taktomguru.com

बिल्ली घरेलूता पर उत्पत्ति

बिल्ली घरेलूता पर उत्पत्ति

बिल्ली घरेलूता पर उत्पत्ति

ओरिएंटल बिल्लियों

बिल्ली घरेलूता के बारे में विवादास्पद मूल, समय या स्थान में या तो एक ही रूट नहीं हो सकता है। यद्यपि प्राचीन मिस्र को सुदूर पूर्व में घर से बना फेलिन के पालना के रूप में स्वीकार किया जाता है, वही घटना हुई, हालांकि शायद कुछ सौ साल अलग हैं। कहा जाता है स्यामी बिल्लियों, प्रजातियों फेलिस catus की अन्य किस्मों से बहुत अलग, अच्छा लंबाई के एक मध्यम आकार के और पूंछ होना आवश्यक है, जड़ में भी मोटी कभी नहीं हो सकता है और उत्तरोत्तर अंत में परिष्कृत किया है।

सिर, सामने `देखा` इसमें क्रमशः ठोड़ी और कान की नोक पर स्थित शिखर के साथ एक त्रिकोणीय आकार होना चाहिए। प्रोफाइल में हम एक संवेदना के समान एक संविधान देख सकते हैं, जिसमें एक अच्छा स्नैउट होता है, लेकिन एक छिद्रित रेखा में समाप्त होता है, कभी भी इशारा नहीं करता है। दीर्घ पैर और प्रकाश, इसी सामने से और अधिक विकसित पीछे जोड़ी होती है, लेकिन यह भी इन जानवरों के आकार, सबसे मुख्य विशेषता में से एक रंग और फर है, जो बड़ी आँखें से व्यतिरेक की बनावट, परोक्ष है और गहन नीला स्वर।

पतली परत, घने, बहुत तंग, छोटे बाल द्वारा बनाई गई है, एक विशेष चमक का, जो सर्दी के दौरान थोड़ा लंबा हो सकता है। एक सामान्य पृष्ठभूमि apastelado, चेहरे, snout, कान, पैर और पूंछ पर, अलग रंग है, पूरी तरह से विपरीत। सामान्य प्रकार में क्रीम प्रभावशाली रंग होता है, जिसमें पृष्ठीय रेखा में ब्राउन गायब हो जाते हैं, जबकि चेहरे का मुखौटा और चरम अंधेरे भूरे रंग में स्पष्ट होते हैं।




एक सफेद पृष्ठभूमि पर नीली विविधता प्रस्तुत करता है, मुलायम छायांकन, चांदी के ग्रे के साथ और नीले भूरे रंग के रंगों में इसी अंक, कभी `स्टील` नहीं। चॉकलेट siames नामक रूपों, क्लासिक विविधता की एक फीका प्रति की तरह दिखते हैं। एक सफेद Ivorian पृष्ठभूमि और "दूध के साथ कॉफी" टन के साथ। क्रीम, अल्बिनो और लिलाक, सियामीज़ की बाकी नस्लों को बनाते हैं, इसलिए सभी बिल्ली प्रेमियों द्वारा सराहना की जाती है। लेकिन सियामी समूह में तीन निश्चित प्रकार भी शामिल हैं, और अन्य अभी तक पूरी तरह वर्णित नहीं हैं। पूर्व प्रकाश पृष्ठभूमि पर के अलावा, हल्के-हमेशा की तरह, वे मुखौटा और लाल धब्बे, tortoiseshell और चितकबरे या `धारीदार` खड़े हो जाओ, इसी संप्रदायों के कारण: लाल स्याम देश, स्याम देश और स्याम देश धारीदार tortoiseshell।

रंगों की सभी किस्मों अधिक या कम परिष्कृत वे सामान्य रूप से, मूल या क्लासिक सियामीज़ प्रकार की तुलना में समान शारीरिक और व्यवहारिक विशेषताओं को दिखाते हैं। विभिन्न रूपों या समान रंगों के नमूने के बीच निर्देशित क्रॉस-लिंक के माध्यम से प्रत्येक रूप को प्राप्त करना प्राप्त किया जा सकता है। लाइलक्स, उदाहरण के लिए, माता-पिता की चॉकलेट `से ली गई हैं, लेकिन अन्य प्रकार के यूरोपीय लोगों के रक्त योगदान है, हालांकि, कम या` मानक `स्याम देश के दिशा निर्देशों का मुखौटा नहीं है। बहुत, एक `व्यक्तित्व` के साथ इन बिल्लियों के विशेष स्वभाव, सामान्य रूप में, स्याम देश मुहर बिंदु में संरक्षित, या Siamese प्रकार के बारे में लिखा गया है एक बुद्धिमान जानवर, उनके आकाओं के साथ बहिर्मुखी और अजनबियों के संदिग्ध के गठन, लेकिन निर्विवाद। चरित्र रंग परिष्कृत रूपों में बदलाव, अलग रक्त के योगदान पर निर्भर करते हैं, जबकि छाप समूह बनाए रखने और यहां तक ​​कि felinófilos विशेषज्ञों को चकित कर सकता।

बिल्ली की घरेलूता पर उत्पत्ति

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ब्राजील की पंक्ति कुत्ता - असाधारण गंध की नस्लब्राजील की पंक्ति कुत्ता - असाधारण गंध की नस्ल
ओरिएंटल, हजारों रंगों की बिल्लियोंओरिएंटल, हजारों रंगों की बिल्लियों
मिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटसमिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस
पूर्वी कोरत नस्ल बिल्लीपूर्वी कोरत नस्ल बिल्ली
हवाना बिल्ली - किसी भी घर के लिए बिल्कुल सहीहवाना बिल्ली - किसी भी घर के लिए बिल्कुल सही
Burmilla बिल्ली की विशेषताएंBurmilla बिल्ली की विशेषताएं
घरेलू बिल्ली की उत्पत्तिघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति
मध्यम पूडल या फ्रेंच स्पेनिशमध्यम पूडल या फ्रेंच स्पेनिश
जावानी बिल्लीजावानी बिल्ली
चार्टरक्स: मुस्कुराते हुए बिल्लीचार्टरक्स: मुस्कुराते हुए बिल्ली
» » बिल्ली घरेलूता पर उत्पत्ति
© 2021 taktomguru.com