taktomguru.com

Teckel या Dachshund (Dachshund)

के बीच में teckel सुविधाएँ

, दचशुंड या दचशुंड के रूप में भी जाना जाता है, वे अपने विस्तारित शरीर, छोटे आकार और महान चपलता पर जोर देते हैं। यह एक हो सकता है बुद्धिमान, बहादुर और स्नेही चरित्र. 9 किस्में हैं जो खुद को कुत्ते नस्लों का एक पूरा समूह बनाती हैं। में CurioSfera.com हम आपके बारे में सब कुछ समझाते हैं teckel: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, पोषण, देखभाल और इतिहास। एक पिल्ला की खरीद या गोद लेने के लिए सलाह के अलावा, उनकी शिक्षा और प्रशिक्षण। हम शुरू करते हैं?

टेकेल का चरित्र

टेकेल का क्या चरित्र है?

Teckel एक जानवर के बारे में है अजीब व्यवहार, एक मिलनसार प्रकृति और के संतुलित चरित्र. यह एक भावुक शिकार कुत्ता है, दृढ़ता से और एक विशेषता बहुत अच्छी गंध के साथ। वह कभी आलसी या आक्रामक नहीं है।

सामान्य जनता के बीच टेक्कल इतनी सहानुभूति का आनंद लेने के कारणों में से एक है उत्कृष्ट चरित्र: बहुत स्व-आत्मविश्वास, अच्छे स्वभाव, बुद्धिमान, बहादुर, दयालु और घर-प्यार के साथ, यह कुत्ता दूर करने के लिए एक बहुत मुश्किल संयोजन बनाता है। इसलिए, यह एक उत्कृष्ट शिकार कुत्ता है लेकिन किसी भी परिवार के लिए एक आदर्श साथी भी है

एक पालतू जानवर के साथ बहादुर, गर्व और मजाकिया स्वभाव, वह स्नेही और बहुत अपने परिवार के लिए समर्पित है, लेकिन शिक्षित करने के लिए एक सा मुश्किल हो सकता है क्योंकि कभी कभी एक सा जिद्दी इसलिए, आप पशुओं के व्यवहार, कौन जानता है ठीक से उसे नेता को प्रशिक्षित के बारे में, मजबूत ठोस और साथ पर्याप्त ज्ञान की जरूरत है दिखाया गया है।

दचशुंड कैसे व्यवहार करता है

हालांकि, अन्य कुत्तों के साथ स्थापित संबंध कुछ और समस्याग्रस्त हो सकता है। यदि आप इसे कम उम्र से इस्तेमाल करते हैं तो आप उन्हें अच्छी तरह से स्वीकार कर सकते हैं, लेकिन हमेशा सेक्स के नमूने के बीच झगड़े का खतरा होता है, क्योंकि यह लगभग है मजबूत चरित्र वाले बहुत क्षेत्रीय जानवर जो एक-दूसरे के साथ संघर्ष कर सकते हैं।

और विभिन्न प्रजातियों के जानवरों के साथ मामला और भी जटिल है, क्योंकि टेक्कल एक शिकार कुत्ता है, जो मजबूत और भयंकर दुश्मनों का सामना करता था, अक्सर उनकी वृत्ति उनकी शिक्षा से अधिक मजबूत होती है और गंभीर होती है बिल्लियों के साथ अपने रिश्ते में समस्याएं, खरगोश और इसी तरह के जानवरों।

एक बुरो में एक शिकार कुत्ते के रूप में यह वही मूल कार्य महान (कभी-कभी भी अत्यधिक) के लिए ज़िम्मेदार है छेद बनाकर इस जानवर का शौक, जो एक गंभीर समस्या है, खासकर उन लोगों के लिए जिनके पास अपने अच्छी तरह से बगीचे के लिए विशेष प्रशंसा है।

डचशुंड कुत्ते स्वभाव

इस परिस्थिति को भी ध्यान में रखा जाना चाहिए जब साजिश के बंद होने से, जमीन के साथ घर में रहने वाले नमूने के मामले में, ऐसा लगता है कि एक सुरंग खोदकर घर से बच सकता है।

इस नस्ल में कोई अनुकूलन समस्या नहीं है- किसी भी पर्यावरण में रहने के लिए अच्छी तरह से फिट बैठता है, दोनों शहर के केंद्र में और एक बड़े देश के घर में एक फ्लैट में और वह खुश हैं जबकि वह अपने परिवार के साथ कंपनी रख सकता है।

अब, यह कभी भी भूलना महत्वपूर्ण नहीं है कि यह एक काम, शिकार और क्षेत्र कुत्ता है, ताकि वह वह बाहरी गतिविधि पसंद करता है और जब वह कुछ स्वतंत्रता देता है, तो उसे बहुत मज़ा आता है, एक पट्टा पर सरल चलने के अलावा।

डचशुंड कुत्ते रेस व्यक्तित्व

  • शक्ति: ऊर्जावान और बहुत सक्रिय, आपको व्यायाम करने की आवश्यकता है।
  • स्वभाव: वह भावुक, जोरदार, हंसमुख और स्नेही है। लेकिन यह जिद्दी और जिद्दी भी हो सकता है।
  • अनुकूलन क्षमता: यह किसी भी पर्यावरण के लिए अच्छी तरह से ढाला है, लेकिन अक्सर बाहर जाने की जरूरत है।
  • सुजनता: वह अपने परिवार से प्यार करता है, लेकिन उसे अन्य कुत्तों और अजनबियों के साथ समस्या हो सकती है।
  • स्वास्थ्य: यह एक सुंदर स्वस्थ नस्ल है।
  • लंबी उम्र: मध्यम / उच्च। 10 से 15 साल तक लाइव।
  • उपयोगिताबहुमुखी यह एक महान खेल और साथी जानवर है।
  • उपयोगशिकार और कंपनी।

गुंबद के लक्षण

कुत्ता टेकेल कैसा है

कुत्ते के तख्ते की दौड़ में वे अपनी सामान्य उपस्थिति की मुख्य विशेषताओं जैसे उनके छोटे स्तर और बहुत लंबे शरीर की तरह जोर देते हैं। इस तथ्य का मतलब है कि कुछ देशों में इसे जाना जाता है सॉसेज कुत्ता. इसमें एक मजबूत और कॉम्पैक्ट पेशी है, यह अपने पैरों की छोटी लंबाई के बावजूद छाती चौड़ी और काफी चुस्त है।

उसके लिए morphological एकता और इसकी विशिष्ट उपयोगिता के लिए, अंतर्राष्ट्रीय विज्ञानविज्ञान संघ ने माना है कि टेक्नोलॉजी अपने स्वयं के नस्लीय समूह का हिस्सा बनने के लायक हैं, जो इस प्रतिष्ठित इकाई द्वारा मान्यता प्राप्त 350 दौड़ों में असामान्य तथ्य है।

हालांकि वे एक भी दौड़ बनाते हैं, Teckels की विशेषताओं में से एक यह है कि तीन आकार और तीन अलग-अलग प्रकार के बाल होते हैं, जो कुल मिलाकर एक साथ मिलते हैं नौ किस्में अलग।

डचशंड कुत्ते की विशेषताएं

जर्मनी में पैदा हुआ और बोरो में शिकार विधियों से निकटता से जुड़ा हुआ है, यह वर्तमान में एक साथी कुत्ते के रूप में एक बहुत ही लोकप्रिय नस्ल है।

शव एक छोटे से ट्रंक और छोटे पैरों के साथ, आयताकार संरचना के साथ, कम कुत्ते होने के कारण टीकेल की विशेषता है। प्रोफ़ाइल में देखा गया, क्रॉस खड़ा हुआ और, विशेष रूप से, स्टर्नम के सामने का हिस्सा, इतना स्पष्ट है कि दोनों तरफ छेद बनते हैं।

सिर यह विस्तारित है, बेस पर स्नाउट चौड़ा है और यह टिप तक पहुंचने के साथ क्रमशः पतला हो रहा है। इसमें एक बड़ा ट्रफल है और, सामान्य रूप से, काला।

उनके आंखें वे मध्यम और उज्ज्वल हैं। इसका रंग अंधेरे लाल भूरे रंग से बहुत गहरे भूरे रंग तक हो सकता है। Teckels एक ऊर्जावान और आत्मविश्वास, गैर penetrating अभिव्यक्ति है।

टेकेल विवरण

कानों में गोलाकार आकार होता है और काफी लंबे होते हैं, सामने के किनारे गालों से अच्छी तरह से जुड़े होते हैं। वे ऊंचे होते हैं, बहुत आगे नहीं, और वे काफी मोबाइल हैं।

इसके बारे में है पैर अच्छी तरह से झुका हुआ और एक साथ, आगे की पांच अंगुलियों और नितंब होते हैं, केवल चार में मोटे और प्रतिरोधी पैड होते हैं, और बहुत कठिन नाखून होते हैं।

उसकी पूंछ यह बहुत अधिक प्रत्यारोपित नहीं होता है और जब कुत्ते आंदोलन में होता है तो पीछे की रेखा के लंबे समय तक बढ़ाया जाता है। आखिरी तीसरा, अक्सर, थोड़ा सा वक्र बनाता है।

अपने फर के लिए, teckel प्रस्तुत करता है बाल की तीन किस्मों: छोटे (चिकनी और शरीर से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ), कठिन और लंबा। यह एक कवर कर सकते हैं विस्तृत रंग सीमा.

