taktomguru.com

कुत्ता अपने गुदा को फर्श पर क्यों खींचता है?




कुत्ते के गुदा ग्रंथियां एक बहुत मजबूत गंध के साथ एक पदार्थ बनाते हैं और होते हैं। ये निष्कासन अणु जानवरों को अन्य कुत्तों को जानकारी संवाद करने के लिए सेवा प्रदान करते हैं। यह आलेख इस मुद्दे का वर्णन करता है और नहरों के गुदा ग्रंथियों की उचित सफाई और खाली करने के लिए सुराग प्रदान करता है।
कुत्ता अपने गुदा ड्रैग करता है, वह ऐसा क्यों करता है?
अपने कुत्ते को जमीन के साथ गुदा खींच के कारण दो कारण हो सकता है: पेट के कीड़े से पीड़ित या उनके गुदा ग्रंथियों खाली समस्याएं हैं। इसलिए, इस व्यवहार के खिलाफ पशु उनकी गुदा की थैलियों की स्थिति की जांच और पशुओं के शरीर के इस नाजुक और महत्वपूर्ण क्षेत्र सौंदर्य की देखभाल के लिए पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए सलाह दी जाती है।
ग्रंथियों या गुदा sacs कुत्ते के स्फिंकर के दोनों किनारों पर स्थित दो हैं। बाहर से केवल दो छोटे छेद हैं जो इंटीरियर में कैन के गुदा के साथ संवाद करते हैं।
जब एक कुत्ता अपने मुख्यालय को दूसरे में गंध करता है, वह वास्तव में क्या चाहता है वह उसके गुदा ग्रंथियों को छोड़कर घर्षण फेरोमोन को पकड़ना है।
कुत्ते ऐसे जानवर होते हैं जो वे निकलने वाले घर्षण संकेतों के माध्यम से बड़ी मात्रा में जानकारी संचारित करते हैं और संचारित करते हैं। इसलिए, गुदा ग्रंथियां गंध या फेरोमोन की कारखानियां हैं जो अन्य कुत्तों को पकड़ सकते हैं। इस तरह, गर्मी में एक कुतिया इन पदार्थों का उपयोग करेगी जो उनके गुदा sacs को अपने शेष congeners को घर्षण संकेतों के माध्यम से बताने के लिए बनाते हैं।
इसी तरह, एक पुरुष अपने ग्रंथियों को एक और पुरुष को बताने के लिए खाली करता है कि वह विनम्र है और वह दूसरे कुत्ते की इच्छा को प्रस्तुत करता है।
गुदा ग्रंथियों और सामाजिक संबंधों का खाली होना
कुत्तों कि उनके गुदा ग्रंथियों खाली नहीं है, जब वे उन्हें सूँघने एक और कुत्ते का सामना गुदा एक संदेश दे: "मैं नेता हूँ और अपने आप को आप के लिए प्रस्तुत नहीं", "जानवर, श्रेणीबद्ध हैं कुत्ते भी शामिल है, और जब वे गंध वे सामाजिक पैमाने पर कब्जे के बारे में जानकारी समझते हैं। "
कुत्तों जो अपने स्पिन्टरर की कोशिकाओं को खाली करते हैं, जब वे एक और congener के संपर्क में आते हैं, जमा करने का एक संदेश भेजते हैं।
समस्याएं जब ग्रंथियों को छुट्टी नहीं दी जाती है
एक कुत्ते का प्रमुख चरित्र अपने गुदा ग्रंथियों पर अपना टोल लेता है। अगर उन्हें सामान्य रूप से छुट्टी नहीं दी जाती है, तरल पदार्थ मोटा होता है और अंततः ग्रंथि में छेद को छिड़कता है। परिणाम इंतजार नहीं करते हैं और कुत्ते को असुविधा होने लगती है, जिससे फोड़े (पुस संचय) हो सकता है।
"टेरियर के सभी नस्लों के रूप में बहुत सारे चरित्र हैं और बहुत ही क्षेत्रीय हैं, यही कारण है कि वे कुत्ते हैं जिनके ग्रंथियों को खाली करने में सबसे अधिक समस्याएं हैं।"
गर्मी में एक मादा भी पुरुष के कारण अन्य पुरुषों के सामने अपना प्रभुत्व दिखाने के लिए अपने गुदा ग्रंथियों की नली को बंद करने का कारण हो सकती है। "हार्मोन कुत्ते के ग्रंथियों के कामकाज को प्रभावित करते हैं: स्फिंकर कोशिकाएं बंद होती हैं और द्रव को छिड़कती नहीं हैं।" यह गैर-नसबंदी वाले कुत्तों में होता है।
