taktomguru.com

Teckel: लोकप्रिय dachshund

teckel

छोटे, छोटे पैरों के साथ, एक स्नाउट फैला हुआ, आमतौर पर भूरा या काला और सब से ऊपर ... विस्तारित। यह है सॉसेज कुत्ता या टेकेल

, में से एक कुत्ते नस्लों कुत्तों का सबसे अनोखा। की तरह जर्मन शेफर्ड और अन्य जातियों, टेकेल की जर्मनी में इसकी उत्पत्ति और प्रसिद्धि है शिकारी कुत्ता खरगोशों, खरगोशों और बैजरों की वजह से आसानी से बोरो और रिकॉन्डाइट स्थानों में जाने में सक्षम होने के कारण बहुत लंबा शरीर और छोटे और छोटे पैर होते हैं। इसका मूल नाम है Dachshund.

यह एक कुत्ता है चुस्त और चंचल, लेकिन शांत शायद यह अपने चरित्र के लिए सबसे विशिष्ट दौड़ में से एक है, हालांकि इसके विशेष विस्तारित आकार के लिए क्या खड़ा है। यह पिछली शताब्दी और पिछले एक की शुरुआत के यूरोपीय राजतंत्र के साथ बहुत लोकप्रिय था। वास्तव में, टेक्सल्स यूनाइटेड किंगडम की रानी विक्टोरिया की पसंदीदा नस्ल थीं। विशेष रूप से उत्सुकता यह जानकर जानती है कि यह रूप वास्तव में कुछ जर्मन हौड्स से उत्परिवर्तन है। शर्त, जिसे जाना जाता है bassetismo, यह मोटे तौर पर, extremities की एक छोटी सी है।

एक बहुत ही घर जैसा और स्नेही कुत्ता

जार्डफिन में खेल रहा है
Teckels एक होने के लिए प्रसिद्ध हैं बहुत परिचित चरित्र, इस अर्थ में कि वे घर पर रहना पसंद करते हैं, अपनी जगह और मालिक के आवास में महसूस करते हैं। वे हैं स्मार्ट, दयालु और प्यार करता हूँ, हालांकि ऐसा कहा जाता है कि वे कुछ हद तक ईर्ष्या रखते हैं, क्योंकि वे हमेशा मालिक से स्नेह का दावा कर रहे हैं। हमें सहवासियों के साथ विशेष देखभाल करनी चाहिए, क्योंकि जैसा कि हमने पहले कहा है, वे कुत्ते के लिए पुरस्कार हो सकते हैं वास्तव में इसे चाहते हुए और यह है कि Teckels एक हैं प्रशिक्षण के लिए अनिच्छुक दौड़, जो पिल्ले के रूप में जल्द से जल्द शुरू करना चाहिए।

Teckel: एक चुस्त और चंचल कुत्ता, लेकिन शांत। कुत्ते शिकारी की उत्पत्ति। ट्वीट करने के लिए क्लिक करें

कई हैं Teckels किस्मों. एक तरफ उनमें से हैं छोटे बाल (उज्ज्वल और चिकनी, शरीर के करीब और सभी क्षेत्रों को कवर), उनमें से लंबे बाल (चरम सीमाओं और गर्दन के नीचे) और उनमें से lengthens कठिन बाल (मोटा और मोटी, शरीर के करीब)। वे आम तौर पर हल्के भूरे रंग के होते हैं, हालांकि हम उनको समान स्वर के साथ, bicoloured भी मिल सकते हैं Rottweiler, काले और भूरे रंग की आग, और जैसा कि आप देख सकते हैं, वे छोटे कुत्तों के लिए आदर्श हैं एक फ्लैट में उनके साथ रहते हैं या एक घर, उदाहरण के लिए।




टेकेल के लिए बालों के प्रकार

इसके अलावा, वे बच्चों के साथ महान हो जाते हैं. उन्हें उनके साथ बहुत सहानुभूति है और यह इस घटना में अनुशंसित नस्लों में से एक है कि उनके घर में बच्चों को उनकी कुलीनता के लिए घर है। लेकिन खो मत जाओ ... बच्चों को टेकेल अच्छी तरह से इलाज करना चाहिए, क्योंकि एक बुरा कदम उन्हें बहुत नुकसान पहुंचा सकता है ... क्यों?

Teckel की देखभाल और स्वास्थ्य

Teckels न केवल उनके सुंदर दृश्य उपस्थिति के लिए खड़े हैं, बल्कि उनके लिए कॉलम की समस्याएं कशेरुका। उनकी लंबी अवधि के कारण, उम्र के साथ वे रीढ़ की हड्डी में समस्याओं से ग्रस्त हैं, और यहां तक ​​कि उनके विकास से भी उन्हें कुछ हालत हो सकती है। फिजियोनॉमी द्वारा उनके पास छोटी पसलियों भी होती हैं, और हालांकि वे आमतौर पर पतले कुत्ते होते हैं, रीढ़ की हड्डी में बीमारी का खतरा तेजी से बढ़ जाएगा अधिक वजन, पहले से कहीं ज्यादा, हम विशेष रूप से देखेंगे कि वह क्या खाता है हमारे Teckel और हम इसे जितना संभव हो व्यायाम करेंगे।

यह अनुशंसा की जाती है कि आप विशेष रूप से बढ़ती उम्र में, ऊपर या नीचे सीढ़ियों पर न जाएं, लेकिन वह Anden एक क्षेत्र के रूप में फ्लैट सतहों पर। वे बहुत हैं चुस्त, हालांकि वे अपने छोटे पैरों के कारण उच्च गति तक नहीं पहुंच सकते हैं, Teckels एक अनुकूल दृष्टिकोण के साथ एक नस्ल हैं खेल और शारीरिक व्यायाम. एक Teckel कभी समस्या नहीं होगी अगर उसके मालिक उसकी देखभाल करता है क्योंकि वह एक पिल्ला है, फ़ीड संतुलित है, वह इसे ठीक से व्यायाम करता है और पशु चिकित्सक द्वारा नियमित जांच में अपना स्वास्थ्य जांचता है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | teckelकुत्ते नस्लों | teckel
कठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लोंकठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लों
अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
शिकार कुत्तों - कुत्तों के कुत्तों की नस्लोंशिकार कुत्तों - कुत्तों के कुत्तों की नस्लों
सॉसेज में आक्रमणसॉसेज में आक्रमण
TeckelsTeckels
लंबे बालों वाले लघु सॉसेजलंबे बालों वाले लघु सॉसेज
जर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्रजर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्र
DachshundDachshund
» » Teckel: लोकप्रिय dachshund
© 2021 taktomguru.com