इस दौड़ में कोई आकार या नहीं है आकार स्थापित, लेकिन थोरैसिक परिधि के आधार पर तीन किस्में हैं। मानक: 35 सेमी न्यूनतम- लघु: 30-35 सेमी और कनिनचेन: 30 सेमी अधिकतम।

Teckel की किस्में

teckel कुत्तों के प्रकार

नस्ल की मूल किस्म दुनिया भर में जाना जाता है मानक, लेकिन इस से, और वास्तव में एक सरल चयन प्रक्रिया के बाद, समय के साथ वे दो और छोटे आकार के दोनों आकार की उत्पत्ति कर रहे थे: लघु या बौना और kaninchen.

वास्तव में, केवल एक चीज जो छोटी थी और छोटे नमूने चुनना था ताकि उन्हें अधिक विशिष्ट शिकार स्थल में इस्तेमाल किया जा सके, जब तक कि दो स्थिर आकार उभरे, जिन्हें जाना जाता है लघु या बौना, और kaninchen, या खरगोश शिकार के लिए अनुकरणीय।

शिकार के लिए टेक्सल्स के उपयोग में पहला उद्देश्य लोमड़ी और बैजर थे, क्योंकि ऐसा माना जाता था कि इसकी ताकत और इसके आकार (इन मानक विविधता), यह इस तरह के शिकार के लिए आदर्श कुत्ता था।

हार्ड हेयर सॉसेज कुत्ते की विविधता
लघु कठोर बाल teckel

पुराने ट्रेल ब्रैकोस से सीधे व्युत्पन्न, मूल टेकेल के पास इन क्लासिक ट्रैकिंग कुत्तों के समान अनुपात था, लेकिन, उनके विपरीत, उनके पैर काफी छोटे थे।

में प्रवेश में गंभीर कठिनाइयों का पता चला जब वे उन्हें नियत करने के लिए खरगोश और खरगोश का शिकार करने के नस्ल के नमूनों का चयन करने के लिए शुरू किया, कुत्तों भी प्रदान की जा रही, एक छोटे था, सबसे बड़ी के रूप में चयनित किया गया था इन छोटे leporids के burrows में।

उस पल तक, खरगोश शिकार फेरेट्स द्वारा किया गया था, लेकिन उस समय यह दिखाया गया था कि छोटे टुकड़े इस कार्य के लिए उपयुक्त थे और उनके चुनिंदा प्रजनन शुरू हो गए थे।

विविध सॉसेज कुत्ते कैनिचेन
Teckel Kanichen

ये ferrets, जो अपने अधिक अस्थिर स्वभाव जंगली की वजह से अधिक समस्याग्रस्त थे बदलने के लिए, क्योंकि वे इस तरह के एक करीबी रिश्ता है कि आप एक कुत्ता है, जो अपने मालिक के साथ स्नेही दिखाया गया है के साथ निर्माण करने के लिए मिल की स्थापना के लिए नहीं मिल सका शुरू किया, रोगी , आज्ञाकारी और, सब से ऊपर, बहुत वफादार।

कुछ को मजबूत करने के लिए teckels की विशेषताओं, जैसे कि छोटे नमूने के चयन में चपलता, साहस या ताकत, कुछ बनाना शुरू कर दिया कुत्तों के पंखों के साथ पार करता है.

क्योंकि वे कुत्तों के शिकार और लायक सरल के बारे में भावुक को जन्म दिया है इस तरह के मिश्रण रक्त के परिणाम बहुत अच्छे थे, लेकिन दूसरी ओर, माना "असामान्य" प्रतियां, एक कच्चे सिर के साथ संपन्न लाजिमी करना शुरू किया और बदसूरत, और बहुत ऊंचे पैरों द्वारा विशेषता, जो चयन के उद्देश्यों में पुनर्विचार का कारण बनता है। इस प्रकार, यह स्थापित किया गया था कि अंततः मांग की गई कि एक प्रकार का टेक्ल प्राप्त करना था जो सटीक प्रतिबिंब था लेकिन सबसे बड़े नमूने के पैमाने पर था।

विविधता लेकिन मानक सॉसेज
मानक Teckel

शिकार खरगोश, नाम kaninchen से जाना जाता है के लिए लक्षित (जर्मन में, "खरगोश") इस किस्म, सबसे कठिन प्रजनन के लिए क्योंकि litters हैं कुछ और आनुवंशिक विरासत में छोटा होता है है तो भी अक्सर बौनेवाद से संबंधित समस्याएं होती हैं: आंखों को उगलते हुए, अपूर्ण मुंह, थोड़ा दोष, इत्यादि।

इन सभी कारणों से, का काम प्रजनक यह किस्म बहुत मुश्किल है और नस्ल के महान समर्पण और गहरे ज्ञान की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, यह काफी आम है कई मायनों चौराहों पर एक लघु प्रतिलिपि शुरू की पुरुष रखने के लिए, लेकिन एक सामान्य नियम के रूप में इन intervarietal क्रॉसिंग हमेशा एक स्थान पर प्रासंगिक क्लब दौड़ द्वारा अधिकृत किया जाना चाहिए।

अन्य दौड़ के साथ क्या होता है इसके विपरीत विभिन्न आकार की किस्मों, आकार के अनुसार तीन प्रकार के टेकेल को अलग करने के लिए, न तो आकार और न ही वजन को ध्यान में रखा जाता है, लेकिन जानवर की छाती के समोच्च माप को ध्यान में रखा जाता है।

वास्तव में, नस्ल के जर्मन मानक, द्वारा एक अधिकारी के रूप में अपनाया अंतर्राष्ट्रीय विज्ञानविज्ञान संघ, यह मानक किस्म को छोड़कर, क्रॉस और न ही वजन तक ऊंचाई का डेटा भी एकत्र नहीं करता है, जिसमें 9 किलोग्राम का अनुमानित वजन इंगित किया जाता है।

तो, द तीन आकारों के बीच बुनियादी भेदभाव क्या वह कुत्तों है मानक विविधता वयस्कों के रूप में, 35 सेंटीमीटर से अधिक कोहनी के पीछे मापा एक थोरैसिक परिधि है, जिनमें से हैं लघु विविधता वे 30 से 35 सेंटीमीटर, और उनमें से मापते हैं kaninchen विविधता वे छाती समोच्च के 30 सेंटीमीटर से अधिक नहीं है।

यद्यपि आकार के अनुसार इन किस्मों का चयन एक चुनिंदा प्रजनन के लिए किया गया है लेकिन मूल आम ट्रंक के आधार पर, तथ्य यह है कि कभी-कभी ऐसी प्रतियां दिखाई देती हैं जो प्रारंभिक रूप से योजनाबद्ध किए गए संबंधों के संबंध में प्रकार और आकार में भिन्न होती हैं।

इसके अलावा, कभी-कभी और उचित कारणों से, एक ही बाल के साथ नमूने के बीच कभी-कभी पार होते हैं लेकिन विभिन्न आकारों के होते हैं, जो विषम परिणामों की संभावनाओं को बढ़ाते हैं।

इस कारण से, जर्मनी के टेकेल क्लब, डब्ल्यूयूटी के प्रमुख ने साल पहले 15 महीनों तक पहुंचने के बाद लघु और कनिचेन किस्मों के नमूने को मापने के दायित्व की स्थापना की थी, जिसमें उम्र माना जाता है कि इसका विकास पूरा हो गया है।

जब तक कि एक विशेषज्ञ न्यायाधीश द्वारा और अनुशंसित आयु में इस तरह के माप नहीं किए जाते हैं, नमूना का एक प्रकार या दूसरे प्रश्न में असाइनमेंट केवल असाधारण है और प्रासंगिक पुष्टि के बाद ही अंतिम हो जाता है।

जैसा कि पहले ही ऊपर उल्लेख किया है, एंग्लो सैक्सन प्रभाव के देशों में, अंग्रेजी केनेल क्लब और अमेरिकी केनेल क्लब अमेरिकी, teckel केवल मानक और लघु दो किस्मों आकार- के अनुसार मान्यता प्राप्त हैं, द्वारा और इस मामले में नेतृत्व दोनों प्रकारों के बीच अंतर वजन से दिया जाता है, न कि शरीर के समोच्च द्वारा।

इस प्रकार, एंग्लो-सैक्सन लाइन में यह माना जाता है कि लघु टेक्सल वे हैं जिनके वजन 5 किलोग्राम से कम है, इस बात को ध्यान में रखते हुए कि "आदर्श" वजन यह 4.5 किलोग्राम में स्थित है, और उस वजन से ऊपर के सभी नमूनों को मानक टेक्सल्स के रूप में लेबल किया जाता है, और 9 और 12 किलो के बीच अंतराल को "आदर्श" के रूप में दिया जाता है।

फिर भी, जर्मन teckels या महाद्वीपीय यूरोपीय लाइनों, और एंग्लो सैक्सन (ब्रिटिश और अमेरिकी) की तर्ज के बीच का अंतर अब तक दो अन्य के खिलाफ एक के तीन प्रकारों में मात्र जुदाई से परे चला जाता।

