंदोलन में, चांदी के सफेद आधार के साथ इसका आवरण स्पष्ट रूप से दिखाई देता है।

रंग: बालों की नोक काला रंगी हुई है। पैरों के थूथन और पैड काले हैं। आंखों का रंग हरा है।

ओरिएंटल छायांकित चढ़ाया चॉकलेट

ओरिएंटल के प्रजनन कार्यक्रमों में रंग चांदी की शुरूआत ने कई लोगों के हित को उकसाया और, थोड़े समय में, रंगीन धब्बे की विभिन्न किस्मों के साथ पतली चांदी सफेद मंथलों का उत्पादन शुरू किया। सबसे दाग धुआं और कम से कम, टिप-बीच में छायांकित हैं।

छायांकित में, बालों को इसकी लंबाई की लगभग एक तिहाई तक दाग दिया जाता है और बेस कोट सफेद होता है, जो इसकी विशेषता और चमकदार उपस्थिति को जन्म देता है। चेहरे और पैरों को भी दाग ​​दिया जाना चाहिए।

रंग: एक पैलर चांदी चॉकलेट पृष्ठभूमि पर चॉकलेट अंक। आंखों का रंग हरा है।

ओरिएंटल टैब्बी क्लासिक चॉकलेट

ओरिएंटल टैब्बी बिल्लियों में से चार डिज़ाइन प्रस्तुत कर सकते हैं: क्लासिक, मैकेरल, स्पॉट या टेड।

क्लासिक में, विस्तृत, मोटी, परिभाषित अंक होना चाहिए - पैर को शरीर की ऊंचाई तक जा रहे कंगन के साथ धारीदार होना चाहिए। पूंछ बजाना चाहिए। गर्दन और ऊपरी छाती पर कई निर्बाध हार भी होनी चाहिए। माथे पर फ्राउन अंक एक पत्र "एम" बनाते हैं।

रंग: आधार रंग एक शानदार चमकदार चॉकलेट ब्राउन में अंकों के साथ गर्म झुकाव है। पैरों के पीछे, एड़ी पंजा से चॉकलेट भूरे रंग के नाक pterygium पीला लाल या चॉकलेट चॉकलेट दालचीनी से चॉकलेट, और हरे रंग की आँखों से लेकर पैड तैयार है।

ओरिएंटल टैब्बी चॉकलेट चॉकलेट

स्याम देश और Abyssinians के बीच क्रॉस जीन प्रजनन कार्यक्रम बद गप्पी ओरिएंटल में टिक शुरू की है, इस प्रकार ओरिएंटल टिक बद गप्पी, उसकी वर्दी से सना हुआ कंबल, अपने पूर्वजों, जंगली बिल्लियों की स्मृति को जन्म दे रही है, जल्दी ही बहुत लोकप्रिय हो गया।

शरीर के कोट को प्रत्येक बाल पर दो या तीन बैंड के साथ दाग दिया जाना चाहिए, लेकिन शरीर में अन्य धब्बे, बिंदु, पट्टियां या बैंड नहीं हैं। मूल रंग हिंद पैर की ऊँची एड़ी और पूंछ की नोक पर दिखाई देता है। चेहरे पर माथे पर "एम" समेत सामान्य टैबी अंक होते हैं, और कान के पीछे अंगूठे के निशान दिखाई देते हैं।

रंग: आधार रंग एक शानदार चमकदार चॉकलेट ब्राउन में अंकों के साथ गर्म झुकाव है। पंजे से एड़ी तक पैरों के पीछे, चॉकलेट ब्राउन होता है - नाक का मांस चॉकलेट के साथ चॉकलेट या पीला लाल होता है - पैड दालचीनी से चॉकलेट तक जाते हैं, और आंखें हरे रंग की होती हैं।

ओरिएंटल टैब्बी स्पॉट रजत

यह ओरिएंटल खंड में मान्यता प्राप्त पहला टैब्बी डिजाइन था। चित्तीदार बद गप्पी 1978, वह मिस्र के रूप में ब्रिटेन में जाना जाता था जब तक 1960 के अंत में पहली बार था, लेकिन अमेरिकी दौड़ है कि एक ही नाम धारण करता है और उस के साथ भ्रम से बचने के नाम दिया गया था कोई रिश्ता नहीं है और यह काफी अलग है।

शरीर के बिंदु आकार और आकार में भिन्न हो सकते हैं, लेकिन जो गोल हैं और नियमित रूप से वितरित होते हैं उन्हें प्राथमिकता दी जाती है। उन्हें शामिल नहीं होना चाहिए और एक मैकेरल डिजाइन बनाना चाहिए। एक पृष्ठीय रेखा शरीर की लंबाई पूंछ की नोक पर चलाती है और आदर्श रूप से अंक से बना है।

रंग: होंठ और ठोड़ी सहित आधार रंग घने काले निशान के साथ एक शुद्ध पीला चांदी है। पैर के पीछे, पंजे से एड़ी तक, काला होता है - नाक का मांस काला होता है, या ईंट लाल रंग के साथ लाल होता है - पैड काले होते हैं।

ओरिएंटल कैरी

लाल ओरिएंटल और क्रीम पैदा करने वाले लिंग से जुड़े जीन की शुरूआत के साथ, लिटर ने केरी डिजाइन के भीतर अन्य रंग संयोजनों के साथ पिल्ले शामिल करना शुरू कर दिया। सभी ओरिएंटल हॉक्स के बेस मैटल का रंग जड़ों, वर्दी या लाल, क्रीम या अंधेरे बेज के साथ मिश्रित होना चाहिए, और पूरी तरह से धारीदार निशान से मुक्त होना चाहिए।

