taktomguru.com

अपने कुत्ते में गुदा जेब की देखभाल

कुत्ते गुदा बैग के लिए देखभाल की तस्वीर

अपने कुत्ते में गुदा जेब की देखभाल

जब हमारे पास कुत्ते हैं, कुछ जो हम अक्सर अनदेखा करते हैं, यह देखना है कि यदि वे इसे पराजित करने के बाद फर्श पर रगड़ते हैं तो यह है क्योंकि गुदा जेब में असुविधाएं होती हैं। बैग या गुदा sac गुदा के प्रत्येक तरफ पाए जाते हैं और एक बहुत मजबूत गंध और कभी-कभी फेकिल पदार्थ के साथ हरी तरल से भरे होते हैं। इसलिए, बड़े संक्रमण से बचने के लिए उन्हें साफ करना आवश्यक है। Abscesses, पुस गठन, सूजन हो सकती है और यह सब गुदा ग्रंथि के टूटने का कारण बन सकता है।

सबसे ज्यादा प्रभावित नस्ल पूडल है. चिहुआहुआ भी इस तरह की समस्या से ग्रस्त हैं। यह हमेशा छोटे कुत्ते होते हैं जो बैग को सूखने के लिए अधिक प्रत्याशित होते हैं। ऊपर वर्णित एक के अलावा कुछ लक्षण, कुत्ते को खुद को गुदा करने, या बहुत चाटना करने की प्रवृत्ति को तोड़ने, खुजली करने और काटने के लिए बहुत अधिक प्रयास हैं। इन लक्षणों का कारण बनने वाले कारण भिन्न हैं और गुदा क्षेत्र, पुरानी दस्त या मुलायम मल के साथ-साथ कब्ज में खराब मांसपेशी टोन के कारण भी हो सकते हैं। अन्य मामलों में जैसे कि पूडल एक समस्या है, जब से उनका जन्म होता है।




तो इन लक्षणों से पहले कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं जो गुदा जेब महसूस करेगा और एक हंसमुख गंध के साथ हरीश तरल पा सकता है और सूती तलछट के साथ साफ और पूरे क्षेत्र कीटाणुनाशक हो सकता है। यदि पुस है, तो एंटीबायोटिक और एंटी-भड़काऊ इंजेक्शन दिया जाएगा क्योंकि कुत्ता परेशान होता है और सूजन के लिए जरूरी है। फिर आपको इसे नियंत्रित करने के लिए वापस लेना होगा। यह प्रक्रिया हर डेढ़ महीने में एक बार किया जाना चाहिए। यदि पशुचिकित्सक को अधिक लाल और बहुत गहरा भूरा तरल मिल जाता है, तो गुदा ग्रंथियां पूरी हो सकती हैं, और इस मामले में उन्हें हटाने के लिए एक ऑपरेशन का सहारा लेना आवश्यक होगा। आम तौर पर ऐसा होता है अगर हम कुत्ते को नियमित रूप से नहीं देखते हैं, क्योंकि यदि हम उल्लेख किए गए कुछ लक्षणों को देखते हैं, तो उनके साथ कुछ भी बुरा नहीं होगा।

तब मत भूलना छोटे पूंछ वाले छोटे कुत्ते इस प्रकार की समस्या से अधिक प्रवण होते हैं। आदर्श रूप से, यह द्रव जो मलबे के दौरान गुदा जेब में बनता है, लेकिन इस प्रकार के संक्रमण को उत्पन्न करने में विफल रहता है। बिल्लियों में यह आमतौर पर होता है लेकिन बहुत कम होता है। यह कुत्ते को देखने के बाद कुत्ते को देखना बंद न करें कि यह फर्श के खिलाफ अपनी पूंछ खींचता है या खुद को लाता है। और ध्यान दें कि कुत्ता मोटापे से ग्रस्त है, क्योंकि तब आपके पास इस प्रकार के विकार से पीड़ित होने की संभावना अधिक होगी। जानवर अच्छी तरह से होने के बाद, पशुचिकित्सा फाइबर और अन्य उत्पादों के आधार पर एक आहार को इंगित करेगा जो अच्छी शौचालय के लिए उपयुक्त है। दूसरी ओर, महिलाओं में पुरुषों की तुलना में यह संक्रमण पुरुषों में अधिक सामान्य है। अपने पालतू जानवरों की जांच करें, और किसी भी असामान्यता से पहले पशुचिकित्सा से परामर्श लें ताकि स्थिति अधिक न हो क्योंकि वे जानते हैं कि गुदा जेब में जमा होने वाला यह तरल बहुत ही मक्खन और हर कुत्ते के लिए भी दर्दनाक है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आपका कुत्ता अपने मुख्यालय पर क्रॉल करता है?क्या आपका कुत्ता अपने मुख्यालय पर क्रॉल करता है?
कुत्तों के लिए शैंपू जो खराब गंध करते हैंकुत्तों के लिए शैंपू जो खराब गंध करते हैं
कुत्ते के तापमान को कैसे लेना हैकुत्ते के तापमान को कैसे लेना है
पूंछ की ग्रंथि, जिसे कुत्ते की पूंछ ग्रंथि भी कहा जाता हैपूंछ की ग्रंथि, जिसे कुत्ते की पूंछ ग्रंथि भी कहा जाता है
क्यों एक कुत्ता डरता है जब उसकी पूंछ उसके पैरों के बीच रखती है?क्यों एक कुत्ता डरता है जब उसकी पूंछ उसके पैरों के बीच रखती है?
हमारे कुत्ते में गुदा ग्रंथियां।हमारे कुत्ते में गुदा ग्रंथियां।
कुत्तों, समाधान में कब्जकुत्तों, समाधान में कब्ज
कुत्ते के गुदा ग्रंथियों को कैसे साफ करेंकुत्ते के गुदा ग्रंथियों को कैसे साफ करें
एक कुत्ता अपनी पूंछ क्यों चबाता है?एक कुत्ता अपनी पूंछ क्यों चबाता है?
कुत्ता अपने गुदा को फर्श पर क्यों खींचता है?कुत्ता अपने गुदा को फर्श पर क्यों खींचता है?
» » अपने कुत्ते में गुदा जेब की देखभाल
© 2021 taktomguru.com