वास्तव में, दौड़ में कुछ अनुभव के साथ एक व्यक्ति यह, एक और जर्मन या यूरोपीय लाइनों के खिलाफ अमेरिकी या ब्रिटिश लाइनों की एक प्रति पहचान करने के लिए बहुत आसान है के रूप में उन दोनों के बीच इन भिन्नता Dachshunds न केवल सौंदर्य पहलू हैं, लेकिन वे जानवर की कार्यक्षमता को भी बहुत प्रभावित करते हैं।

उदाहरण के लिए, संबंध WUT "सही" करने के लिए सेट है कि स्कंध में ऊंचाई जमीन है, जो 1 1.3 करने के लिए है करने के लिए कोहनी के बीच संतुष्ट नहीं एंग्लो लाइन के उदाहरण हैं, लेकिन एक रिश्ता है उस तीसरे से कम।

अन्य सूखे और शरीर की लंबाई पर ऊंचाई के बीच चिह्नित रिश्ते को पूरा नहीं करते हैं, जो एफसीआई मानक द्वारा 1 से 1.8 पर सेट किया गया है, क्योंकि अंग्रेजी या अमेरिकी कुत्ते अपनी ऊंचाई के संबंध में लंबे शरीर के साथ हैं ।

अन्य बुनियादी एंग्लो लाइन की प्रतियां द्वारा किए गए परिवर्तन, एक लंबे समय तक गर्दन या बड़े भी शामिल है क्योंकि आकार और मानक dachshunds के अधिकतम वजन के रूप में, नि: शुल्क कभी कभी वास्तव में बड़े और भारी है कि, इसलिए प्रतियां दिया जाता है कर रहे हैं, वे पूरी तरह से अपनी मूल कार्यक्षमता से हटा दिए जाते हैं।

इस अर्थ में, वेल्ट यूनियन टेकेल की सबसे बड़ी मांगों में से एक यह है कि इसे टेकेल के गुणों और भौतिक गुणों को बरकरार रखने के लिए बहुत महत्व दिया जाता है, क्योंकि ये इसे एक उत्कृष्ट काम करने वाले कुत्ते के रूप में सक्षम करते हैं।

प्रारंभिक बिंदु माना कि इस नस्ल के आकृति विज्ञान उनके कार्य के द्वारा ही दिया जाता है और एक अन्य जिसका भौतिक मैं काम के लिए पूरी तरह से क्षमता ढाला के लिए नहीं माना जाना चाहिए, इसलिए, अधिक सुंदर एक hipertípico कुत्ता है, वे थे जो नस्ल के चुनिंदा प्रजनन को बढ़ावा देते थे।

WUT के मुख्य कार्यों में से एक है दुनिया भर में बिखरे हुए दौड़ के विभिन्न संगठनों और क्लबों की रक्षा करना। वे teckel में सभी परिवर्तनों को नियंत्रित करने के लिए जिम्मेदार हैं, यह स्पष्ट है कि अपनी पहली आधिकारिक मानक जाति के विकास विकसित करने के लिए जारी रखा है के बाद से और बढ़ने और परिवर्तन करने के लिए, अनुकूलन और चयन का नतीजा रह गए हैं कभी नहीं किया है, और WUT वह इकाई है जो इन सभी परिवर्तनों के योग्य नियंत्रण को पूरा करती है।

उदाहरण के लिए, यह उपस्थिति के संदर्भ में स्थापित करता है कि टेकेल का पूरा शरीर शिकार में उपयोग के लिए है, और उसके सभी हिस्सों में संतुलित अनुपात यह एक सामंजस्यपूर्ण उपस्थिति देता है और अच्छी गतिशीलता की गारंटी देता है।

यह भी विस्तृत किया गया है कि जानवर के पूरे मोर्चे को अच्छी तरह से प्रस्तुत किया जाना चाहिए और सिर को अपने पर्यावरण को अच्छी तरह से निरीक्षण और नियंत्रित करने के लिए सावधानीपूर्वक अभिव्यक्ति के साथ उच्च रखा जाता है।

बहुत बड़े और भारी नमूनों के साथ-साथ जिनके पास प्रकाश की अतिरिक्त उपस्थिति होती है, बिना किसी भ्रष्टाचार के, जैसे कि एग्गलगाडो, उत्कृष्टता के साथ अपना काम करने के लिए सबसे अधिक संकेतित नहीं हैं।

ये वही प्रावधान लागू होते हैं लघु teckels और कानिनचेन टेकेल, इसलिए, आकार की परवाह किए बिना, के रूप में अपनी प्रजनन आधार बहुत व्यापक, अगर आप इन किस्मों के अतिरिक्त प्रतियां करना चाहते हैं बेहतर रियायतें नहीं, के रूप में वे, वर्तमान parenting साथ दे रहे हैं बहुत जिम्मेदार लोग हैं, जो करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं द्वारा किया जाता है सुनिश्चित करें कि आपकी प्रजनन रेखाएं एक सामान्य विशिष्टता से नियंत्रित होती हैं, मानक मानक के लिए पैमाने पर, बराबर बराबर होती है।

बाल की किस्में

बाल किस्मों कुत्ते नस्ल teckel

सभी के अलावा आकार के आधार पर भिन्नताएं और प्रजनन रेखा, एंग्लो-सैक्सन या यूरोपीय, Teckels की दौड़ के भीतर प्रत्येक जानवर के फर के प्रकार के आधार पर किस्म भी हैं, कुछ छोटे बाल हैं, कठोर बाल वाले अन्य और आखिरकार लंबे बाल वाले अन्य लोग हैं।

इन की उत्पत्ति के बारे में सिद्धांत तीन प्रकार के मंडल वे बहुत विविध हैं, और इसलिए यह मूल विविधता प्रतीत होता है, जो कहने वाला है, जो कि पहले स्थान पर बनाया गया था और जिसमें से दो अन्य व्युत्पन्न, छोटे बाल हैं।

हालांकि, अब यह उचित निश्चित है कि इन तीनों लगभग एक साथ उत्पन्न हुए हैं विभिन्न उपयोगों जिसके लिए वह हर मुद्दे इस्तेमाल किया गया था द्वारा और प्रत्येक ब्रीडर और मालिक की व्यक्तिगत वरीयताओं से प्रेरित के साथ विश्वास करने के लिए आ गया है।

लघु बाल teckel

शॉर्टएयर सॉसेज कुत्ता
हरलेक्विन शॉर्टएयर डचशुंड

जो लोग इस तरह की रक्षा करते हैं मूल बाल एक है छोटे बाल वे इस प्रकार के पितृत्व को जंगल रेंजर उपनाम वॉन डाएके को जिम्मेदार ठहराते हैं, जिनमें से दौड़ को उनके नामों में से एक, डाएके के कुत्ते के रूप में प्राप्त हुआ।

यह प्रजनक उसे पार कर गया ब्राको प्रकार hounds लाल और एक ही रंग की मादा के साथ छोटे पैरों के साथ, जिसने एक और जर्मन जाति के संस्थापकों, हौंड ऑफ़ हनोवर के हाथों का अधिग्रहण किया था।

और उन प्रतियों की उसकी चयनात्मक प्रजनन में वह छोटे बाल, मजबूत लाल और तेजी से कम पैर कि उन्हें पूर्णता के लिए सक्षम छेद में मिलता है और कीड़े जो करने के लिए शिकार करने के लिए इरादा बाहर फ्लश करने के लिए ध्यान में रखते हुए किया गया था, और जिसके साथ, कभी-कभी उन्हें खुले तौर पर सामना करना पड़ता था।

वॉन Daacke, जो बहुत संस्थापक मापदंड के समान ही साथ ऊपर उठाने दौड़ जारी रखा, पिछले कुछ वर्षों में के वंशज भी विभिन्न आकार के नमूनों विभिन्न जानवरों के शिकार में विशेषज्ञता प्राप्त किए जाने का चयन किया गया, और यह कैसे है सिद्धांत रूप में, आकार की नई किस्में उभरीं, जिसने एक या अन्य मालिकों के ठोस पक्ष का आनंद लिया, जब तक कि नस्ल की विशेषता वाले तीन आकार आज तय नहीं किए गए थे।

मुश्किल बाल teckel

हार्ड बालों वाले सॉसेज कुत्ते
मुश्किल बाल teckel

के मामले में कठिन बाल teckel, यह स्पष्ट है कि प्राप्त करने के लिए मूल छोटे बालों वाली dachshunds तोड़ दिया और Dandie Dinmont टेरियर, उनके साहस और शिकार जमीन में कौशल के लिए जाना जाता sobia की एक नस्ल को पार कर सकते हैं।

स्काई और यॉर्कशायर की तरह टेरियर्स की काफी संभवतः भी अन्य किस्मों का उपयोग किया जाता है, जो बार-बार होने उपस्थिति, की व्याख्या करता है कभी कभी, एक नरम और प्रचुर मात्रा में विरासत के साथ और भी स्पष्ट पोम्पाडोर बालों के साथ कुछ इकाइयों सिर में

और, आखिरकार, इस किस्म के विकास में यह हो सकता है कि उन्होंने बाद में स्केनौजर्स के साथ किए गए क्रॉसिंग को भी प्रभावित किया, जिनका उपयोग जर्मनी के दक्षिण में ज़ोन में किया जाता था।

पूर्वजों और प्रभाव के फलस्वरूप प्रकार में एक स्पष्ट विविधता के कारण, के लिए मजबूर कर सब के सब इस विविधता पीठ पर, फिर teckels shorthaired की गिरावट, हार्ड बाल की इस नई किस्म का मानकीकरण करने के लिए।

