taktomguru.com

क्या बासेट के गुदा ग्रंथियों को साफ किया जाना चाहिए?

बासेट हाउंडसभी बासेट को नियमित गुदा फ्लशिंग की आवश्यकता नहीं है, लेकिन अन्य कुत्तों से अधिक, इसलिए तैयार रहें। आपका बेससेट हाउंड इतना प्यारा है कि आप इसे अपने गुदा ग्रंथियों को साफ करने के लिए नियमित रूप से पशु चिकित्सक के पास ले जाने पर ध्यान नहीं देंगे या आपको इसे स्वयं करना होगा।

Basset। बासेट अन्य कुत्ते की तुलना में बदतर गंध करता है। बासेट का फर अधिकांश कुत्तों की तुलना में अधिक चिकना है और इसके लंबे कान बैक्टीरिया और कान संक्रमण प्रजनन के लिए आदर्श हैं। कीचड़ उनकी झुर्री और जौल्स में जमा होती है। गुदा ग्रंथियां इस नस्ल की गंध को प्रभावित करती हैं। गुदा ग्रंथियों की गंध अप्रिय है इसलिए यह सिफारिश की जाती है कि आप अपने पालतू जानवर को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं ताकि आपको उन्हें साफ करने की सही प्रक्रिया दिखाई दे।

गुदा ग्रंथियां. गुदा ग्रंथियों या कोशिकाएं आपके कुत्ते के गुदा के किनारों पर पाई जाती हैं। अगर गुदा घड़ी थी, तो इन ग्रंथियों को 4 और 8 बजे रखा जा सकता था। पसीने और स्नेहक ग्रंथियों के साथ शामिल होने पर, ये बाक हर बार आपके बासेट को पराजित करते समय एक खराब भूरे रंग के तरल को छिड़कते हैं। बासेट की तरह कुछ कुत्तों के बोरे, मोटे तरल या यहां तक ​​कि लगभग ठोस सामग्री विकसित करने के लिए प्रवण होते हैं जो अक्सर गुदा प्रतिधारण में परिणाम देते हैं। वे संक्रमण और फोड़े को विकसित कर सकते हैं जिससे आपके कुत्ते को दर्द होता है और अप्रिय उपचार विकल्प होते हैं यदि वे नियमित रूप से साफ नहीं होते हैं।




लक्षण. गंध के अलावा, लक्षणों में जमीन पर क्लासिक "ड्रैग" शामिल है। जब आप घर के अंदर हों तो जूते पहनने या फ्लॉप फ्लॉप पर रखने के लिए अपने कुत्ते को फर्श पर फर्श पर पीछे खींचने की तरह कुछ भी नहीं है। सबसे अधिक प्रभावित कुत्ते अपने हिंद के सिरों को काट सकते हैं और खुद को राहत देने में कठिनाइयों का सामना कर सकते हैं।

सफाई. हालांकि यह अप्रिय है, अपने पिल्ला के गुदा बैग की सफाई करना मुश्किल नहीं है। ऐसा करने से पहले आपको तकनीक को सिखाने के लिए आपको पशु चिकित्सक के साथ जाना होगा। आपको अपने बासेट को अच्छी तरह से पकड़ना होगा और अपनी पूंछ को धीरे-धीरे प्रत्येक गुदा की थैली को निचोड़ना होगा। पशुचिकित्सा आपको दिखाएगा कि कैसे और कहाँ निचोड़ना है। जब आप इसे साफ करते हैं तो सामग्री को अवशोषित करने के लिए कागज़ तौलिए हाथ में रखें। मैं फट सकता था इसलिए अपने आप को इस तरह से रखना बेहतर है कि आपके शरीर का कोई भी हिस्सा पहुंचने के खतरे में नहीं है। यदि आप इस प्रक्रिया को पूरा नहीं कर सकते हैं, तो हेयरड्रेसर या पशुचिकित्सक इसे करेंगे। यदि आप अपने पिल्ला की जांच के दौरान एक वर्ष की सफाई के साथ भाग्यशाली हैं तो यह पर्याप्त होगा। यदि आपका कुत्ता नियमित रूप से धारण करता है, तो आपको इसे नियमित रूप से करने की आवश्यकता हो सकती है, यह महीने में एक बार हो सकती है। आप अपने पालतू जानवरों की गुदा सैद्ध को शल्य चिकित्सा से भी चुन सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आपका कुत्ता अपने मुख्यालय पर क्रॉल करता है?क्या आपका कुत्ता अपने मुख्यालय पर क्रॉल करता है?
कुत्तों के लिए शैंपू जो खराब गंध करते हैंकुत्तों के लिए शैंपू जो खराब गंध करते हैं
कुत्ते नस्लों | बासेट हाउंडकुत्ते नस्लों | बासेट हाउंड
पूंछ की ग्रंथि, जिसे कुत्ते की पूंछ ग्रंथि भी कहा जाता हैपूंछ की ग्रंथि, जिसे कुत्ते की पूंछ ग्रंथि भी कहा जाता है
क्यों एक कुत्ता डरता है जब उसकी पूंछ उसके पैरों के बीच रखती है?क्यों एक कुत्ता डरता है जब उसकी पूंछ उसके पैरों के बीच रखती है?
हमारे कुत्ते में गुदा ग्रंथियां।हमारे कुत्ते में गुदा ग्रंथियां।
कुत्तों, समाधान में कब्जकुत्तों, समाधान में कब्ज
कुत्ते के गुदा ग्रंथियों को कैसे साफ करेंकुत्ते के गुदा ग्रंथियों को कैसे साफ करें
अपने कुत्ते में गुदा जेब की देखभालअपने कुत्ते में गुदा जेब की देखभाल
कुत्ता अपने गुदा को फर्श पर क्यों खींचता है?कुत्ता अपने गुदा को फर्श पर क्यों खींचता है?
» » क्या बासेट के गुदा ग्रंथियों को साफ किया जाना चाहिए?
© 2021 taktomguru.com