अधिकांश कैरी बिल्लियों की तरह, ओरिएंटल आमतौर पर केवल मादाएं होती हैं, हालांकि कभी-कभी उपजाऊ पुरुष एक आम दृष्टि का थोड़ा सा होता है।

रंग: हॉक्सबिल काले, नीले, चॉकलेट, लिलाक (लैवेंडर), दालचीनी और कारमेल में प्रस्तुत किए जाते हैं। पैरों के थूथन और पैड मानक के उचित रंग होना चाहिए। आंखों का रंग हरा है।

नए प्राच्य रंग

ओरिएंटल बिल्ली लंबे बाल किस्मोंछोटे बाल की ओरिएंटल दौड़ में, नए रंग और चित्र विकसित होते रहेंगे। तब से कई जीन मौजूद हैं हमारा मिस स्मिथ, सियामीज़ नस्ल की संस्थापक मां ने 1 9 50 के दशक में ब्राउन फर और हरी आंखों के साथ बिल्ली के बच्चे को जन्म दिया।

तब से, अन्य जीन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जोड़े गए हैं। आज, 50 से अधिक मान्यता प्राप्त रंग हैं, जो शायद बढ़ते रहेंगे। उत्तरी अमेरिकी संघ ब्रिटिशों के विपरीत, बाइकोलर स्वीकार करते हैं।

ओरिएंटल लाल

जैसा कि अन्य ओरिएंटल दौड़ में, लिंग से जुड़े लाल रंग देर से दिखाई दिए, भले ही यह जीन एशिया में मौजूद हो। रंग एकरूप होना चाहिए, लेकिन टैब्बी अंक बर्दाश्त कर रहे हैं।

ओरिएंटल खुबानी

खुबानी, एक हालिया जोड़ा, एक मलाईदार लाल रंग होना चाहिए। स्वर एक प्रामाणिक क्रीम की तुलना में गहरा और गर्म है। इस रंग के आनुवंशिकी पर बहस जारी है।

ओरिएंटल क्लासिक चॉकलेट टैबी

ओरिएंटल के पहले टैबबी को मोटल किया गया था, लेकिन क्लासिक, टैब्बी और टेस्टेड ड्रॉइंग जोड़े गए हैं। ओरिएंटल टैब्बी में अक्सर सफेद होंठ और ठोड़ी होती है, लेकिन यह रंग नाक या गले तक नहीं बढ़ना चाहिए।

ओरिएंटल दालचीनी

हालांकि दालचीनी रंग पहले ओरिएंटल में मौजूद नहीं था, यह सीमा में जोड़े जाने वाले पहले रंगों में से एक था। जीन 1 9 60 के दशक में पेश किया गया था, जो लाल एबीसिनियन के साथ हबाना को पार कर रहा था, जो आनुवंशिक रूप से दालचीनी हैं।

ओरिएंटल लाल और सफेद

एक कारण ब्रिटिश प्रजनकों को बाइकोलर्स विकसित करने में अनिच्छुक है कि ओरिएंटल्स को सियामीज़ के रूप में पंजीकृत किया गया है। बहुत ही कमजोर मोटे एक सियामीज़ में अनजान हो सकते हैं जो दो रंगीन ओरिएंटल लाइनों से आता है, केवल भविष्य की पीढ़ियों में मजबूत होने के लिए।

ओरिएंटल टैब्बी चांदी चॉकलेट

Tabbys में चांदी रंग बाल के सुझावों के लिए प्रतिबंधित है और भीतरी परत सफेद है हालांकि निशान और आधार के बीच विरोधाभास काफी स्पष्ट है, रंग तो प्रतिबंधित किया जा सकता है कि ड्राइंग किनारों पर पहचाना नहीं जा सकता।

क्या आप बिल्लियों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हम उम्मीद करते हैं कि इस सूचनात्मक लेख पर ओरिएंटल बिल्ली यह उपयोगी रहा है यदि आप बिल्लियों की अन्य प्रजातियों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी के बारे में जाने की सलाह देते हैं बिल्लियों की नस्लें. और यदि आप इन फेलिनों के भोजन, व्यवहार, स्वास्थ्य और शिक्षा पर सलाह लेना चाहते हैं, तो इस श्रेणी पर जाएं बिल्लियों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बालिनी बिल्लीबालिनी बिल्ली
पूर्वी कोरत नस्ल बिल्लीपूर्वी कोरत नस्ल बिल्ली
Burmilla बिल्ली की विशेषताएंBurmilla बिल्ली की विशेषताएं
बंगाल बिल्ली: इसकी सबसे आम विशेषताएं क्या हैं?बंगाल बिल्ली: इसकी सबसे आम विशेषताएं क्या हैं?
सियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओंसियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओं
लंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्लीलंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली
"जिज्ञासा बिल्ली को मार डाला""जिज्ञासा बिल्ली को मार डाला"
बिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यताबिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यता
हिमालयी नस्ल की बिल्लीहिमालयी नस्ल की बिल्ली
जावानी बिल्लीजावानी बिल्ली
» » ओरिएंटल बिल्ली (छोटे बाल और लंबे बाल)
© 2021 taktomguru.com