इस प्रकार, बहुत मूल लघु लेकिन विभेदित बाल के समान एक Dachshund प्रकार के प्रजनन के लिए शुरू किया एक पूरी तरह से अलग विरासत और इसके अलावा, कुछ खामियां है कि नई किस्म में आये थे, के उन्मूलन के लिए angulaciones की बहुतायत के रूप में शुरू कर सकते थे और गलत एप्लोमोस।

Klausners Mentor नामक एक पौराणिक नमूने के 1 9 25 में जन्म का मतलब निश्चित निर्धारण था कठिन बाल विविधता, गुरु के रूप में यह पता चला है, साथ ही एक सुंदर नमूना, एक असाधारण खिलाड़ी, उनके वंश में अपनी नस्लीय विशेषताओं सेट करने में सक्षम है, क्यों सब की मौजूदा परिवार के पेड़ के विशाल बहुमत में मौजूद है कठिन बाल teckels दुनिया का

इस तथ्य के बावजूद कि यह प्रकट होने वाली आखिरी विविधता थी और सबसे पहले उसे थोड़ी सी कुटिलता हासिल करने के लिए लागत थी, वर्तमान में यह गठित पूरी दुनिया में सबसे लोकप्रिय teckel, अपने विभिन्न आकारों में।

इस कारण से सटीक रूप से, इसके प्रजनकों की वर्तमान चिंता कुछ दोषों को खत्म करना है जो अभी भी बार-बार दिखाई देते हैं, उदाहरण के लिए, अर्ध-लंबे और मुलायम मंडल।

सौभाग्य से, अच्छा बाल, सही आत्मविश्वास या सही पृष्ठीय लाइनों के साथ अच्छा जबड़े, तथ्य यह है कि न तो दौड़ है और न ही इस किस्म एक अनिश्चित स्थिति में हैं या लुप्तप्राय के साथ मिलकर साथ प्रतियां के बहुत सारे, बनाता है इन समस्याओं के साथ व्यक्तियों के लिए प्रजनन कार्यक्रमों में अनावश्यक रखते हों, ताकि वहाँ प्रजनन लाइनों barging में कोई समस्या नहीं है।

लंबे बाल teckel

लंबे बालों वाले सॉसेज कुत्ते
लंबे बाल teckel

अंत में, वहाँ हैं लंबे बाल नमूने, कि कई सालों के लिए गठित किया गया है नस्ल की सबसे लोकप्रिय विविधता और यह शौकियों द्वारा पसंद किया जाता है, खासतौर से बीसवीं शताब्दी के मध्य में, हालांकि आज वे इस विशेषाधिकृत स्थान को खो गए हैं, कुछ हद तक, देखभाल और रखरखाव की उनकी अधिक आवश्यकता के कारण।

लंबे बालों वाले teckels वे दो बहुत स्पष्ट और विभेदित रक्त रेखाओं से निकले, वोपके और रेंजर की।

पहली अगस्त Wopke, एक वन रेंजर (ऐसा लगता है कि पेशे बारीकी से शिकार की कई नस्लों के विकास से जुड़ा हुआ है), जो 1809 में अपनी मृत्यु तक किस्म बनाया है, और दूसरे के काम की वजह से है के नाम पर है जोसफ रेंजर, किंग मैक्सिमिलियन 1 की सेवा में एक गार्ड जो इन कुत्तों से प्यार करता था।

वर्तमान में लाइनों रेंजर अभी भी दौड़ में बहुत ज्यादा कर रहे हैं, क्योंकि इस ब्रीडर शायद एक स्पैनियल प्रकार का कुत्ता सुधार प्रजनन में इस्तेमाल के लिए, बाल चिकनी बन गया और सिर के अनुपात में मिला है।

इस लंबी बालों वाली किस्म की आधारशिला वल्डी वॉन कैसरहौस नाम की एक महिला है, जो रेंजर द्वारा शाही शाही हैचर से पैदा हुई है।

1 9 10 से, जब कुत्ते के कार्यक्रमों में लंबे बालों वाले नमूने दिखाई देने लगे, तो यह विविधता अपने सुरुचिपूर्ण और अभिजात वर्ग की उपस्थिति के कारण बहुत लोकप्रिय हो गई।

इसके अलावा अपने स्वभाव के लिए छोटे बालों वाले teckels की तुलना में कुछ मीठा, संभवतः उसके खून से विरासत में मिला spaniels, इसका मतलब यह नहीं है कि, इसी कारण से, यह अब शिकार के लिए एक कुशल और समर्पित कुत्ता नहीं है, जो बाल की अन्य दो किस्मों के बराबर है।

रेस मानक

नस्ल के मानक सॉसेज कुत्ते

  • सामान्य उपस्थिति: यह एक कॉम्पैक्ट, मांसपेशियों और लंबे ट्रंक, और बहुत कम extremities के साथ, एक बहुत लंबे शरीर संरचना के साथ एक कुत्ता है। उनकी अभिव्यक्ति चालाक है और उनके आंदोलन चुस्त हैं।
  • आकार और आकार: छोटा / मध्यम
  • किस्मोंआकार के अनुसार: मानक, लघु और kaninchen. कोट के अनुसार: छोटे बाल, कठिन बाल और लंबे बाल.
  • क्रॉस की ऊंचाई: मानक पुरुष और महिलाएं: थोरैसिक परिधि: कम से कम 35 सेमी। नर और मादा लघु: थोरैसिक परिधि: 30-35 सेमी। खरगोश शिकार के लिए नर और मादा kaninchen या teckel: थोरैसिक परिधि: 30 सेमी अधिकतम।
  • भार9 किलो अधिकतम।
  • स्रोतजर्मनी
  • अन्य नाम: दचशुंड / दचशुंड।
  • शव: यह लगभग दोगुना है जब तक यह लंबा है।
  • सिर: यह डॉलिचोसेफलिक प्रकार का है, यानी, यह एक लम्बा और संकीर्ण आकार है।
  • खोपड़ी: यह स्नैउट की लंबाई के अनुरूप, प्रोफ़ाइल में देखी गई शीर्ष और लंबी तरफ लगभग लगभग फ्लैट है। Superciliary मेहराब (भौहें से संबंधित हड्डियों) बहुत परिभाषित हैं।
  • थूथना: यह चौड़ा, लंबा और मजबूत है।
  • कवक: यह बड़ा और आमतौर पर काला होता है, हालांकि कुछ नमूनों में भूरा रंग होता है।कुत्ते वजन teckel
  • आंखें: वे मध्यम आकार और अंडाकार होते हैं, और लाल भूरे रंग से भूरे रंग के भूरे रंग के रंगों की एक उल्लेखनीय विविधता होती है। कुछ harlequin प्रकार नमूने एक अलग रंग की प्रत्येक आंख है।
  • कान: वे काफी लंबे हैं, लेकिन अतिव्यक्ति के बिना, और गोलाकार टिप के साथ। वे ऊंचे और बहुत दूर नहीं डाले गए हैं। एक उल्लेखनीय विशेषता इसकी महान गतिशीलता है।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह थोड़ा चिह्नित है
  • mandibles: ऊपरी और निचले जबड़े दोनों बहुत विकसित होते हैं, और एक कैंची काटने का परिचय देते हैं। वे मजबूत कुत्ते के साथ 42 दांतों का पूरा दांत पेश करते हैं।
  • गरदन: लंबी और मांसपेशियों में, त्वचा को डबल चिन बनाने के बिना मांसपेशियों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। प्रोफ़ाइल में देखा, यह गर्दन के नाप पर थोड़ा कमाना दिखाई देता है। जानवर इसे अच्छी तरह से खड़ा करता है।
  • स्तन: यह लंबा है और स्टर्नम बहुत स्पष्ट प्रस्तुत करता है, इतना है कि यह अक्सर प्रत्येक तरफ एक छेद बनाता है। सामने से देखा गया, यह अंडाकार है, और ऊपर से देखा गया है, यह दिल और फेफड़ों के सही विकास की गारंटी देने के लिए बहुत व्यापक है। प्रोफाइल में, सामने के पैर छाती के सबसे निचले बिंदु को कवर करते हैं।
  • वापस: मजबूत और मांसपेशी है। क्रॉस स्पष्ट रूप से बाहर खड़ा है। ऊपरी रेखा सामंजस्यपूर्ण है और सीधे या थोड़ा तिरछा हो सकती है।
  • पिछले सदस्य: मजबूत मांसपेशियों के साथ, पैर सीधे होते हैं और हड्डियों के साथ भी मजबूत होते हैं। कंधे: टेकेल में इस क्षेत्र की मांसपेशियों में राहत और लंबे कंधे के ब्लेड, तिरछे और थोरैक्स से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। अग्रभाग बहुत कम हैं, इसलिए छाती जमीन से थोड़ी दूरी पर है, जो सूखने वालों की ऊंचाई का एक तिहाई है। हथियार कंधे के ब्लेड के समान लंबाई होते हैं और उनके साथ एक सही कोण बनाते हैं। ये हथियार आमतौर पर पसलियों से जुड़े होते हैं, हालांकि उनका आंदोलन मुक्त होता है।
  • बाद के सदस्य: पीछे से देखा, वे एक दूसरे के समानांतर हैं और न तो एक साथ बंद हैं और न ही व्यापक रूप से अलग हैं। पैर छोटे और मांसपेशियों में हैं। वे जांघों के साथ एक सही कोण बनाते हैं। उनके मोजे मजबूत और चिह्नित tendons के साथ हैं।
  • pies: वे उंगलियों को एक साथ और arched, और छोटे नाखून, कठिन और प्रतिरोधी प्रस्तुत करते हैं। सामने के पैरों में पांच अंगुलियां होती हैं, उनमें से चार जमीन पर आराम करती हैं और पांचवें हिस्से में कोई कार्य नहीं होता है। बटों में केवल चार अंगुलियां होती हैं। सभी मोटी और प्रतिरोधी पैड है।
  • पूंछ: बहुत अधिक प्रत्यारोपण नहीं, आराम से यह अक्सर पिछले तीसरे में थोड़ा सा वक्र बनाता है। आंदोलन में, पूंछ का असर पीठ की ऊपरी रेखा की सामंजस्यपूर्ण निरंतरता की तरह है।
  • त्वचा: Teckel की त्वचा चिकनी है और शरीर से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है।
  • रंग: छोटे बाल और लंबे बालों unicolor (लाल, लाल-पीले या पीले), bicolor (काला या भूरा या पीला चिह्नों जंग लगी लाल) या हार्लेक्विन (मूल रंग हमेशा अंधेरे) हो सकता है। कठोर बालों वाले लोग पहले से उल्लिखित लोगों के अलावा सूअर या सूखे पत्ते के टन पेश कर सकते हैं।रंग रेस डी कुत्ते teckel
  • बाल: कोट तीन किस्मों प्रतिष्ठित हैं: teckels छोटे बाल (मोटी मजबूत, कठिन, चमकदार और चिकनी), teckels बालों वाली (मोटी मुश्किल तार और डबल लबादा इस प्रकार है मूंछें, दाढ़ी और बहुत झाड़ी भौहें), और लंबे बालों वाले teckels (गर्दन और निचले शरीर पर चिकनी, चमकदार और लंबा)।
  • प्रस्ताव: कदम तरल पदार्थ है और एक मजबूत धक्का के साथ जो जानवर के शरीर की ऊपरी रेखा में थोड़ा लोचदार आंदोलन प्रिंट करता है। दौड़ते समय, सामने और पीछे के सदस्य समानांतर स्थानांतरित होते हैं।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई सं। 148 समूह 4 - टेकल्स।