कुत्ते में एक साफ गुदा ग्रंथियों
कुत्ते के खाली कुत्ते की थैली रखना घर पर करना एक जटिल काम हो सकता है। "जानवर कम सहयोगियों को दिखाते हैं ताकि मालिक स्पिन्टर ग्रंथियों में हेरफेर कर सकें, खासकर यदि वे बहुत सारे चरित्र वाले कुत्ते हैं"। इन ग्रंथियों को खाली करने के लिए क्लिनिक जाने के लिए सलाह दी जाती है, जो कि कुत्ते की सामान्य पशु चिकित्सा समीक्षाओं में नि: शुल्क साफ होती है।
गर्मी में महिलाओं की वृद्धि के कारण, वसंत ऋतु में स्पिन्चिटर कोशिकाओं को साफ करने के लिए परामर्श में वृद्धि हुई है। इस संदर्भ में, पुरुष की ग्रंथियां अधिक भरी हुई हैं, लेकिन खाली नहीं हुई हैं, तरल पदार्थ संकलित है और ग्रंथि का उत्पादन अवरुद्ध है।
डर के कारण, कुछ कुत्ते पशु चिकित्सा क्लिनिक में इस तरल पदार्थ को स्वचालित रूप से मुक्त करते हैं। कुत्ते के स्फिंकर क्षेत्र में हेरफेर करना आसान नहीं है।
कुत्तों को तरल पदार्थ को छिड़कने में समस्याएं होती हैं, जो उनके खाली होने से रोकने वाली ग्रंथियों के छिद्र के क्षेत्र में गुना के कारण होती हैं। इन मामलों में, पशुचिकित्सा महीने में एक बार गुदा sacs की व्यवस्थित सफाई की सिफारिश करता है। हालांकि, हमें सावधान रहना चाहिए, क्योंकि गुदा ग्रंथियों द्वारा गुप्त तरल भ्रूण होता है।
कुत्ते के गुदा ग्रंथियों में समस्याएं
1. प्रमुख पुरुष या उनके सामाजिक संबंधों में छोटे विनम्र, जैसे टेरियर, आमतौर पर उनके गुदा ग्रंथियों में समस्याओं से ग्रस्त हैं।
2. तीन से आठ साल के कुत्तों को अपने गुदा sacs खाली करने में अधिक कठिनाई होने की संभावना है।
3. कुत्ते जो स्पैड नहीं होते हैं और गर्मी में बिच के साथ संपर्क करते हैं, उन्हें भी समस्या हो सकती है। सेक्स हार्मोन कैनाइन गुदा ग्रंथियों के कामकाज को प्रभावित करते हैं। वे द्रव से भरते हैं, लेकिन इसे खाली नहीं करते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आपका कुत्ता अपने मुख्यालय पर क्रॉल करता है?क्या आपका कुत्ता अपने मुख्यालय पर क्रॉल करता है?
कुत्तों के लिए शैंपू जो खराब गंध करते हैंकुत्तों के लिए शैंपू जो खराब गंध करते हैं
पूंछ की ग्रंथि, जिसे कुत्ते की पूंछ ग्रंथि भी कहा जाता हैपूंछ की ग्रंथि, जिसे कुत्ते की पूंछ ग्रंथि भी कहा जाता है
क्यों एक कुत्ता डरता है जब उसकी पूंछ उसके पैरों के बीच रखती है?क्यों एक कुत्ता डरता है जब उसकी पूंछ उसके पैरों के बीच रखती है?
हमारे कुत्ते में गुदा ग्रंथियां।हमारे कुत्ते में गुदा ग्रंथियां।
कुत्तों, समाधान में कब्जकुत्तों, समाधान में कब्ज
कुत्ते के गुदा ग्रंथियों को कैसे साफ करेंकुत्ते के गुदा ग्रंथियों को कैसे साफ करें
एक कुत्ता अपनी पूंछ क्यों चबाता है?एक कुत्ता अपनी पूंछ क्यों चबाता है?
अपने कुत्ते में गुदा जेब की देखभालअपने कुत्ते में गुदा जेब की देखभाल
कैनाइन स्वच्छता: आंखें, कान, पंजे, पेरिआनल ग्रंथियांकैनाइन स्वच्छता: आंखें, कान, पंजे, पेरिआनल ग्रंथियां
» » कुत्ता अपने गुदा को फर्श पर क्यों खींचता है?
© 2021 taktomguru.com