Teckel पिल्ले

teckel पिल्ले खरीदते हैं




यदि आप की तलाश में हैं teckel जानकारी, यह संभव है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि आप इसकी संभावना पर विचार कर रहे हैं एक teckel पिल्ला अपनाने या खरीदने के लिए. बड़ा निर्णय लेने में आपकी सहायता के लिए, हम पहलुओं की एक श्रृंखला की व्याख्या करेंगे कि यह अच्छा है कि आप जानते हैं।

आरंभ करने के लिए, अंतर्राष्ट्रीय विज्ञानविज्ञान संघ सभी प्रकार, आकार, स्वभाव और कार्यों के बारे में 350 कुत्ते नस्लों को पहचानता है। और सवाल यह है कि: टेकल के बारे में विशेष क्या है जो एक विशिष्ट और विशिष्ट समूह प्रदान किया जाता है? निश्चित रूप से दुनिया भर में इसकी महान लोकप्रियता का पहला कारण यह है असाधारण बहुमुखी प्रतिभा.

में प्रस्तुत तीन आकार और तीन अलग कोट के साथ, नतीजा नौ किस्मों का संयोजन है जो संतुष्ट करने में सक्षम है, इसलिए, सभी स्वाद और जरूरतों.

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहाँ रहते हैं, आप किस प्रकार के जीवन लेते हैं या आपके पास कितनी जगह है, हमेशा एक टेकल होता है जो प्रत्येक मालिक की विशेष आवश्यकताओं को स्वीकार करता है. दूसरी ओर, क्योंकि यह एक बहुत ही बुद्धिमान कुत्ता है, यह विभिन्न उद्देश्यों के उद्देश्य से प्रशिक्षण सीखने और प्राप्त करने में सक्षम है।

पिल्ला टेकेल हैचररी

अमेज़ॅन कुत्तोंइसके अलावा, एक महान व्यक्तित्व के स्वामी, एक मजबूत चरित्र और एक महान लगता है और के लिए अपने आप से किया जा रहा तय करने की क्षमता, तो यह और भी अधिक आकर्षक, यदि संभव हो तो बनाता है, और है कि सही हाथों में, की गारंटी बन जाएगा प्रोत्साहित करती है मज़ा।

वास्तव में, एक तकनीक के साथ रहने और काम करने से पशु व्यवहार के प्रशंसकों या आज्ञाकारिता जैसे विशेष विषयों के लिए एक रोमांचक चुनौती हो सकती है।

यदि आप उस बिंदु को गैर-अनुरूपता और कुछ जिद्दीपन को तोड़ने में सक्षम हैं कि दौड़ है और आप अपने गुरु के साथ काम करने के लिए काम करते हैं, तो आप किसी भी प्रकार के काम के लिए उपयोग करने वाले सबसे अच्छे कुत्तों में से एक हो सकते हैं।

इसके अलावा, के रूप में एक उत्कृष्ट खिलाड़ी, है सक्रिय, बहुत आत्मविश्वासी, मजबूत, टिकाऊ और एक चपलता कि कुछ पहली बार के लिए उसे देखकर कल्पना के साथ, बहुत से लोगों के लिए खुद को इस दौड़ में मिल एक अच्छा प्रोत्साहन निश्चित राशि से जुड़े किसी भी गतिविधि शुरू करने के लिए कार्रवाई या यहां तक ​​कि, अपने शौक के क्षितिज का विस्तार करने के लिए।

इसलिए, यदि अंत में इन सभी परिसर से पहले एक मालिक अपने परिवार का विस्तार करने की बात आती है तो मालिक इस दौड़ के लिए निर्णय लेता है, तो करने वाली पहली बात यह है कि एक निश्चित प्रतिष्ठा के साथ एक ब्रीडर के लिए देखो, के साथ काम करने के लिए गंभीरता, ईमानदारी और कठोरता, सभी पहलुओं, दोनों सौंदर्य और स्वास्थ्य और स्वभाव से संबंधित सभी पहलुओं का ख्याल रखना।

एक teckel गुणों का एक सेट है जो इसे अद्वितीय बनाता है और यदि उनमें से एक गायब है तो जानवर अपूर्ण होगा और शायद दुखी होगा या इसके साथ समस्याओं की पूरी श्रृंखला लाएगा। यही कारण है कि एक अच्छा पिल्ला चुनना बहुत महत्वपूर्ण है।

यदि आप किसी को नहीं जानते हैं ब्रीडर आत्मविश्वास का, एक अच्छा विकल्प क्लबों या जाति के संगठनों में जाना है, निश्चित रूप से वे मौजूदा संभावनाओं के बारे में उन्मुख हैं।

दूसरी तरफ, इन जीवों में आमतौर पर अच्छे प्रजनन दिशानिर्देशों के साथ ज्यादातर मामलों में होता है जो उचित अनुवांशिक चयन के माध्यम से नस्ल के प्रचार को सुनिश्चित करना चाहते हैं।

यह पहले से वर्णित तीन मौलिक स्तंभों पर आधारित होना चाहिए: स्वास्थ्य, स्वभाव और सौंदर्य। केवल इस तरह से नस्ल की विशेषता माना जाता है, और संतुलित, बहादुर, प्रतिरोधी और अच्छी तरह से गठित नमूने प्राप्त करने के लिए बीमारियों को खत्म करना संभव है।

एक बार एक स्थित है Teckel ब्रीडर विश्वास का, अगला सवाल है तय करें कि नस्ल की कौन सी किस्म पसंद करती है, क्योंकि आपके पिल्ला को चुनते समय आप जो संभावनाएं खोलते हैं, वह काफी व्यापक है।

हो सकता है कि पहली चीज स्थापित की जानी चाहिए आकार का चयन करें, तीन मौजूदा लोगों में से, क्योंकि यह एक बड़ी हद तक निर्धारित करता है कि भविष्य में गतिविधियों को जानवर के साथ किया जा सकता है।

आकार का चयन करें, यह बनी हुई है एक विशिष्ट प्रकार का कोट चुनें. इस अर्थ में, मालिक को न केवल खुद को सौंदर्य कारणों से दूर ले जाना चाहिए, बल्कि यह जानना चाहिए कि एक प्रकार के बाल या दूसरे की पसंद विशिष्ट आवश्यकताओं की एक श्रृंखला लाती है: रखरखाव, सौंदर्य देखभाल, व्यवस्था, परिवर्तन इत्यादि। ।

अंत में, आपको करना है एक रंग का चयन भी करें, चूंकि छोटे बाल और लंबे बालों के नमूने में आप लाल कुत्ते, अलग-अलग रंगों में, अन्य काले या भूरे रंग के धब्बे के साथ पाएंगे, और अंत में, कुछ harlequin वाले।

और एक चुनने के मामले में कठिन बाल पिल्ला, आपको जंगली सूअर, लाल, मृत पत्ती और हरलेक्विन के बीच चयन करना होगा। इस प्रकार, विकल्प फिर से गुणा करते हैं, जो कि इस नस्ल की प्रसिद्ध बहुमुखी प्रतिभा में प्रचलित है, जैसा कि हमने देखा है, वास्तव में बहुत कुछ दिखता है।

पहले से ही चुना गया है निर्धारित पिल्ला, घर ले जाने के लिए उपयुक्त उम्र जीवन के छह से आठ सप्ताह के बीच है। "परिपूर्ण" क्षण पशु चिकित्सक द्वारा स्थापित टीकाकरण या स्वास्थ्य कार्यक्रम पर निर्भर करता है।

लेकिन यह आठ सप्ताह से परे देरी नहीं की जानी चाहिए, क्योंकि यह उस पल जब पिल्ला प्राप्त करने के लिए, प्रक्रिया और आत्मसात सभी जानकारी है कि बाहर से उसे करने के लिए आता है और अपने मन के नक्शे में पक्केपन प्रिंट किया जाएगा और अधिक इच्छुक है पर है ।

यह महत्वपूर्ण क्षण कहा जाता है छाप और यदि इसे पारित करने की अनुमति है तो भविष्य में कुत्ते के स्वभाव को आकार देना अधिक कठिन होता है।

और एक बार जब आप घर पर पिल्ला हो जाते हैं, तो इसे जितनी जल्दी हो सके इसे लेना सुविधाजनक होता है पशु चिकित्सक एक सामान्य स्वीकृति बनाने और प्रासंगिक टीकाकरण कार्यक्रम शुरू करने, या जारी रखने के लिए।

कुत्ते के जीवन के चारों ओर के सभी पहलुओं के संबंध में इस डॉक्टर को उस पल से संदर्भ का व्यक्ति बनना चाहिए: भोजन के बारे में संदेह, परामर्श स्वास्थ्य समस्याएं, लिंग के कुछ दृष्टिकोण या व्यवहार में अचानक परिवर्तन के बारे में चिंताओं ...

Teckel पिल्ले आराध्य हैं। उनकी अजीब और जीवंत अभिव्यक्ति, साथ ही साथ छोटे पैरों के साथ उनकी मजाकिया चलना, उन्हें कई प्रशंसकों के पक्ष में इच्छा का एक वस्तु बना देता है।

यह अच्छा है कि वंश कम से कम आठ सप्ताह तक अपनी मां के साथ रहें ताकि उनका चरित्र संतुलित हो और अन्यायपूर्ण भय प्राप्त न हो। इसे बाद में घर ले जाने की भी सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि उस पल में इम्प्रिंटिंग चरण शुरू होता है, जिसमें प्रशिक्षण आसान और अधिक प्रभावी होता है।

इतिहास और उत्पत्ति

डचशंद इतिहासपुरातनता की बहुत अलग संस्कृतियों में लघु-पैर वाले और लंबे पैर वाले कुत्तों के प्रतिनिधित्व हैं, जैसे अमेरिका में माया, अफ्रीका में प्राचीन मिस्र या एशिया में शाही चीनी, जिसमें बहुत से महत्वपूर्ण सिद्धांत शामिल हैं। teckels की असली उत्पत्ति के बारे में अलग है।

लेकिन हाल ही में और विस्तृत परिकल्पना,, स्थान और समय में करीब नस्ल के मूल स्थान के विशेष रूप से मध्य यूरोप के मधुर warblers कुत्तों कि कुत्तों में बहादुर सेनानी और एक नाक पल विकसित में जो लगभग हमेशा छोटे पैरों के द्वारा विशेषता थी। इन कुत्तों को Bracos का सामान्य नाम दिए गए थे और, वास्तव में, कान फांसी स्निफर कुत्तों और शिकारी के सभी नस्लों के अग्रणी, शिकारी कुत्तों के लिए या खुद dachshunds की तरह थे।

सोलहवीं शताब्दी के बीच मध्य यूरोप के देशों में फॉक्स, खरगोश, खरगोश, बैजर्स इत्यादि जैसे जानवरों को शिकार करने और पीछा करने के लिए अनुकूलित ये शॉर्ट-पैर वाले कुत्ते, तेजी से लोकप्रिय हो गए और सत्रहवीं शताब्दी में, और अठारहवीं शताब्दी में पहले से ही शुरुआती नक्काशीदार पुस्तक में शामिल हुए, पूरे जर्मन शिकारी ने कुत्ते के अस्तित्व को वर्तमान के समान ही प्रकट किया टेकेल या डचशंड, नाम जिसके साथ यह दौड़ भी ज्ञात है और जर्मन में जिसका अर्थ है "Tejon कुत्ता"(डी डच," tejón ", और हंड," पेरो ")।

दचशुंड की उत्पत्ति

इसके अलावा जर्मनी में उस समय के शिकार साहित्य में बहुत भरपूर मात्रा में और विधिपूर्वक विस्तृत था, कई विवरण है कि इस तरह कुत्तों, जो अंततः पहली आधिकारिक मानक का मसौदा तैयार करने में सेवा की पाया जा सकता है देखते हैं दौड़।

हालांकि इस कुत्ते को पहले से ही कई वर्षों के लिए बहुत लोकप्रिय था और यहां तक ​​कि (दोनों परिवेशों शिकार में और नवजात कुत्ता शो के प्रशंसकों के बीच जर्मनी स्वीकृति के बाहर उल्लेखनीय की तुलना में अधिक के स्तर के लिए किया था, वास्तव में, 1970 में पेश किया गया और इंग्लैंड में एक कुत्ते के शो के लिए पहला टेकेल), जर्मन नस्ल का क्लब डूचर टेकल क्लब, 1888 तक इंग्लैंड में किए जाने के सात साल बाद स्थापित नहीं किया गया था।

हालांकि, जर्मन कंपनी हमेशा "क्लब बॉस" रेस माना गया है और 1889 में अपनी पहली आधिकारिक मानक लिखने से, क्लब के तत्वों जो लोग teckel के विकास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नियंत्रित किया है।

असल में, यह मानक नस्ल के morphological और चुनिंदा मानदंड को ठीक करने के लिए आया था, और पिछले ब्रिटिश मानक में निहित कुछ त्रुटियों को आंशिक रूप से सही किया।

इस क्लब के पहले अध्यक्ष, कर्नल एमिल Ilgner, एक किताब, पौराणिक Dachshund, जिसमें उन्होंने कहा था कि "सब शिकार कुत्तों Dachshund या Dachshund की, इसकी संरचना के द्वारा होता है लिखा है, छोटे और कमजोर , लेकिन सभी साहस और कष्ट में पार हो जाता है "।

आज हालांकि इस कुत्ते क्योंकि, वास्तव में तीन आकारों, मानक, लघु में प्रस्तुत किया जा सकता है और kaninchen, या यह पहली मानक Ilgner द्वारा तैयार कोई जिक्र नहीं आकारों के लिए किया जाता है में खरगोश शिकार के रूप में जाना जाता है, , पिछले दो को 1 9 25 तक किस्मों के रूप में नहीं माना जाता था।

इसके अलावा, इन रूपों के साथ-साथ, प्रत्येक जानवर के फर के आधार पर किस्में भी होती हैं - तब, छोटे बाल (सबसे पुराने) के नमूने, कठोर बाल वाले अन्य और अंत में, लंबे बाल वाले कुछ होते हैं।

सिद्धांत रूप में, कुछ बाल किस्मों ने समय-समय पर सार्वजनिक रूप से मानदंडों और स्वादों के आधार पर अलग-अलग स्वीकृति का आनंद लिया है, जो कुछ हद तक यादृच्छिक हैं, वास्तव में वज़न कम करने के कारणों के अधीन नहीं।

उदाहरण के लिए, मौजूदा नमूनों में से 9 5% से अधिक पहले छोटे बालों वाले थे, जो लंबे बालों वाले लोगों द्वारा बहुत दूर थे और आखिरकार लंबे बालों वाले लोगों द्वारा पीछा किया गया था।

हालांकि, के बाद द्वितीय विश्व युद्ध के समाप्त हो गया प्रतिशत एक दूसरे के साथ बहुत अधिक evened और भी सार्वजनिक की तंदुरुस्ती के बारे में उल्लेखनीय परिवर्तन का सामना करना पड़ा कर रहे हैं ताकि, shorthaired, कुल का केवल 25% का प्रतिनिधित्व करने के लिए आया था कठोर बालों वाले 42% और लंबे बाल वाले 33% की तुलना में।

1960 के दशक में आम जनता की वरीयताओं फिर, एक बदलाव का अनुभव इतना है कि प्रतियां shorthaired सभी मौजूदा प्रतियों की केवल 5% के साथ तीसरे स्थान पर कब्जा करने के लिए आया था कुत्तों का 44% की तुलना में कठोर बाल और 52% लंबे बाल।

आखिरकार, हाल के वर्षों में हार्ड बालों वाले टेक्सल्स प्रशंसकों के दिलों में अधिकतम विशेषाधिकार की स्थिति पर कब्जा करने आए हैं, छोटे बालों की दूरी पर और तीसरे स्थान पर लंबे बालों वाले लोग हैं।

1 99 2 में जर्मनी के मास्टर क्लब के नेतृत्व में इस राष्ट्रीय नस्ल के क्लबों की एक श्रृंखला ने वेल्ट यूनियन टेकेल (डब्ल्यूयूटी), वर्ल्ड यूनियन ऑफ टेकेल की स्थापना की, जिसमें वर्तमान में 23 सदस्य देशों हैं।

डब्ल्यूयूटी अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान विज्ञान संघ के साथ एक सहयोग समझौते को बनाए रखता है, जिसे दुनिया भर में दौड़ का उच्चतम नियामक माना जाता है, और इसके प्रावधान आधिकारिक दौड़ मानक में नियमों और परिवर्तनों को उत्पन्न करते हैं।

और पालन teckel भीतर वहाँ दो यूरोपीय, ठेठ जर्मन दौड़ से विकास की बहुत स्पष्ट लाइनों पाने रहे हैं, और एफसीआई और WUT से नियंत्रित होता है, और अन्य एंग्लो कुत्तों द्वारा गठित दोनों नस्ल संयुक्त राज्य अमेरिका में ग्रेट ब्रिटेन।

दरअसल, इन दोनों देशों दोनों वजन से और इतिहास द्वारा एक महत्वपूर्ण canófilo क्षमता है, और अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में अपने प्रभाव इतना शक्तिशाली है कि कभी कभी काफी प्रकार और कुछ की typicality के बारे में धारणा को बदलने के लिए आ गए हैं दौड़।

मानक और लघु चेहरा: इस Dachshund, एंग्लो-सेक्सन प्रभाव के देशों, अंग्रेजी केनेल क्लब और अमेरिकी केनेल क्लब अमेरिकी के नेतृत्व में, यह केवल दो आकार के द्वारा किस्में हैं माना जाता है के साथ क्या हुआ है ड्यूचर टेकेल क्लब, वेल्ट यूनियन टेकेल और अंतर्राष्ट्रीय विज्ञानविज्ञान संघ की यूरोपीय रेखा द्वारा स्थापित तीन (मानक, लघु और कानिनचेन)।

इस अंतर के अलावा, अन्य रूपरेखात्मक और कार्यात्मक परिवर्तन भी हैं, ताकि एंग्लो-सैक्सन लाइन द्वारा विकसित प्रकार जर्मन मूल से बहुत दूर है कि दूसरों की कुछ प्रतियों को पहचानना अपेक्षाकृत आसान है।

शिक्षा और प्रशिक्षण

एक teckel शिक्षित करने के लिए कैसेके लिए के रूप में Teckel नस्ल के कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे, मालिक को न केवल अपने कुत्ते के शारीरिक स्वास्थ्य के बारे में चिंता करनी चाहिए, बल्कि यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि वह खुश है और पूरा महसूस करता है।

कई बार, देखकर, छोटे दोस्ताना और मजाकिया घूमना, अपने गुरु का मानना ​​है कि यह एक मात्र lapdog है, और इस तरह के व्यवहार करता है यह, cherishing, riéndole शरारत और अनुमति देने के लिए कुछ quirks है कि शायद एक जानवर बड़ा नहीं है के रूप में ऐसा होगा

लेकिन आपको यह पता होना चाहिए कि यह एक मूल शिकार दौड़ है और इन कुत्तों को पहले दुश्मनों को उनके मुकाबले ज्यादा मजबूत और खतरनाक था, जैसे बैजर या लोमड़ी, इसलिए उनके अनुवांशिक विरासत में उनके पास यह विचार है कि वे महान साहसी और मजबूत कुत्ते हैं।

इस प्रकार, एक बार स्वामी इस सुविधा को ध्यान में लेता है और पशुओं के उपचार में यह हकदार, कि चरित्र अनुभवी शिकारी के साथ एक साथी कुत्ता की, एक अद्भुत पालतू हो जाता है देता है आप किए गए किसी भी गतिविधि के लिए पर भरोसा कर सकते और वह व्यक्ति जो वहां जा सकता है जहां वह जानवर के डर के बिना आक्रामक, भयभीत या असंतुलित तरीके से व्यवहार करता है।

एक teckel ट्रेन करने के लिए कैसे

अमेज़ॅन कुत्तोंवास्तव में, यह एक पशु है जिसे अपनी जरूरतों के मुताबिक व्यायाम किया जाना चाहिए, यदि आप मानसिक रूप से और शारीरिक रूप से संतुलित कुत्ते रखना चाहते हैं।

यह सलाह दी जाती है, उदाहरण के लिए, कुत्ते के खेल में नामांकन करना। यह सच है कि उनके विशेष आकृति विज्ञान की वजह से कुत्तों के लिए बनाया गया सबसे विशिष्ट खेल के कई नहीं dachshunds के लिए उपयुक्त है, क्योंकि यह एक बेहद चुस्त पशु नहीं है या अन्य जातियों के रूप में शान से और बिजली कूद रहे हैं, लेकिन सजगता बहुत है संकीर्ण स्थानों और एक विस्तृत कदम और अच्छी धक्का के साथ प्रवेश करने के लिए तेज़, महान लचीलापन, इसलिए इसका उपयोग करने के लिए कुछ गतिविधि खोजना संभव है।

एक तरफ शिकार और दौड़ के लिए विशिष्ट कार्य के सबूत के विभिन्न भाग्य हैं, और दूसरी बात, वे ऐसे ट्रैकिंग के रूप में अन्य गतिविधियों के लिए उनका गुणों अनुकूलित कर सकते हैं, आपदाओं में लोगों के लिए खोज, लाशों या नशीले पदार्थों का पता लगाने और विस्फोटक, और एक चिकित्सा कुत्ते के रूप में भी काम करते हैं, जिसमें यह दौड़ एक उच्च स्तर पर भाग लेती है।

एक टैकल के मालिक को न केवल अपने कुत्ते के शारीरिक स्वास्थ्य के बारे में चिंता करनी चाहिए, बल्कि यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि वह खुश है और पूरा महसूस करता है। कई बार, देखकर, छोटे दोस्ताना और मजाकिया घूमना, अपने गुरु का मानना ​​है कि यह एक मात्र lapdog है, और इस तरह के व्यवहार करता है यह, cherishing, riéndole शरारत और अनुमति देने के लिए कुछ quirks है कि शायद एक जानवर बड़ा नहीं है के रूप में ऐसा होगा

यदि ऐसा होता है कि आपके मालिक को कुत्तों के साथ अनुभव नहीं है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि आप क्षेत्र में अच्छे पेशेवर की सहायता और सलाह ले सकते हैं या किसी अन्य समूह के साथ साझा करने के लिए एक ऐसे कार्यकारी समूह में जाने का प्रयास कर सकते हैं। अनुभव का teckels अपने पालतू जानवरों को प्रशिक्षण देना, रास्ते में उत्पन्न होने वाली समस्याओं के त्वरित, ठोस और प्रभावी उत्तरों को खोजने का प्रयास कर रहा है।

यदि टेक्कल को वह हर चीज करने की इजाजत दी जाती है जो वह हमेशा चाहती है, तो उसके लिए एक अनियंत्रित जानवर बनना और उसके मालिक को बड़ी राशि लेना बहुत आसान है। व्यवहारिक समस्याएं

ये एक अप्रासंगिक इच्छा से लेकर एक शौक के खिलौने को तोड़ने के लिए या अधिक गंभीर और मुश्किल करने के लिए फर्नीचर nibbling जुदाई चिंता विकार का विकास, एक जुनूनी भौंकने की प्रवृत्ति के रूप में हल करने के लिए के लिए एक कष्टप्रद लगन रखने के लिए और, वस्तुओं छिपा कर सकते हैं और पहुंचने के भीतर आने वाले किसी भी व्यक्ति को काटने और हमला करने के लिए भी एक बहुत ही चिंताजनक पूर्वाग्रह।

जैसा कि तार्किक है, इस स्थिति में आने वाला एक कुत्ता अप्रत्याशित हो जाता है और इसलिए, बच्चों या पुराने लोगों के साथ बातचीत करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है जो नहीं जानते हैं। सबसे चरम मामलों में, आप अपने मालिकों के साथ भी व्यवहार कर सकते हैं।

हालांकि, ये मामले दुर्लभ हैं, क्योंकि सामान्य बात, यदि टेक्कल अच्छी तरह से संतुलित और शिक्षित है, तो एक पालतू जानवर का आनंद लेना विशाल अनुकूलता, तैयार, जिंदा, उत्सुक, बुद्धिमान और बहुत स्नेही, यानी, एक बुजुर्ग व्यक्ति या बच्चों के साथ परिवार के पशु साथी के रूप में अभ्यास करने का आदर्श विकल्प है। वास्तव में, यह नस्ल उत्तरार्द्ध के साथ काफी अच्छी तरह से हो जाता है, क्योंकि वे अपनी सभी गतिविधियों में उनके साथ खेलना और भाग लेना पसंद करते हैं।

Teckel खिलाने

एक teckel कैसे फ़ीड करें

अमेज़ॅन कुत्तोंके लिए के रूप में एक teckel कैसे फ़ीड करें, व्यायाम और गतिविधियों की प्राप्ति से जानवरों को सक्रिय और फिट होने में मदद मिलेगी, और एक निश्चित तरीके से बचने में मदद मिलेगी मोटापा, यह एक सवाल है दौड़ जो वजन हासिल करने के लिए एक महान प्रवृत्ति दिखाती है अधिक में क्योंकि वह बहुत खाना पसंद करता है।

इसके मालिक प्रभारी हैं, अंत में, एक प्रशासित करने के लिए संतुलित भोजन, पोषक तत्वों में समृद्ध है जो आपकी मांसपेशियों को आकार में रखते हैं और आपको अपनी दैनिक गतिविधियों को पूरा करने के लिए पर्याप्त ऊर्जा प्रदान करते हैं, और दूसरी तरफ, जिसमें आवश्यक वसा का स्तर, और अच्छी गुणवत्ता, आपकी त्वचा के उचित कामकाज के लिए मौलिक, आपकी आंखें, आपके बाल इत्यादि।

मोटापा, विशेष रूप से वृद्धावस्था में, एक गंभीर समस्या है क्योंकि यह कभी-कभी संयुक्त या पाचन प्रकृति की अन्य माध्यमिक स्थितियों को बढ़ा देती है, उदाहरण के लिए, जो गंभीर या बहुत सीमित हो सकती है।

स्वास्थ्य और रोग

Teckel रोगोंके लिए के रूप में टेकेल की स्वास्थ्य समस्याएं, सामान्य में यह एक है सुंदर स्वस्थ दौड़ और कुछ गंभीर समस्याओं के साथ। ए के उल्लेखनीय दीर्घायु, नमूने हैं जो हैं वे 15 साल से अधिक पुराने हैं, जो बिना किसी संदेह के अपने विशेषाधिकार प्राप्त प्रकृति और उसकी शारीरिक शक्ति का सबसे अच्छा परीक्षण मानता है।

फिर भी, यह उजागर करना महत्वपूर्ण है कि कुछ हैं स्थिति वे दौड़ से निकटता से जुड़े हुए हैं और बार-बार दिखाई देते हैं, उनमें से अधिकतर अपने अनोखे रूपों से निकटता से संबंधित हैं।

उदाहरण के लिए, की उपस्थिति कशेरुकी समस्याएं, एक विशेष उत्थान के साथ हर्निएटेड डिस्क, जो अक्षम हो सकता है।

और इसकी रूपरेखा के कारण भी विकसित किया जा सकता है मूत्र संबंधी समस्याएं, पाचन विकार या गतिशीलता, मधुमेह और कुछ कार्डियोवैस्कुलर बीमारियां विविध महत्व के।

लेकिन, निस्संदेह, इस नस्ल में सबसे आम स्वास्थ्य समस्या है मोटापा, आज कुत्तों की सभी नस्लों के बीच बुरी तरह फैल गया, लेकिन इसमें विशेष रूप से पीड़ा के जोखिम में घातीय वृद्धि के कारण गंभीर है ऑस्टियोआर्टिकुलर बीमारियां या कार्डियक बीमारियां, श्वसन विकार, आदि

इसलिए, कुत्ते को एक संतुलित और बहुत स्वस्थ आहार देना बहुत महत्वपूर्ण है, साथ ही साथ इसे एक अच्छा अभ्यास दिनचर्या में जमा करना बहुत महत्वपूर्ण है।

ध्यान

एक teckel की देखभाल कैसे करेंके बारे में एक teckel की देखभाल कैसे करें और नस्ल की सामान्य व्यवस्था कोट के प्रकार के हिसाब से भिन्न होती है। Teckels एक की जरूरत है सौंदर्य देखभाल निर्धारित, लेकिन सामान्य रूप से उनमें से सभी का रखरखाव काफी सरल है और उसी मालिक द्वारा किया जा सकता है।

ब्रश

सभी छोटे, छोटे बाल, कठोर बाल या लंबे बाल, दोनों की जरूरत है सप्ताह में कम से कम एक बार एक अच्छा ब्रशिंग. यह ब्रशिंग ब्रश या गुणवत्ता के कार्ड के साथ किया जाना चाहिए, बेहतर है कि यह प्राकृतिक ब्रिस्टल है, और एक चैमोइस के साथ, जो कि मंडल के लिए और अधिक चमकता है।

moulting में यह अधिक बार ब्रश करने के लिए, मृत बाल की अधिकतम दूर करने के लिए विशेष रूप से लंबे बालों वाले dachshunds के मामले, जो प्रचुर अस्तर के निर्माण में मदद करने के लिए पशु दिलचस्प है।

बाद में निश्चित रूप से, पूंछ और निचले पैरों के निचले भाग में अधिक घटनाएं की जानी चाहिए, क्योंकि इन क्षेत्रों के बाल काफी उलझन में पड़ जाते हैं।

स्नान

एक teckel स्नान कैसे करेंअमेज़ॅन कुत्तोंएक बार जानवर अच्छी तरह से ब्रश हो जाता है, तो आप आगे बढ़ सकते हैं बाथरूम में, केवल दिया जाना चाहिए जब जानवर बहुत गंदा होता है. हमेशा की तरह, प्रतियां shorthaired के मामले पर, त्वचा और इस नस्ल के बालों का एक उपयुक्त शैम्पू पीएच का उपयोग विशेष जोर देने के साथ के रूप में वे छीलने या त्वचा से ग्रस्त हैं, तो यह दिलचस्प हो सकता है एक एंटीलर्जिक उत्पाद या नाजुक त्वचा के लिए उपयोग करें।

स्नान के बाद, आप ध्यान से सूखा के रूप में इस नस्ल एक whopping की विशेषता है, नमी के सभी निशान हटाने और गीला मौसम पशु न जाने की कोशिश कर रहा teckel, विशेष रूप से छोटे बालों वाली dachshunds चाहिए।

हमेशा की तरह, नाखून की स्थिति की जांच करने के लिए स्नान के पल का लाभ उठाने और मांसपेशियों के हिस्से तक पहुंचने की बहुत अच्छी देखभाल के साथ कटौती करने की सिफारिश की जाती है।

समझौता

बालों की व्यवस्था teckelएकमात्र किस्म जिसमें एक अधिक स्थापित और नाज़ुक हेयरड्रेसिंग और सौंदर्य बनाने का काम कठिन बाल है।

जैसे-जैसे कठोर बाल लगातार बढ़ते हैं, इसे तोड़ा जाना चाहिए क्योंकि यह इसे जमा करने से रोकने के लिए जीवन शक्ति खो देता है और मैटल अपने बनावट को खो देता है और कुत्ते की रक्षा करने की इसकी प्राकृतिक क्षमता को खो देता है।

व्यवस्था की तकनीक का पालन किया जाना चाहिए जिसे नाम से जाना जाता है रोक, जिसमें उंगलियों के साथ मृत बालों को फाड़ना शामिल है (हाथ अलग करना) या एक पत्थर या एक विशेष ब्लेड की मदद से।

क्या बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है एक मशीन का उपयोग करने के लिए कभी नहीं, एक teckel कठिन बाल ठीक करने के लिए के बाद से व्यवस्था का उद्देश्य बाल काटने नहीं है, लेकिन मृत बाल को हटाने की सुविधा के लिए हमेशा नए बाल की एक परत छोड़ दें सही बनावट के साथ। और मशीन के साथ, लंबे समय तक, इस विशेष बनावट को बदलने के लिए क्या हासिल किया जाता है।

आप पीछे और पीछे के शीर्ष हिस्से को काटकर शुरू करते हैं, जहां बाल बहुत कम सेंटीमीटर होना चाहिए।

फिर पैरों तक पहुंचने तक, और पूंछ तक, जहां बालों को बहुत कम जाना पड़ता है, तब तक पैरों द्वारा जारी रखा जाता है। अंत में, चेहरे का क्षेत्र संबोधित किया जाता है, जिसे मूर्तिकला कैंची की मदद से व्यवस्थित किया जा सकता है।

छोटे से छोटे, दाढ़ी और मूंछ और भौहें दोनों आकार के होते हैं, जिन्हें लंबे और स्पष्ट बाल के साथ अच्छी तरह से चिह्नित किया जाना चाहिए, लेकिन अत्यधिक अतिरंजित होने के कारण, उन्हें अत्यधिक आबादी से बढ़ने से रोकना।

छोटे बाल सहित सभी किस्मों में, आप शेष अंतःविषय बालों को ट्रिम करके पैर और हाथों को ठीक कर सकते हैं ताकि वे "बिल्ली" पैर की तरह साफ, गोलाकार हो और सबसे उचित उपस्थिति के साथ।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा कुत्ता Teckel आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आपके कुत्ते की नस्ल आपके बारे में क्या कहती है?आपके कुत्ते की नस्ल आपके बारे में क्या कहती है?
बच्चों के साथ मिलकर कुत्ते नस्लोंबच्चों के साथ मिलकर कुत्ते नस्लों
कुत्ते नस्लों | teckelकुत्ते नस्लों | teckel
चिकित्सा कुत्तों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लोंचिकित्सा कुत्तों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों
शिकार कुत्तों - कुत्तों के कुत्तों की नस्लोंशिकार कुत्तों - कुत्तों के कुत्तों की नस्लों
Teckel: लोकप्रिय dachshundTeckel: लोकप्रिय dachshund
स्विस हाउंड - schweizer laufhundeस्विस हाउंड - schweizer laufhunde
टेकेल का चरित्रटेकेल का चरित्र
TeckelsTeckels
एक दोहरी दौड़ के रूप में, teckelएक दोहरी दौड़ के रूप में, teckel
» » Teckel या Dachshund (Dachshund)
© 2021 taktomguru.com